IhsAdke.com

शतरंज में 3 चालें में चेमेट को कैसे दें

आप दो आंदोलनों में चेतना जानते हैं (मूर्खों की भेड़ों) और चार आंदोलनों में (भेड़ी पादरी)। क्या आप जानते हैं कि तीन कदमों में चेतना भी संभव है? खेलने के लिए किसी दोस्त को आमंत्रित करें, सफेद टुकड़े चुनें और आपका अगला गेम बोर्ड को इकट्ठा करने से खत्म करने में कम समय लगेगा तीन चाल में एक चेचक प्राप्त करने के दो तरीके हैं उनमें से किसी के लिए आपके प्रतिद्वंद्वी को खराब खेलने के लिए या खेल में जल्दी विचलित होने की आवश्यकता है।

चरणों

विधि 1
एक टुकड़ा कब्जा करके तीन चाल में एक चेतना लेना

1
मोहरे को ई 4 की ओर से बचाओ दोनों तरीकों में, चाबी का टुकड़ा आपकी रानी है यह टुकड़ा है जिसका उपयोग आप चेतना प्राप्त करने के लिए करेंगे, इसलिए आपकी पहली चाल के लिए तिरछे स्थानांतरित करने के लिए जगह बनाना चाहिए।
  • यदि आप बीजीय शतरंज संकेतन से परिचित नहीं हैं, तो जानने के लिए इस विषय पर लेख देखें।
  • अपनी रानी को रिहा करने के अलावा, आपको अपने विरोधी को अपने राजा को बेनकाब करने के लिए मजबूर होना चाहिए। अगर वह अपने बिशप को एफ 5 पर ले जाता है, तो चेल्मैट काम करेगा!
  • 2
    एफ 5 पर प्रतिद्वंद्वी के मोहरे पर कब्जा। अब अपने पैन का उपयोग अपने प्रतिद्वंद्वी के उन्नत मोहरे पर कब्जा करने के लिए, तिरछे पर हमला संकेतन में इस कदम का प्रतिनिधित्व होगा e4xf5. यह विचार आपके प्रतिद्वंदी को प्रोत्साहित करना है कि बिशप के मोहरे को जी -5 तक अग्रिम करने के लिए, अपने मोहरे के साथ खड़े हुए
    • यह आपके प्रतिद्वंद्वी के लिए एक चतुर कदम नहीं होगा, लेकिन शायद आप उसे ऐसा करने के लिए प्राप्त कर सकते हैं।
    • इस कदम का विचार यह सुनिश्चित करना है कि अगले चरण के बाद दुश्मन के राजा पर आपके हमले को कुछ भी नहीं रोक सकता है।
  • 3
    अपनी सफेद रानी को एच 5 (क्यू 5) में ले जाएं। शह और मात! अब आप अपनी रानी को तिरछे से एच 5 तक ले जा सकते हैं, क्योंकि प्रतिद्वंद्वी का राजा फंस जाएगा। खेल का अंत! ध्यान दें कि यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने अपने आखिरी चाल में अपने पैन दो घरों को स्थानांतरित कर दिया था, तो वह अपनी रानी जी 6 में रोक सकता था।
    • आप वास्तव में अपने प्रतिद्वंद्वी को अपने चेहरे को अपने हाथों में रखने के लिए इस चेचक को पेश करने की ज़रूरत है।
  • 4
    चेकमेट को बताओ! अब सिर्फ दुश्मन के राजा को ले लो और विजय का जश्न मनाएं। यदि आपका प्रतिद्वंद्वी इस जाल में पड़ता है, तो आप शायद परेशान हो जाएंगे, तो बहुत ज्यादा गर्व न करें!



  • विधि 2
    किसी भी टुकड़े को कैप्चर किए बिना तीन चालों में एक चेतना लेना

    1
    अपने राजा मोहरा को डी 3 पर ले जाएं यह विधि पिछले एक के समान है यह विचार है कि आपका प्रतिद्वंद्वी बिशप के प्यादे और घोड़े के एक और दो घरों को क्रमशः स्थानांतरित करने के लिए, क्रमशः, एच 5 पर हमले के लिए अपनी रानी जारी कर रहा है। अंतिम परिणाम पिछले पद्धति के समान है।
    • आप अपने प्रतिद्वंद्वी को बिशप के प्यादे और घोड़े को स्थानांतरित करने की कोशिश कर रहे हैं।
    • बिशप के मोहरे को F6 पर ले जाने के लिए आपको अपने विरोधी की ज़रूरत है।
    • यदि वह घोड़े के मोहरे के साथ दो घरों को अग्रिम करता है और एक दूसरे के मोड़ पर बिशप के मोहरे के साथ, यह भी काम कर सकता है।
  • 2
    अपनी रानी मोहरे को ई 4 में ले जाएं। अगले कदम के लिए अपनी रानी जारी है ताकि वह अगले कदम में चेतना की स्थिति में मिल सकता है। ऐसा करने के लिए, राजा के मोहरे को ई 4 पर ले जाएं। अब आप अपनी रानी के लिए एच 5 में हमला करने के लिए रास्ता बना चुके हैं।
    • दुश्मन के राजा को रास्ता साफ करने के लिए, आपको अपने घोड़े का मोहरा जी 5 पर ले जाना होगा।
  • 3
    सफेद रानी को एच 5 (क्यू 5) में ले जाएं शह और मात! आपके प्रतिद्वंद्वी का राजा पिछले विधि के रूप में एक ही स्थिति में फंस गया था, लेकिन अब कोई टुकड़ा नहीं पकड़ा गया है। खेल का अंत बस यही है
    • फिर, यह कदम बहुत सरल है, इसलिए यह अपेक्षा नहीं करें कि वह बहुत बार काम करे!
    • सिद्धांत रूप में, बहुत भिन्नताएं हैं मुख्य चालें उनकी रानी को एच 5 तक ले जाती हैं यदि उनके प्रतिद्वंद्वी राजा को असुरक्षित छोड़ देता है।
  • चेतावनी

    • इसके लिए काम करने के लिए, आपको बहुत मददगार, या अति विचलित, प्रतिद्वंद्वी की आवश्यकता है
    • अधिक गंभीर गेम में यह कोशिश करते समय सावधान रहें, क्योंकि यह शायद काम नहीं करेगा। जब तक प्रतिद्वंद्वी अपेक्षित रूप से कार्य नहीं करता है, तो तीन चाल में चेकमैट करना संभव नहीं है

    आवश्यक सामग्री

    • शतरंज के टुकड़े और शतरंज
    • एक सहयोगी विरोधी
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com