IhsAdke.com

कैसे एक हेक्सागोनल पिकनिक तालिका बनाने के लिए

पिकनिक टेबल एक परिवार के पुनर्मिलन या आउटडोर कला परियोजनाओं के लिए एक शानदार स्थान हो सकता है यह डिज़ाइन भोजन के लिए बहुत अच्छा है, क्योंकि वे सभी केंद्र का सामना करते हैं और टेबल पर आइटम बैठे सभी लोगों की आसान पहुंच के भीतर हैं

चरणों

एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका 1b_457 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
1
आवश्यक सामग्री लीजिए (देखें आवश्यक सामग्री नीचे)। आपको न्यूनतम गुणवत्ता वाले समुद्री मील, दरार या वार्प्स से खरीदना चाहिए। सीडर, सेक्वाइया या यहां तक ​​कि नए पुनर्नवीनीकरण प्लास्टिक डेक फ्लैट सतहों के लिए एकदम सही हैं। इस लेख में दक्षिणी पीले पाइन बोर्ड का उपयोग किया गया था।
  • एक कार्य क्षेत्र व्यवस्थित करें ताकि आप आसानी से भागों को इकट्ठा कर सकें और आसानी से इकट्ठा कर सकें। आपको कम से कम 1.2 वर्ग मीटर के साथ-साथ टेस्टल्स की एक बेंच या तालिका की आवश्यकता होगी और आपकी टेबल के लिए एक बेंच देखा जाएगा।
  • 2
    की बुनियादी षट्भुज प्रारूप की जाँच करें आवरण, या मेज के केंद्र, आपकी डेस्क या एक MDF बोर्ड पर। इससे आपको सही स्थिति में टुकड़े डालने में मदद मिलेगी।
    • तुम इतनी तीसरे केंद्र कोण के दोनों ओर 60 डिग्री के दो कोण स्कोरिंग के बाद एक वर्ग (लाइन रखा किरणों में दो से अधिक 3.75 के बारे में सेमी की लंबाई के साथ) एक centerline, एक अनुप्रस्थ बनाकर शीर्ष पर रहा आकर्षित कर सकते हैं प्रत्येक पक्ष पर उन दोनों के बीच भी 60 डिग्री (6 x 60 = 360 डिग्री) हो जाएगा, तो केंद्र से समान दूरी (रे लंबाई) को मापने के लिए और अंत में (6 के लिए इन बातों को कनेक्ट षट्भुज किनारों के लिए फार्म समतल किनारों)
      एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 2 बुलेट 1 बनाएं शीर्षक वाला चित्र
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 3 बनाएँ शीर्षक चित्र
    3
    छिद्रों की लंबाई को स्थापित करने के लिए मेज की सतह पर ड्राइंग का उपयोग करें जो षट्भुज के "किनारे" (बाहरी किनारों) के रूप में बनेगा। चित्रों में तालिका के लिए, छः तरफ 61 सेंटीमीटर है - प्रत्येक छोर पर 30 डिग्री का एक कोण (60 डिग्री छोड़कर) काटा जाता है बेशक, जब टुकड़ों की जोड़ी एक साथ किनारों को बनाते हैं, तो अंतिम तालिका क्विना 120 डिग्री होगी।
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका चरण 4 बनाएँ शीर्षक चित्र
    4
    समाप्त होता है एक साथ फ़िट एक समभुज षट्भुज के रूप में, तो लकड़ी या electroplated जंग प्रतिरोधी 6.35 सेमी के लिए शिकंजा के साथ समाप्त होता है सुरक्षित है। इन पक्षों में से एक के माध्यम से पूर्व ड्रिल करें ताकि वे सुरक्षित रूप से जुड़ा हो और दरार न करें।
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका चरण 5 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक बार पक्ष इकट्ठा हो जाने के बाद, यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि प्रत्येक पक्ष समानांतर पक्षों के बीच समान माप है। उदाहरण परियोजना के लिए, प्रत्येक पक्ष लगभग 114 सेमी है पक्ष को रोकने या फिसलने से रोकने के लिए एक सरल चाल, "स्पोक" या आंतरिक भागों तक लकड़ी के शिकंजे का उपयोग करके तालिका में दो टुकड़े खड़े हो जाते हैं।
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 6 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    6
    5 x 10 सेमी का एक टुकड़ा दो विपरीत कोनों के बीच केंद्र भाग 5 सेमी के प्रत्येक पक्ष के कोनों फिट करने के लिए, प्रत्येक के अंत में 30 डिग्री का एक हिस्सा बनाने, काटें। यदि आप सही मापन नहीं कर पा रहे हैं तो आपको ये कटौती करनी चाहिए।
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 7 बनाएँ चित्र शीर्षक
