IhsAdke.com

एक मित्र की बर्थडे पार्टी की योजना कैसे करें

आपका सबसे अच्छा दोस्त का जन्मदिन आ रहा है और आपने एक पार्टी बनाने का फैसला किया है। जन्मदिन की लड़की के व्यक्तित्व पर निर्भर करते हुए, आप रात के खाने, दोस्तों और परिवार की एक बैठक या एक आश्चर्य पार्टी तैयार करना चाह सकते हैं। भले ही आप क्या तय करते हैं, इस घटना को अविस्मरणीय बनाने के लिए महत्वपूर्ण कंपनियां, कुछ भोजन विकल्प और मजेदार सजावट शामिल हैं।

चरणों

विधि 1
अपने घर पर अपने जन्मदिन की योजना बना रहा है

एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1
1
अपने दोस्त के साथ एक बुद्धिशीलता सत्र करें कम से कम तीन सप्ताह पहले की योजना बनाकर शुरू करें और एक वार्तालाप शेड्यूल करें कि वह क्या चाहता है सबसे पहले, पार्टी की शैली को परिभाषित करना महत्वपूर्ण है और मेहमानों की संख्या का अनुमान है। छोटी बैठकों के लिए विचार शामिल हैं:
  • घर पर एक साधारण और आरामदायक बैठक।
  • डिनर या मीटिंग जहां प्रत्येक मेहमान एक प्लेट लेते हैं
  • एक बारबेक्यू या पूल पार्टी
  • एक रेट्रो या विंटेज पार्टी
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 2
    2
    तिथि चुनें एक बार विषय तय करने के बाद, आपको निम्नलिखित प्रश्नों का उत्तर देने की आवश्यकता है: आपके मित्र का जन्मदिन कब है? क्या पार्टी सटीक तिथि या कुछ दिनों बाद होगी? पार्टी क्या शुरू करने जा रही है? कितने लोगों को आमंत्रित किया जाएगा?
    • संगठन के दौरान मेहमानों के बारे में सोचो यदि जन्मदिन सप्ताह के एक दिन में हो, तो यह संभव है कि कुछ मेहमान नौकरी में भाग लेने या अगले दिन अध्ययन करने में सक्षम नहीं होंगे। शुक्रवार की रात एक छोटी सी बैठक के लिए सबसे अच्छा समय है। बारबेक्यूज़ या आउटडोर पार्टियों के लिए, दोपहर में शनिवार और रविवार काम सबसे अच्छा है
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 3
    3
    मेहमानों की एक सूची बनाएं सभी मेहमानों के नाम के साथ एक सूची को व्यवस्थित करने के लिए अपने मित्र के साथ मिलकर काम करें फिर इसे मित्रों और परिवार में विभाजित करें सूची की समीक्षा करें, जैसे कि बच्चों, भाई-बहनों, गर्लफ्रेंड्स आदि जैसी संभावित कंपनियों को जोड़ना।
    • एक छोटी सी पार्टी के लिए, सूची को अधिकतम 25 नामों के साथ रखें।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 4
    4
    निमंत्रण करें लोगों को अग्रिम में दो से तीन सप्ताह अधिसूचित होने की जरूरत है आप ईमेल द्वारा आमंत्रण, मेल द्वारा, कॉल कर सकते हैं या प्रत्येक सूची में संदेश भेज सकते हैं। उपयोग किए जाने वाले माध्यम के बावजूद, निमंत्रण में निम्नलिखित जानकारी होनी चाहिए: आपके दोस्त का नाम, दिनांक और समय, पता और संभव निर्देश, वहां कैसे पहुंचे, मेहमानों को कब और कैसे पुष्टि करनी चाहिए कि क्या वे एक साथी और आपकी संपर्क जानकारी (ईमेल और / या फोन)
    • यदि संभव हो, तो घटना के लिए एक फेसबुक निजी पेज बनाएं और लोगों को आमंत्रित करें। यह चीजें संगठित रखने का एक आसान तरीका है, जहां आप मेहमानों के साथ संवाद कर सकते हैं और सभी महत्वपूर्ण जानकारी प्रदान कर सकते हैं, जैसे कि वहां कैसे पहुंचे।
