IhsAdke.com

कैसे किसी में एक शेर दे

हदाक जिमी के तकनीकी नाम से भी जाना जाता है, हत्यारा एमएमए, ब्राज़ीलियाई जीयू जित्सु और कई अन्य मार्शल आर्ट स्कूलों में एक लोकप्रिय प्रस्तुत स्ट्रोक है, मुख्य रूप से इसकी सादगी और निर्विवाद प्रभावशीलता के कारण। यद्यपि यह प्रदर्शन करना आसान लगता है, कई विवरण हैं, अक्सर फिल्मों में अनदेखी की जाती है और तकनीक के सही आवेदन के लिए जरूरी फिल्में पढ़ी जाती हैं, जो आपके प्रतिद्वंद्वी को चटाई पर प्रसिद्ध तीन पॅट देने के लिए हार मानती हैं।

चरणों

डू अ स्लीपर चोक होल्ड स्टेप 01
1
पीछे से प्रतिद्वंद्वी तक पहुंचें और उसे जमीन पर लाओ। हत्यारे के लिए प्रतिद्वंद्वी के पीछे होना आवश्यक है यद्यपि झटके को ऊपर उठाने के लिए लागू किया जा सकता है, आदर्श रूप से आप दूसरे व्यक्ति को अपने नियंत्रण में वृद्धि करने के लिए मंजिल तक ले जाते हैं।
  • चित्रित किया गया एक डू अ स्लीपर चोक धारण चरण 02
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी के चारों ओर अपने पैर घुमाओ अपने प्रतिद्वंद्वी के जांघों या घुटनों के अंदर अपने पैरों को हुक करें इसी समय, गर्दन के चारों ओर एक हाथ लपेटो और प्रतिद्वंद्वी की छाती की तरफ, एक अपने बगल के नीचे से गुजर रहा हो। अपने प्रतिद्वंद्वी छाती पर अपने हाथों को कस कर रखें। एक सुरक्षा बेल्ट के रूप में जाना जाता है, यह पदचिह्न आपको प्रतिद्वंद्वी के पीछे तैनात रखता है, जैसा कि वह ढीले होने की कोशिश करता है।
  • चित्रित करें, एक शयनर चोक पकड़ो चरण 03
    3
    अपनी सीट बेल्ट रिलीज करें और अपने विरोधी की गर्दन के चारों ओर एक हाथ लपेटो। सुविधा के लिए, आम तौर पर इस्तेमाल किया हाथ सीट बेल्ट के ऊपर बैठता है, लेकिन इससे कोई फर्क नहीं पड़ता अपने कोहनी को अपने प्रतिद्वंद्वी के जबड़े के साथ संरेखण में रखने की कोशिश करें, ताकि उसका गला हाथ और प्रकोष्ठ के चारों ओर सही हो। सादगी के लिए, अब से, हम "मुख्य बांह" के प्रतिद्वंद्वी और दूसरी बांह "निशुल्क हाथ" के गले के चारों ओर स्थित बांह को बुलाएंगे।



  • डू अ स्लीपर चोक होल्ड स्टेप 04 नामक चित्र
    4
    सिर के हाथ से मुक्त हाथ की मछलियां पकड़ो सबसे आम यह है कि लोग केवल कोहनी सर्किट तक पहुंच सकते हैं। यह ठीक है, जब तक आप अपने हाथ सुरक्षित रखें तकनीक को याद रखने की सुविधा के लिए, इसे निष्पादित करने के समय संख्या चार को सोचने का प्रयास करें। यह इस स्वरूप में अधिक या कम है कि हथियारों को रहना चाहिए।
  • चित्रित करें डू अ स्लीपर चोक होल्ड स्टेप 05
    5
    पदचिह्न जारी न करें प्रतिद्वंद्वी के सिर के पीछे अपना मुफ़्त हाथ रखें उसे उसकी गर्दन के आसपास स्थित हाथ से संरेखित करने का प्रयास करें बाद में विकसित होने वाले कारणों के लिए, आदर्श यह है कि आप मुट्ठी में अपना हाथ बंद कर देते हैं, क्योंकि झटका के दौरान आपको इसके साथ कुछ भी पकड़ना नहीं होगा।
  • पटकथा का शीर्षक डू अ स्लीपर चोक होल्ड स्टेप 06
    6
    कस दें। अधिक विशेष रूप से, प्रतिद्वंदी की गर्दन के चारों ओर तैनात हाथ को फ्लेक्स करें जितना आप कर सकते हैं। उसी समय गर्दन की पीठ के मुकाबले मुक्त हाथ दबाएं। जब सही तरीके से क्रियान्वित किया जाता है, तो तकनीक ने मस्तिष्क को रक्त परिसंचरण काट दिया, प्रतिद्वंद्वी को लगभग पांच सेकंड के बाद बेहोश छोड़ दिया। यह याद रखना महत्वपूर्ण है कि झटके का उद्देश्य प्रतिद्वंद्वी के गले या ट्रेकिआ पर दबाव डालने के लिए नहीं है।
  • युक्तियाँ

