IhsAdke.com

फ़िंगर गेम में हमेशा कैसे जीतें

फ़िंगर प्ले जापान में एक परंपरागत बच्चे का खेल है, लेकिन यह कई देशों में फैल गया है और अब इसे दुनिया भर में जाना जाता है।

फिंगर गेम एक ऐसा गेम है जिसमें दूसरे खिलाड़ी हमेशा मूल नियमों के साथ खेलने के लिए जीत को मजबूर कर सकते हैं। निम्नलिखित निर्देश आपको सिखायेंगे कि अगर आप दूसरे खिलाड़ी हैं तो हमेशा कैसे जीतें।

चरणों

चित्र हमेशा शीर्षक हमेशा जीत चोपस्टिक चरण 1
1
खेलने के लिए जानें
  • हमेशा नाम चोपस्टिक्स चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    यह रणनीति केवल उस खेल के भिन्नरूप के साथ काम करती है जिसमें आप हाथ की अंगुलियों को अपनी बारी से विभाजित कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लें कि एक हाथ में 4 अंगुलियां हैं और दूसरे के पास 2 है, जो कुल 6 देता है। अपनी चाल के दौरान, आप दोनों हाथों के बीच उंगलियों को "विभाजित" कर सकते हैं, ताकि प्रत्येक हाथ में 3 अगर कभी 5-1 वितरण नहीं करते हैं, तब से, 5 उंगलियों तक पहुंचने पर, एक हाथ "मृत" हो जाता है) विभाजन के लिए नियम भिन्न हो सकते हैं:
      • कुछ बदलावों में, खिलाड़ी अपनी उंगलियों को विभाजित कर सकते हैं क्योंकि वे फिट दिखते हैं। वे 4-2 वितरण को 3-2 में बदल सकते हैं, उदाहरण के लिए।
      • दूसरों में, खिलाड़ी केवल अपनी अंगुलियों को समान रूप से प्रत्येक हाथ के बीच विभाजित कर सकते हैं। एक 2-0 संयोजन 1-1 बना दिया जाना चाहिए। 3-1 संयोजन को 2-2 में विभाजित किया जाना चाहिए अजीब संयोजन (3-2, उदाहरण के लिए) को विभाजित नहीं किया जा सकता।
      • नियमों के आधार पर, खिलाड़ी विभाजन का उपयोग करके हाथ को "पुनर्जीवित" कर सकता है या नहीं।
  • हमेशा नाम चोपस्टिक्स चरण 3 शीर्षक वाले चित्र
    3
    यदि आप दूसरे खिलाड़ी हैं तो हमेशा जीतने की रणनीति प्रतिद्वंद्वी के हाथ को जितनी बार संभव हो उतनी मारना है। उदाहरण के लिए, जब दूसरे खिलाड़ी खेल शुरू करता है और अपने हाथ को मारता है, तो अपनी उंगलियों को 3-0 में बांटना इस बिंदु पर, आपके प्रतिद्वंदी के पास कोई दूसरा विकल्प नहीं है, बल्कि हाथ फिराने के लिए, हाथ में दो उंगलियों को छोड़ने के लिए आपके लिए तत्काल जीत होगी। जैसे ही वह आपके हाथों को 3 उंगलियों से मारता है, आपके पास दो विकल्प होते हैं: 2-2 या 3-1 आदर्श 3-1 का उपयोग करना है, जो आपको जीतने के करीब ले जाता है, हालांकि जीत 2-2 से जीतने के लिए संभव है।
