IhsAdke.com

किंग्स गेम कैसे खेलें

राजा का कप एक लोकप्रिय खेल है, जो किसी भी पार्टी या छोटे सभा के लिए एकदम सही है। खेल के कई संस्करण हैं और विभिन्न नाम भी हैं जैसे "सर्किल ऑफ़ डेथ", "रिंग ऑफ़ फायर" या बस "किंग्स" खेल का क्लासिक नियम नीचे पाया जा सकता है, साथ ही कुछ प्रसिद्ध विविधताओं और अतिरिक्त नियम।

चरणों

विधि 1
क्लासिक नियम

शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
1
गेम व्यवस्थित करें तालिका के केंद्र में एक खाली ग्लास या प्लास्टिक के कप को रखकर अपने राजा के कप को व्यवस्थित करें कांच के चारों ओर एक चक्र बनाने वाले एक डेक (कोई जौर्स) फैलाओ, नीचे का सामना करने वाले कार्ड के साथ। प्रत्येक खिलाड़ी को उनके सामने अपने कप का भी होना चाहिए, साथ में वे जो पेय पसंद करते हैं (जितना अधिक बेहतर होता है!)।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    नियमों पर चलें! राजा के कप में बहुत विस्तृत नियम हैं और यह महत्वपूर्ण है कि सभी खिलाड़ी उनके साथ परिचित हों। मूल रूप से, प्रत्येक कार्ड एक ऐसी कार्रवाई से मेल खाती है जो एक या सभी खिलाड़ियों को करना होगा। यदि कोई खिलाड़ी कार्रवाई करने में विफल रहता है या लंबे समय तक ले जाता है, तो उसे दंड के एक ड्रिंक्स के लिए दंड लगाया जा सकता है। सजा पेय आम तौर पर 5 सेकंड तक चले जाएंगे, हालांकि खिलाड़ी अलग समय सेट कर सकते हैं जैसा कि कहा, खेल के कई रूप हैं, लेकिन सबसे सामान्य नियम नीचे वर्णित हैं:
    • एक झरना के लिए अगर कोई खिलाड़ी "ए" को खींचता है, तो टेबल पर सभी को अपना ड्रिंक लेना चाहिए, जो उस खिलाड़ी से शुरू होता है जिसने कार्ड खींच लिया था। प्रत्येक खिलाड़ी केवल तब ही अपने कप पीने शुरू कर सकता है जब उनके दायीं ओर से शुरू होता है और वे बंद हो जाने पर केवल रोक सकते हैं इस प्रकार, ऐस को खींचने वाले व्यक्ति के बाईं ओर वाला व्यक्ति केवल पीने पर बंद कर सकता है जब मेज पर हर कोई बंद हो जाता है
    • 2 तुम्हारे लिए यदि कोई खिलाड़ी "2" (किसी भी रंग या सूट का) खींचता है, तो वह टेबल से एक खिलाड़ी को पीने के लिए चुन सकता है। खिलाड़ी को खेल की शुरुआत में सहमत समय के लिए (आमतौर पर 5 सेकंड) पीना होगा।
    • 3 मेरे लिए यदि कोई खिलाड़ी "3" खींचता है, तो उसे खुद को पीना चाहिए।
    • 4 जमीन पर यदि कोई खिलाड़ी एक "4" खींचता है, तो तालिका में सभी को जमीन को कम करना और स्पर्श करना पड़ता है। खेलने के लिए आखिरी बार पीना होगा
    • पुरुषों के लिए 5 यदि कोई खिलाड़ी "5" को खींचता है, तो मेज पर सभी पुरुषों पीते हैं
    • महिलाओं के लिए 6 यदि कोई खिलाड़ी "6" खींचता है, तो महिलाओं को पीते हैं
    • 7 आकाश में अगर कोई खिलाड़ी "7" को खींचता है, तो टेबल पर प्रत्येक को दोनों हाथों को बढ़ाने की जरूरत होती है उन्हें उठाने के लिए आखिरी बार पीने की ज़रूरत है
