IhsAdke.com

कैसे शतरंज में Roque करने के लिए

रॉस शतरंज में एक रक्षात्मक कदम है जहां राजा और टावर एक ही समय में आगे बढ़ सकते हैं। यह एकमात्र समय है जब दो टुकड़े एक ही समय में आगे बढ़ सकते हैं, लेकिन बोर्ड को संभवतः roque के लिए कुछ मानदंडों को पूरा करना होगा। आप इन मानदंडों को पहचान सकते हैं, आंदोलन चला सकते हैं, और एक गेम में इसे सफलतापूर्वक उपयोग कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

भाग 1
नियम सीखना

शतरंज में कदम कैसल
1
सुनिश्चित करें कि बोर्ड रॉक के लिए आवश्यकताओं को पूरा करता है Roque प्रदर्शन करने के लिए, आप अपने राजा और उसके टावर की स्थिति पर गौर करना चाहिए टुकड़ों में से कोई भी उनकी मूल स्थितियों से स्थानांतरित नहीं किया गया हो, भले ही वे उस स्थान पर लौट आए हों। हालांकि, अगर आप एक टावर के साथ रॉक करना चाहते हैं, तो दूसरे को आसानी से स्थानांतरित किया जा सकता है।
  • टावर और राजा के बीच सभी स्थान मुक्त होने चाहिए। राजा के अधिकार के लिए रुको बनाने के लिए, उस पक्ष के बिशप और घोड़े को अन्य पदों पर ले जाया जाना चाहिए। राजा के बाईं तरफ रुको करने के लिए, बिशप, घोड़ा और महिला को स्थानांतरित किया जाना चाहिए। इसके अलावा, इन स्थानों को प्रतिद्वंद्वी के टुकड़ों से कब्जा नहीं किया जा सकता, जिसका मतलब है कि आप एक टुकड़े को पकड़ने के लिए roque नहीं कर सकते।
  • राजा को चेक में नहीं होना चाहिए और रोके के परिणामस्वरूप चेक में प्रवेश नहीं किया जा सकता है। यदि आप पहले से जांच कर चुके हैं, लेकिन फिलहाल नहीं हैं, तो आप roque कर सकते हैं आप भी ऐसा कर सकते हैं यदि टॉवर पर हमला किया जा रहा है
  • शतरंज चरण 2 में कैसल नाम वाली तस्वीर
    2
    राजा को 2 टावर की तरफ खींचें। आंदोलन खुद आप चुनते हैं, जो टॉवर पर निर्भर करता है। यह उनमें से किसी के साथ, राजा की ओर (दाएं, छोटे चट्टान) या महिला पक्ष (बाएं, जहां टॉवर एक अतिरिक्त स्थान, बड़े चट्टान को स्थानांतरित करेगा) के लिए हो सकता है।
    • छोटे roque के लिए, अपने राजा को दो जगहों की दाईं ओर ले जाएँ, उस तरफ के टॉवर की ओर, घोड़े की मूल स्थिति को लेकर, जो कहीं और होना चाहिए।
    • बड़ी चट्टान के लिए, अपने राजा को बाईं तरफ दो स्थान ले जाएँ, उस तरफ टॉवर की ओर, बिशप की मूल स्थिति को लेकर, जो कहीं और होना चाहिए।
  • कैसल इन शतरंज चरण 3 नामक चित्र
    3
    टावर को राजा के दूसरी ओर ले जाएं। उसी आंदोलन में, आपको उस तरफ टॉवर लेना चाहिए और इसे उस अंतरिक्ष तक ले जाना चाहिए जिसके माध्यम से राजा नई स्थिति तक पहुंचने के लिए पारित कर दिया। टुकड़े एक दूसरे के बगल में होने चाहिए
    • एक छोटे से चट्टान में, टॉवर उस तरफ बिशप की स्थिति को ग्रहण करेगा
    • एक बड़ी चट्टान में, टॉवर महिला की स्थिति मान जाएगी
  • भाग 2
    घुमाने के लिए सीखना

    कैसल इन शतरंज चरण 4 नामक चित्र
    1
    चट्टान को केवल तब ही करें जब यह आपके पक्ष में काम करता है ऐसे खिलाड़ियों की शुरुआत जो नियम को सीखा है, जैसे ही बोर्ड की अनुमति के बिना खेल को अनावश्यक रूप से खेलना पड़ता है। भले ही यह एक आक्रामक हमले से पीछे हटने का अच्छा तरीका हो, या अपनी अपनी प्रगति के लिए अपने टुकड़ों को फिर से तैयार कर सकता है, यह हमेशा सबसे चतुर कदम नहीं है
    • रॉक को 1500 ईडी के आसपास खेल की गति बढ़ाने और खिलाड़ियों के लिए नए रक्षात्मक मार्गों की अनुमति दी गई, और अधिक तरल पदार्थ शैली में आक्रामक और रक्षात्मक रणनीतियों को संतुलित करने के लिए पेश किया गया।
  • चित्र शतरंज में कैसल शीर्षक चरण 5
    2



