IhsAdke.com

स्टोन, पेपर और कैंची पर कैसे जीतें

आप शायद पहले से ही जानते हैं कि स्टोन, पेपर और कैंची कैसे खेलें - जिसे जेनपोओ के नाम से भी जाना जाता है आपको जो पता नहीं है वह यह है कि यह गेम शुद्ध भाग्य से अधिक हो सकता है। यह लेख आपको कुछ रणनीतियों को दिखाएगा जैसे कि प्रतियोगी प्रतियोगिताओं में वार्षिक चैंपियनशिप जेनकोपो एक अवलोकन और अप्रत्याशित खेल होने के द्वारा, आप समर्थक की तरह खेल सकते हैं

चरणों

चित्र रॉक, पेपर, कैंची चरण 1 पर जीत
1
अपने प्रतिद्वंद्वी को अन्य लोगों का सामना करना पड़ रहा है। आम तौर पर, लोग अक्सर तीन इशारों में से एक का उपयोग करते हैं (उदाहरण के लिए, पत्थर)। यदि आपके पास अपने प्रतिद्वंद्वी नाटक को देखने से पहले आप के सामने खेलते हैं, तो उसके द्वारा किए जाने वाले विकल्पों में सामान्य पैटर्न ढूंढें।



  • 2
    नए दोस्तों के रुझानों को जानिए
    • नए पुरुष खिलाड़ी स्टोन से शुरू करते हैं। यदि आप एक नौसिखिया के साथ सहज रूप से जाते हैं, तो आपका प्रारंभिक संकेत स्टोन है - तो आप पेपर खेलना चाहते हैं।
      रॉक, पेपर, कैंची चरण 2 बुलेट 1 में जीतने वाले चित्र
    • यदि आप एक नौसिखिया महिला के खिलाफ खेल रहे हैं, तो पता है कि एक प्रतिस्पर्धी खिलाड़ी जेसन सिमंस का दावा है कि महिलाओं को कैंची से शुरू करना है - इसलिए स्टोन जाना चाहिए।
      रॉक, पेपर, कैंची चरण 2 बुलेट 2 में जीतने वाला चित्र
  • चित्र रॉक, पेपर, कैंची चरण 3 में जीतते हैं
    3
    एक अनुभवी खिलाड़ी के खिलाफ कैंची या पेपर खेलें एक गैर-शुरुआती को यह पता होना चाहिए कि ऐसा करने के लिए नवागंतुकों की प्रवृत्ति की वजह से स्टोन की शुरुआत बहुत ही अनुमान लगती है। वे शायद कागज या कैंची का उपयोग करेंगे इसलिए, आपको कैंची के साथ शुरू करना चाहिए, जैसा कि आप पेपर से अर्जित करेंगे और कम से कम किसी अन्य कैंची से आकर्षित करेंगे। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी एक ऐसी महिला है जिसकी पहले से ही अनुभव है, तो उसे पहले ही "कैंची चाल" के बारे में पता होना चाहिए और संभवतः पेपर या स्टोन खेलेंगे - इस मामले में आपका सबसे अच्छा शर्त पेपर है।
  • चित्र रॉक, पेपर, कैंची चरण 4 में जीतते हैं



