IhsAdke.com

कैसे एक देवियों खेल जीतने के लिए

चेकर्स के गेम में परिवार और दोस्तों को हराने के लिए तैयार हैं? खेल की मूल बातें जानें और शौकीनों पर बहुत अधिक लाभ हैं यदि आप अपने कौशल को सुधारने के लिए तैयार हैं, तो कुछ विशिष्ट रणनीतियां हैं जो आपके जीतने की संभावनाओं को बेहतर बनाने में आपकी सहायता कर सकती हैं। आप एक टूर्नामेंट भी दर्ज कर सकते हैं या अपने कौशल को पूरा करने के लिए विशेषज्ञ के साथ खेल सकते हैं।

चरणों

भाग 1
जीत की संभावना बढ़ाना

चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 1 पर जीत
1
प्रतिद्वंद्वी से अधिक क्वीन प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करें चेकर्स के गेम में, जिसने अधिक चेकर्स वाले हैं, उसका लाभ है। जीतने की संभावना बढ़ाने के लिए संभव के रूप में कई टाइल्स के साथ चेकर्स को प्रशिक्षित करने की कोशिश करें।
  • इस बोर्ड का अभ्यास करने के लिए, बोर्ड क्षेत्र की ओर एक टुकड़ा अग्रिम करें जहां प्रतिद्वंद्वी के कम टुकड़े हैं या जहां वे अधिक बिखरे हुए हैं। यदि आप इस टुकड़े को अन्य आस-पास के टुकड़ों से सुरक्षित कर सकते हैं और बलिदान कर सकते हैं, तो आपके पास एक महिला बनाने का एक अच्छा मौका है।
  • "दुश्मन को पुनर्निर्देशित करने" और एक महिला बनाने के बारे में "टुकड़े करने के लिए रणनीतियों का उपयोग करना" अनुभाग देखें।
  • चित्र शीर्षक में जीतने वाले चेकर्स चरण 2
    2
    जब तक आपको टुकड़ों में से एक को स्थानांतरित करने की आवश्यकता नहीं है, तब तक पिछली पंक्ति को बरकरार रखें। अपने प्रतिद्वंद्वी को वापस पंक्ति है कि आप के अंतर्गत आता है करने के लिए एक महिला नहीं कर सकते हैं तो, इस रणनीति यह इतना खेल की शुरुआत में यह लाभ मिल पाएगा ocupada- है। जब आप आखिरी पंक्ति में टुकड़ों को आगे बढ़ाना शुरू करते हैं, तो आप अधिक आंदोलन के विकल्प भी समाप्त कर देंगे
    • याद रखें कि आप हमेशा के लिए पिछली पंक्ति को बरकरार रखने में सक्षम नहीं होंगे जब आप भागों में कम होते हैं या एक लाभप्रद कदम बनाने का अवसर प्राप्त करते हैं, तो संकोच न करें।
  • चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 3 पर शीर्षक
    3
    समूह के टुकड़ों को एक साथ या एक साथ आगे बढ़ाएं। दो टुकड़े "एक साथ" एक विकर्ण रेखा पर एक दूसरे के निकट हैं एक सेट बनाने के लिए पर्याप्त टुकड़े रखने से आप प्रतिद्वंद्वी को उन्हें पकड़ना मुश्किल बनाते हैं।
    • जिस हिस्से को आपने स्थानांतरित किया है, उसे बिना "आगे" के स्थान पर ले जाने के बाद सामने वाले हिस्से को कब्जा करने के लिए कम संभावना है। इसके बाद दो टुकड़ों के साथ भी सुरक्षित है क्योंकि आप दोनों दिशाओं से एक कैप्चर ब्लॉक कर सकते हैं।
    • "साथियों के साथ जाल" बनाने का तरीका जानने के लिए "पार्टन कैप्चर पार्ट्स से उपयोग करने की रणनीतियाँ" देखें।
  • चित्रा शीर्षक से चेकर्स चरण 4 पर जीत दर्ज करें
    4
    जब आप जीतते हैं तो भागों अनलॉक करें यह स्पष्ट है कि अपने दो प्रतिद्वंद्वियों को लेने के लिए अपने टुकड़ों में से एक को बाहर करना फायदेमंद होता है, लेकिन कभी-कभी एक टुकड़े को पकड़ने के लिए भी उपयोगी हो सकता है यदि आपके पास अधिक टुकड़े हैं।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके पास पांच टुकड़े और आपके प्रतिद्वंद्वी चार हैं, तो स्कोर लगभग एक ही है। लेकिन अगर प्रत्येक व्यक्ति को दूसरे से तीन टुकड़े लगते हैं, तो आपके पास बहुत बड़ा फायदा होगा, दो टुकड़े (एक के खिलाफ दो)!
  • चित्रा शीर्षक से चेकर्स चरण 5 में जीतें
    5
    बोर्ड के केंद्र को नियंत्रित करें यदि आपके पास केंद्र के पास कुछ टुकड़े हैं, तो आपके विकल्प खुले होंगे और जब आप इसकी आवश्यकता होती है तो आप बोर्ड के दोनों तरफ जल्दी से एक टुकड़े को स्थानांतरित करने में सक्षम होंगे। इसी तरह, अपने प्रतिद्वंदी को केंद्र में टुकड़ों को रखने से रोकने के लिए, आप उसका लाभ उठा लेंगे।
    • यह जानने के लिए प्रथा होती है कि प्रत्येक मैच में केंद्र में कितने टुकड़े आवश्यक हैं एक सामान्य नियम के रूप में, आपको बाड़ लगाने की कोशिश करनी चाहिए, जिससे कि प्रतिद्वंद्वी पक्षों को छोड़कर कहीं भी सुरक्षित रूप से स्थानांतरित नहीं कर सके। एक बार यह लक्ष्य पूरा हो जाने पर, अधिक टुकड़े जोड़ने से बोर्ड को खटखटाया जा सकता है और आपके विकल्पों को कम कर सकते हैं।
  • भाग 2
    भाग लेने के लिए रणनीतियों का उपयोग करना

    चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 6 पर जीत
    1
    फायदे हासिल करने के लिए बलिदान के टुकड़े "अनिवार्य पकड़" नियम खिलाड़ी जब भी सक्षम होता है तो उसे पकड़ने के लिए मजबूर करता है। कल्पना कीजिए कि बोर्ड कैसे दिखेगा यदि आप प्रतिद्वंद्वी को एक टुकड़े को पकड़ने के लिए मजबूर करते हैं और पता लगा सकते हैं कि बलिदान इसके लायक है या नहीं।
    • अगर आप किसी महिला को पार्टी में बदलने की कोशिश कर रहे हैं और आपका प्रतिद्वंद्वी आपको पीछा कर रहा है, तो आप भविष्य की महिला से आपको रखने के लिए कम महत्वपूर्ण टुकड़े का त्याग कर सकते हैं।
    • आप एक विकर्ण पंक्ति में टुकड़े है, तो दुश्मन की ओर ले जाने के लिए यह कब्जा करने के लिए है, जो एक उसके बगल यह का एक टुकड़ा डाल यह मजबूर कर सकते हैं। बस एक डबल कब्जा पीड़ित अंत नहीं सावधान!
  • चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 7 पर जीतें



    2
    "जोड़े के साथ जाल" रणनीति का उपयोग करने की कोशिश करें इसका इस्तेमाल करने के लिए आपको विशिष्ट बोर्ड संगठन की प्रतीक्षा करना पड़ता है। पहला टुकड़ा (भाग 1) बोर्ड के किनारे के ऊपर झुकाव, दाएं या बाएं स्तंभ में होना चाहिए। दूसरा भाग (भाग 2) भाग 1 के सामने पंक्ति होना चाहिए, तिरछे। इसी विकर्ण पर अगले स्थान खाली होना चाहिए, फिर आपके पास एक प्रतिद्वंद्वी का टुकड़ा (भाग ए) होना चाहिए और फिर उसका दूसरा भाग (भाग बी) होना चाहिए।
    • अपने प्रतिद्वंद्वी के टुकड़ों की दिशा में टुकड़ा 2 को ले जाएं ताकि इसे कैद किया जा सके।
    • अनिवार्य पकड़ नियम द्वारा, विरोध टुकड़ा भाग 2 खाना चाहिए, लेकिन भाग 1 नहीं खा सकता, क्योंकि यह बोर्ड के किनारे के खिलाफ है
    • भाग 2 के बाद कब्जा कर लिया गया है, आप पार्ट ए को खाने के लिए भाग 1 का उपयोग कर सकते हैं।
    • ऊपर प्रस्तुत स्थिति में क्या होता है कि प्रत्येक व्यक्ति को एक टुकड़ा खो देता है हालांकि, जोड़े के साथ जाल को स्थापित करने के बाद, आप इसे "टॉस" की अपेक्षा कर सकते हैं जब एक डबल कैप्चर के लिए अवसर होता है
  • चित्रा शीर्षक से चेकर्स चरण 8 पर जीत दर्ज करें
    3
    "दुश्मन को पुनर्निर्देशित करें" रणनीति का उपयोग करें इसका उपयोग करने के लिए, आप बोर्ड के अपने किनारे के टुकड़े को विभाजित करेंगे। एक तरफ छः टुकड़े समूह ए होंगे, जबकि दूसरी तरफ छठी टीम बी बनायेगी। इस पद से आप यह निर्धारित करेंगे कि खेल के दौरान कौन से टुकड़े अलग-अलग समय पर आगे बढ़ेंगे।
    • समूह की टुकड़ों को केवल विशेष रूप से खेल की शुरुआत में ले जाएं, केवल एक टुकड़ा बी चलाना जब दूसरे समूह के साथ कोई अच्छा आंदोलन नहीं होता है।
    • जब आप और आपके प्रतिद्वंद्वी ने पहले ही एक-दूसरे से टुकड़ों को ले लिया है, तो जितनी जल्दी हो सके ए से बी में स्विच करें।
    • जब कुछ कैच पहले ही बना दिए गए हैं, तो यह संभावना है कि प्रतिद्वंद्वी ने टुकड़ों के किनारे पर ध्यान केंद्रित किया है। बी के टुकड़ों के साथ समूह में आगे बढ़ना शुरू हो जाता है, जो आपको चेकर्स बनाने और प्रतिद्वंद्वी के पहना बचाव से गुजरने के लिए एक अच्छी स्थिति देगा ।
  • भाग 3
    एक टूर्नामेंट में खेलने की तैयारी

    चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 9 में शीर्षक
    1
    निर्णय लेने के लिए चेकर्स के खेल के नियमों का पालन करें। कुछ टूर्नामेंट खेल के मूल नियमों का उपयोग करते हैं, जिन्हें फ्रीस्टाइल कहा जाता है। अन्य "तीन-कदम" नियमों का पालन करते हैं, जो खेल के शुरूआत में खिलाड़ी के विकल्प को तीन-कदम अनुक्रम में सीमित करता है (तीन-कदम नियम काफी कुशल खिलाड़ियों के बीच एक टाई की संभावना कम कर देता है)।
  • चित्र शीर्षक में चेकर्स शीर्षक 10
    2
    एक महिला रणनीति गाइड का अध्ययन करें जो उसी नियम प्रणाली के साथ संगत है जिसे आप अपने कौशल के साथ और साथ में उपयोग किया जाता है। नए गाइड में नवीनतम सामरिक प्रगति होती है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप धोखेबाज़ हैं या नहीं। लाइब्रेरी या बुकस्टोर में चेकर्स बुकहेल्फ़ को ब्राउज करने से आपको वह ऐसा ढूंढने में मदद मिल सकती है जो पढ़ना उपयोगी और मज़ेदार है।
  • चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 11
    3
    विशिष्ट शुरुआत अनुक्रमों का अभ्यास और याद रखना। यदि आप तीन-कदम नियम का पालन करते हैं, तो एक ऐसी विश्वकोष खोजें जिसमें प्रारंभिक चालें हों यदि आप फ़्रीस्टाइल का पालन करते हैं, तो एक प्रारंभिक कदम चुनें और अपने प्रतिद्वंद्वी के सभी संभव प्रतिक्रियाओं का अभ्यास करें।
    • यह भी बोर्ड कि बीच में और खेल के अंत में हो सकता है की विशिष्ट सेटिंग्स को संग्रहीत करने के लिए उपयोगी हो सकता है, लेकिन यह उन्हें एक टूर्नामेंट एक प्रारंभिक कदम पहचान करने के लिए खोजने के लिए अब तक कम होने की संभावना है।
  • चित्र शीर्षक में चेकर्स चरण 12 पर शीर्षक
    4
    सबसे अच्छे विरोधियों के खिलाफ खेलते हैं जो आप पा सकते हैं जो लोग अधिक अनुभवी और ज्ञान साझा करने के इच्छुक हैं, उनके खिलाफ खेलना बेहतर तरीका है। चाहे टूर्नामेंट में प्रवेश कर रहे हों या नजदीकी शौकिया विशेषज्ञ ढूंढ रहे हों, बेहतर प्रतिद्वंद्वी, जितना अधिक आप सीखेंगे
  • युक्तियाँ

    • प्रतिद्वंद्वी से मिलो एक कुशल प्रतिद्वंद्वी द्वारा बनाई गई "गलती" शायद एक जाल है एक उपलब्ध टुकड़ा कैप्चर करने से पहले ध्यान से सोचें

    चेतावनी

    • केवल एक टुकड़ा अग्रिम न करें यदि आपके पास अन्य टुकड़े हैं जो इसे सुरक्षित कर सकते हैं। खेल की शुरुआत में, जब आपके पास कई टुकड़े हैं, तो आपको हमेशा एक-दूसरे की रक्षा के लिए उनका उपयोग करना चाहिए।
    • जल्दी में मत खेलो एक नवागंतुक हमेशा कुछ का लाभ लेने के लिए उत्सुक है, खासकर यदि वह एक दुश्मन का टुकड़ा कब्जा करने का अवसर देखता है। जब अनुभवी लोगों के खिलाफ़ खेलते हैं तो इसका मतलब ये जाल हो सकता है।
    • बहुत रक्षात्मक मत हो "अनिवार्य पकड़" नियम अंततः आपको अपनी रक्षात्मक स्थिति छोड़ने के लिए मजबूर कर देगा। अपने प्रतिद्वंद्वी को ऐसा करने से रोकने के लिए खुद को बलिदान करने से चेकर्स बनाने की कोशिश करना अधिक प्रभावी है

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com