IhsAdke.com

शफ़्ल बोर्ड कैसे खेलें

शफलबोर्ड कई खेलों को संदर्भित करता है जिसमें प्लेयर्स की आवश्यकता होती है कि वेटेड डिस्क्स को प्लेइंग सतह पर चिह्नित स्थानों पर धकेल दिया जाए, चाहे टेबल, डेक या कोर्ट पर। शफ़लबोर्ड पूरे परिवार के साथ या दोस्तों के साथ, हाथ में पेय पदार्थों के साथ खेला जा सकता है आप जिस भी तरह से खेलते हैं, उसके नीचे कई सारे बदलावों में श्लल्बबोर्ड के लिए सूचीबद्ध नियमों का पालन करें।

चरणों

विधि 1
टेबल शफ़्लबोर्ड बजाना

पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1
1
शफ़्ल बोर्ड पर खिलाड़ियों की सवारी करें शफ़्लबोर्ड टेबल, सामान्यतः बार में पाए जाते हैं, एक पॉलिश लकड़ी की सतह होती है और लंबाई 12 से 22 फीट (3.6-6.6 मीटर) तक होती है। तालिका की ऊंचाई आम तौर पर 30 इंच (75 सेमी) है और इसकी चौड़ाई 20 इंच (50 सेमी) है। लाइनों को छोर से 6 और 12 इंच (15 और 30 सेंटीमीटर) खींचा जाता है फाउल लाइन को 6 फीट (1.8 मीटर) अंत-डिस्क से खींचा जाता है ताकि स्कोर अंक के लिए योग्य होने के लिए तालिका को गिरने के बिना इस लाइन को पार करना चाहिए।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 2
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी या टीम को चार भारित धातु डिस्क्स दें। डिस्क को दूसरे पक्ष के टुकड़ों से एक तरफ टुकड़ों को अलग करने के लिए चिह्नित किया जाना चाहिए, हालांकि, डिस्क आमतौर पर लाल या नीले रंग से चिह्नित होते हैं केवल दो पक्ष हैं, खिलाड़ी अकेले खेलते हैं या दो के समूह में
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 3
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा यह निर्धारित करने के लिए कि कौन सी टीम पहले जाती है, उसे सिक्का शूट करें।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 4
    4
    सभी डिस्क्स रिलीज होने तक खिलाड़ियों या टीमों को मेज पर अपनी डिस्क फिसलने में वैकल्पिक होता है खिलाड़ी मेज पर अपने विरोधियों के डिस्क को दस्तक करने की कोशिश कर सकते हैं। जब टीमों में टेबल शफ़्लबोर्ड खेलते हैं, तो खिलाड़ी उच्च स्कोरिंग क्षेत्र में अपने पार्टनर की डिस्क को हिट करने का प्रयास भी कर सकते हैं।
  • पटकथा प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 5
    5
    डिस्क को चिह्नित करें केवल उस खिलाड़ी या टीम जिसका डिस्क्स टेबल के स्कोर अंक से नीचे हैं, और केवल प्रतिद्वंद्वी स्कोर से दूर डिस्क से कम डिस्क। यदि तालिका के किनारे पर एक डिस्क खिसक जाती है, तो यह 4 अंक अर्जित करता है यदि एक डिस्क दूर से पार करती है, बिना अंत पर मँडरा बिना, 3 अंक अर्जित करता है। अगर कोई डिस्क स्कोर लाइन को पार कर देती है, तो यह 2 अंकों का स्कोर है। यदि कोई डिस्क गलती रेखा को पार करती है, लेकिन अन्य रेखाएँ हैं, तो यह एक बिंदु का निशान लगाता है
    • अगर डिस्क किसी भी रेखा को छूता है या पार करता है, तो यह सबसे कम स्कोरिंग क्षेत्र के मान को चिह्नित करता है। इसलिए यदि कोई डिस्क 3-बिंदु रेखा को पार कर लेती है लेकिन अभी भी खेल रही है, तो यह केवल 2 अंक का निशान है।
    • शफ़्लबोर्ड टेबल के कुछ संस्करणों में, एक कम कुशल खिलाड़ी एक अन्य पिछलग्गू के लिए एक प्रारंभिक बिंदु को चिन्हित करता है या अधिक कुशल प्रतिद्वंद्वी करता है।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 6
    6
    डिस्क को ठीक करें और फिर से शुरू करें कुछ शफ़लबोर्ड टेबल गेम सिर्फ एक छोर से खेलते हैं, जबकि अन्य प्रत्येक छोर से खेलते हैं। जिस खिलाड़ी या टीम ने पिछली बार जीती है, अगले मोड़ शुरू होता है 2 खिलाड़ियों के साथ गेम में, 11 या 15 अंकों के पहले खिलाड़ी जीतता है। एक टीम के खेल में, 21 अंकों की पहली टीम जीत जाती है।
  • विधि 2
    शफ़्लबोर्ड को बाहर खेलना