    • धीरज रखो झटके को समझना और इसे प्रतिद्वंद्वी को पेश करने में सक्षम होना चाहिए जो प्रतिरोध प्रदान करता है दो बहुत अलग चीजें हैं। एक चालाक प्रतिद्वंद्वी को पता चलेगा कि आप शायद इस पकड़ की कोशिश करेंगे जैसे कि आप उसकी पीठ पर कदम रखते हैं और अपने बचाव का प्रयास करें। आंदोलन को मजबूर या बल देने की कोशिश मत करो। शांत रहना अच्छा है और प्रतिद्वंद्वी से ब्रेक की उम्मीद है रक्षा करने की संभावना को कम करने के लिए इसे अपने हाथों में से एक को पकड़ने के लिए या अपने हाथों में से एक को पकड़ने के लिए दांतेदार हाथ को बदलने की कोशिश करें।
    • फिल्म या टेलीविजन शो देखकर इस तकनीक को सीखने की कोशिश मत करो। दोनों कलाकारों के सुरक्षा कारणों के लिए भी, तख्तापलट के महत्वपूर्ण विवरणों को नजरअंदाज करते हैं। एक बहुत ही आम बदलाव गर्दन के पीछे प्रतिद्वंद्वी के सिर के ऊपर नि: शुल्क हाथ रखता है, जिसके परिणामस्वरूप दबाव में कमी होती है और जब तक वे बचने में कामयाब नहीं हो जाते, तब तक मुक्त हाथ खींचने के लिए गला दबाया जाता है।
    • कोई घोटाला 100% गारंटी नहीं है एक ही आंदोलन को फिर से और फिर से कोशिश मत करो यदि आपका प्रतिद्वंदी खुद को आसानी से बचाव करने में सक्षम है। यद्यपि धैर्य रखना महत्वपूर्ण है, लेकिन स्ट्रोक के बारे में और स्थिति जानने के लिए भी अच्छा है ताकि आप प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यचकित कर सकते हैं और भ्रमित कर सकते हैं।
    • कोहनी मोड़ के साथ एक प्रतिद्वंद्वी strangling एक समय लेता है, लेकिन अगर आप सही ढंग से प्रकोष्ठ हड्डी को झटका लागू, आप कम से कम पांच सेकंड में प्रतिद्वंद्वी दस्तक करने में सक्षम हो सकता है

    चेतावनी

    • सामान्य रूप से, प्रमुख तकनीक, विशेष रूप से बाधाओं और जोड़ों को शामिल करने वाले, शरीर के लिए भारी हो सकते हैं। किसी भी मार्शल आर्ट तकनीक का प्रयास करने या जिम में दाखिला लेने से पहले एक चिकित्सक से परामर्श करें। जब आप एक योग्य प्रशिक्षक के साथ होते हैं, तब मारने का अभ्यास करें। इस तकनीक से चेतना, मस्तिष्क क्षति और यहां तक ​​कि मृत्यु भी हो सकती है। प्रतिभागियों की सुरक्षा को हमेशा पहले आना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com