IhsAdke.com

हेक्स कैसे खेलें

हेक्स दो खिलाड़ियों के लिए एक बोर्ड गेम है। यह एक हीरे बनाने वाले हेक्सागोन के ग्रिड पर खेले जाते हैं। आप अपना खुद का बोर्ड बना सकते हैं, इंटरनेट से एक डाउनलोड कर सकते हैं या ऑनलाइन खेल सकते हैं। नियम सरल हैं, लेकिन गणितज्ञों और कम्प्यूटेशनल वैज्ञानिकों के लिए बहुत रुचि है। उदाहरण के लिए, यह गणितीय रूप से साबित हुआ है कि हेक्स गेम टाई नहीं कर सकता है। अब खेलना सीखें।

चरणों

चित्र शीर्षक हेक्स चरण 1
1
दो खिलाड़ी, एक बोर्ड और दो अलग-अलग रंग मार्कर होना चाहिए। प्रत्येक खिलाड़ी एक रंग और बोर्ड की तरफ चुनता है, जैसा कि आंकड़े में दिखाया गया है:
  • चित्र प्ले हेक्स चरण 2 नामक
    2
    चुनें कि कौन शुरू होगा। यदि आप निष्पक्ष होना चाहते हैं, तो एक सिक्का फ्लिप करें



  • चित्र शीर्षक हेक्स चरण 3
    3
    प्रत्येक बोर्ड पर एक टुकड़ा जगह करने के लिए एक बार है एक टुकड़ा रखा गया है के बाद, यह खेल के अंत तक वहाँ रहता है प्रत्येक खिलाड़ी अभी तक किसी भी हेक्स में टाइल नहीं लगा सकता है जो अब तक नहीं है।
  • चित्र शीर्षक हेक्स चरण 4 नामक है
    4
    विजेता वह है जो षट्कोनों के साथ दोनों पक्षों को बांधता है। कोई भी निरंतर मार्ग कार्य करता है, और टुकड़ों को किसी सीधी रेखा के रूप में या किसी भी क्रम में नहीं होने की आवश्यकता होती है। यहां, लाल जीता।
  • युक्तियाँ

    • हालांकि यह साबित हुआ है कि पहले खिलाड़ी का फायदा है, इस लाभ का उपयोग करने के लिए आवश्यक रणनीति अच्छी तरह से समझा नहीं है। निष्पक्ष हो, एक सिक्का फेंक या हारने दो।
    • रणनीति को दो वाक्यांशों में अभिव्यक्त किया गया है: प्रतिद्वंद्वी को ब्लॉक करें और अपने पुल को बनाएं यदि आप अच्छा करते हैं, तो आप दूसरे कर सकते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com