IhsAdke.com

पुराने गेम में कैसे जीतें

पुराने खेल एक हल खेल है इसका मतलब है कि प्रत्येक मैच में सर्वश्रेष्ठ परिणाम प्राप्त करने के लिए एक ज्ञात और गणितीय परीक्षण की रणनीति है। पुराने गेम में, दो खिलाड़ी जो सही रणनीति का पालन करते हैं, बिना किसी खिलाड़ी को जीतने के लिए बंधे होते हैं। एक प्रतिद्वंदी के खिलाफ जो इस रणनीति से अनजान है, हालांकि, जब भी वह गलती करता है तो आप जीत सकते हैं। जब आपके मित्र अपनी रणनीति को खोजते हैं, तो नियमों का और अधिक कठिन संस्करण आज़माएं

यदि आप नहीं जानते कि कैसे बूढ़ी औरत के खेल को खेलने के लिए, जमीन के नियमों को जानें

चरणों

विधि 1
जीतने या खेल शुरू करते समय बांधने

टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 1 में जीतने वाली तस्वीर
1
कोने में पहले एक्स रखें सबसे अनुभवी पुराने गेम खिलाड़ियों ने पहली बार एक कोने में रखा जब वे पहली बार खेलते थे। यह रणनीति प्रतिद्वंद्वी को गलती करने की अधिक संभावनाएं बनाता है। अगर प्रतिद्वंद्वी केंद्र के बगल में किसी भी घर में एक ओ डालने से जवाब देता है, तो आप जीत की गारंटी दे सकते हैं।
  • इस उदाहरण में, आप पहले खेलते हैं और एक टोकन के रूप में एक्स का उपयोग करें। आपका प्रतिद्वंद्वी दूसरा और ओ का उपयोग करता है
    पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैरी 1 बुलेट 1
  • पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 2
    2
    जीतने की कोशिश करें यदि प्रतिद्वंद्वी केंद्र में पहले ओ डालता है। अगर प्रतिद्वंद्वी जीतने के लिए केंद्र में पहले ओ सम्मिलित करता है, तो आपको तब तक इंतजार करना होगा जब तक कि वह गलती नहीं करता। अगर वह सही तरीके से खेलना जारी रखता है, तो वह ड्रॉ सुरक्षित कर सकता है यहां दूसरी चाल के दो विकल्प दिए गए हैं, इसके बाद निर्देश दिए गए हैं कि यदि वह कुछ चालें करता है तो उसे कैसे जीतना है (यदि आप ऐसा नहीं करते हैं, तो ड्रा के अंत में खेल के लिए उसकी चालें अवरुद्ध करें):
    • पहले एक्स के सामने कोने में दूसरा एक्स रखें, एक विकर्ण रेखा "एक्स हे एक्स" बनाएं। यदि यह एक कोने में से एक के साथ जवाब देता है, तो आप जीत सकते हैं! अंतिम खाली कोने में तीसरा एक्स रखें और प्रतिद्वंद्वी चौथी एक्स के साथ अपनी जीत को रोका नहीं जा सकेगा।
      पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 2 बुलेट 1
    • या, दूसरे एक्स को सीमा के एक वर्ग (एक कोने में नहीं) में डालें, बिना पहले एक्स को छूएं। अगर प्रतिद्वंदी एक को कोने में रखता है मत करो एक्स के बगल में है, आप तीसरे एक्स का उपयोग अपनी चाल को अवरुद्ध कर सकते हैं और कमरे X के साथ स्वचालित रूप से जीत सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक से टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 2 बुलेट 2
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 3 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    स्वचालित रूप से जीतें यदि प्रतिद्वंद्वी केंद्र के बगल में एक चौकोर ओ में पहली ओ डालता है यदि प्रतिद्वंद्वी किसी भी वर्ग में पहले ओ को स्थान देता है अगले बगल में केंद्र, आप जीत सकते हैं दूसरे एक्स को किसी अन्य कोने में रखकर उत्तर दें, दो एक्स के बीच की जगह के साथ।
    • उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आपका पहला एक्स ऊपरी बाएं वर्ग में डाला जाता है और प्रतिद्वंद्वी ऊपरी मध्यम वर्ग में एक ओ देता है। आप निचले बाएं कोने या दायें कोने में निचले दायें कोने में दूसरे एक्स रख सकते हैं। इसे ऊपरी दाएं कोने में मत डालें क्योंकि रिक्त स्थान के बजाय दो एक्स के बीच एक ओ होगा।
      पिक्चर शीर्षक से टिक टीएसी को पैर निकालने के लिए चरण 3 बुलेट 1
  • टिक्कोर पैर के पैर की अंगुली चरण 4 में जीतने वाली तस्वीर
    4
    तीसरा एक्स रखो ताकि आपके पास दो संभव जीतने के नाटक हो। ज्यादातर समय, प्रतिद्वंद्वी ने ध्यान दिया कि अगर आपके पास दो एक्स पंक्ति है और उसे ब्लॉक किया गया है। (अन्यथा, तीन एक्स की एक पंक्ति बनाकर जीत लीजिए।) उसके बाद, एक खाली चौराह एक ही पंक्ति पर पहले और दूसरे एक्स के रूप में रहना चाहिए, बिना दुश्मन को लाइन को अवरुद्ध किए बिना। इस वर्ग में तीसरे एक्स रखो।
    • उदाहरण के लिए, कागज का एक टुकड़ा लें और ऊपरी रेखा पर "एक्स ओ _" के साथ पुरानी एक को खींचें, मध्य रेखा पर "हे _ _" और निचले रेखा पर "एक्स _ _" यदि आप निचले दाएं कोने में तीसरे एक्स डालते हैं, तो यह अन्य दो एक्स के साथ गठबंधन किया जाएगा।
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 5 में जीतने वाली तस्वीर
    5
    कमरे एक्स के साथ जीत तीसरे एक्स के बाद, आप एक्स को खाली वर्गों में से दो में से एक में डालकर गेम जीत सकते हैं। जैसा कि प्रतिद्वंद्वी के पास केवल एक कदम है, वह केवल इन वर्गों में से एक को ब्लॉक कर सकता है। वर्ग X को उस वर्ग में बनाओ जिसे ब्लॉक नहीं किया गया और आप गेम जीतेंगे!
  • विधि 2
    कभी दूसरा खिलाड़ी नहीं खोना

    टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 6 में जीतने वाली तस्वीर
    1
    एक टाई फोर्स करें यदि प्रतिद्वंद्वी कोने में शुरू होता है यदि प्रतिद्वंद्वी पहले खेलता है और कोने में एक ओ से शुरू होता है, तो हमेशा केंद्र में पहले एक्स डालें। दूसरा एक्स किनारे पर रखा जाना चाहिए, मत करो एक कोने में, जब तक आपको प्रतिद्वंद्वी को एक पंक्ति में तीन ओएस दर्ज करने से रोकने की जरूरत है इस रणनीति के साथ, किसी भी गेम को ड्रॉ में समाप्त होता है सिद्धांत रूप में, आप जीत सकते हैं, लेकिन प्रतिद्वंद्वी को एक बड़ी गलती करने की आवश्यकता होगी, जैसे कि आपको एक पंक्ति में दो एक्स नहीं है।
    • इस खंड में, विरोधी अभी भी ओएस के साथ खेलता है, लेकिन याद रखें कि वह इस बार पहली बार खेलता है।



  • पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 7
    2
    एक टाई फोर्स करें जब प्रतिद्वंद्वी केंद्र में शुरू होता है। जब प्रतिद्वंद्वी केंद्र में एक ओ रखकर शुरू होता है, तो एक कोने में पहले एक्स डालें। उसके बाद, प्रतिद्वंद्वी को स्कोरिंग से रोकने के लिए जारी रखें और खेल एक ड्रॉ में समाप्त हो जाएगा असल में, इस गेमप्ले के साथ जीतने का कोई रास्ता नहीं है, जब तक कि प्रतिद्वंद्वी जीतने या जीतने से रोकने की कोशिश करने से रोकता है!
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 8 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    प्रतिद्वंद्वी किनारे पर शुरू होने पर जीतने की कोशिश करें अधिकांश समय, प्रतिद्वंद्वी ऊपर की ओर से एक से शुरू होता है। हालांकि, यदि प्रतिद्वंद्वी पहले ओ को एक किनारे पर सम्मिलित करता है, न कि कोने में या केंद्र में, तो आपके पास जीतने का एक छोटा सा मौका है। केंद्र में पहले एक्स रखें। यदि प्रतिद्वंद्वी दूसरे ओ को विपरीत किनारे पर रखता है, तो ओ-एक्स-ओ प्रारूप में एक पंक्ति या स्तंभ बनाते हैं, एक कोने में दूसरा एक्स रखें। फिर, यदि प्रतिद्वंद्वी एक्स के निकट की सीमा पर तीसरे ओ में प्रवेश करता है, तो ओ-एक्स-ओ प्रारूप के साथ एक लाइन बनाते हुए, दो ओएस लाइन को ब्लॉक करने के लिए रिक्त वर्ग में तीसरे एक्स को रखें। इस बिंदु से आप कक्ष एक्स के साथ जीत सकते हैं।
    • यदि किसी भी समय प्रतिद्वंद्वी ऊपर वर्णित सटीक कदम नहीं बनाते हैं, तो आपको टाई द्वारा खेलना होगा। बस उसकी चालें अवरुद्ध करना शुरू करें और आप में से कोई भी जीत नहीं पाएंगे।
      पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैरी 8 बुललेट 1
  • विधि 3
    पुराने गेम के बदलाव

    टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 9 जीतने वाली तस्वीर
    1
    इन बदलावों का प्रयास करें यदि बूढ़ी औरत का खेल हमेशा एक ड्रॉ में समाप्त होता है बूढ़ी औरत के खेल में कुछ समय के लिए मज़ेदार हो सकता है, लेकिन इस आलेख के बिना भी, आपका मित्र यह समझ सकते हैं कि आपको जीतने से कैसे रोकना है। जब ऐसा होता है, तो कोई भी पुराने गेम जो आप उनके साथ खेलते हैं वह एक ड्रॉ में खत्म होगा - क्या क्रोध! लेकिन आप पुराने गेम के बुनियादी नियमों का उपयोग खेल सकते हैं जो हल करने में आसान नहीं हैं। नीचे वर्णित गेम्स आज़माएं
  • पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 10
    2
    पुराने मानसिक खेल खेलते हैं। नियम पुराने गेम के समान हैं, लेकिन गेम आरेख के बिना! इसके बजाय, प्रत्येक खिलाड़ी खेल को बोलता है और आरेख को चित्रित करता है। आप इस लेख में सभी रणनीति सलाह का उपयोग कर सकते हैं, लेकिन यह याद रखना मुश्किल है कि Xs और Os कहां हैं।
    • चाल का वर्णन करने के लिए एक प्रणाली का मिश्रण करें उदाहरण के लिए, पहला शब्द पंक्ति (ऊपरी, मध्य या कम) है और दूसरा शब्द स्तंभ (बाएं, मध्य या दाएं) है।
      पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैरी 10 बुलेट 1
  • टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    पुराने 3 डी गेम खेलते हैं अलग-अलग भूमिकाओं में बूढ़ी औरत के खेल के तीन आरेख डालें एक "बेहतर" आरेख, एक "मध्यवर्ती" आरेख और तीसरे "अवर" चित्र को कॉल करें। आप इन आरेखों पर किसी भी स्थिति में खेल सकते हैं, और वे काम करते हैं जैसे कि वे एक घन के रूप में दूसरे के शीर्ष पर खड़ी किए गए थे। उदाहरण के लिए, जो कोई भी तीनों आरेखों पर केंद्र को प्राप्त करता है वह खेल जीतता है, क्योंकि खिलाड़ी फिर घन के माध्यम से चलने वाली एक ऊर्ध्वाधर रेखा बनाता है। किसी भी आरेख पर एक पंक्ति में तीन वर्ग भरना भी एक जीत है। देखें कि क्या आप तीन आरेखों में एक विकर्ण रेखा से कैसे जीत सकते हैं।
    • एक वास्तविक चुनौती के रूप में, दो भिन्नताओं को गठबंधन करें और पुराने मानसिक 3 डी की गेम खेलने का प्रयास करें। पहला शब्द आरेख (ऊपरी, मध्य या निम्न) है, दूसरा शब्द रेखा (ऊपरी, मध्य या निचला) है और तीसरा शब्द स्तंभ (बाएं, मध्य या दाएं) है।
      पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 11 बुलेट 1
  • पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैर की अंगुली चरण 12
    4
    लाइन में 5 खेलें इस खेल को खेलें, कभी कभी गमोकू को, ग्राफ़ पेपर पर, एक आरेख खींचने के बिना भी। चौराहों में एक्स और ओएस अंकन के बजाय, उन्हें ग्राफ पेपर लाइनों के चौराहों पर खीचें। आप ग्राफ़ पेपर पर कहीं भी नाटक कर सकते हैं। पांच अंक स्कोर करने वाले पहले खिलाड़ी (छः या अधिक नहीं) खेल जीतता है। यह गेम काफी जटिल है, हालांकि यह नहीं लगता है, पुराने महिला के खेल के अनुरूप होने के बावजूद, और यहां तक ​​कि विश्व चैम्पियनशिप भी नहीं है।
    • टूर्नामेंट में, खिलाड़ी 15x15 या 19x19 आरेख का उपयोग करते हैं, लेकिन आप इस गेम के लिए किसी भी आकार चार्ट पेपर का उपयोग कर सकते हैं। जब भी आपको इसकी ज़रूरत होती है तब आप अधिक ग्राफ पेपर जोड़कर एक अनंत आरेख पर भी खेल सकते हैं।
      पिक्चर शीर्षक से जीत पर टिक टीएसी को पैरी 12 बुललेट 1
  • युक्तियाँ