    7
    लकड़ी के शिकंजा के साथ प्रत्येक छोर पर 5 सेंटीमीटर एक्स 10 सेंटीमीटर सुरक्षित रखें फिर बोर्डों को ड्रिल करें ताकि लकड़ी को जगह नहीं छोड़नी चाहिए और स्कूव कसकर फिट हो जाएंगे। यह सेट तालिका शीर्ष के लिए बुनियादी समर्थन होगा, और सब कुछ फिसलने (सीधे और गठबंधन) फर्म और फर्म आपको एक फर्म और ठोस समाप्त तालिका दे देंगे।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 8 बनाएँ चित्र शीर्षक
    8
    चार को काटें किरणों. क्रॉस टुकड़े के केंद्र से त्रिज्या लंबाई को 5 x 10 सेमी तक कोने में से एक को मापें। इस लंबाई में अपने त्रिज्या को काटें। त्रिज्या के कोणों को काटने के लिए, पहले प्रत्येक छोर की तरफ 5 सेंटीमीटर टुकड़े के केंद्र को चिह्नित करें। बाहरी छोर काटने से प्रत्येक केवल एक तरफ बढ़त और 90 डिग्री, पर केंद्र निशान से 30 डिग्री के कोण पर टिप marcado.A केंद्र के केंद्र की ओर प्रत्येक के अंत से 30 डिग्री के कोण को हटाने के बाद बात की थी दूसरे किनारे करने के लिए केंद्र से, फिर 60 डिग्री छोड़ दिया - या 30 डिग्री काटने के बाद आप दूसरी बढ़त का केंद्र है, जो स्वचालित रूप से वांछित 90 डिग्री करना चाहिए से 60 डिग्री कटौती कर सकते हैं (सिर्फ 30 + 90 + 60 = 180)।
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका बनाएँ शीर्षक शीर्षक चित्र 9
    9
    इन दोनों बोल्टों को एक तरफ के किनारे के किनारों के बीच और बाक़ीले टिप के माध्यम से लकड़ी के पेंच से सुरक्षित करके विपरीत दिशा में पोंछते हुए बांधें। फिर से ड्रिल छेद जहां संभव है, खासकर जब किनारे के करीब बन्धन।
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका 10 शीर्षक बनाएँ चित्र शीर्षक
    10
    यह सुनिश्चित करने के लिए अंतिम फ्रेम की जांच करें कि यह सममित है और सभी पक्ष समान हैं सुनिश्चित करें कि किनारों के ऊपर और नीचे के स्तर हैं पता है कि यहां तक ​​कि इलाज वाले जंगल कुछ चौड़ाई और ऊंचाई में भिन्न हो सकते हैं, इसलिए यह चरण एक अच्छी तरह से पूरी परियोजना के लिए महत्वपूर्ण है।
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 11 बनाएँ शीर्षक चित्र
    11
    उन टुकड़ों के लिए 6 जंगल काट दें जो आधार फ्रेम में टेबलटॉप का समर्थन करेंगे और उनकी सहायता करने में सहायता के लिए 6 विकर्ण समर्थन होंगे। पैर के टुकड़े इन चित्रों में 25 सेमी लंबे हैं और विकर्ण समर्थन 15 सेमी लंबे हैं, प्रत्येक छोर पर 45 डिग्री।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 12 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    12
    गाइड छिद्र बनाएं जहां स्क्रू फ्रेम को ब्रैकेट को सुरक्षित बनाएंगे। फिर ब्रैकेट को इन भागों में संलग्न करें। स्क्रू के स्तर को फ्रेम पर रखें ताकि प्रत्येक भाग को सुरक्षित रूप से जगह मिल सके। वही 1/4 "(6.3 सेमी), संक्षारण प्रतिरोधी लकड़ी शिकंजा का उपयोग करें
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका चरण 13 बनाएँ शीर्षक चित्र
    13
    प्रत्येक पैर को जगह में फ़िट करें ब्रैकेट को जकड़ें और यह सुनिश्चित करने के लिए जांचें कि सब कुछ सही जगह पर है।
  • एक हेक्सागन पिकनिक तालिका चरण 14 बनाएँ शीर्षक चित्र
    14
    5 x 10 सेमी की लकड़ी, 243 सेंटीमीटर लंबा, इन चरणों के ऊपर स्थित दो विपरीत किनारों के बीच रखें और उनके बीच बीच में रखें। फिर इसे शिकंजा के साथ जगह में सुरक्षित रखें
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 15 बनाएँ शीर्षक चित्र
    15
    इस लकड़ी के केंद्र को चिह्नित करें एक चौराह के साथ हर तरफ एक रेखा खींचें, जहां रेडियल जंगल जो सीटों को पकड़ेगा, उन्हें सुरक्षित किया जाएगा। इनमें से चार को एक टिप के प्रत्येक तरफ 30 डिग्री के समान कोण से कट करें।



