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शतरंज में पादरी दोस्त का प्रयोग कैसे करें

शतरंज एक महान खेल है, और एक अच्छा प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ जीतने के लिए बहुत सारे तर्क और तर्क की आवश्यकता है। यदि आप एक शुरुआत कर रहे हैं, तो पादरी मट का उपयोग कैसे करें, यह जानने के लिए पढ़ें। इस शक्तिशाली हमले के पीछे मूल विचार सबसे कमजोर बिंदु, एफ 7 के अन्वेषण है, क्योंकि यह केवल राजा द्वारा बचाव करता है

चरणों

विधि 1
सफेद के साथ

1
अपने मोहर को ई 2 से ई 4 तक ले जाएं। यह खेल शुरू करने के लिए एक बहुत सरल कदम है, और यह भी बहुत लोकप्रिय है, क्योंकि वे महिला और बिशप को इस्तेमाल करने के लिए तैयार छोड़ देते हैं। आपको केवल उन्हें चेकमैट की ज़रूरत है
  • 2
    अपनी महिला को डी 1 से एच 5 तक ले जाएं
  • 3
    अपने बिशप को एफ 1 से सी 4 तक ले जाएं। अब आपके पास पूरी तरह से सब कुछ है। जब तक आपके प्रतिद्वंद्वी ने आपकी महिला की धमकी दी है, आप अगले कदम को बना सकते हैं।
  • 4
    लेडी को एफ 7 पर ले जाएं। यह प्रतिद्वंद्वी को चेतना में डालता है, क्योंकि वह किसी भी दिशा में राजा को स्थानांतरित नहीं कर सकता है जो महिला की पहुंच से परे है, न ही वह उसे पकड़ सकता है, क्योंकि वह बिशप द्वारा संरक्षित है।
  • 5
    अंत।
  • विधि 2
    कालों के साथ




    1
    गेम की शुरुआत के रूप में उत्तर दें जैसे आप ई 4 के बाद पसंद करते हैं। 1 ... ई 6 (फ्रेंच रक्षा) पास्टर मट को तुरंत रोकता है 1 ... ई 5 शुरुआती के लिए अनुशंसित आंदोलन है। निम्नलिखित कदम मान लेंगे कि आपने 1 ... e5 खेला है
  • 2
    व्हाइट ने Dh5 या Bc4 खेला है, के बाद 2 के साथ जवाब सीसी 6, ई 5 से मोहन की रक्षा करना
  • 3
    अगर अब धृथ्वी के साथ मिलन करने के लिए सफ़ेद है, तो जी 6 खेलें। यदि, इसके बजाय, वह Df3 खेलता है, Cf6 खतरे को दूर करेगा
  • 4
    आगे क्या होता है पर ध्यान दें यह आम बात है कि तत्काल मैट पादरी खेल खत्म नहीं करता है, लेकिन अगली चालें यह कर सकती हैं। जो कोई भी गोरों के साथ खेलता है, उसके पास बहुत सारे विकल्प हैं, लेकिन जब से वह अपनी महिला को बहुत जल्दी ले जाने का फैसला करता है, तो वे सब उसे खो देंगे यदि उनके पास एक अच्छा विरोधी है
    • अगर श्वेत अपने लेडी Dh5 से डीएफ 3 तक ले जाती है, तो सीएफ 6 खेलते हैं।
    • अगर 4. जी 4, फिर सीडी 4, महिला की धमकी दे रही है और उसे फोर्का 5 की धमकी के कारण सीडी 1 पर लौटने के लिए मजबूर कर दिया ... Cxc2 +
    • यदि 4. डीएफ 3 सीएफ 6 5. डीबी 3, तो प्यादा और रोल करने की क्षमता को खोने से बचने के लिए डी 7 खेलते हैं। ध्यान दें कि सफेद मोहर ई 4 को धमकी दी है लेकिन अगर व्हाइट ने 5 के बाद अपनी महिला या बिशप को नहीं स्थानांतरित किया था ... डी 7 और प्ले 6. मोती की रक्षा के लिए सीसी 3, फिर 6 ... सीए 5, महिला और बिशप पर कांटा के साथ। सी 4 (7 डी 4 सीएक्ससी 4 8 डीएक्ससी 4) में अब सफेद लेडी के साथ सामग्री के कुछ एक्सचेंजों के बाद, सी 6 को सामग्री के नुकसान को रोकने के लिए और डी 5 के साथ मोहरे के एक बड़े केंद्र को तैयार करने के लिए आवश्यक है।
    • यह हो सकता है कि सीडी 4 से बचने के लिए लौटने के बाद सफेद नाटकों सी 3। हालांकि, अश्वेतों में बिशप के साथ फैनक्वेटो को प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त समय है और फिर रुके, इस प्रकार माटे पादरी से बचने के लिए।
  • 5
    जैसा कि इन उदाहरणों में दिखाया गया है, सफेद खिलाड़ी 2 के साथ अपेक्षाकृत सभ्य खेल खेल सकता है। Dh5 (या 2. बीसी 4 और 3. Dh5) लेकिन अगर काला खिलाड़ी सही ढंग से खेलता है, तो वह सफेद रंग से थोड़ा आगे होगा काली का एकमात्र बड़ा नुकसान यह है कि बीजी 7 (जी 6 के बाद) ई 5 के मोहरे के साथ लंबे विकर्ण को अवरुद्ध करता है। यदि आप सफेद व्यक्ति की धमकियों से बच गए हैं, तो शतरंज खेलते रहें और अपने विरोधियों को पराजित करें!
  • युक्तियाँ

