दो निजी वर्ग बनाएँ उपयोगकर्ता
और कंप्यूटर
. ये कक्षाएं खेल में हमारे खिलाड़ियों का प्रतिनिधित्व करेंगे। आप इन सार्वजनिक कक्षाओं को छोड़ना भी चुन सकते हैं। कक्षा
उपयोगकर्ता
वह व्यक्ति होगा जो उपयोगकर्ता को पत्थर, काग़ज़ और कैंची के बीच चयन करने के लिए कहता है, फिर एक विधि बनाने के लिए आवश्यक होगा
getMove ()
. कक्षा
कंप्यूटर
आपको एक विधि की भी आवश्यकता होगी
getMove ()
ताकि वह अपनी पसंद भी कर सकें। हम इन तरीकों की जांच करेंगे और बाद में उन्हें लागू करेंगे। कक्षा
उपयोगकर्ता
आपको एक कन्स्ट्रक्टर की आवश्यकता होगी जो ऑब्जेक्ट को सेट करे
स्कैनर
उपयोगकर्ता इनपुट प्राप्त करने के लिए हम इसे छोड़ देंगे
स्कैनर
उपयोगकर्ता के लिए एक निजी क्षेत्र के रूप में और उसके बाद कन्स्ट्रक्टर में इसे प्रारंभ करें हम कक्षा का उपयोग कैसे कर रहे हैं
स्कैनर
, आपको इसे कोड की शुरुआत में आयात करना होगा कक्षा
कंप्यूटर
एक निर्माता की आवश्यकता नहीं है, इसलिए हमें एक लिखने की आवश्यकता नहीं होगी। हम एक वस्तु को प्रारंभ कर सकते हैं
कंप्यूटर
कॉलिंग डिफॉल्ट कन्स्ट्रक्टर के माध्यम से फिलहाल, हमारी कक्षा
PedraPapelTesoura
इस तरह दिखता है:
जावा आयात करते हैं सार्वजनिक-निजी वर्ग PedraPapelTesoura {{enum ले जाएँ रॉक, कागज, कैंची, निजी वर्ग} {उपयोगकर्ता निजी सार्वजनिक inputScanner स्कैनर उपयोगकर्ता () {inputScanner = नया स्कैनर (System.in) -} सार्वजनिक getMove ले जाएँ () {: इस methodreturn अशक्त लागू सार्वजनिक getMove ले जाएँ () {// TODO -} सार्वजनिक PedraPapelTesoura} () {} public static void (String [] args) {निजी वर्ग कंप्यूटर} -: {// TODO लागू इस methodreturn अशक्त} }}