IhsAdke.com

एक डबल लेग कैसे करें

शौकिया कुश्ती में, डबल-लेग, आमतौर पर, पहले गिरने सेनानियों को सिखाया जाता है। ठीक से प्रदर्शन किया, यह तकनीक जमीन पर प्रतिद्वंद्वी को लगाने का एक कारगर तरीका हो सकता है। एमएमए में, यह एक और अधिक जटिल और कम विश्वसनीय पैंतरेबाज़ी है, क्योंकि घूंसे की जटिलता और उपलब्ध रक्षक फिर भी, यह आमतौर पर इस्तेमाल किया जाने वाला गिरावट है, विशेष रूप से जमीन-लड़ने वाले विशेषज्ञों द्वारा

चरणों

विधि 1
कुश्ती में डबल-पैर बनाना

एक डबल लेग टेकडाउन चरण 1 को शीर्षक वाला चित्र
1
अपने कदम आगे बढ़िया हमले कई कुश्ती के नीचे के एक महत्वपूर्ण हिस्सा हैं। डबल-लेग अनिवार्य रूप से प्रतिद्वंद्वी के निचले शरीर के खिलाफ एक बड़ा हमला है, जो पदचिह्न और पतन में समापन होता है। चूंकि एक अच्छा पहलवान अक्सर सप्ताहांत में अभ्यास करेंगे, इसलिए अपने प्रदर्शनों की सूची में डबल-लेग जोड़ने के बारे में सोचना शुरू करना एक अच्छा विचार है।
  • अपनी मुद्रा में शुरू करें अपने आप को कम करें, मोर्चे पर अपने प्रमुख पैर को और कमजोर लेग को पीछे रखें, पोजिशनिंग करें ताकि आपका प्रमुख हिप प्रतिद्वंद्वी पर इशारा कर रहा हो। अपने हाथों को सीधा रखें, अपने शरीर की रक्षा के लिए तैयार रहें। अपने आसन को कम से कम करें, घुटनों को झुककर और रीढ़ की हड्डी को सीधे रखें फिर हमले के लिए तैयार करने के लिए जमीन पर अपने पीछे के पैर का उपयोग करें।
  • अपने प्रमुख पैर के साथ आगे बढ़ें और प्रवेश के एक लंबा कदम उठाएं, जैसे कि आप गहन व्यायाम कर रहे थे। फ्लावर पर अपना प्रभावशाली घुटने रखें जैसे ही पैर आपके प्रतिद्वंद्वी के स्थान से संपर्क करता है, अपने पैर की उंगलियों को ऊंचा किया जाता है। अपना पिछला घुटने जमीन को छूने न दें, या आप संतुलन छोड़ देंगे और समर्थन खो देंगे।
  • अपने पीछे के पैर उठाएं, जबकि सामने घुटने जमीन पर आपकी स्थिति रखता है, अपने हाथों को रक्षात्मक स्थिति में रखते हुए सामने पैर फिर से उठाएं और आसन पर लौटें। अच्छे आकार में आने के लिए नियमित रूप से ये ऑनसाइट्स का अभ्यास करें।
  • दो डबल लेग टेकडाउन चरण 2 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने प्रतिद्वंद्वी के कंधे को छूने के लिए काफी करीब हो जाओ। ठीक से गिरने के लिए, आपको खुद को कम करना होगा और प्रतिद्वंद्वी के बचाव के माध्यम से पार करने के लिए पर्याप्त होना चाहिए। इसके लिए गति की आवश्यकता होती है, जो अभ्यास के साथ आता है, लेकिन आदर्श जोर भी आवश्यक है। कुछ पहलवानों के लिए, इसका मतलब यह हो सकता है कि प्रतिद्वंद्वी से दो या तीन फीट खड़े रहें, जबकि अन्य लोग करीब पहुंच सकते हैं। आपको अपने पैरों को संतुलन में रखने के लिए पर्याप्त करीब होना चाहिए, ताकि प्रतिद्वंद्वी को फायदा हो सके।
    • कुछ पहलवानों को अधिक दूरी पर निवेश कर सकते हैं, जबकि अन्य को करीब पहुंचने की जरूरत है। ट्रेनिंग भागीदारों पर अपने दुक्सेस का अभ्यास करें ताकि आपकी गति और ताकत ठीक से लागू हो सके।