    • दोस्तों के लिए 8 अगर कोई खिलाड़ी "8" खींचता है, तो उसे मेज पर एक और व्यक्ति का चयन करना होगा जो उसके साथ पीएंगे (और इसके विपरीत) पीते हैं। यदि खिलाड़ियों में से एक को अपने `जोड़ी` पीने के दौरान पीना भूल जाता है, तो दोनों को सजा का एक अतिरिक्त पेय पीना चाहिए। ये दोनों जारी रहेंगे जब तक कि कोई व्यक्ति "8" खींच नहीं लेता और किसी को चुनता है।
    • कविता के लिए 9 यदि कोई खिलाड़ी "9" खींचता है, तो उसे एक शब्द ज़ोर से कह देना चाहिए। वहां से, सभी खिलाड़ी, दक्षिणावर्त, एक ऐसा शब्द कहें, जिसमें 5 सेकंड के भीतर उस एक के साथ गाया जाता है अनुक्रम को तब तक पकड़ना चाहिए जब तक कि कोई सही समय पर कोई शब्द नहीं कह सकता। तो इस व्यक्ति को पीना चाहिए।
    • 10 के लिए `मैं कभी नहीं` अगर कोई खिलाड़ी "10" खींचता है, तो टेबल पर हर कोई एक हाथ की तीन अंगुलियां उठाना चाहिए। फिर, जिस खिलाड़ी से कार्ड खींच लिया गया था उसके साथ शुरुआत से, उसे "मैं कभी नहीं ..." के साथ एक वाक्य शुरू कर देना चाहिए और उसने ऐसा कुछ कहा जो उसने कभी नहीं किया है। पहले से कर चुके टेबल खिलाड़ियों को अपनी उंगलियों को कम करना चाहिए यह क्रम तब तक चलता है जब तक खिलाड़ियों में से कोई भी तीनों उंगलियों को कम नहीं करता। इस खिलाड़ी को पीना चाहिए।
    • नियमों को नियंत्रित करने के लिए ठीक है अगर कोई खिलाड़ी "जैक" को खींचता है, तो उसके पास एक ऐसा नियम तय करने की शक्ति होगी, जो खेल के अंत तक हर किसी के साथ चलना चाहिए। उदाहरण के लिए, कोई भी बाथरूम में नहीं जा सकता है, कोई भी दूसरे खिलाड़ियों को पहले नाम से नहीं बुला सकता है, आदि। जो नियम को तोड़ता है, वह शराब पीता है। गिनती को रोकने के लिए एक नियम का एकमात्र तरीका जैक खींचने के लिए दूसरे खिलाड़ी के लिए है और एक नियम तय करता है जो `पिछले नियम अब मान्य नहीं है`।
    • लेडी पूछने के लिए अगर कोई खिलाड़ी "लेडी" खींचता है, तो वह `प्रश्नकर्ता` बन जाता है तब से, जब भी प्रश्नकर्ता कुछ पूछता है और कोई व्यक्ति जवाब देता है, तो इस व्यक्ति को पीना होगा प्रश्नकर्ता अपनी शक्ति का इस्तेमाल अन्य खिलाड़ियों को धोखा देने के लिए कर सकता है जैसे कि "यह समय क्या है?" प्रश्नकर्ता केवल अपनी शक्ति खो देता है जब कोई अन्य व्यक्ति एक महिला को खींचता है और फिर नए प्रश्नकर्ता को जाता है।
    • राजा के कप के लिए राजा जब कोई खिलाड़ी "किंग" को खींचता है, तो उसे अपने पेय को टेबल के बीच में कप में डाल देना चाहिए। जब चौथे राजा को किसी के द्वारा खींचा जाता है, तो इस खिलाड़ी ने आखिरी कार्ड को खींचकर सभी कप को मिश्रण से लेना होगा, खेल खत्म कर दिया।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    खेल शुरू कर रहा है आरंभ करने के लिए एक यादृच्छिक व्यक्ति चुनें वह सर्कल से एक पत्र खींचना और टेबल पर हर किसी को दिखाएगा। खींचा गए कार्ड के आधार पर, एक या सभी खिलाड़ियों को सूचित कार्रवाई का पालन करना चाहिए। एक बार कार्रवाई पूरी हो जाने के बाद, खेल, घड़ी की दिशा में चलता है
    • खेल समाप्त होता है जब आखिरी राजा खींचा जाता है और मेज के मध्य में गिलास अंत में ले जाता है, चाहे उसमें मिश्रित किया गया हो।
  • विधि 2
    विविधताओं

    शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    वैकल्पिक नियमों के साथ बजाना प्रत्येक कार्ड निर्धारित करने वाले कार्यों से संबंधित असंख्य भिन्नताएं हैं आप इस खेल को अलग-अलग नियमों के साथ समायोजित कर सकते हैं, समूह के अनुसार जो आप खेलते हैं और जो ज्यादा मज़ेदार लगता है। कुछ प्रसिद्ध विविधताओं का पालन करें:
    • दौड़ के लिए यदि कोई खिलाड़ी "ए" को खींचता है, तो उसे दूसरे खिलाड़ी का चयन करना होगा और दोनों ही विवाद करेंगे, जो किसी भी व्यक्ति को अपने कप से पहले सभी पेय देखता है।
    • थप्पड़ करने के लिए यदि कोई खिलाड़ी "ए" को खींचता है, तो मेज पर हर कोई अपने चेहरे को थप्पड़ मारना चाहिए। ऐसा करने के लिए आखिरी बार पीना होगा
    • सीटें बदलने के लिए 2 यदि कोई खिलाड़ी "2" खींचता है, तो सभी को जगहों को बदलना होगा। बैठा रहने के लिए आखिरी, पीने के लिए होगा
    • 3 दिशा बदलने के लिए यदि कोई खिलाड़ी "3" खींचता है, तो खेल की दिशा विपरीत दिशा में बदलती है
    • डायनासोर के लिए 4 यदि कोई खिलाड़ी "4" खींचता है, तो वह दूसरे खिलाड़ी के चेहरे पर एक डायनासोर बनाने के लिए एक परमाणु ब्रश का उपयोग कर सकता है।
    • डाइविंग के लिए 5 अगर कोई खिलाड़ी "5" खींचता है, तो सभी को टेबल के नीचे रहना चाहिए। आने के लिए आखिरी आना चाहिए।
    • 6 `अंगूठे के मास्टर` के लिए अगर कोई खिलाड़ी "6" खींचता है, तो वह `थंब के मास्टर` बन जाता है हर बार जब वह अपने अंगूठे को मेज पर रखता है, तो सभी को ऐसा करना होगा। इसे डालने के लिए आखिरी, पीना चाहिए।
    • 7 सर्प के लिए देखो यदि कोई खिलाड़ी "7" खींचता है, तो उसे `सांप लुक` होगा जब भी इस खिलाड़ी का आदान-प्रदान अन्य खिलाड़ी के साथ दिखता है, तो दूसरे खिलाड़ी को पीना चाहिए।
    • 8 `डायरेक्ट` के लिए दो भिन्नताएं हैं उनमें से एक में, खिलाड़ी जो "8" को खींचता है, उस व्यक्ति को सीधे उसके सामने (तालिका को पार करने) पीने देगा एक और बदलाव कहते हैं कि जो 8 को खींचता है, वह समूह द्वारा परिभाषित होने वाले कुछ पेय की एक खुराक को बदलना चाहिए।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    रंग नियम खेल का एक और बदलाव रंग नियम है। इस संस्करण में, संख्याओं द्वारा परिभाषित कार्यों की बजाय, वे कार्ड के रंगों से होते हैं इस प्रकार, खेल को उसी तरह से व्यवस्थित किया जाता है, और प्रत्येक कार्ड के साथ निकाल दिया जाता है, कार्रवाई निर्धारित की जाएगी कि कार्ड काले या लाल है या नहीं ऐस, जैक, लेडी और किंग उसी मूल निर्देशों का पालन करते हैं। रंगों के नियम हैं:
    • लाल आगे यदि कोई खिलाड़ी लाल कार्ड खींचता है, तो वह अपने कप से कार्ड के नंबर के बराबर इतने सेकंड के लिए पेयता है।
    • वापस प्लेट अगर कोई खिलाड़ी एक काली कार्ड खींचता है, तो उसे दूसरे खिलाड़ी का चयन करना होगा जो ऊपर वर्णित एक ही समय के नियम के अनुसार पीएंगे।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    राजा के कप के शासन में बदलाव यदि खिलाड़ियों को तालिका के केंद्र से `किंग्स कप` पेय नियम नहीं रखना चाहते हैं, तो इसे `श्रेणी का नियम` द्वारा बदला जा सकता है जब भी कोई राजा खींचा जाता है, तो जिस खिलाड़ी ने कार्ड खींचा है उसे कोई भी श्रेणी (जैसे "डॉग नस्लें", "कार ब्रांड्स" आदि) को चुनना होगा, और सभी को उस श्रेणी को 5 सेकंड में नाम देना चाहिए। जो लोग नहीं कहते हैं, उन्हें पीना चाहिए।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    "रिंग ऑफ फायर" में बदलाव खेल के इस संस्करण में, कार्ड सभी केंद्र के कप के चारों ओर एक मंडल में ढंक रहे हैं खेल आमतौर पर इस अंतर के साथ होता है कि कप के चारों ओर कार्ड के निरंतर चक्र को तोड़ने के लिए मध्य कप पहले से लिया जाएगा।