    • 3-1 के साथ, मान लीजिए कि प्रतिद्वंद्वी आपके 3 हाथों को मारता है। आपको 4-1 मिलेगा और आदर्श रूप से 3-2 में विभाजित होगा।
      • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ 3 मारता है, तो उसके पास 4 उंगलियां होंगी। प्रतिद्वंद्वी के हाथ को मारने के लिए इसका इस्तेमाल करें। वह फिर हाथ 4 मारा जाएगा और आप 2-0 हो जाएगा एक विभाजन बनाएं- जो आपको जीत के करीब छोड़ देगा। इस मामले में जीतने का तरीका और आगे बताया जाएगा।
      • यदि प्रतिद्वंद्वी दूसरे हाथ को मारता है, तो आपको 3-3 मिलेगा। उसके बाद उसके एक हाथ में टैप करें, उसे 4-1 छोड़ दें।
        • यदि वह 3-2 में विभाजित हो जाता है, तो दूसरा हाथ मारा (यदि वह तीसरे हाथ से हिट करता है, तो वह विभाजित होगा और आप 3-3 के खिलाफ प्रतिद्वंद्वी 1-1 के खिलाफ होंगे)। आपके प्रतिद्वंद्वी को हाथ अलग करना होगा 3. फिर हाथ 2 मारो। फिर वह अपने कुछ हाथों को मारा जाएगा और आप जीतेंगे।
        • यदि आपके प्रतिद्वंद्वी ने 4 के साथ अपना हाथ हिट कर दिया है, 4 को छोड़ दें और उसे बिना किसी विकल्प के छोड़ दें, लेकिन बाएं हाथ को 1 के साथ मारा और आप जीत लेंगे। यदि वह 1 के साथ अपना हाथ मारता है, तो आप उसे 4 छोड़ देते हैं और उसे अपना 4 नीचे लेना होगा। आपको 1 के खिलाफ 3-0 मिलेगा। इस परिदृश्य को बाद में वर्णित किया जाएगा।
    • यदि, जब आप 3-1 साल के होते हैं, तो आपका प्रतिद्वंद्वी पहले हाथ मारता है, तीसरे के साथ उसका हाथ हिट करना सबसे अच्छा है। वह 4-1 होगा।
      • अगर वह 3-2 पर विभाजित है, तो आदर्श दूसरा हाथ हिट करना है। फिर, आपके प्रतिद्वंद्वी को 2-1 से भाग लेने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा। फिर 2 हाथ मारा। यह आपके हाथ 2 मारना होगा। आदर्श इसे 4-2 में विभाजित करना है ताकि वह हाथ को हिट कर सके। 1-1 में विभाजित और केवल एक उंगली के खिलाफ जीतना आसान है। इस मामले में जीतने का तरीका और आगे बताया जाएगा।
      • यदि वह आपके हाथ (3) को मारता है, अपना हाथ मारा (4) और आप (2.0) के विरुद्ध (1.0) प्राप्त करेंगे। आपके प्रतिद्वंद्वी को आपकी (2) हिट करने के लिए मजबूर किया जाएगा, और आप (1) के विरुद्ध (3.0) प्राप्त करेंगे। इस परिदृश्य को बाद में समझाया जाएगा।
      • अगर विरोधी आपके हाथ 2 को मारता है, तो उसका हाथ 4 मारा और आप 3-0 हो जाएंगे। उसे फिर से हरा देना होगा, आपको 4-0 के साथ छोड़ना होगा और यदि आप अपना हाथ मारेंगे तो आप जीतेंगे।



