IhsAdke.com

फूड बुफे कैसे बनाएं

एक बुफे शैली वाला भोजन मेहमानों को कतार में जाने और उन खाद्य पदार्थों को चुनने की अनुमति देता है जो वे एक स्टेशन से दूसरे स्थान पर जाने के दौरान खाने के लिए चाहते हैं। निम्नलिखित बुनियादी दिशानिर्देश हैं जो आपको बुफे स्थापित करने में सहायता करेंगे।

चरणों

एक बुफे चरण 1 को सेट करें
1
सर्वोत्तम प्रवाह के लिए जगह व्यवस्थित करें अपने ईवेंट के लिए जिस स्थान का उपयोग करने की योजना है उसे साफ करके प्रारंभ करें फिर कमरे के मध्य में सेवा की मेज रखें यह मेहमान बुफे तालिका के दोनों किनारों पर भोजन तक पहुंचने की अनुमति देता है और कतार को जल्दी से आगे बढ़ता रहता है
  • एक बुफे कदम 2 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    2
    पेय के लिए एक अलग तालिका छोड़ें खाने की मेज से दूर पेय टेबल रखकर, आप अपने मेहमानों को अपने भोजन का चयन करने का मौका देते हैं और एक पेय को चुनने से पहले डिश ड्रॉप करते हैं, फैल को कम करते हैं ये सुनिश्चित करने का यह एक और तरीका है कि आपके मेहमान आसानी से कतारों में जा सकते हैं।
  • एक बुफे कदम 3 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    3
    अपने बुफे टेबल की योजना से पहले रात की शुरुआत करें। आखिरी मिनट की तैयारी और फैसले करने के लिए, घटना से पहले रात भर अपने सभी व्यंजन डालें और मेज पर उन्हें संलग्न किए गए स्वयं चिपकने वाले नोटों के साथ रखें जो यह याद दिलाता है कि किस प्लेट पर कौन सी प्लेट जाती है।



  • एक बुफे चरण 4 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    4
    कतार की शुरुआत में व्यंजन रखें यदि आप कई लोगों के साथ एक घटना की योजना बना रहे हैं, तो दो या तीन बवासीर के साथ बुफे स्थापित करना एक अच्छा विचार है जिसमें प्रत्येक के बारे में दस व्यंजन हैं कई व्यंजनों को भीड़ने से बचें, जिन पर वे गिरने का जोखिम नहीं उठाते हैं।
  • एक बुफे चरण 5 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    5
    तापमान के अनुसार भोजन को संरेखित करें। भोजन के आदेश पर पहला पड़ाव ठंडे भोजन पर होना चाहिए। गरम, जो आम तौर पर मुख्य व्यंजन हैं, तालिका के अंत में होना चाहिए। इस तरह, आपके मेहमानों को ठंडे मुख्य पाठ्यक्रम नहीं खाएंगे, जब वे अपने स्थान ढूंढेंगे।
  • एक बफेट चरण 6 सेट करें शीर्षक वाला चित्र
    6
    बर्तन और नैपकिन के साथ तालिका समाप्त करें। एक घटना की योजना बनाते समय कई मेजबानों द्वारा की गई एक आम गलती, व्यंजनों के साथ, शुरुआत में बर्तन और नैपकिन को जगह देना है। चाकू, कांटे, चम्मच, और एक प्लेट के साथ नैपकिन पकड़ने की कोशिश करना मुश्किल हो सकता है, जबकि आपके मेहमान सेवा करने की कोशिश कर रहे हैं।
  • युक्तियाँ

    • अपने मेहमानों की सोच कर अपने मेनू की योजना बनाएं, जो भोजन करने और खाए, खड़े या बैठने में आसान भोजन का चयन करें, और बहुत काम की आवश्यकता न हो।
    • एक नैपकिन पर बर्तन लपेटें, तो आपके मेहमान कटलरी दस्तक नहीं करेंगे। एक सजावटी स्पर्श के लिए, एक रंगीन रिबन के साथ नैपकिन बांधें
    • प्रोटीन, सब्जियां, स्टार्च, कार्बोहाइड्रेट और सलाद के साथ संतुलित भोजन प्रदान करें, जब तक आप कॉकटेल की योजना बना रहे हों।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com