IhsAdke.com

कैसे एक बुफे तालिका सजाने के लिए

एक बुफे मेज की स्थापना के लिए सुविधा और आकर्षकता के लिए योजना की आवश्यकता है। मूल रूप से, बुफे आपकी घटना का केंद्रस्थल है, इसलिए आपको इसे अपरिवर्तनीय बनाने का प्रयास करना चाहिए। अगर आप सफलतापूर्वक एक बुफे तालिका सेट करने के तरीकों की तलाश कर रहे हैं, तो नीचे दिए गए चरणों का पालन करने पर विचार करें।

चरणों

सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 1 शीर्षक वाली तस्वीर
1
एक सुविधाजनक स्थान पर बुफे तालिका को व्यवस्थित करें उसे उपस्थित होना चाहिए, लेकिन रास्ते में नहीं। अगर आपके पास बहुत से मेहमान हैं और कमरा बड़ा है, तो टेबल को दीवारों से दूर रखें, ताकि मेहमानों को दोनों तरफ से मेज पर पहुंच हो।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    बुफे तालिका के संगठन की अग्रिम योजना कीजिए, ताकि आप इसे पुनर्व्यवस्थित करने में समय व्यतीत न करें। तय करें कि आप अपने मेहमानों को बर्तन लेने के लिए कहां चाहिए और किस दिशा में उन्हें जाना चाहिए। आपको टेबल के साथ एक तार्किक मार्ग को माउंट करना चाहिए, व्यंजन को एक ही क्रम में डालकर आप भोजन खायेंगे तो ऐपेटाइज़र और सलाद पहले होने चाहिए, मुख्य पाठ्यक्रमों के बाद। नैपकिन में लिपटे कटलरी के साथ तालिका समाप्त करें।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 3 शीर्षक वाली तस्वीर



    3
    अपने कुछ व्यंजनों को बेहतर बनाने के लिए उन्हें अधिक दृश्यमान और सुलभ बनाने के लिए। कुछ व्यंजनों में ऊंचाई जोड़ना भी सौंदर्यवादी रूप से अपील करता है और आपकी तालिका में जीवन जोड़ता है। आप टॉवेल के साथ सामना करने वाले बॉक्स और कंटेनरों जैसे फर्म ऑब्जेक्ट्स को कवर करके आसानी से कुछ क्षेत्रों को बढ़ा सकते हैं। बस इसे ऊंचा बनाने में ज़्यादा नहीं करते क्योंकि यह केवल गड़बड़ नहीं दिखता है, लेकिन यह खतरनाक भी हो सकता है। आपकी तालिका में सूक्ष्म उतार और चढ़ाव होना चाहिए।
  • सजाने के लिए एक बुफे तालिका चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    बुफ़े टेबल को ऐसे तत्वों के साथ सजाने के लिए जो अवसर या मौसम को दर्शाते हैं, लेकिन इसे ज़्यादा नहीं करते आदर्श रूप से, खाना उजागर किया जाना चाहिए और मेज के चारों ओर के किसी भी सजावट को भोजन के नज़रिए को उजागर करना चाहिए, इसे छुपाना या इसे अधिभार नहीं देना चाहिए। एक केंद्रस्थ बनाओ जो फल, फूल, सामान और मोमबत्तियों का उपयोग करते हुए विषय को शामिल करता है, फिर तालिका में थीम विवरण जोड़ें। टेबल को सजाने के लिए खाद्य गहने और फूलों का उपयोग करें, जैसे नींबू, नींबू के पत्ते और दालचीनी चिपकियां। चमक या अन्य सजावट के साथ टेबल को छिड़कने से बचें, क्योंकि वे आम तौर पर लोगों की प्लेटों पर समाप्त होते हैं।
  • सजाने के लिए एक बुफे मेज चरण 5
    5
    सभी व्यंजन डालें जो कि अंतिम परिणाम का विचार प्राप्त करने के लिए मेज पर खाना खाने के लिए उपयोग किया जाएगा। ऐसा करने से, आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके बुफे की प्रस्तुति सौंदर्यवादी रूप से प्रसन्न है, क्योंकि उठाए गए व्यंजन सुरक्षित हैं और ये आइटम आसानी से तैनात हैं। आप यह भी सुनिश्चित कर सकते हैं कि आपके पास भोजन की सेवा करने के लिए आवश्यक सभी बर्तन हैं।
  • युक्तियाँ

    • विभिन्न खाद्य पदार्थों के तापमान को ध्यान में रखें। एक दूसरे के बगल में गर्म और ठंडे बर्तन डालने की कोशिश न करें इसके अलावा, कुछ तापमान बनाए रखें, जबकि बर्तन टेबल पर हैं। शीत वस्तुओं को बर्फ पर रखा जाना चाहिए और गर्म लोगों में हीटर
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com