  • विधि 3
    अतिरिक्त नियम

    शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    1
    एल्फ नियम इस नियम में, हर किसी को यह सोचना चाहिए कि उनके चश्मे पर थोड़ा सा एल्फ होता है। जब भी कोई खिलाड़ी अपने कप से पीता है, तो वह भूत को हटाना चाहिए और उसे फिर से वापस करना चाहिए। जो कोई भी इस कदम को भूल जाता है, उसे सजा का एक पीना पीना चाहिए।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    2
    तीन "बी" का नियम इस नियम में खिलाड़ियों को खेल में "नशे में", "पिया" या "पीने" कहने से मना किया जाता है जब भी कोई गलती से एक शब्द कहता है, तो उन्हें सजा का एक ड्रिंक पीना होगा।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    3
    रिवर्स हाथ नियम इस नियम में दायें हाथ वाले खिलाड़ी केवल अपने बाएं हाथ के साथ अपना कप उठा सकते हैं और इसके विपरीत। यदि कोई खिलाड़ी गलत हाथ से गिलास उठाता है, तो उसे सजा का एक ड्रिंक पीना चाहिए।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    4
    `बिंदु मत` नियम इस नियम में, खिलाड़ियों के खेल के दौरान दूसरों को इंगित करने में सक्षम नहीं होगा। जब भी वे करते हैं, वे सजा का एक मद्यपान पीएंगे।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    5
    `स्पर्श न करें` का नियम इस नियम में, खिलाड़ी शरीर के एक भाग को परिभाषित करेंगे जो कि पूरे गेम में खेला नहीं जा सकता। अगर कोई इसे छूता है, तो आपको सजा का ड्रिंक पीना चाहिए।
  • शराब पीने वाला राजा खेल शीर्षक वाला चित्र` class=
    6
    `कसम न करें` नियम। इस नियम में, खेल के दौरान `कसम` करने के लिए मना किया जाता है। जब भी कोई कहता है कि `शपथ`, तो आपको सजा का पीना पीना चाहिए।
  • 7
    उपनाम नियम इस नियम में, प्रत्येक खिलाड़ी को खेल की शुरुआत में उपनाम दिया जाता है। जब भी कोई अन्य खिलाड़ी को अपने उपनाम के अलावा किसी अन्य चीज़ के लिए कॉल करता है, तो उसे सज़ा का एक ड्रिंक पीना होगा।
  • चेतावनी

    • यदि आप चलाते हैं, तो पीओ मत।
    • हमेशा जिम्मेदारी से पीते रहें
    • केवल इस खेल को खेलते हैं यदि आप इसके लिए उम्र के हैं (ब्राज़ील में 18 साल)।

    आवश्यक सामग्री

    • सुंदर लोग
    • एक मेज और कुर्सियां
    • एक डेक
    • विभिन्न पेय पदार्थ
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com