IhsAdke.com

कैसे शतरंज में अपने प्रतिद्वंद्वी को धोखा देने के लिए



यह चाल हमेशा काम नहीं करती हो, खासकर यदि आप अच्छे खिलाड़ियों के साथ खेल रहे हों लेकिन अगर आप कमजोर विरोधियों के साथ खेल रहे हैं, चाहे उम्र की हो, आप उन्हें बेवकूफ बना सकते हैं। चाल को एक असुरक्षित टुकड़ा छोड़ना है, नोटिस न करने का नाटक करना।

चरणों

शतरंज में फॉलो आपका प्रतिद्वंद्वी शीर्षक शीर्षक चित्र 1
1
एक योजना के बारे में सोचो आमतौर पर, जब आप किसी प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ़ बनाते हैं, तो आपको गेम में अधिक मूल्य या चेकमेट को अधिक आसानी से बलिदान करना होगा।
  • शतरंज में आपके प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाम चित्र चरण 2
    2
    मान लीजिए कि आपका प्रतिद्वंद्वी काला टुकड़ों के साथ खेलता है और राजा की तरफ चट्टानों की ओर जाता है। उसने टॉवर या मोहरे को स्थानांतरित नहीं किया और उसकी रानी केंद्र मोहरे की स्थापना कर रही है उसके बिशप [एच 6] के पास जाने के लिए और एक चेतना तैयार करने के बारे में है, जब उसका प्रतिद्वंद्वी सभी संभावित सुरक्षा उपायों के साथ एक संरक्षित टुकड़ा खाने को तैयार करता है, लेकिन अगर वह करता है, तो वह राजा की खुद की रक्षा खो देंगे तुम क्या करते हो? यदि आप संरक्षित टुकड़ा ले जाते हैं, तो आप एक कदम खो देते हैं, लेकिन यदि आप ढाल ले जाते हैं, तो आप जीत सकते हैं। तब आप ढाल को किसी अन्य असुरक्षित घर पर ले जायें (यह स्थानांतरित करने के लिए सबसे अच्छी जगह होगी) और आपके प्रतिद्वंद्वी टुकड़े खाते हैं BAM! उसके बिशप ने घर में चेतना की धमकी दी [एच 6] और उसके प्रतिद्वंदी निराशाजनक है
  • शतरंज में फॉलो आपका प्रतिद्वंद्वी शीर्षक शीर्षक चित्र 3
    3
    खतरे (योजना के बारे में सोचने के बाद) आपको प्रतिद्वंद्वी को बेवकूफ बनाने का एक तरीका चाहिए यदि आपका विरोधी कमजोर है, तो आप केवल एक टुकड़ा असुरक्षित छोड़ सकते हैं और वह चाल में गिर सकता है। यदि विरोधी मजबूत है तो आपको असुरक्षित टुकड़े से थोड़ी अधिक आवश्यकता हो सकती है।



  • शतरंज में फेल आपका प्रतिद्वंद्वी शीर्षक शीर्षक चित्र 5
    शतरंज में फॉलो आपका विरोधक चरण 4
    4
    ट्रैपिंग निचले स्तर पर काम कर सकता है, लेकिन आप जितने बेहतर रहेंगे और अपने विरोधियों को बेहतर करेंगे, उतना ही आपको समझने की ज़रूरत होगी कि आपके प्रतिद्वंद्वी से पदों और रणनीति के मुकाबले बेहतर कैसे खेलें।
  • 5
    अंत में, शतरंज में जीत के विरोधियों से पहले सोचने और अपने विरोधियों से बेहतर पदों को समझने के बारे में है।
  • युक्तियाँ

    • आम तौर पर, जब आप मजबूत विरोधियों के साथ खेल रहे हैं तो सूक्ष्म संकेत बनाते हैं। उदाहरण के लिए, गहराई से साँस लेना या अपने जबड़े को पकड़ कर अपने प्रतिद्वंद्वी को लगता है कि आप एक गलती कर सकते हैं।
    • चार केंद्रीय घर (ई 4, ई 5, डी 4, डी 5) बहुत महत्वपूर्ण हैं। यदि आप उन्हें नियंत्रित कर सकते हैं, तो वे अपने प्रतिद्वंद्वी पर हमला करने के लिए अपने टुकड़ों के लिए एक तरह का तरीका प्रदान कर सकते हैं। इसके अलावा, यदि आप किसी पथ को नियंत्रित करते हैं, तो इसका मतलब है कि आपका विरोधी इसका उपयोग नहीं कर सकता।
    • चालें जो आपके विरोधियों के विकल्पों को कम करती है और आपको अपने जाल में गिरने के लिए प्रेरित करती है विरोधी को आमतौर पर एक जाल पर संदेह होता है दूसरे शब्दों में, अपने प्रतिद्वंद्वी को जीतने के लिए चारा काटने का इंतजार न करें।
    • अगर आपको कोई अच्छा कदम लगता है, तो हमेशा बेहतर होगा
    • आप अपने माथे थप्पड़ कर सकते हैं और कह सकते हैं, "ओह नहीं! मुझे यह नहीं करना चाहिए था! "अगर यह बच्चा है, लेकिन अगर आप वयस्क नहीं हैं, तो आप ऐसा नहीं करेंगे, आप मूर्खतापूर्ण दिखेंगे। एक असुरक्षित टुकड़ा छोड़ना सबसे अच्छा विकल्प है
    • टूर्नामेंट में बेहतर पाने का सबसे अच्छा तरीका टूर्नामेंट खेलना है यदि आप अक्सर टूर्नामेंट में भाग नहीं लेते हैं, तो लंबे समय तक खेलने के तनाव आपको गलतियों को गलती करने के लिए प्रेरित कर सकते हैं, जो कि आप अन्यथा आसानी से बचाएंगे।
    • टुकड़ों या क्षेत्र को जीतने की कोशिश करने से पहले हमेशा अपने टुकड़े विकसित करने का प्रयास करें
    • "कोई योजना नहीं की तुलना में बेहतर योजना है"

    चेतावनी

    • अपने माथे पर या अन्य जगहों पर अपने हाथों से तपस न करें या लोगों को संदेह हो कि आप इसे फंस रहे हैं।

    आवश्यक सामग्री

    • विरोधियों का। आप मुफ्त में कई वेबसाइटों पर ऑनलाइन खेल सकते हैं
    • यदि आप सुधार करना चाहते हैं, तो कई शतरंज किताबें हैं जो मदद कर सकती हैं। "शतरंज की पुस्तकों" की खोज के लिए कई नतीजे आएंगे, आपको क्या चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com