    • यदि आप डाकघर चुनते हैं, तो रचनात्मक निमंत्रणों को ऑनलाइन देखें या अपना स्वयं का डिज़ाइन बनाएं
    • रचनात्मक रहें और घर पर आमंत्रण बनाएं। आप पार्टी की थीम को एकीकृत करने के लिए उन्हें अनुकूलित कर सकते हैं।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 5
    5
    भोजन और सजावट खरीदें आपको जो भी चीज़ की आवश्यकता है उसकी एक सूची बनाएं और उसे आप के साथ हर समय लें। तारीख से पहले कई दिनों से सब कुछ तैयार रहें। यदि आप भोजन तैयार कर रहे हैं, तो व्यंजनों का चयन अग्रिम में करें और उन्हें सुपरमार्केट में ले जाएं। इसके अलावा, मोमबत्तियां खरीदें और कम से कम एक हफ्ते पहले केक को ऑर्डर करें।
    • कुर्सियों, डिश, रसोई के बर्तन, नैपकिन, कप और बर्तन जैसे इस्तेमाल किए गए सामानों की एक सूची बनाएं क्या जरूरत है खरीदें - आखिरकार, आप नहीं चाहते कि मेहमान पार्टी के दौरान पहनने के लिए नैपकिन न हों!
    • अपने पड़ोसियों को एक सप्ताह पहले पार्टी के बारे में सूचित करें उन्हें पता है कि पार्टी कब शुरू और अंत तक निर्धारित है यह विशेष रूप से महत्वपूर्ण है अगर आप किसी मकान में रहते हैं या एक घर साझा करते हैं
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    एक प्लेलिस्ट बनाएं यह महत्वपूर्ण है कि यह काफी लंबा है कि गाने खुद को दोहराए न जाएं, ताकि आप इस बारे में खेल सकें और भूल सकें। अपने मित्र से अपने पसंदीदा गीतों की एक सूची बनाने या पार्टी का विषय से मेल खाने वाला कोई चयन करें। आप ऐसी साइटों का भी उपयोग कर सकते हैं जो ऑनलाइन सूचियां उपलब्ध कराती हैं, जैसे कि पेंडोरा, आलसी, या ग्रोवेशर्क।
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाले चित्र चरण 7
    7
    सजावट और भोजन तैयार करें मेहमानों के लिए अधिक जगह बनाने और भोजन की सुविधा देने के लिए फर्नीचर को ले जाएं। खाद्य और पेय पदार्थों को अलग-अलग सेटिंग्स में रखें ताकि मेहमान अधिक आराम से चल सकें। फिर उन सभी सतहों को रेखा लगाएं जहां लोग टेबल-क्लॉथ के साथ खाएंगे और उचित सजावट डाल देंगे। बुफे तालिका को व्यवस्थित करें: पहले, नैपकिन और खाना पकाने के बर्तन, सलाद और साइड डिश के बाद, और आखिर में गर्म व्यंजन और एंट्रेस पार्टी के शुरू होने से 2 घंटे पहले सभी सेट-अप और सजावट पूरी की जानी चाहिए।
    • पेय क्षेत्र में एक बर्फ की बाल्टी तैयार करें और सुनिश्चित करें कि आपके पास फ्रीज़र में पर्याप्त बर्फ है। गैर-अल्कोहल पेय पदार्थों से अलग मादक पेय (बीयर, शराब, आदि) रखें छोटे मेहमानों के लिए और ड्राइविंग कर रहे लोगों के लिए हमेशा गैर-शराबी विकल्प होना महत्वपूर्ण है।
    • गर्म खाद्य पदार्थों को पन्नी के साथ कवर करने के लिए उन्हें गर्म रखने के लिए सुनिश्चित करें अन्य खाद्य पदार्थों और कंटेनरों को प्लास्टिक की चादर के साथ लपेटें ताकि उन्हें ताज़ा रखने में मदद मिले। यदि संभव हो तो, फलों और सब्जी ट्रे को अग्रिम में तैयार करें और उन्हें फ्रिज में जमा करें जब तक कि पार्टी शुरू नहीं हो जाती।
