IhsAdke.com

जावा में एक विधि को कैसे कॉल करें

जब आप एक जावा प्रोग्रामर बन जाते हैं, तो जानने के लिए कई अवधारणाएं हैं वर्ग, विधियों, अपवाद, कन्स्ट्रक्टर, वेरिएबल्स और अधिक हैं, और थोड़ा जटिल हो सकते हैं। सीखने का सर्वोत्तम तरीका भागों से होता है इस अनुच्छेद में, आप सीखेंगे कि जावा में एक विधि कैसे खोलें।

चरणों

जावा स्टेप 1 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
1
एक विधि अन्य भाषाओं में फ़ंक्शन के समतुल्य है, जैसे कि सी। एक कोड सेट एक विधि है, और इस विधि को कोड के दूसरे भागों के दौरान कहा जा सकता है। जब कहा जाता है, विधि का एक हिस्सा है जो सभी कोड निष्पादित किया जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, जैसा कि हम इस विधि को देखते हैं "सार्वजनिक स्थिर शून्य विधि उदाहरण () {}"इसमें कोई भी कोड नहीं है, लेकिन विधि के नाम से पहले तीन शब्द हैं, सार्वजनिक, स्थिर, और शून्य.
  • जावा चरण 2 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    शब्द सार्वजनिक विधि से पहले इसका मतलब है कि विधि को कहीं से भी कहा जा सकता है, जिसमें अन्य वर्गों और अन्य संकुल (फाइल) से भी जब तक आप उन्हें आयात करते हैं तीन शब्द हैं जो प्रतिस्थापित कर सकते हैं सार्वजनिक. वे हैं संरक्षित और निजी. यदि कोई तरीका है संरक्षित (संरक्षित), तो केवल इस वर्ग और उप वर्गों (कक्षाएं जो मूल आधार के रूप में उपयोग करती हैं) इस विधि को कॉल कर सकते हैं। यदि कोई तरीका है निजी (निजी), तो विधि केवल कक्षा के भीतर ही बुलाया जा सकता है अंतिम शब्द जिसका उपयोग किया जा सकता है वह काफी शब्द नहीं है यही है, अगर आप कुछ भी नहीं डालते हैं सार्वजनिक, संरक्षित, या निजी. इसे "डिफ़ॉल्ट" या निजी-पैकेज कहा जाता है, जिसका अर्थ है कि एक ही पैकेज में केवल कक्षाएं विधि को कॉल कर सकती हैं।
  • जावा स्टेप 3 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    दूसरा शब्द, स्थिर, इसका अर्थ है कि विधि कक्षा के अंतर्गत आती है और किसी भी वस्तु (ऑब्जेक्ट) के लिए नहीं। स्थैतिक तरीकों को क्लास के नाम से बुलाया जाना चाहिए: "exampleClass.example विधि ()"हालांकि, अगर शब्द स्थिर वहां नहीं था, फिर विधि केवल एक वस्तु के माध्यम से कहा जा सकता है उदाहरण के लिए, अगर कक्षा को बुलाया गया था ExemploObjeto और उसके पास एक कन्स्ट्रक्टर था (वस्तुओं को करना), टाइप करते समय हम एक नया ऑब्जेक्ट बना सकते थे ऑब्जेक्टऑब्जेक्ट obj = नया ऑब्जेक्टऑब्जेक्ट () -, और विधि को "obj.metodoExample () -"।
  • जावा स्टेप 4 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    4



    विधि नाम से पहले अंतिम शब्द है शून्य. इसका मतलब है कि विधि रिटर्न कुछ नहीं। यदि आप कुछ फीडबैक देने के लिए एक विधि चाहते हैं, तो शब्द को बदलें शून्य वस्तु के किसी प्रकार के (आदिम या संदर्भ) आप जिस वस्तु को वापस करना चाहते हैं फिर जोड़ें वापसी उस प्रकार का एक और तरीका विधि कोड के अंत की ओर कहीं।
  • जावा चरण में एक विधि को कॉल करने वाले चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    जब कोई ऐसी विधि बुलाता है जो कुछ देता है, तो आप रिटर्न खुद का उपयोग कर सकते हैं उदाहरण के लिए, यदि कोई कुछ विधि () एक पूर्णांक देता है, तो आप इसे "int = कुछ विधि () -"
  • जावा स्टेप 6 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कुछ विधियों को कुछ पैरामीटर की आवश्यकता होती है एक विधि के लिए एक पूर्णांक की आवश्यकता होगी कुछ विधि (int a). ऐसी विधि का उपयोग करते समय, आपको कोष्ठकों के अंदर उसका नाम और एक पूर्णांक लिखना होगा: कुछ विधि (5) या कुछ विधि (एन) अगर n एक पूर्णांक है
  • जावा चरण 7 में एक विधि कॉल करें शीर्षक वाला चित्र
    7
    तरीकों में कॉमा से अलग होने वाले कई पैरामीटर भी हो सकते हैं। अगर कुछ विधि दो मापदंडों की आवश्यकता है, int एक और वस्तु obj, वह "कुछ विधि (इंट ए, वस्तु obj)"इस नई विधि का उपयोग करने के लिए, इसे कोष्ठक के बीच एक पूर्णांक और एक ऑब्जेक्ट कहा जाएगा: कुछ विधि (4, बात) जहाँ बात यह एक है वस्तु.
  • युक्तियाँ

    • जब कोई ऐसा तरीका कॉल करता है जो कुछ देता है, तो आप रिटर्न के आधार पर किसी अन्य विधि को कॉल कर सकते हैं। मान लें कि हमारे पास एक विधि है getObject () कि एक वस्तु देता है अच्छा, कक्षा में वस्तु एक तथाकथित गैर-स्थिर विधि है toString जो देता है वस्तु प्रारूप में तार. तो अगर आप चाहें तो तार मैं प्यार करता हूँ वस्तु द्वारा लौटे getObject () एक पंक्ति में, आप "स्ट्रिंग str = getObject ()। ToString () -"।

    चेतावनी

    • सार कक्षाएं और विधियों से सावधान रहें यदि कोई तरीका सारभूत है, तो इसका उपयोग तब तक नहीं किया जा सकता जब तक कि इसे किसी अन्य वर्ग द्वारा कार्यान्वित नहीं किया जाता। इसका कारण यह है कि सार पद्धति के पास कोई कोड नहीं है। सार कक्षाएं एक रूपरेखा रूप के रूप में उपयोग की जाती हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com