IhsAdke.com

कैरम कैसे खेलें

यह 2-4 लोगों के लिए एक गेम है यह भारत और पाकिस्तान में बहुत लोकप्रिय है, बहुत ग्रामीण इलाकों में खेले जाते हैं, और यहां तक ​​कि नियमित टूर्नामेंट भी होते हैं। कैरम एयर हॉकी के साथ पूल का एक दिलचस्प संयोजन है, लेकिन यह अपने छोटे आकार और पोर्टेबिलिटी की वजह से घर के अंदर के लिए एक परिवार के खेल, के रूप में आसानी से सुलभ है। यह एक डिस्क "आगे" लक्ष्य भागों या "पुरुषों" की ओर पर फ्लिक साथ कोनों में चार जेब के साथ एक वर्ग लकड़ी के बोर्ड पर खेला जाता है,। लक्ष्य अपने प्रतिद्वंद्वी से पहले अपने नौ टुकड़ों, प्लस लाल टुकड़ा, जो रानी है, बचाकर अंक अर्जित करना है।

चरणों

चित्र कैरम चरण 1 नामक चित्र
1
केंद्र में लाल "रानी" के साथ पुरुषों को वितरित करें सफेद टुकड़ों को "रानी" के चारों ओर "वाई" बना दिया जाना चाहिए और काले लोगों को दो जगहों के खाली खाली स्थान पर कब्जा करना चाहिए।
  • चित्र कैरूम चरण 2 नामक चित्र
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी बोर्ड के अपने किनारे पर खड़ा होता है, और केवल इससे अपनी डिस्क फेंक सकता है
  • चित्र कैरम स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    सफेद खिलाड़ी के साथ पहली बार खेलता है, या मोड़ एक चेहरे या एक ताज के साथ तय किया जा सकता है
  • चित्र कैरम चरण 4 नामक चित्र



    4
    आपकी बारी जारी रहती है जब तक आप जेब में टुकड़े मारना जारी रखती हैं - भाग्यशाली चालें और किसी भी संयोजन की अनुमति है
  • चित्र कैरम चरण 5 नामक चित्र
    5
    लाल टुकड़ा, या `रानी`, पहले टुकड़े जेबने के बाद किसी भी समय संग्रहित किया जा सकता है, लेकिन अपने अंतिम से पहले रानी को पॉकेट देने के बाद, आपको अगले कदम पर किसी भी जेब में, `उसे कवर` के दूसरे टुकड़े को पॉक करना होगा, या वह बोर्ड के केंद्र में वापस आ जाएगी।
  • चित्र कैरम चरण 6 नामक चित्र
    6
    जब रानी को कवर किया जाता है, तो खिलाड़ी जो अपने या पहले टुकड़ों को निकालता है, जीत जाता है।
  • युक्तियाँ

    • नाटक की शैली बहुत व्यक्तिगत है - आप किसी भी प्रकार के `पदचिह्न` का उपयोग कर सकते हैं जो आपके लिए काम करती है, जब तक कि आप `पेटेलको` देते हैं, और अपने टुकड़े को धक्का न दें आमतौर पर वांछित शॉट लाइन को आसानी से देखने के लिए शरीर को उन्मुख करना सबसे अच्छा होता है - आप अपनी कुर्सी को स्थानांतरित नहीं कर सकते या नहीं छोड़ सकते
    • फायरिंग से पहले, यह सुनिश्चित करने के लिए कि यह वाकई अच्छी तरह गठबंधन है, अपने नलिका के साथ अपने हमले की डिस्क खेलने का प्रयास करें। इससे आपकी सटीकता में सुधार होगा और आपको अपनी उंगली को चोट पहुंचाने से रोकना होगा।

    चेतावनी

    • आक्रमण डिस्क को मारने पर आपको एक टुकड़ा और अपनी बारी होती है, लेकिन अगर आप एक ही कदम में एक टुकड़े रख देते हैं, तो इसमें से दो बोर्ड पर वापस आ जाते हैं और आप फिर से खेलते हैं।
    • हमले की डिस्क एक विकर्ण रेखा पर टुकड़े को छू नहीं सकती (यह नियम केवल भारत में लागू होता है)

    आवश्यक सामग्री

    • कैरम बोर्ड (एक बेहद चिकनी सतह के साथ एक वर्ग बोर्ड, सभी पक्षों और प्रत्येक कोने में नेट के साथ छोटे जेब पर एक कठोर लकड़ी रिम। मानक खेल के मैदान, बढ़त को छोड़कर, लगभग 75 x 75 सेमी है। एक मोटी और कड़ी मेहनत के कारण मजबूत क्विक बनती है जो खेल की गति और मज़ा बढ़ती है)।
    • पुरुषों कैरम (उन्नीस प्रकाश डिस्क का एक सेट -। नौ, सफेद नौ काले और एक लाल (रानी) भागों पारंपरिक रूप से पॉलिश लकड़ी, आज वे भी एक्रिलिक चादरों, जो कम घर्षण और पिछले रहे हैं बनाया जा सकता है के बने होते हैं जबकि अधिक समय)।
    • आक्रमणकर्ता (15 ग्राम वजने वाले धातु को छोड़कर किसी भी सामग्री का बनाया जा सकता है) पुरुषों को "हिट" करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है)।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com