    • विभिन्न पार्टियों पर स्नैक्स के साथ बर्तन डालें ताकि मेहमान पहुंचते ही उन्हें पिंच कर दें। उन पदार्थों को चुनें जिन्हें कई घंटों के लिए उजागर किया जा सकता है, जैसे कि मूंगफली, नट, सूखे फल और टोटलेट और साल्सा
    • सुनिश्चित करें कि पार्टी के शुरू होने से कुछ ही घंटे पहले ठीक है। सुनिश्चित करें कि सब कुछ स्वच्छ, साबुन और टॉयलेट पेपर बाथरूम में है और सभी मेहमानों के लिए लहजे हैं
  • एक मित्र के लिए योजना एक बर्थडे पार्टी शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    मज़ा और जश्न मनाएं! यद्यपि पार्टी का फोकस आपका दोस्त है, आप मेजबान हैं और यह सुनिश्चित करने के लिए आपका कर्तव्य है कि सबकुछ ठीक हो रहा है और हर कोई खुद का आनंद ले रहा है अन्य कार्यों के लिए कुछ कार्य करने के लिए डरराते मत रहें, जैसे कि बर्तन को स्नैक्स और बर्फ की बाल्टी को भर कर रखना। इसके अलावा, एक अतिथि के लिए पूछने में संकोच न करें, जो घर जाने के लिए पीने के पानी को खत्म कर चुका था। बस उसे चुपचाप बोलने के लिए कॉल करें और यदि आवश्यक हो, तो आपको किसी लिफ्ट देने के लिए किसी से पूछें
  • विधि 2
    एक बड़ी पार्टी की योजना बना

    एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 9
    1
    कम से कम तीन महीने पहले से योजना शुरू करना 25 से अधिक मेहमानों वाले पार्टियों को आमतौर पर बहुत से संगठन की आवश्यकता होती है तनाव से बचें और सुनिश्चित करें कि सब कुछ अच्छी तरह से अग्रिम रूप से योजना शुरू करने से ठीक हो जाता है। क्या किया जाना चाहिए की एक सूची बनाने और प्रत्येक कार्य के लिए एक समय सीमा के साथ शुरू करो। विचार करने के लिए कुछ महत्वपूर्ण चीजें हैं: यदि जरूरी हो तो मनोरंजन (डीजे, फोटो बूथ, गेम्स, ट्रिविया, इत्यादि) का आयोजन करना, अंतरिक्ष को आरक्षित करना- सहयोगियों की सूची एकत्र करना- सजावट का आयोजन- भोजन और / या बुफे सेवा, पेय और / या बारटेंडर
    • कुछ सहायकों को शामिल करें यह सब अपने आप को करने की कोशिश मत करो इसके बजाय, मित्रों और परिवार के एक समूह से कुछ कार्य करने और सहायता करने के लिए पूछें। एक "केंद्रीय कमांड स्टेशन" बनाएं, जैसे कि एक निजी फेसबुक समूह या एक ईमेल समूह, ताकि हर कोई हमेशा अद्यतित हो। मददकर्ताओं के साथ अक्सर बातों को देखने के लिए कि कैसे चीजें हैं
    • एक बजट बनाएं और उसे छड़ी दें परिभाषित करें कि धन कैसे खर्च किया जाएगा और मित्रों और परिवार के सदस्यों को योगदान करने के लिए कहें। बजट को निर्धारित करने के लिए अपना टु-डू सूची प्रारंभ बिंदु के रूप में प्रयोग करें। पार्टी की आपूर्ति, अंतरिक्ष और मनोरंजन की लागत का विचार पाने के लिए कई विकल्प कॉल करें इन अनुमानों को प्रत्येक आइटम के किनारे पर लिखें और अन्य आपूर्तिकर्ताओं के साथ सौदा करने के लिए उपयोग करें और पता करें कि पहले से कितना खर्च किया गया है।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी नाम वाली तस्वीर चरण 10
    2
    मेहमानों की एक सूची बनाएं तय करें कि आप कितने लोगों को मित्रों और परिवार में सूची आमंत्रित और विभाजित करना चाहते हैं।