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिद्वंद्वी के पैरों के बीच प्रमुख पैर रखें निवेश करने के लिए, पैर को पीछे के पैर का उपयोग करके शरीर को आगे बढ़ाकर और प्रतिद्वंद्वी के पैरों के बीच के सामने रखकर रुख से बाहर निकलें। अपने कोहनी को अपने शरीर से सटे हुए रखें, जब आप गिरावट में निवेश करने के लिए तैयार होते हैं, गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को रखते हुए एक अच्छा बचावत्मक मुद्रा और आसन बनाए रखते हैं।
    • आपको अपने प्रतिद्वंद्वी के पैरों के बीच कदम नहीं उठाना है, बल्कि उनके पास है। आपकी शेष राशि आपको घुटने की स्थिति के दौरान मार्गदर्शन करेगी - इसलिए प्रतिद्वंद्वी के पैर के करीब खड़े होंगे।
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 4 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    विरोधी के पैर के पीछे घुटने रखें सामान्य रूप से निवेश के अपने कदम के साथ जारी रखें इस बार, आप प्रतिद्वंद्वी के कूल्हों के साथ संपर्क करेंगे, अपने धड़ के खिलाफ जोर देंगे। जैसा कि आप गिरते हैं और गिरने के लिए पैर तैयार करते हैं, आपके कंधे को प्रतिद्वंदी की कूल्हे को मारा जाना चाहिए
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 5 के शीर्षक वाला चित्र
    5
    अपने पैरों को पकड़ने के लिए अपनी बाहों का उपयोग करें। गिरते समय, प्रतिद्वंद्वी के पैर को पकड़ना महत्वपूर्ण है, घुटनों और प्रतिद्वंद्वी की ऊँची एड़ी के बीच की पीठ को गले लगाते हुए। आप जितना कम मिलता है, उतना तेज़ी से प्रतिद्वंदी अपने संतुलन को खो देता है
    • अपने पैरों को लेने की कोशिश करना आपके प्रतिद्वंद्वी को नियंत्रित करने का बेहतर तरीका हो सकता है, लेकिन पहलवानों की जांघों को नियंत्रित करने के लिए बहुत मजबूत होगा। आप किसी अन्य पहलवान के गुरुत्वाकर्षण के केंद्र को पार करने में सक्षम होने की संभावना नहीं हैं।
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने पीछे के पैर के साथ आगे बढ़ो और उठो आपने निवेश किया है और प्रतिद्वंद्वी को पकड़ लिया है, लेकिन अब समय है कि उसे जमीन पर फेंक दें और कुछ बिंदु मिल जाए। ऐसा होने के लिए, घुटने को खींचने के बिना अपना पिछला पैर आगे बढ़ाएं, और सामने के पैर के साथ बढ़ो, यदि आवश्यक हो तो प्रतिद्वंद्वी के शरीर से एक छोटा कदम उठाएं। प्रतिद्वंद्वी को संतुलन खोने के लिए आगे बढ़ें।
    • खड़े होने के लिए अपना कदम एक नए हमले या कूदने जैसा होना चाहिए, प्रतिद्वंद्वी के शरीर के विरुद्ध दबाव डालकर और अपना संतुलन लेना चाहिए। आपने प्रतिद्वंद्वी की गंभीरता को चुरा लिया है - अब, उसे नीचे दस्तक दें।
    • प्रतिद्वंद्वी के कूल्हे के खिलाफ अपने कंधे को दबाए रखें, अपने पैरों के पीछे छिपे हुए हथियार प्रतिद्वंद्वी आगे फेंक और वह गिर जाएगा। गति में रहें
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 7 के शीर्षक वाला चित्र