  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 16 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    16
    लकड़ी के केंद्र के ऊपर और प्रत्येक छोर के "पैरों" के ऊपर स्थित इन "रे" टुकड़े संलग्न करें यदि आप चाहते हैं तो अतिरिक्त समर्थन के लिए विकर्ण ब्रैकेट के साथ उन्हें सुरक्षित करें।
  • एक षट्भुज पिकनिक तालिका चरण 17 बनाएँ शीर्षक चित्र
    17
    प्रत्येक छोर पर 30 डिग्री काटने के लिए 5 एक्स 10 सेंटीमीटर से 30 सेंटीमीटर की काट लें (यानी, वे 60 डिग्री के कोण होंगे)। फिर उन्हें "बिजली" के बीच फिट करने के लिए समाप्त होता है। सुनिश्चित करें कि वे एक समान हैं, क्योंकि वे शेष तालिका असेंबली के लिए सीट समर्थन लंबर का समर्थन करेंगे।
  • एक षट्कोण पिकनिक तालिका चरण 18 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    18
    हर छोर पर एक सही कोण के साथ 5 x 10 सेमी की 35 सेमी की लकड़ी के छह टुकड़े और प्रत्येक छोर पर 45 डिग्री के कोण के साथ 25 सेमी के 6 विकर्ण समर्थन काटें।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 1 के निर्माण का शीर्षक चित्र
    19
    "प्रवक्ता" के आधार के साथ युक्तियों और स्तरों के 35 सेमी के टुकड़े को संलग्न करें जो आपके द्वारा इकट्ठा किए गए फ्रेम के शीर्ष अनुभाग अनुभाग के केंद्र से बाहर निकलते हैं। इस फिट के लिए एक बड़ा, भारी बोल्ट का प्रयोग करें क्योंकि यह तालिका और रहने वालों के वजन का समर्थन करता है जब डिज़ाइन तैयार हो और तालिका का उपयोग किया जा रहा हो।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 20 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    20
    इन पैरों को विकर्ण कोष्ठक संलग्न करें, फिर से सुनिश्चित करें कि विधानसभा स्तर और स्टैंडऑफ फर्म के साथ है।
  • 21
    सुनिश्चित करें कि सभी बोल्ट तंग हैं और सबकुछ फर्म और अच्छी हालत में है, यह सुनिश्चित करने के लिए पूर्ण विधानसभा की जांच करें। किसी भी कनेक्शन को बोल्ट जोड़ें जो ढीली दिखाई देते हैं और किसी भी लकड़ी को फिसलकर या अच्छा नहीं दिखता है।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 22 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    22
    बढ़ते हुए मेज से फ़्रेम निकालें और इसे बदल दें, इसलिए यह बढ़ते हुए मेज पर स्थिति से ऊपर की तरफ नीचे की तरफ है। पैर फर्श पर, या काम की सतह पर दृढ़ होना चाहिए। यदि किसी भी प्रकार का दिखना बहुत बड़ा है या वर्ग से बाहर है, तो आपको इसे काट देना चाहिए, लेकिन ये आवश्यक नहीं होना चाहिए, यदि सभी काट दिया गया हो और सही ढंग से लगाया गया हो
  • एक हेक्सागोन पिकनिक टेबल 23 से चित्र बनाएँ
    23
    तालिका शीर्ष असेंबली पर तालिका शीर्ष से लकड़ी को हासिल करके शुरू करें चित्रों को गोल किनारों के साथ एक 3 x 15 सेमी डेक बोर्ड दिखाया जाता है, इसका इस्तेमाल देवदार या सीक्वोआ या 5 x 10 सेमी का पीले पिनस भी किया जा सकता है।
  • चित्र एक षट्भुज पिकनिक तालिका चरण 24 बनाएँ शीर्षक
    24
    दो विपरीत के बीच बीच की रेखा पर पहले बोर्ड केंद्र, किनारों और विपरीत छोरों के बीच दूरी प्रदान करते हैं। एक अंत के बारे में 7.5 सेमी तक बढ़ो और बोर्ड को जगह में रखने के लिए स्क्रू करें। एक तरफ लगभग कवर होने तक बोर्ड जोड़ना जारी रखें।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 25 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    25
    उस फ़्रेम के बाहर 7.5 सेंटीमीटर के बाहर फ़्रेम के समान एक लाइन बनाएं और बोर्ड को एक परिपत्र के साथ काट लें। जिस बाजू को आप काम कर रहे हैं उसे खत्म करने के लिए इन बोर्डों के टुकड़े (कट समाप्त) रखें और दूसरी तरफ शुरू करें। सुनिश्चित करें कि आप बोर्डों को दृढ़ता से पकड़ते हैं - यदि समय के लिए सामने आते हैं तो वे मोड़ सकते हैं या मोड़ सकते हैं
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 26 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    26
    तालिका शीर्ष पर बोर्डों को रखने और सुरक्षित करके समाप्त करें फिर सभी पक्षों को काट लें ताकि वे समान फ्रेम के आधार पर सममित हों। किनारों को रेत बनाने के लिए सुनिश्चित करें कि कोई कोट या मोटे टुकड़े नहीं हैं जो तालिका का उपयोग करने वाले किसी को भी चोट पहुंचा सकते हैं
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 27 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    27
    5 x 10 सेंटीमीटर जंगल पर सीट रखें जो आधार फ्रेम से फैलता है प्रत्येक के पास लगभग 30 डिग्री का कटौती होगा, बाहरी सीमाओं को कवर करना चाहिए जहां पैरों की टिप सीटों के सुझावों के साथ फिट होती है। सीट लय के छोर पर पायलट छेद ड्रिल करें ताकि वे दरार न करें।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 28 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    28
    बैंकों की सभी जंगल फ़िट, कोण की जाँच करें और उन्हें समायोजित करने के लिए, ताकि प्रत्येक आसन्न बोर्ड को मजबूती से प्लग देखभाल।
  • चित्र एक हेक्सागन पिकनिक तालिका चरण 29 बनाएँ शीर्षक
    29
    रेत सभी किनारों एक Sander साथ गोखरू या खुरदरी सतह और गोल कोनों हो सकता है चोटों से बचने के लिए जब लोगों को खत्म कर मेज पर बैठते।
  • एक हेक्सागोन पिकनिक तालिका चरण 30 बनाएँ शीर्षक वाला चित्र
    30
    एक बाहरी मुहर या समय-प्रतिरोधी पेंट के साथ तालिका समाप्त करें, फिर अपनी नई तालिका काटें।
  • युक्तियाँ