    • 20% से अधिक अंतरिक्ष क्षमता को आमंत्रित न करें। आम तौर पर, 70% से 80% मेहमानों में भाग लेंगे।
    • तय करना कि कौन और कितने लोगों को निमंत्रित करने के लिए, साथियों पर विचार करें और कितनी संभावनाएं मेहमानों में भाग लेंगे
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 11
    3



    एक तिथि चुनें और स्थान को आरक्षित करें। यह महत्वपूर्ण है कि पार्टी आपके घर में नहीं है। उपलब्धता के आधार पर, यह संभव है कि आरक्षण अग्रिम में एक महीने से अधिक समय तक बनाये जाने चाहिए। यदि आप किसी घर पार्टी के आयोजन के अतिरिक्त सिरदर्द नहीं चाहते हैं, तो आम तौर पर एक छोटी सी राशि के लिए सामुदायिक केंद्र या चर्च स्थान बुक करना संभव है। इन जगहों पर तालिकाओं, कुर्सियों और रसोईघर तक पहुंच प्रदान करने का लाभ होता है।
    • अंतरिक्ष चुनने पर कुछ कारकों को ध्यान में रखा जाना चाहिए: पार्किंग, यदि वे भोजन करते हैं, तो संगठन और सफाई, आकार और क्षमता के लिए कौन जिम्मेदार होगा।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी नाम वाली तस्वीर, चरण 12
    4
    निमंत्रण भेजें बड़ी बैठकों के लिए और जब मेहमान दूसरे शहरों से आ रहे हैं, तो कम से कम 60 दिन पहले आमंत्रण भेजने के लिए महत्वपूर्ण है। उन्हें दो महीने पहले अग्रिम में भेज दिया जाना चाहिए। एस्कॉर्ट पुष्टिकरण के लिए सभी निर्देशों को शामिल करना सुनिश्चित करें (उदा। कॉल, ईमेल, इत्यादि)। निमंत्रणों में शामिल होना चाहिए: मेजबान (आप) का नाम, पार्टी का कारण (आपके मित्र का जन्मदिन), दिनांक, समय (शुरुआत और अंत), स्थान, पोशाक (आकस्मिक, विषयगत, औपचारिक) साथी के बारे में
    • आमंत्रणों को अनुकूलित करें ताकि वे ईवेंट थीम से मेल खा जाएं या बस अपने मित्र के कुछ पसंदीदा फ़ोटो शामिल करें। उन वेबसाइटों के लिए इंटरनेट ब्राउज़ करें जहां आप वैयक्तिकृत निमंत्रण बना सकते हैं, जैसे zazzle.com और shutterfly.com।
    • एक निजी फेसबुक समूह द्वारा मेहमानों को अपडेट रखें
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 13
    5
    एक डीजे किराया (वैकल्पिक)। बड़ी घटनाओं के लिए, एक पेशेवर डीजे न केवल यह जानता है कि पार्टी को बेहतर कैसे बनाएगा, लेकिन इसके बारे में आपको चिंता करने की भी एक कम चीज है। एक भरोसेमंद पेशेवर किराया सुनिश्चित करें शामिल लागत स्पष्ट होनी चाहिए और प्रदान की गई सभी सेवा की शर्तों को स्पष्ट करने वाले अनुबंध की आवश्यकता होनी चाहिए। अनुबंध देखने से पहले कोई भुगतान न करें
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 14
    6
    पार्टी के प्रकार और मेहमानों की संख्या के आधार पर मेनू की योजना बनाएं उदाहरण के लिए, अपने दोस्त से पूछें कि क्या वह पिज़्ज़ा और आइसक्रीम या कुछ अधिक औपचारिक पसंद करते हैं इसके अलावा, आपके भोजन पर सीधे भोजन आपके बजट पर निर्भर करेगा। घर पर सब कुछ तैयार करके या बुफे सेवा को भर्ती करके समय की बचत करके बहुत पैसा बचा सकते हैं इन कंपनियों में से ज्यादातर भोजन के लिए प्रति व्यक्ति शुल्क लेते हैं और वेटर सेवा के लिए अतिरिक्त शुल्क लेते हैं। हालांकि लागत अधिक हो सकती है, ये कंपनियां पार्टी के आयोजन की तनाव और जटिलताओं को कम करती हैं, और आम तौर पर पार्टी के बाद भी सफाई का ख्याल रखती हैं। चाहे आप खाना तैयार करें या बुफे सेवा को किराए पर लें, यह ध्यान में रखना महत्वपूर्ण है:
    • शुरुआत और ऐपेटाइज़र, सलाद, मुख्य पाठ्यक्रम और डेसर्ट जैसे विभिन्न प्रकार के खाद्य पदार्थ।
    • अगर कोई अतिथि शाकाहारी, शाकाहारी या किसी तरह की एलर्जी है
    • विभिन्न प्रकार के पेय पदार्थों की पेशकश (शराबी, गैर-अल्कोहल, कॉफी, चाय, पानी और बर्फ)
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 15
    7
    अग्रिम में सजावट खरीदें अपनी ज़रूरत वाली सभी सामग्रियों की सूची बनाएं और हर हफ्ते खरीदारी शुरू करें। इंटरनेट खोजें या जन्मदिन की सजावट या थीम वाला आइटम में विशेषज्ञता वाला स्टोर पर जाएं। यदि आवश्यक हो, तो पार्टी के लिए समय आने पर सुनिश्चित करने के लिए एक महीने या उससे अधिक समय पहले विशेष अनुरोध करें।
    • कुछ बुनियादी सजा वस्तुओं में शामिल हैं: मोमबत्तियां, एक "जन्मदिन मुबारक" चिह्न, बैनर, गैस ब्लैडर, मजा टोपी और मेज़पोश।
    • यदि यह एक विशेष जन्मदिन है (जैसे 18, 30, 40, 50, आदि), प्लेटें, टोपी, नैपकिन, मूत्राकार आदि खरीदें। अपने दोस्त की उम्र में इसके अलावा, परिवार और मित्रों की तस्वीरों के साथ एक एल्बम बनाने पर विचार करें।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 16
    8
    सजावट और भोजन को व्यवस्थित करें उन सभी चीज़ों के साथ एक सूची बनाएं जिन्हें मेहमानों को आने से दो घंटे पहले सब कुछ करना और तैयार करना है:
    • फर्नीचर: मेहमानों के लिए टेबल और कुर्सियां, भोजन के लिए और केक के लिए टेबल और कार्ड और उपहारों के लिए जगह
    • पेय: शीतल पेय, बर्फ, कॉफी, चाय के लिए गर्म पानी, कॉफी के लिए संगत (क्रीम, दूध, चीनी और stirrers), शराब (लाल और सफेद), बियर (वैकल्पिक नींबू या संतरे के स्लाइस के साथ) के साथ पानी सुराही , शराबी कॉकटेल और अतिरिक्त बर्फ, या एक वातावरण है जो हमेशा शांत पेय रखता है।
    • खाने और पीने: प्लास्टिक के कप या गिलास, वाइन ग्लास, कांटे, चाकू, चम्मच, ऐपेटाइज़र के लिए छोटी प्लेट, मुख्य भोजन के लिए महान व्यंजन, सलाद, नमक और काली मिर्च, मक्खन और मक्खन बर्तन, मक्खन चाकू के लिए गेंदबाजी और बोतलबंद पानी
    • भोजन और विविध मदों के लिए बर्तन: चम्मच और मांस, अतिरिक्त कटोरे, बर्तन धारकों, बाकी गर्म व्यंजन, बास्केट और कचरा बैग के लिए के लिए चाकू की सेवा कांटे।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर 17
    9
    पार्टी को सुचारू रूप से चलाएं इस तरह, भोजन या पेय के क्षेत्र की देखभाल की सफाई, उपहार के आयोजन के रूप में प्रतिनिधि काम करता है, रसोई घर में मदद और तैयारी का ख्याल रखना। यदि आप एक बुफे किराए पर लेते हैं, तो वे इन सभी कार्यों का ध्यान रखेंगे। प्लस और इससे भी महत्वपूर्ण बात, सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त मज़े कर रहा है और किसी भी चीज की चिंता किए बिना अपना जन्मदिन मना रहा है!