    4
    दोहरा नाटकों की सूचना दें यदि कोई एक पंक्ति में दो बार एक ही चीज़ बजाता है, तो आप तीसरा नहीं करना चाहेंगे, क्योंकि आप अनुमान लगाने योग्य नहीं देखना चाहते हैं। आप इस जानकारी को अपने पक्ष में उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि आपका प्रतिद्वंद्वी पंक्ति में दो बार पेपर का इस्तेमाल करता है, तो वह शायद तीसरे प्रयोग स्टोन में कैंची या स्टोन खेलेंगे, क्योंकि यह आपको कमाने या आकर्षित करेगा
  • रॉक, पेपर, कैंची चरण 5 में जीतने वाली तस्वीर
    5
    ऐसा कुछ चुनें जो आपके अंतिम उपयोग किए गए इशारे को जीत जाएगा। यह केवल तभी काम करता है जब आप अभी जीते हैं - अनुभवहीन या निराश खिलाड़ी अनजाने में उस इशारे पर खेलते हैं जो आखिरी चाल में उन्हें जीते थे। उदाहरण के लिए, यदि आप स्टोन के साथ अपनी कैंची के साथ जीते हैं, तो उसे अगले कदम पर स्टोन खेलना चाहिए - इसलिए आपको रोल के साथ तैयार होना चाहिए।
  • चित्र रॉक, पेपर, कैंची चरण 6 पर जीतते हैं
    6
    अपने पक्ष में संभावना का प्रयोग करें प्रतियोगिता के खेल में, यह सांख्यिकीय रूप से देखा गया है कि कैंची कम से कम सामान्य इशारा है यदि आपको संदेह है कि क्या खेलना है, तो कागज का उपयोग करके आपको एक छोटा सा लाभ मिलेगा, क्योंकि एक छोटी सी संभावना है कि आपका विरोधी कैसर का उपयोग नहीं करेगा।
  • चित्र रॉक, पेपर, कैंची चरण 7 पर जीत
    7
    इशारा की शुरुआत से अपने विरोधी के हाथ में अपना ध्यान रखें वह प्रारूप देखना शुरू कर रहा है यदि आप देखते हैं कि आप पेपर प्रारूप में विस्तार कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, आपके पास सीज़र्स के साथ प्रतिक्रिया करने के लिए उपलब्ध दूसरा अंश हो सकता है लेकिन सावधान रहें कि आपके प्रतिद्वंद्वी क्या चल रहा है, यह आपकी ओर से धीमी गति से चल रहा है, जो प्रतियोगी खेलों में अवैध है।
  • युक्तियाँ

    • यदि एक नौसिखिए खिलाड़ी आपको नियमों को दोहराने के लिए कहता है, तो आप अनजाने में उसे दिखाए जाने के दौरान एक निश्चित इशारा खेलने के लिए उसे प्रभावित कर सकते हैं। जितनी अधिक इशारा करना चाहते हैं, उतनी ज़्यादा ज़ाहिर करें कि आप उसे और अधिक बार खेलना चाहते हैं और यह सुनिश्चित करें कि यह वह आखिरी इशारा है जिसे उन्होंने देखा है।
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है यह गेम लीग फॉर्म और विभिन्न वेबसाइटों पर एकल मैचों में ऑनलाइन खेला जा सकता है। हालांकि, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के शारीरिक इशारों का अध्ययन करने में सक्षम नहीं होंगे - लेकिन आप पैटर्न और आदतों को अधिक तेज़ी से देख सकेंगे। यदि आप कुछ नहीं करते हैं, तो दर्पण में अभ्यास करें।
    • यदि लीग या गेम में आपको मरने की अनुमति दी जाती है एक नियम निर्धारित करें - उदाहरण के लिए, 1 या 2 = पेपर, 3 या 4 = कैंची, 5 या 6 = स्टोन इस तरह, आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए अपनी चाल की भविष्यवाणी करना असंभव होगा और बिल्कुल भी कोई पैटर्न नहीं होगा।

    चेतावनी

    • एक पेशेवर खिलाड़ी आपके खिलाफ इन सभी रणनीतियों का उपयोग कर सकता है जब आप कम से कम अपेक्षा करते हैं, तो कागज का उपयोग करके वे कैंची का उपयोग करके आप को मूर्ख बना सकते हैं।
    • अंग्रेजी शब्द "क्लोकिंग" में प्रतिद्वंद्वी को यह एहसास करने का मौका देने के लिए कि आप कौन सी चालें करेंगे
    • "छाया" से सावधान रहें, जो तब होता है जब एक प्रतिद्वंद्वी का अर्थ है कि वह एक निश्चित संकेत देगा और, आखिरी क्षण में, जल्दी से परिवर्तन हो जाएगा यह धोखाधड़ी के रूप में देखा जाता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com