    पिक्चर का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 7
    1
    शाफ़लबोर्ड कोर्ट पर खिलाड़ियों की सवारी करें बाहरी शफ़लबोर्ड प्रत्येक छोर पर एक त्रिकोणीय स्कोरिंग क्षेत्र के साथ 52 मीटर लंबा (15.6 मीटर लंबा) का एक आयताकार क्षेत्र दिखाता है
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 8
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी या 4 लकड़ी के डिस्क्स और एक क्लब की टीम दें। डिस्क 6 इंच (15 सेमी) के व्यास और 9/16 से 1 सेमी (1.4-2.5 सेमी) की मोटाई के साथ आम तौर पर पीले और काले रंग के दो रंगों में होते हैं। संकेत एक ध्रुव है जो ध्रुवीय छोर पर एक एल आकार के दांत के साथ 6 1/2 फुट (2 मी) से ज्यादा नहीं है।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 9
    3
    जब तक सभी डिस्क रिलीज़ नहीं हो जाते तब तक खिलाड़ियों या टीमों ने अपने डिस्क को कट में फिसलने में वैकल्पिक किया है खिलाड़ी पीला खेलने के साथ शुरू, खिलाड़ियों बारी में अदालत के अपने पक्ष पर "बंद 10" स्कोरिंग क्षेत्र में अपनी डिस्क जगह है और त्रिकोण विपरीत स्कोर ओर गोली मार।
    • पीला खिलाड़ी डिस्क अदालत के बाईं ओर फेंक दिए जाते हैं, और काले खिलाड़ी डिस्क सही पक्ष से फेंक दिए जाते हैं। डिस्क की शूटिंग करते समय एक खिलाड़ी का सुझाव स्कोरिंग क्षेत्र से पीछे नहीं हट सकता है डिस्क "मृत लाइन" तीन फीट (0.9 मीटर) स्कोर के सामने क्षेत्र के सामने पार करना होगा, लेकिन quadra- डिस्क कि पार नहीं कर सकते या उस तरह से अदालत से निकाल दिए जाते हैं के किनारे से दूर नहीं होना चाहिए।
    • शॉफलबोर्ड टेबल के रूप में, खिलाड़ियों ने अपने स्किल्स को शीर्ष स्कोरिंग क्षेत्रों में और उनके विरोधियों को कुल स्कोरिंग क्षेत्र में कम या आउट करने में पूरी तरह से टेप करने का प्रयास किया।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 10
    4
    डिस्क को चिह्नित करें बाहरी शफ़्लबोर्ड पर त्रिकोणीय स्कोर क्षेत्र को छह खंडों में विभाजित किया गया है, अंकों को स्कोर करने के लिए एक डिस्क पूरी तरह से इन वर्गों में से एक होना चाहिए। त्रिकोण स्कोर 10 अंक के शीर्ष पर एक डिस्क, सुप्रीम पीछे दो क्षेत्रों में से किसी में एक रिकॉर्ड 8 अंक स्कोर, और 8 अंक के क्षेत्रों के पीछे दो क्षेत्रों में से एक में एक डिस्क 7 अंक स्कोर। एक डिस्क जिसकी "10-ऑफ" खंड में जमीन डिस्क या खिलाड़ी के स्कोर से 10 अंक घटाती है
    • शफ़्लबोर्ड टेबल के विपरीत, बाहरी शफ़्ल बोर्ड उल्लंघन नियमों के लिए दंड का मूल्यांकन करता है। एक डिस्क जो 5-अंक वाले खिलाड़ी को खेले जाने से पहले 10-ऑफ एरिया लाइन को छूती है, यदि वह त्रिकोण के एक तरफ छू लेती है तो दंड 10 अंकों की बजाय होता है खिलाड़ियों के शरीर के लिए 10-अंकीय दंड का मूल्यांकन भी किया जाता है ताकि एक प्रतिद्वंदी की डिस्क खेलकर या तस्वीर ले ली जा सके। अवैध रूप से पुन: डिस्क अदालत से हटा दिया जाता है, और विरोधी की डिस्क एक अवैध रूप से फेंक दिया डिस्क से विस्थापित के किसी भी वापस प्रतिद्वंद्वी को दिया जाता है दोहराने के लिए।
  • पिक्चर का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 11
    5
    अदालत के प्रत्येक छोर से स्लाइडिंग डिस्क्स टॉगल करें, जब तक कि एक तरफ जीत न हो। सभी डिस्क एक बदले जीत में खेले जाने के बाद भी जो पक्ष 75 या अधिक के स्कोर तक पहुंचता है
  • विधि 3
    मंच पर शफ़्लबोर्ड बजाना