    • अंदर जाओ और मेहमानों से बात करें। व्यक्तिगत उपस्थिति का व्यक्तिगत रूप से धन्यवाद करने का प्रयास करें
    • अगर शराब की सेवा करना है, तो सुनिश्चित करें कि मेहमान सुरक्षित रूप से घर लौट सकें। कई मित्रों से पूछो कि वे गोल के चालक हो या कुछ टैक्सियों को कॉल करें। इसके अलावा, यदि कोई मेहमान स्पष्ट रूप से प्रेरित और आक्रामक है, तो उसे निजी बातचीत के लिए कॉल करें और एक दोस्त को अपने घर लेने के लिए कहें।
  • विधि 3
    एक आश्चर्य पार्टी की योजना बना

    एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी नाम वाली तस्वीर स्टेप 18
    1
    अपने आप को व्यवस्थित करें जैसा कि आप मेहमानों के एक छोटे या बड़े समूह के लिए एक सामान्य पार्टी की योजना बना रहे थे (25 से अधिक लोगों को पहले से ही एक बड़ी घटना माना जाता है)। छोटी बैठकों के लिए, तीन से चार सप्ताह की अग्रिम योजना शुरू करें बड़ी घटनाओं की आवश्यकता होती है 60 से 80 दिन व्यवस्थित रहने के लिए एक टू-डू सूची बनाएं:
    • एक तिथि और एक स्थान चुनें।
    • अतिथि सूची बनाएं और एक पार्टी थीम चुनें। एक बुफे और एक डीजे किराया
    • आमंत्रण भेजें, मेनू और गतिविधियों की योजना बनाएं, जैसे गेम।
    • सजावट खरीदें, एस्कॉर्ट सूची इकट्ठा करें और पार्टी के दौरान मेहमानों को व्यस्त रखने के लिए एक मजेदार गतिविधि की योजना बनाएं।
    • साफ और अंतरिक्ष को सजाने और मेज पर भोजन जगह।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 1 9
    2
    सुनिश्चित करें कि सभी मेहमानों को पता है कि पार्टी आश्चर्यचकित है किसी व्यक्ति से संपर्क करें जो जन्मदिन की पार्टी के साथ या उसके पास रहता है, यह देखने के लिए कि पार्टी की तारीख के लिए उसके पास अब योजना नहीं है। आश्चर्य को बर्बाद करने के बिना, यह सुनिश्चित करें कि यह दिन के लिए उत्सव के दोपहर या रात के खाने के लिए आपको आमंत्रित नहीं करेगा।
    • वैकल्पिक रूप से, तिथि के पहले या बाद के कुछ दिनों के लिए पार्टी को चिह्नित करें कहो कि आप उसे फिल्मों या शो में लेने जा रहे हैं, वास्तव में, आप पार्टी में जा रहे हैं।
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 20
    3
    विचलन की योजना बनाएं आश्चर्य की बात रखने के लिए, सुनिश्चित करें कि आपका दोस्त पार्टी के दिन घर से विचलित और दूर हो गया है। समझाओ कि आप व्यस्त हैं और आप दूसरे दिन उसके साथ मनाएंगे। कुछ दोस्तों को एक दोपहर के भोजन के लिए जन्मदिन का लड़का, एक फिल्म, एक स्पोर्टिंग इवेंट, या एक आराम स्पा दिन लेने के लिए कहें। सुनिश्चित करें कि वह पार्टी से दूर हैं ताकि मेहमान आने से पहले आप सब कुछ सुरक्षित तरीके से व्यवस्थित कर सकें!