  • हमेशा नाम चोपस्टिक्स चरण 4 शीर्षक वाले चित्र
    4
    यदि आप 1-0 से 1-0 से आगे हैं और आप बदल जाते हैं, तो आदर्श को 2-1 में विभाजित करना है।
    • अगर प्रतिद्वंद्वी दूसरे हाथ को मारता है, तो 2-2 से विभाजित करें वह तो आपको 3-2 के साथ छोड़ देगा अपने 2 के साथ अपना हाथ मारो और उसे 1-2 में विभाजित करना होगा। फिर प्रतिद्वंद्वी के हाथ 2 मारा और वह अपने हाथ को मारने के लिए मजबूर हो जाएगा 2. 4-2 में विभाजित और वह हाथ मारा जाएगा 4. आप 2-0 हो जाएगा। 1-1 में विभाजित करें और केवल एक उंगली से जीतना आसान होगा। इस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
    • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आपके हाथ (1) को मारता है, (3.1) में बांटता है और उसे आपके हाथ (1) को मारना होगा। (3, 2) के साथ, अपने (2) के साथ मारा उसे (1, 2) में विभाजित करना होगा। फिर अपना हाथ मारा (2) और उसे अपना हाथ मारना होगा (2) (4,2) में विभाजित करें और यह आपके हाथ (4) को मारा जाएगा। आपको मिलेगा (2.0) (1, 1) में विभाजित करें और केवल एक उंगली से जीतना आसान होगा इस मामले में जीतने का तरीका बाद में वर्णन किया जाएगा।
  • हमेशा विन्ड चॉपस्टिक्स चरण 5 के शीर्षक वाले चित्र
    5
    यदि आप प्रतिद्वंद्वी (और यदि यह उनकी बारी है) के 1-0 से 1-1 है, तो आप सबसे प्रतिकूल परिदृश्यों में से एक होंगे। वह अपने हाथों में से एक को मारा जाएगा, उसे 2-1 छोड़ दिया जाएगा 3-0 से विभाजित रहें और वह 3 हाथ हिट करने के लिए मजबूर हो जाएंगे, उसे 4-0 से छोड़ दिया जाएगा। अंत में, जीतने के लिए अपना हाथ मारा
  • हमेशा नाम चोपस्टिक्स चरण 6 शीर्षक वाले चित्र
    6
    हमेशा चतुर खिलाड़ी पहले चरण में 2-0 से विभाजित होता है। इस स्थिति में, हालांकि, जीतना भी संभव है। अपने प्रतिद्वंद्वी 2-0 से विभाजित होने के बाद, हाथ 2 मारा (यदि आप 2-0 से भी विभाजित करने का प्रयास करते हैं, तो आपका प्रतिद्वंद्वी 1-1 पर लौट जाएगा, और आप इसे हमेशा के लिए बने रहेंगे)। 3-0 के साथ, उसे 2-1 में विभाजित करना होगा, और फिर आप 2-0 में विभाजित करेंगे। उसके लिए एकमात्र विकल्प हाथ 2 में हरा होगा, जो आपको 4-0 के साथ छोड़ देगा। अब, 2-2 से विभाजित करें
    • यदि प्रतिद्वंद्वी आपके हाथों में से 2 को एक हाथ से हिट कर देता है, तो उसके हाथ 2 मारा उसे अपने 2 हिट करना होगा। आप 3-3 के साथ होंगे। 2-4 में अलग सेट करें आपका प्रतिद्वंद्वी 4 हिट होगा - फिर 1-1 में विभाजित करें और केवल एक उंगली से हराया आसान होगा। इस मामले में जीतने का तरीका चरण 5 में समझाया गया है।
    • यदि आपका प्रतिद्वंद्वी उनमें से 2 के साथ आपके 2 में से एक को हिट करता है, तो उसके हाथ पर टैप करके बदला लेना उसे 1-4 से अलग करने के लिए कोई विकल्प नहीं होगा, और केवल एक उंगली से जीतना आसान होगा। इस मामले में जीतने का तरीका चरण 5 में समझाया गया है।
  • युक्तियाँ

    • अगर प्रतिद्वंद्वी पहली बार खेलता है और इस रणनीति से अपरिचित है, तो उसे उसे गोद करने के लिए बाध्य करना संभव है, ताकि दोनों खिलाड़ी 1-1 से खत्म हो जाएं, जैसे कि वे मैच शुरू कर रहे थे, सिवाय इसके कि वह होगा पहला कदम बनाने के लिए हालांकि, इस रणनीति को इस लेख में संबोधित नहीं किया जाएगा।

    चेतावनी

    • एक बार जब आप इस रणनीति का उपयोग कर अजेय हो जाएंगे, तो लोग आपके साथ खेलने की इच्छा खो देंगे। इसका समाधान करने के लिए लोगों को दिलचस्पी रखने के लिए जानबूझकर इसे समय-समय पर खोना उचित है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com