    पटकथा का खेल शफ़्लबोर्ड चरण 12



    1
    शाफलबोर्ड कोर्ट डेक पर खिलाड़ियों की सवारी करें। शफ़्लबोर्ड डेक में 2 अंडाकार स्कोरिंग क्षेत्र हैं, प्रत्येक 6 फीट (1.8 मीटर) लंबा, 30 फीट (9 मीटर) की दूरी के अलावा। प्रत्येक स्कोरिंग क्षेत्र के सामने और पीछे रेखाएं हैं, अंदर की रेखाओं को "लेडी लाइन" कहा जाता है और बाहर की रेखाओं को "सज्जन लाइन" कहा जाता है
  • पिक्चर का शीर्षकः प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 13
    2
    प्रत्येक पक्ष 4 लकड़ी के डिस्क्स और एक क्लब दो। डिस्क्स बाहरी आकार के आकार के आकार के समान हैं और दो अलग-अलग रंगों में चिह्नित हैं। संकेत बाहरी शफ़्लबोर्ड के समान हैं, हालांकि तस्वीर अनुभाग या "जूता" में एक अर्ध-सर्कल का आकार आयताकार लकड़ी का टुकड़ा होता है।
    • खिलाड़ी 2 की टीमों में खेल सकते हैं, एक खिलाड़ी अदालत के एक तरफ खेल रहा है और दूसरी ओर दूसरी ओर।
  • पिक्चर का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 14
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा यह आमतौर पर ड्रॉ के साथ किया जाता है, जैसे कि शफ़्लबोर्ड टेबल पर।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 15
    4
    इसमें सभी डिस्क्स रिलीज होने तक कटौती के माध्यम से अपनी डिस्क फिसलने वाले वैकल्पिक खिलाड़ी हैं। खिलाड़ी शूटिंग के समय सज्जन रेखा के पीछे हैं गेम के दौरान, खिलाड़ी अपने प्रतिद्वंद्वी की डिस्क को स्कोरिंग क्षेत्र से या कोर्ट से बाहर करने की कोशिश कर सकते हैं।
    • सभी रिकॉर्ड जो लेडी की रेखा को पार नहीं कर सकते हैं अदालत से निकाल दिए जाते हैं।
  • पिक्चर स्टेम प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 16
    5
    डिस्क को चिह्नित करें डिस्क स्कोर अंक जहां स्कोर क्षेत्र वे जमीन के अनुसार, जब तक वे उस स्कोरिंग क्षेत्र के भीतर पूरी तरह से कर रहे हैं स्कोर अंक।
    • स्कोरिंग क्षेत्र के केंद्र नौ वर्गों संख्या 1 से 9 तक, एक जादू वर्ग के आकार में आयोजित के साथ चिह्नित से बना है, 3 संख्या के किसी भी लाइन आगे अर्धवृत्त खिलाड़ियों के उतरने के लिए 10 अंक 15. करने के लिए कहते हैं इसमें डिस्क, जबकि खिलाड़ियों के सबसे निकटतम अर्धवृत्त उस पर डिस्क लैंडिंग के लिए 10 अंक कट जाता है।
  • चित्रण प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 17 नामक चित्र
    6
    अदालत के प्रत्येक छोर से स्लाइडिंग डिस्क्स टॉगल करें, जब तक कि एक तरफ जीत न हो। जो भी पक्ष पहले 50 या 100 के स्कोर तक पहुंचे, जीतें।
  • विधि 4
    फाव्लोबबोर्ड बजाना