    • एक लकड़ी का चयन करें जो तुच्छ और फटा हुआ किनारों के साथ तुलनात्मक नहीं है।
    • जस्ती या संक्षारण प्रतिरोधी शिकंजा का उपयोग करें। बोल्ट बेहतर हैं क्योंकि वे लंबे समय तक फर्म रखते हैं, लेकिन नाखून भी स्वीकार्य परिणाम देगा।
    • एक हेक्सागोन के दो विपरीत किनारों के बीच केंद्रित और एक नाखून टिप या एक चाकू ब्लेड के साथ अंक (गॉवव्स) के बीच केंद्रित एक 5 एक्स 10 सेमी बोर्ड रखकर कट लाइनों को चिह्नित करें, जहां आप कोणों को काट लेंगे। आप इसे काटते समय कटे निशान ढूंढने में मदद करने के लिए एक बड़ा ब्रांड जोड़ सकते हैं। (ग्रंथियों को बनाने के बजाय पेंसिल, मार्कर या बढ़ई की पेंसिल का उपयोग करने से बचें - चूंकि वे इस तरह के सटीक कटौती के लिए बहुत कमजोर होते हैं।)
    • समय का सामना करने वाली लकड़ी चुनें दक्षिणी पीला पिनस का इलाज ताना और तराजू होगा यदि यह बढ़ते और सुखाने के बाद मुहरबंद या पेंट नहीं किया गया है।
    • तैयार की गई तालिका बहुत बड़ी और भारी है, इसलिए इसे तैयार करने में मदद के लिए पूछने के लिए तैयार रहें यदि आप इसे बहुत दूर से चले गए हैं जहां से यह हो जाएगा