    • एक नौसिखिया विरोधी के खिलाफ, इस चुनौती का प्रयास करें पहले रहें और किनारे पर पहले एक्स बनाओ आप केवल जीत की गारंटी ले सकते हैं यदि प्रतिद्वंद्वी का पहला ओ को एक्स को छूने के बिना कोने में रखा गया है या सीमा पर है एक्स के लिए विकर्ण। क्या आप कल्पना कर सकते हैं कि इन दो स्थितियों में कैसे जीतें?
    • एक भी मुश्किल चुनौती के रूप में, पहले खेलकर और एक एक्स को केंद्र में जीतने का प्रयास करें। यदि प्रतिद्वंद्वी पहले ओ को एक किनारे में सम्मिलित करता है (जो शायद ही कभी होता है), तो आप जीत की गारंटी ले सकते हैं। क्या आप कल्पना कर सकते हैं?
    • ऐसे अन्य खेल हल किए गए हैं जो एक व्यक्ति जीत सकता है, भले ही सभी खिलाड़ी सही तरीके से प्रतिस्पर्धा करते हों उदाहरण के लिए, पंक्ति 4 में, यदि वे सही रणनीति का पालन करते हैं तो पहला खिलाड़ी जीत सकता है

    चेतावनी

    • यहां तक ​​कि जो लोग इन रणनीतियों को नहीं जानते हैं, वे तुरंत नोटिस करेंगे कि क्या आप हमेशा एक ही स्थिति में शुरू करते हैं। यहां तक ​​कि अगर आप कोने में शुरू करने का अभ्यास कर रहे हैं, उदाहरण के लिए, विभिन्न कोनों से शुरू करने की कोशिश करें ताकि प्रतिद्वंद्वी पैटर्न को खोजने में अधिक समय लगे।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com