IhsAdke.com

बैडमिंटन में कैसे जीतें

बैडमिंटन एक मजेदार खेल है और व्यायाम का एक शानदार तरीका है। एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए, आपको त्वरित पैर, एक मजबूत तकनीक और सटीक रणनीति की आवश्यकता है।

चरणों

बैडमिंटन चरण 1 में जीतने वाली तस्वीर
1
अपनी गति में सुधार करें क्योंकि यह बैडमिंटन में बहुत महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, स्टीयरिंग व्हील वापस करने के लिए अपनी बांह को खींचने के लिए बहुत आलसी न हो
  • बैडमिंटन चरण 2 में जीतने वाली तस्वीर का शीर्षक
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी को समझें जब कोई नया प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ खेलता है, चाहे वह एक प्रतियोगिता या मैत्रीपूर्ण मैच खेल रहे हों, चाहे उसकी कमजोरियों का पता लगाना आवश्यक हो। हमलों या बचाव, पैर खेलने, काउंटर आक्रमण आदि जैसी चीजों का विश्लेषण करें।
  • बैडमिंटन चरण 3 में जीतने वाली तस्वीर
    3
    अपने प्रतिद्वंद्वी को चारों ओर ले जाएं और आपको भ्रमित करने और टायर करने के लिए अदालत के चारों ओर भाग लें। हमेशा एक ही स्थान पर हमला नहीं करें, अन्यथा आपका विरोधी हमेशा आपकी अगली चाल का अनुमान लगाने में सक्षम होगा।
  • बैडमिंटन के चरण 4 में जीतने वाली तस्वीर
    4



    हमेशा अपनी अगली चाल की योजना बनाएं नौसिखिया सिर्फ नेट पर पहिया को हिट करने के लिए कंटेंट होगा। एक उन्नत खिलाड़ी पहले से ही समझता है कि प्रतिद्वंद्वी को वांछित स्थान पर ले जाने के लिए और फिर अगले हमले की योजना बनाने के लिए, अपने शॉट को बुद्धिमानी से पेश करने के लिए हमेशा आवश्यक होता है।
  • बैडमिंटन चरण 5 में जीतने वाली तस्वीर
    5
    प्रतिद्वंद्वी खेलने की अपनी शैली खेलते हैं। यदि आप निचले, लघु हमले के पास खेलना पसंद करते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपका प्रतिद्वंद्वी नीचे की रेखा पर स्टीयरिंग व्हील को नहीं मार सकता है। यदि आप बैक लाइन में अधिक आरामदायक हो जाते हैं, लंबे, तेज शॉट्स के साथ लंबे समय तक हमले करते हैं, तो आपके प्रतिद्वंद्वी को नेट पर जाने का कोई मौका नहीं है।
  • बैडमिंटन चरण 6 पर जीतने वाली तस्वीर
    6
    अपने पैर खेल अभ्यास यदि आप अपने पैरों को अदालत में नहीं ले जाते हैं, तो आप हमलों को वापस नहीं कर पाएंगे। इसके बजाए, प्रतिद्वंदी के प्रति जागरूक रहें, अपने प्रतिद्वंद्वी के कटौती और हमलों से उसकी शारीरिक भाषा को देखकर भविष्यवाणी करने का प्रयास करें।
  • बैडमिंटन चरण 7 में जीतने वाली तस्वीर
    7
    स्टीयरिंग व्हील की दिशा बदलें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपको सीधे या नेट में ले जाता है, तो इसे अपने प्रतिद्वंदी पर वापस मारने के बजाय एक अलग दिशा में दबाएं जहां वह पहले से ही इंतजार करेगा
  • बैडमिंटन के चरण 8 में चित्र शीर्षक
    8
    निराश या आत्मसंतुष्ट महसूस न करें यदि आप संकोच करते हैं, तो आप को गेम को खोने पर रोक और समाप्त हो सकता है। हालांकि, यदि आपको बहुत आत्मविश्वास मिलता है, तो आप अपने प्रतिद्वंद्वी की क्षमता को कम करके समझ सकते हैं।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com