    पटकथा के प्ले प्ले शफलबोर्ड स्टेप 18
    1
    खेल की सतह को तैयार करें शोवलबोर्ड को 20 से 30 फीट (6 से 9 मीटर) की लंबाई और चौड़ाई में 3 फीट (0.9 मी) की दूरी पर खेला जाता है। प्रत्येक छोर पर, स्कोरिंग लाइनें अंत से 4 इंच (10 सेमी) और 4 फीट (1.2 मीटर) पर खींची जाती हैं
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 1 9
    2
    प्रत्येक खिलाड़ी को चार भारित धातु डिस्क्स दें। प्रत्येक खिलाड़ी की डिस्क को अन्य खिलाड़ियों की डिस्क से अलग करने के लिए किसी तरह से चिह्नित किया जाना चाहिए।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 20
    3
    तय करें कि कौन शुरू होगा 2 खिलाड़ियों के लिए, एक सिक्का खेलते हैं यदि 2 से अधिक खिलाड़ी हैं, तो एक समान परिणाम के साथ दूसरी विधि चुनें।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 21
    4
    सभी डिस्क्स रिलीज होने तक मेज पर अपनी डिस्क फिसलने वाले खिलाड़ी वैकल्पिक हैं। एक डिस्क को टेबल से गिरने के बिना किसी एक पंक्ति को पार करना चाहिए।
    • एक बार एक खिलाड़ी ने मेज पर एक डिस्क को गिरा दिया है, यह अन्य खिलाड़ियों के लिए एक लक्ष्य बन जाता है, जो मेज से उस डिस्क को टैप कर सकते हैं और इसे अपनी डिस्क से बदल सकते हैं।
  • पटकथा के प्ले प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 22
    5
    डिस्क को चिह्नित करें 3-अंक तालिका स्कोर के अंत में एक डिस्क, 2 अंकों की दर्जनों रेखाओं में या उसके माध्यम से एक डिस्क, और 1-बिन्दु रेखा के निकट स्कोर के माध्यम से या एक डिस्क। यदि कोई भी डिस्क ने लाइन को पार नहीं किया है, तो निकटतम डिस्क 1-बिंदु रेखा के पास के स्कोर के साथ। खिलाड़ियों के पिछले स्कोर में स्कोर जोड़ें
  • पिक्चर का शीर्षक: प्ले शफ़्लबोर्ड चरण 23
    6
    तालिका के एक छोर से एक खिलाड़ी जीतने तक स्लाइडिंग डिस्क टॉगल करें। आखिरकार पिछली बार शुरू होने के बाद सबसे अधिक अंक किसने बनाए थे 11 खिलाड़ी जीतने वाले पहले खिलाड़ी
    • यदि 2 से अधिक खिलाड़ी हैं, तो विजयी स्कोर 11 से अधिक हो सकता है।
  • युक्तियाँ

    • किसी भी फावलबोर्ड या शफ़लबोर्ड की मेज पर डिस्क या डिस्क की शूटिंग करते समय, अपने आंदोलनों को यथासंभव चिकनी रखें। अपने अंगूठे और तर्जनी के बीच की डिस्क को पकड़ो और अपने हाथ और कलाई से अपने लक्ष्य की ओर डिस्क आगे बढ़ें। आप शॉट के मार्गदर्शन में सहायता करने के लिए शूटिंग के दौरान डिस्क के पीछे अपनी मध्य और रिंग उंगलियों को स्लाइड करना चाह सकते हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com