    चेतावनी

    • सामग्री काटने और हथौड़ा करते समय चश्मे पहनें
    • शिकंजा में तेज युक्तियाँ हैं, इसलिए दस्ताने से चोट लगने में मदद मिल सकती है।
    • उपचारित लकड़ी में जहरीले रसायन होते हैं, अगर इलाज की लकड़ी का उपयोग करते हुए भोजन के संक्रमण से बचने के लिए
    • किसी भी बढई का कमरा परियोजना में नारहर और अन्य खतरनाक सामग्री जोखिम है।
    • अपने काम के क्षेत्र को साफ रखें
    • पॉवर टूल्स का उपयोग करते समय सुनिश्चित करें कि सभी गार्ड जगह में हैं

    आवश्यक सामग्री

    • लकड़ी 5 सेमी एक्स 10 सेमी एक्स 243 सेमी (फोटो में डिजाइन के लिए 17 टुकड़े)
    • डेक की लकड़ी 3 सेंटीमीटर एक्स 243 सेमी (फोटो में डिजाइन के लिए 5)
    • लकड़ी के 5 सेमी x 20 सेमी X 243 सेमी (केवल 1) चरण 11 में 15 सेमी x 15 सेमी त्रिकोणीय समर्थन के लिए
    • लकड़ी की पेंच संख्या 10 6.35 सेमी (या उचित नाखून)
    • लकड़ी का शिकंजा 10 सेंटीमीटर का 12
    • परिपत्र देखा
    • तालिका देखा
    • पेचकश या ड्रिल
    • इलेक्ट्रिक पीस मशीन
    • टेप मापन, पेंसिल, स्क्वायर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com