    • अगर काला सीसी 6 नहीं खेलता है और जब आप उसे मारने की धमकी देते हैं, तो वह 3 ... जी 6 फेंकता है, ई 5 का मोहरा खतरा है और फिर 4. डिक्से 5 + एक टावर को पकड़ता है
    • वैकल्पिक रूप से, आप 2 खेल सकते हैं। Dh5 से पहले बीसी 4 यदि काली 2 के साथ प्रतिक्रिया करता है ... Cf6, तो आप अब मेट पास्टर प्रदर्शन करने में सक्षम नहीं होंगे और सामान्य रूप से फिर से खेलना चाहिए। एक अच्छा विकल्प 3 सीसी 3 है।
    • अगर काला नाटकों CC6 से पहले 3 ... जी 6, आप 4 के साथ प्रतिक्रिया कर सकते हैं। Df3, जबकि साथी की धमकी को बनाए रखते हुए। कभी-कभी सफेद महिला को स्थानांतरित कर सकता है 5. डीबी 3, राणी-बिशप रिवर्स बैटरी की तैयारी कर रहा है, या 5 जी 4, मोहरा को घोषित करने का प्रयास करने के लिए प्यादे को मजबूर कर रहा है। दोनों विकल्प कम हैं सफेद, 3 के बाद ... जी 6, 4 के साथ जारी रहना चाहिए। Df3 Bg7 5. सी 3, काले घोड़े को एक चौकी लेने और एक शक्तिशाली कांटा की धमकी देने से रोकने के लिए। इन चरणों के बाद एक अपेक्षाकृत सभ्य सफेद गेम प्राप्त हो जाएगा, हालांकि यह विकास में थोड़ा सा खो रहा है।

    चेतावनी

    • यह जीतने के लिए एक नाजुक धोखाधड़ी रणनीति है अगर आपके प्रतिद्वंद्वी ने सही स्थान पर बिशप डाल देने से पहले किसी भी टुकड़े की धमकी दी है, तो आप इसके साथ जीत नहीं पाएंगे। इसके अलावा, अगर वह बिशप खोलने के बाद एक मोहरे के साथ अपनी महिला को धमकाता है, तो आप जीत नहीं पाएंगे
    • यदि आप किसी के विरुद्ध खेलते हैं और मैट पास्टर को सफलतापूर्वक उपयोग करते हैं, तो फिर से प्रयास न करें।

    आवश्यक सामग्री

    • बिसात
    • शतरंज के टुकड़े
    • एक प्रतिद्वंद्वी
    • एक योजना बी
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