    7
    प्रतिद्वंद्वी के शरीर के साथ टी बनाने की कोशिश करें। जब आप प्रतिद्वंद्वी को उसकी पीठ पर रख देते हैं, तो अपने धैर्य को उसके कंधे से दबाएं, जैसे कि दूसरे पहलवान के शरीर को जमीन में डूबने की कोशिश कर रहे हैं। छाती को छाँटो, छाती से छाती से संपर्क करें यदि आप कर सकते हैं। उस बिंदु पर, आप पहले से ही डबल-लेग को सफलतापूर्वक निष्पादित कर चुके हैं और पिन बनाने की कोशिश कर सकते हैं या कुछ अन्य आक्रामक पैंतरेबाज़ी कर सकते हैं।
    • जब आप डबल-लेग करते हैं, तो अच्छे पहलवानों को अपना पेट मिल जाएगा। यदि ऐसा होता है, तो आप अभी भी अंक अर्जित करेंगे - इसलिए लाभ उठाएं और प्रतिद्वंद्वी के पीछे एक प्रमुख स्थिति में रहें।
  • विधि 2
    एमएमए में डबल-पैर चल रहा है

    एक डबल लेग टेकडाउन चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    1
    फीट पर फोकस एमएमए और कुश्ती में डबल-लेप के बीच का एकमात्र अंतर feint है पैंतरेबाज़ी करने के लिए आवश्यक बकवास के बिना, एमएमए में इस तरह के एक दुर्घटना में निवेश करने के कारण उसे विभिन्न प्रकार के चलन, बाधाओं और अन्य रक्षात्मक रणनीति के कारण गला घोंटने का कारण हो सकता है इस कारण से, जब तक आप इसे ड्रॉप नहीं करते तब तक अंतिम रूप से महत्वपूर्ण होता है जब इसे चालू होता है
    • एक लंबी दूरी से निवेश और अपने घुटनों पर गिर, प्रतिद्वंद्वी के बारे में उनकी बगल में उसके सिर, चिल्ला के रूप में रूप में उपयोगी है, "अरे, मैं एक गिलोटिन लागू होते हैं।" आप जिस तरह से प्रतिद्वंद्वी की बाहों ले और फिर queda.Ainda है कि अभी भी आप एक घुटने या एक टोंटी को खुला छोड़कर चलाने के लिए feinting के बाद इस आंदोलन का उपयोग करने की जरूरत है, आप गिरावट को चलाने के लिए प्रतिद्वंद्वी की रक्षा के लिए छड़ी कर सकते हैं पर्याप्त चपलता के साथ
      एक डबल लेग टेकडाउन चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    • वैकल्पिक रूप से, डबल-लेग का नाटक करना कभी-कभी प्रतिद्वंद्वी को अपने गार्ड को कम करने और वार करने के लिए खोलने का एक अच्छा तरीका है।
  • एक डबल लेग टेकडाउन दो कदम
    2
    बहाना है कि आप प्रतिद्वंद्वी को घुटने उठाने के लिए निवेश करेंगे एक चंचल पहलवान के खिलाफ बचाव करने के लिए सबसे अच्छे तरीके से एक उसके सिर के खिलाफ एक घुटने शूट है यह एक विनाशकारी झटका के साथ लड़ाई समाप्त करने का एक त्वरित तरीका है चूंकि आप यह जानते हैं, आप प्रतिद्वंद्वी गिरने का नाटक करके समय से पहले घुटने उठाने के लिए मिल सकते हैं।
    • अभ्यास आधा निवेश किया है, जिसमें आप नाटक आप आवश्यक बदलाव समय में घुटने आ रहा है सुनिश्चित करने के लिए, एक लंबी दूरी गिरावट की कोशिश करेंगे, प्रतिद्वंद्वी के घुटने हर समय पर नजर रखने। जैसे ही आप घुटने उठते देखते हैं, सेवा खत्म करने के लिए वापस कूदो। प्रतिद्वंद्वी पहले से ही हवा में एक पैर के साथ संतुलन से बाहर है
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 11 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रतिद्वंद्वी के कोहों को हटा दें डबल-पैर में निवेश बेहतर के बाद आप थोड़ा अपने प्रतिद्वंद्वी पहना है है, और वह नहीं बल्कि हड़ताली साथ काउंटर से कंधे से उसे हथियाने है। एक त्वरित हाथ उठाया, अंगूठे और तर्जनी के बीच की जगह के साथ विरोधी की कोहनी मार एक प्रभावी तरीका यह की चपेट तोड़ने के लिए और गिरावट के लिए जगह बनाने के लिए होना चाहिए। टिका रहें और घुटनों के लिए देखें - फिर एक मजबूत झटका लगा, अपने हाथों से एक छोटे जेब का इस्तेमाल करके प्रतिद्वंदी अपने हाथ बढ़ाएं। सामान्य रूप से निवेश करें
  • एक डबल लेग टेकडाउन चरण 12 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    रूसी रिंच से शुरु करें एक डबल-पैर एमएमए स्थापित करने के लिए एक और कुशल पद्धति का एक संयोजन है कुंजी में हाथ रूस, जो आप प्रतिद्वंद्वी के पथ के हाथों में लेने के लिए, गिरावट के लिए उसके धड़ खोलने की अनुमति है।
    • जब आपके प्रतिद्वंद्वी ने एक हाथ से अपनी गर्दन के पीछे पकड़ने के लिए अपनी बाहों को फैलाया है, तो उसकी बांह की कलाई ले लीजिए जैसे कि बेसबॉल के बल्ले को हथियाने। अपने शरीर के खिलाफ दृढ़ता से चिपकाएं, रूसी आदम-रिंच चलाना आपके प्रतिद्वंद्वी की प्राकृतिक प्रवृत्ति शेष हाथ से उसे दूर करने के लिए होगी इस बिंदु पर, आप निवेश कर सकते हैं, दूसरे हाथ की दिशा में फंसने वाले हाथ को रास्ते से बाहर निकाल सकते हैं। अपने पैरों के खिलाफ निवेश करें और डबल-लेग चलाएं
  • युक्तियाँ

    • अपने कोहनी को अपने शरीर से चिपक कर रखें और अपने धड़ को खड़ी से खड़ी रखें (कूल्हे पर कंधों, शरीर अपेक्षाकृत पदयुक्त) जबकि "निवेश" डबल-लेग में प्रवेश करने के लिए। इससे प्रतिद्वंद्वी को कोहनी से ऊपर अपनी बाहों को पकड़ने से रोकता है।

    चेतावनी

    • कुश्ती में, नीचे देखकर निवेश न करें। अपना सिर ऊपर रखो

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (1)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com