IhsAdke.com

कैसे एक स्टोन बेस बनाने के लिए







आपकी संपत्ति पर पत्थर के साथ बेस का निर्माण किया जा सकता है इस पत्थर परिधि बेस को "मलबे की खाई" कहा जाता है। यह एक नींव है जिसका उपयोग हजारों सालों से किया गया है। कुछ भी पत्थर के रूप में टिकाऊ नहीं है और अगर आपकी संपत्ति में कोई पत्थर नहीं है, तो बस एक पत्थर के ट्रक (लगभग 400 डॉलर) के लिए पूछें - जो अच्छी तरह से काम करेगा

चरणों

एक स्टोन फाउंडेशन स्टेप 1 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
एक परिधि में एक खाई खोदो इसके निर्माण की सीमाओं के साथ खाई के बारे में 1.5 मीटर चौड़ा होना चाहिए, और पर्याप्त होना चाहिए करने के लिए ठंड लाइन से नीचे होना चाहिए। मिट्टी को तोड़ने के लिए पिकैक्स का उपयोग करें, और मलबे को हटाने के लिए एक फावड़ा। जमीन बेस के अंदर या बाहर भराव के रूप में इस्तेमाल किया जा सकता है। जब खाई की गहराई को स्केच किया गया है, तो नीचे के निचले हिस्से के लिए एक वर्ग नोजल का उपयोग करें ताकि खाई का फर्श अवसंरहित और अपरिवर्तनीय हो।
  • एक स्टोन फाउंडेशन स्टेप 2 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    2
    बड़े पत्थरों को पहले रखो। यदि आपके पास पत्थर, या कुछ बड़े हैं, तो उन्हें इस खाई के तल में रखें:
    • सबसे बड़े पत्थरों को जारी रखने के लिए जारी रखो और उन्हें खाई में ला सकते हैं। पत्थरों को धीरे-धीरे छोटा होना चाहिए क्योंकि आप ऊपर की तरफ भर जाते हैं।
  • एक स्टोन फाउंडेशन स्टेप 3 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    3
    उन्हें ठीक से समायोजित करें सभी को एक पहेली की तरह फिट होना चाहिए - आवश्यक हथौड़ों के साथ चट्टानों को मारा जहां आवश्यक शराब का इस्तेमाल किया जा सकता है, साथ ही डामर के टुकड़े भी। यदि आप एक ठोस ब्लॉक का प्रयोग कर रहे हैं, तो इसे एक हथौड़ा के साथ फ्लैट टुकड़ों में विभाजित करें



  • एक स्टोन फाउंडेशन स्टेप 4 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
    4
    बजरी और जुर्राब के साथ कवर मलबे में सभी दरारों में अपने हाथों के साथ बजरा को चारों तरफ मारना सुनिश्चित करें।
  • एक स्टोन फाउंडेशन के चरण 5 के साथ चित्र बनाएं
    5

    किसी भी पाइप या नाली नीचे रखें और पत्थर के साथ कवर
    आप एक अतिरिक्त पानी रेखा रख सकते हैं - एक 2 "या 3" पानी के पाइप और एक 4 "सीवर, सिर्फ अगर आप किसी बिंदु पर उन्हें कुछ जोड़ना चाहते हैं।
  • एक स्टोन फाउंडेशन के चरण 6 को बनाएँ
    6
    अपनी इमारत को मंजिल से ऊपर रखने के लिए अपनी पसंद का रुख दीवार पर रखें यदि आप कुछ चाहते हैं जो कि सस्ती, टिकाऊ, और प्रकृति को नुकसान नहीं पहुंचाता है, तो आप मिट्टी के बैग के साथ अपनी दीवार का समर्थन कर सकते हैं। वे गंदगी या चट्टानों से भरे हुए पोलीप्रोपीलीन बीज के बोरों की पंक्तियाँ हैं, जिसमें तन्य शक्ति के लिए प्रत्येक पंक्ति के बीच कांटेदार तार के स्ट्रिप्स हैं। दीवार के लिए मानक समर्थन रेत बैग में, निचली रेखाएं कुल कॉम्पैक्टेड बैग (रेत, बजरी, पत्थर, आदि) से बना होती हैं, और उपरोक्त लाइनें स्थिर मिट्टी का मिश्रण से भर जाती हैं - पृथ्वी को सीमेंट या मिश्रण के साथ मिलाएं चूने, और कड़ी मेहनत करने के लिए सूखने की अनुमति देते हैं। समाप्त होने पर दीवार ब्रैकेट धातु स्क्रीन के साथ कवर किया जाना चाहिए और एक पार्श्व बल लगाने के लिए, और पॉलीप्रॉपिलिन बैग की रक्षा करने के लिए। पृथ्वी की थैलियां विस्तृत हैं और चिराई और पुआल जैसे वैकल्पिक प्रणालियों के निर्माण के लिए उत्कृष्ट दीवारों की सहायता प्रदान करती हैं, और खुद को मिट्टी के बर्तनों की दीवारों के लिए भी!
  • युक्तियाँ

    • अपने खंदरों से बाहर पानी रखने के दो तरीके हैं एक को छत पर एक बड़ा ईव होना है और यह सुनिश्चित करना है कि इलाके को ढोना है। दूसरा, छिद्र के नीचे छिद्रित जल निकासी टयूबिंग को लगाने के लिए है, जिससे यह सुनिश्चित हो जाता है कि यह झुका हुआ है और दिन के उजाले में सबकुछ जलता है।
    • दीवार ब्रैकेट मलबे की खाई से बंधा हो सकता है ब्रैकेट को नीचे और उसके माध्यम से दोहन करना, फिर अपने कंक्रीट ब्लॉक में रिक्त स्थान को भरें। यदि आप पृथ्वी के बैग को एक दीवार ब्रैकेट के रूप में उपयोग कर रहे हैं, तो आप इसे उसी तरह से मार सकते हैं, और एक बार स्थिर पृथ्वी के मिश्रण को भर देता है तो ब्रैकेट नहीं चलेगा।




    आवश्यक सामग्री

    • पिक / कुदाल
    • बेलचा
    • कार्य दस्ताने
    • हथौड़ा
    • ठेला
    • हाथ धोने की मशीन
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com