IhsAdke.com

कैसे एक बुफे में खाने के लिए

हालांकि किसी भी आहार विशेषज्ञ ने बुफे से बचने के लिए कहा है, ऐसे समय होते हैं जब यह संभव नहीं है चाहे यह एक शादी, एक व्यावसायिक बैठक या सिर्फ एक समूह का दोस्त है जो नई चीनी बुफे की कोशिश करना चाहता है, नुकसान कम करने के तरीके हैं यदि आप किसी योजना के साथ तालिका में पहुंचते हैं, तो आप अच्छी तरह खा सकते हैं और ऐसा महसूस नहीं कर सकते हैं कि आपके पेट में बाद में विस्फोट हो जाएगा।

चरणों

एक बुफे चरण 1 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
1
यदि संभव हो तो, बुफे का प्रारंभिक निरीक्षण करें। यह आपको अपने भोजन की योजना बनाने और सर्वोत्तम विकल्प बनाने की अनुमति देगा
  • एक बुफे चरण 2 पर खाओ शीर्षक वाले चित्र
    2
    अपने मन में योजना बनाएं कि आप क्या खाना चाहते हैं क्या आप इस अनुभाग को डिश द्वारा अनुभाग या डिश द्वारा करना चाहते हैं? क्या कोई ऐसा हिस्सा है जो आप दूसरों की तुलना में अधिक रूचि रखते हैं, जहां आप अपने अधिकांश भोजन पर ध्यान केंद्रित करना चाह सकते हैं? आप क्या खाने के लिए चाहते हैं के बारे में सोचो - सिर्फ भोजन उठा मत जाओ
  • एक बुफे चरण 3 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
    3
    जैसा कि आप भोजन लेने के लिए उठते हैं, एक मिशन के रूप में प्रक्रिया दृष्टिकोण आप से बात करें (जोर से बाहर नहीं!) किस स्वस्थ विकल्प के बारे में होगा और बुराई से आश्वस्त हो सकता है कि एक बुरा विकल्प हो सकता है यह काम नहीं कर सकता है, लेकिन अपराध आपको अगले चरणों का पालन करने में मदद कर सकता है।
  • एक बुफे चरण 4 पर खाओ शीर्षक वाले चित्र
    4
    प्रक्रिया का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा: टेस्टिंग के लिए लघु सेवा जब आप भोजन ले जाएं, तो प्रत्येक विकल्प का केवल एक छोटा सा हिस्सा लें आपका लक्ष्य वह सब कुछ है जिसे आप चाहते हैं - लेकिन बड़े हिस्से में नहीं। बफेट्स पर, भाग के आकार के साथ मिलकर सब कुछ स्वाद लेने की इच्छा आपको खराब महसूस करती है।



  • एक बुफे चरण 5 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने भाग लेने के लिए कुछ यात्राएं करें जैसे-जैसे आप परीक्षण करते हैं, तय करें कि क्या आइटम वास्तव में एक दोहराने के योग्य हैं या नहीं। उदाहरण के लिए, हम कहते हैं कि मकारोनी और चीज़ बहुत अच्छी लगती है, लेकिन स्वाद भयानक है। आप इसे दोहराने के लिए वापस नहीं आएंगे दूसरी तरफ, चिकन स्वादिष्ट था और थोड़ा अधिक खा रहा था।
  • एक बुफे चरण 6 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
    6
    यदि आप चखने का एक हिस्सा लेते हैं और उसे पसंद नहीं करते हैं, तो ऐसा महसूस न करें कि आपको इसे खत्म करना है। कई लोगों को शिक्षित किया गया है क्योंकि वे कुछ बच्चों में भूख से मर रहे सभी बच्चों की वजह से "भोजन खराब कर रहे हैं" के लिए बुरा महसूस करते हैं। लेकिन जैसा कि आपको मिनी-सर्विंग्स मिला, आप बहुत ज्यादा बर्बाद नहीं कर रहे हैं
  • एक बुफे चरण 7 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
    7
    जब आप वास्तव में स्वादिष्ट वस्तुओं की पहचान करते हैं, तो वापस जाएं और थोड़ा बड़ा हिस्सा लें। जितना महत्वपूर्ण हो उतना ही महत्वपूर्ण हो। सामान्य भोजन पर अपना समय बर्बाद मत करो, क्योंकि आपके स्वास्थ्य उससे अधिक महत्वपूर्ण है।
  • एक बुफे चरण 8 पर खाओ शीर्षक वाला चित्र
    8
    जब आप मिठाई लेते हैं, तो उसी योजना का पालन करें लोग कभी-कभी प्रवेश और मुख्य पाठ्यक्रम के बारे में अच्छी पसंद करते हैं, लेकिन जब वे कैंडी देखते हैं, वे पागल हो जाते हैं
  • युक्तियाँ