    अपने टॉवर को जारी करने और हमले के कदम उठाने के लिए रॉक का उपयोग करें। टावर खेल में पेश होने वाले सबसे कठिन टुकड़ों में से एक हो सकता है, जिससे यह अक्सर एक महत्वपूर्ण हथियार हो जाता है जब तक कि ऊँचाई उन्नत नहीं हो जाती। यदि आपका अपराध टॉवर की व्यापक सीमा के लिए कॉल करता है, तो रॉक चलाना पैदल चलने वालों के पीछे से छुटकारा पाने का एक शानदार तरीका हो सकता है
  • कैसल इन शतरंज चरण 6 नामक चित्र
    3
    रुको जब तक प्रतिद्वंदी ने अपना हमला चट्टान बनाने के लिए नहीं किया है Roque के लिए सबसे अच्छा समय है? वास्तव में जब आपके प्रतिद्वंदी ने एक आक्रमण रणनीति बनाई है जो मौजूदा स्थिति पर निर्भर करती है। यदि आप हमलावर प्रतिद्वंद्वी कोडांतरण को देखते हैं, तो चट्टान के लिए कुछ जगह खोलकर, और फिर अपना गलीचा खींचकर बेहतर होना बेहतर होगा।
    • कुछ खिलाड़ियों ने अपने हमले को माउंट करने के एक मार्ग के रूप में, कभी-कभी पहले पांच चाल में चट्टान की शुरुआत की। यदि आप पहले से किए गए roque के साथ अपनी रणनीति चलाने के लिए पसंद करते हैं, आगे बढ़ो। लेकिन सामान्य तौर पर आप बाद में एक रॉक करने की संभावना पर याद नहीं करेंगे जो आपके विरोधी की रणनीति को नष्ट कर सकते हैं। यह एक आंदोलन है जो किसी आक्रामक व्यक्ति की तुलना में रक्षात्मक गतिशीलता के रूप में उपयोग किया जाता है।
  • कैसल इन शतरंज चरण 7 नामक चित्र
    4
    हमेशा रॉक जब केंद्र खुला है यदि आपके पास राजा का खुलासा हुआ है और बोर्ड का केंद्र खाली है, तो इसे हमेशा ले जाने के लिए एक अच्छा विचार है शतरंज के गेम में एक ही समय में जो कुछ भी हो रहा है, उसके साथ चलना मुश्किल है, जिसका मतलब है कि एक बहुत खुले बोर्ड ने अपने राजा को बहुत ही कमजोर छोड़ दिया है, और एक चट्टान के साथ बेहतर ढंग से बचाव किया जा रहा है
    • इसके अलावा, अपने राजा को जगह पर रखने पर विचार करें, यदि कार्रवाई की ओर अधिक है। यह इतना आम नहीं है, लेकिन ऐसा हो सकता है खेल को खेलने के लिए निर्णय लेने से पहले सावधानीपूर्वक खेलें और हमेशा बोर्ड पर क्या होता है यह पढ़ें।
  • शतरंज चरण 8 में कैसल शीर्षक चित्र
    5
    एक गाइड के रूप में विरोधी टुकड़े का उपयोग करें यदि आप सोच रहे हैं कि किसका डाली जाए, यदि सब कुछ हो, तो विरोध करने वाले टुकड़े आपको एक संकेत दें सामान्य खिलाड़ियों में बोर्ड के केंद्र को नियंत्रित करना चाहते हैं, लेकिन यदि आप किसी विशेष खिलाड़ी के खिलाफ खेल रहे हैं, तो हो सकता है कि वह खेल के एक हिस्से को टुकड़ों के साथ ओवरलोड कर चुका हो, जिससे आप उस पक्ष पर अधिक असुरक्षित हो जाते हैं और इसलिए अनुचित वहाँ एक चट्टान के लिए फिर एक हमले के लिए संभव के रूप में कई विकल्पों का नियंत्रण पाने के लिए केंद्र के माध्यम से काम करने का प्रयास करें।
    • कभी भी हमले के पीछे रॉक नहीं। आम तौर पर सबसे अच्छा विकल्प चट्टान को दूसरी तरफ बनाने के लिए होता है, जो पैदल चलने वालों के खिलाफ बचाव करने के लिए विशेष देखभाल करते हैं जो समूह में आक्रमण करते हैं। यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने राजा के पक्ष को बहुत ज्यादा लोड किया है, तो रानी के पक्ष में कमाल करिए।
  • चित्र शतरंज में कैसल शीर्षक 9
    6
    संदेह में होने पर, छोटे कमाल करना। कई खिलाड़ियों, दोनों novices और दिग्गजों, सहमत हैं कि छोटे roque संरक्षित राजा और मुक्त टावर का लाभ प्रदान करता है यह आम तौर पर तेजी से छोटी चट्टान बनाने में सक्षम हो सकता है, क्योंकि महिला ने अभी तक स्थानांतरित नहीं किया हो सकता है अपने प्यादे को एक रक्षात्मक संरचना में राजा के पक्ष में रखें, एक छोटी सी roque की आशंका।
  • कैसल इन शतरंज चरण 10 नामक चित्र
    7
    एक समन्वयित आक्रामक रणनीति के हिस्से के रूप में रॉक का उपयोग करें। यदि आप और अधिक परिष्कृत तकनीकों के साथ अपने शतरंज के खेल को विकसित करने के बारे में अधिक जानना चाहते हैं, तो आप अध्ययन करने में रुचि रख सकते हैं:
    • अंतिम रणनीतियाँ
    • मेट पादरी
    • उद्घाटन
    • किंग्स गेंटी में फंस
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com