  • एक मित्र के लिए प्लान ए बर्थडे पार्टी शीर्षक वाली तस्वीर चरण 21
    4
    आश्चर्य के लिए तैयार हो जाओ सभी मेहमानों को जन्मदिन की पार्टी से कम से कम 30 मिनट पहले आने के लिए कहें। यदि संभव हो, तो उन्हें यह सुनिश्चित करने के लिए कि आपके मित्र को कुछ भी संदेह नहीं है, पार्टी से दूर रहने के लिए कहें
    • आश्चर्यचकित तैयार करें, जैसे ही यह आता है जैसे ही जन्मदिन की पार्टी में सीटों, फुहारों और तुरहियां बांटें।
    • आप मेजबानों को टेबल, कुर्सियों, सोफे आदि के पीछे भी छिपाने के लिए कह सकते हैं। और जैसे ही जन्मदिन का लड़का दरवाजे खोलता है, उतना ही कूद।
    • किसी व्यक्ति को पल आने के लिए पूछें
  • युक्तियाँ

    • रात्रिभोज के लिए गेम व्यवस्थित करें, जैसे जन्मदिन के लड़के के बारे में सामान्य ज्ञान और बहु-विकल्प वाली प्रश्नोत्तरी
    • भोजन परोसने से पहले एक भाषण तैयार करें उपस्थिति के लिए मेहमानों संक्षेप में, के बारे में कब तक और कैसे वह जन्मदिन लड़की से मिला बात एक मजाक बता सकते हैं या एक अजीब आप दोनों को शामिल कहानी साझा और कहते हैं कि तुम क्यों यह ऐसी क्या खास बात पर विचार धन्यवाद।
    • होस्ट होने के नाते एक बड़ी जिम्मेदारी है, लेकिन आगे की योजना बना और भूमिका निभाने से तनाव को कम करने में मदद मिलती है। याद रखें कि चीजें हमेशा योजना के अनुसार नहीं चलेंगी, इन्हें हास्य की अच्छी समझ होनी चाहिए और लचीला होना चाहिए।
    • सुनिश्चित करें कि पार्टी एक बड़ा गड़बड़ नहीं करता है अंतरिक्ष को साफ करने में मदद के लिए अपने दोस्तों से पूछें पार्टी के दौरान जागरूक रहें और फर्श को साफ करें जैसे ही कोई आइटम या भोजन खत्म हो जाए।
    • एक मेजबान के रूप में, हंसमुख हो और मज़े करो! आपका मूड, जन्मदिन के लड़के की तरह, सभी मेहमानों को प्रभावित करेगा वे यह तय करने के लिए एक पैरामीटर के रूप में उपयोग करेंगे कि पार्टी सफल रही या नहीं!
    • सजावट की तैयारी करने और पार्टी में सब कुछ व्यवस्थित करने से पहले घर को पूरी तरह से साफ़ करें (या अपने दोस्त की सहायता करें)
    • बाथरूम की निगरानी करें देखो अगर शौचालय पेपर और साबुन हैं और अगर सिंक और शौचालय अच्छी तरह से काम कर रहे हैं
    • सुनिश्चित करें कि सभी अतिथियों के लिए जगह है, साथ ही व्यंजन और भोजन डालने के लिए टेबल या बेंच हैं

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (38)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com