    • यद्यपि अपने स्वयं के क्रेप या अंडमेलेट बनाने का विकल्प अच्छा लगता है, इससे बचें क्योंकि आप भोजन के एक बड़े हिस्से के साथ छोड़ देंगे जब तक अंडेलेट के बारे में कुछ अलग न हो, यह संभवतः आप घर पर बनाये जाने से बेहतर नहीं होगा। यदि आप वास्तव में एक चाहते हैं, तो देखें कि आप इसे किसी के साथ साझा कर सकते हैं।
    • चुनिए अक्सर हमारी जिज्ञासा हमें कई वस्तुओं को लेने में मदद करता है छोटे हिस्से को उठाकर, आप संतुष्टि के बिना अपनी जिज्ञासा को संतुष्ट करेंगे। भोजन पर अपना समय बर्बाद न करें जो अच्छा नहीं दिखता है अगर यह बुरा लग रहा है, तो यह शायद खराब है
    • छोटे भाग को उठाकर आपको कई चीजों का नमूना लेने की अनुमति मिल जाएगी, और यह बड़े हिस्से प्राप्त करने के लिए समय होने पर आपको भी संतुष्ट महसूस कर सकता है।
    • यदि आप सूप खाने जा रहे हैं, तो कटोरे में सिर्फ कुछ चम्मच डालने से डरो मत। यह अजीब लग सकता है, लेकिन आप सूप से भरा कटोरा नहीं चाहते हैं जो अच्छा नहीं हो सकता है, लेकिन आप इसे समाप्त करने के लिए मजबूर महसूस करते हैं।
    • चिंता मत करो अगर आप प्लेट पर खाना छोड़ दें अपने आप को कुछ ऐसी चीज खत्म करने के लिए मजबूर न करें जो आपको पसंद नहीं था अब आप बच्चे को पकवान छोड़ने के लिए नहीं छोड़ रहे हैं
    • पूछने से डरना मत करें कि आपके पास किसी विशिष्ट पकवान पर क्या है। जानना कि आपके पास ऐसा कुछ है जिसे आप पसंद नहीं करते हैं जिससे आप अनिच्छुक हो जाएंगे
    • भागों को काटने में कोई नुकसान नहीं है। यदि आइटम एक कमजोर चिकन स्तन है, तो उसे आधा में बांट दिया जाता है और बाकी को बाकी किसी को छोड़ देता है
    • यदि आप पूर्ण महसूस करते हैं, खाना बंद करो सिर्फ इसलिए कि यह एक बुफे है इसका मतलब यह नहीं है कि आपको सब कुछ खाना चाहिए।
    • "बस स्वाद के लिए" एक छोटा टुकड़ा कटौती करने के लिए बारबेक्यू पूछने से डरो मत। यदि आप नहीं बोलते हैं, यह एक "सामान्य आकार" का हिस्सा कट जाएगा और इसे आपकी प्लेट पर रखेगा।
    • अगर आपको बहुत भूख लगी है तो बुफे पर जाने की कोशिश न करें यदि आप जानते हैं कि आप एक के पास जाते हैं, तो इससे पहले खाने के लिए कुछ है - यह सूप या अनाज का एक कटोरा हो सकता है इससे आपकी भूख कम हो जाएगी और आपको खाने की किस्मों को देखते हुए अच्छे विकल्प बनाने होंगे।

    चेतावनी

    • अगर आपको गंभीर स्वास्थ्य समस्याएं हैं, तो आपका सर्वश्रेष्ठ शर्त बुफे पर जाने के लिए नहीं है यदि आपके मित्र इन्हें सूचित करने के बाद भी आग्रह करते हैं कि आपकी एक स्वास्थ्य स्थिति है, तो वे आपके मित्र नहीं हैं।
    • आप यह भी कह सकते हैं कि आप बफेट्स में जाने का आनंद नहीं लेते हैं इसलिए वे दूसरे भोजन विकल्प के बारे में सोचते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com