IhsAdke.com

एक पार्टी के लिए खाद्य कैसे खरीदें

एक पार्टी होने के नाते दोस्तों या परिवार में शामिल होने और मजे लेने का एक शानदार तरीका है। कोई फर्क नहीं पड़ता कि यह एक दोस्त की जन्मदिन की पार्टी या परिवार के पुनर्मिलन है, ये उत्सव रोमांचक और यादगार हो सकता है। हालांकि, अगर आप कभी भी पार्टी नहीं देते हैं तो योजना और तैयारी को धमकाया जा सकता है। सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक भोजन के अंश हैं खाना खरीदने के बारे में जानने से आपका उत्सव सफलता में बदल सकता है!

चरणों

विधि 1
पार्टी के भोजन की तैयारी

एक पार्टी चरण 1 के लिए खाद्य खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
जल्द से जल्द अपने भोजन की योजना शुरू करो यदि पार्टी छह सप्ताह से कम समय में है, तो तुरंत शुरू करें संगठन शुरू करने का यह एक अच्छा समय है
  • एक पार्टी चरण 2 के लिए खाद्य खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह निर्धारित करें कि आप किस प्रकार के खाद्य पदार्थों की सेवा करेंगे और सूची तैयार करेंगे। क्या आप स्नैक्स और सॉस के साथ एक साधारण पार्टी की योजना बना रहे हैं? क्या आप मिठाई के साथ एक पूर्ण रात्रिभोज की सेवा करेंगे? खाना पकाने के समय की आवश्यकता के व्यंजनों को जोड़ें मेहमानों को ध्यान में रखें और भोजन करें जो हर किसी को खुश कर दें। यदि आपके पास कोई मित्र है जो किसी विशेष भोजन से एलर्जी है, तो इस भोजन की सेवा न करें या लोगों को इसे खाने से दूर रहने के लिए चेतावनी दें।
  • एक पार्टी के चरण 3 के लिए फूड खरीदें खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थ जितनी जल्दी हो सके खरीदें। यदि आप अपने व्यंजनों में डिब्बाबंद भोजन का उपयोग करने जा रहे हैं, तो उन्हें पहले से खरीद लें और उन्हें सुरक्षित स्थान पर रख दें। अन्य गैर-नाशयोग्य खाद्य पदार्थों में जमे हुए खाद्य पदार्थ, पेस्टा, अनाज और बोतलबंद पेय शामिल होते हैं। उन्हें अग्रिम में खरीदकर, आप अपनी शॉपिंग सूची को काफी संकीर्ण कर देंगे, जिससे पार्टी से पहले खराब होने वाले खाद्य पदार्थों पर अधिक ध्यान देने की इजाजत होगी।
  • एक पार्टी चरण 4 के लिए भोजन खरीदें शीर्षक से चित्र
    4
    संभवतः पूर्व में खाना तैयार करें ऐसे कई व्यंजन हैं जो एक घटना से पहले दिन या सप्ताह बना सकते हैं, जब तक कि वे जमी और सही ढंग से संग्रहीत हों। इससे पार्टी में आने वाले दिनों में आपके कंधों से भारी वजन आएगा।
  • एक पार्टी चरण 5 के लिए खाद्यान्न खरीदें चित्र शीर्षक
    5
    खाद्य पदार्थ और सामग्री थोक खरीदें यह छोटे दलों में बहुत अंतर नहीं करेगा, लेकिन यह बड़ी दलों पर बहुत समय और पैसा बचाने में आपकी मदद कर सकता है। इन थोक बाजारों में कम कीमतें हैं
  • विधि 2
    पार्टी के भोजन की गणना




    एक पार्टी के लिए खाद्यान्न खरीदें चित्र चरण 6
    1
    निर्धारित करें कि कितने मेहमान आप सेवा की उम्मीद करते हैं। यह अनुमान लगाने में असंभव है कि कितना मुंह आपको खिलाए जाने की आवश्यकता होगी, इसके बिना आपको कितना खाना चाहिए। यही कारण है कि आपको अपनी पार्टी के भोजन के हफ्तों का अग्रिम रूप से पालन करना चाहिए। जब आप मेहमानों की संख्या जानते हैं, तो बस गणित करो।
  • एक पार्टी चरण 7 के लिए खाद्य खरीदें खरीदें शीर्षक
    2
    प्रविष्टियों की गणना करें यदि आप केवल नाश्ते की सेवा करने जा रहे हैं, तो निम्नलिखित अनुमानों का उपयोग करें: एक औसत मेहमान एक पार्टी के पहले दो घंटों में प्रति घंटे पांच स्नैक्स और प्रत्येक अतिरिक्त घंटे के लिए प्रति घंटे तीन का उपभोग करेगा। यदि ऐपेटाइज़र के बाद भोजन की योजना बना रहे, तो आधा अनुमान में कटौती करें
  • एक पार्टी के चरण 8 के लिए भोजन खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एपेटाइज़र की गणना करें यदि आप चिप्स और अन्य स्वादिष्ट स्नैक्स प्रदान करने जा रहे हैं, तो आपको प्रत्येक 10 से 12 मेहमानों के लिए लगभग 500 ग्राम आलू और 450 मिलीलीटर सॉस की आवश्यकता होगी। यदि आप बाद में भोजन करने की योजना नहीं बनाते हैं तो राशि में वृद्धि करें
    • सीरियाई रोटी ऐपेटाइज़र और टोट्राटा आलू के चिप्स से कम भारी हैं, जिसका मतलब है कि उनमें 500 ग्राम आलू के 500 ग्राम से कम होते हैं। यदि आप उन्हें सेवा करने के लिए जाते हैं, तो थोड़ा अधिक खरीदकर असमानता की भरपाई करें।
  • एक पार्टी के लिए भोजन खरीदें शीर्षक 9 चित्र देखें
    4
    पिज्जा की गणना करें गैर-औपचारिक पार्टियों पर मेहमानों को संतुष्ट करने का पिज़्ज़ा एक आसान और तेज़ तरीका है। यदि पिज्जा मुख्य भोजन है, तो अनुमान है कि एक बड़े से दो से तीन लोगों को खाना होगा। अगर अन्य खाद्य पदार्थों की सेवा की जाती है, प्रति अतिथि प्रति एक से दो टुकड़े का अनुमान
  • एक पार्टी के लिए भोजन खरीदें शीर्षक 10 चित्र
    5
    मिठाई की गणना करें यदि केक या पाई की सेवा, प्रति व्यक्ति एक टुकड़ा की योजना है। यदि आप इस प्रकार के बिस्कुट या अन्य मिठाई की सेवा के लिए जाते हैं, तो प्रति अतिथि दो की सेवा करें यदि मिठाई आइसक्रीम है, तो हर पांच से आठ मेहमानों के लिए 2 एल पर विचार करें।
  • एक पार्टी के लिए फूड फूड्स खरीदें 11
    6
    अन्य मामलों में सामान्य अनुमान का उपयोग करें यदि आप डिनर की योजना बना रहे हैं, तो आप अनुमान लगा सकते हैं कि प्रत्येक अतिथि डेसर्ट या पेय का उल्लेख नहीं करने के लिए लगभग 450 ग्राम भोजन का उपभोग करेगा।
  • युक्तियाँ

    • अनुमान बनाते समय, अधिक के लिए गोल करना याद रखें यह लापता से हमेशा बेहतर रहता है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com