IhsAdke.com

स्पोर्ट्स में संपर्क या शूट के साथ कैसे स्कोर करें

संपर्क (से निपटने, फुटबॉल या फुटबॉल, या ग्रेपल झगड़े में संपर्क के साथ डायल जा सकता है) लगातार और प्रभावी ढंग से फुटबॉल, फुटबॉल, और एमएमए में एक मजबूत रक्षा का सबसे महत्वपूर्ण पहलुओं में से एक है। किसी भी खेल में, इसके लिए उचित तकनीक और प्रशिक्षण की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि एक नाबालिग एथलीट सही फॉर्म के साथ बहुत अधिक या मजबूत प्रतिद्वंद्वी का सामना कर सकता है यह आलेख बताता है कि तीन खेल में सुरक्षित, सही और प्रभावी ढंग से कैसे बचाव होगा। अधिक जानकारी के लिए चरण 1 देखें

चरणों

विधि 1
अमेरिकन फुटबॉल पर स्कोरिंग

फुटबाल फुटबाल चरण 1 में चित्र शीर्षक
1
उचित आसन और स्थिति बनाए रखें आपके सिर को हर समय गेंद की वाहक पर अपनी आँखें खड़ी करना चाहिए। अपने पैरों को कंधे-चौड़ा होना चाहिए, आपके घुटनों की मोटाई और आपके कंधों के पीछे आदर्श रूप से, आपकी पीठ जमीन से 45 डिग्री होनी चाहिए।
  • इस स्थिति को अक्सर `शॉक` के रूप में जाना जाता है जैसा कि आप व्यायाम करते हैं, इस तकनीक पर कूदने का अभ्यास करें और अपने पैरों को `स्विंग` करें, उनके बीच अपना वजन बहुत तेज़ी से बदल दें, जैसे कि अंगारे पर खड़े हो रहे हैं। रोशनी और मोबाइल रहें और आप अच्छे आकार में होंगे।
  • 2
    आपके और गेंद वाहक के बीच की दूरी को कम करें। आप जितना जल्दी कर सकते हैं उतनी तेज़ी से उसे तेज करें, आक्रामक खिलाड़ी से लगभग तीन फीट कम हो। यदि आप उच्च गति से आगे बढ़ना जारी रखते हैं, तो आप स्थिति से बाहर हो जाएंगे और चिह्नित खिलाड़ी आपको पास कर देगा जब आप करीब आते हैं, तो झटके के रुख को गति और मान लेते हैं, संपर्क करने के लिए अपने पार्श्व आंदोलनों पर भरोसा करते हैं।
    • अन्य खिलाड़ी की खोज के उपयुक्त कोण को निर्धारित करने के लिए प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यह डिफेंडर और गेंद पदाधिकारी और उनकी गति के बीच की दूरी पर निर्भर करता है। यदि यह विशेष रूप से तेज़ है, तो एक खुले कोण को सेट करने से आप हमलावर और अंत क्षेत्र के बीच रहने की अनुमति दे सकते हैं।
  • चित्र शीर्षक में फुटबाल में कदम शीर्षक चरण 2
    3
    सदमे की स्थिति पर जाएं और अपने पैर स्विंग करें अपने घुटनों को झुकाएं, अपने कूल्हों को नीचे ले जाएं और अपने हाथों को अपने पीछे रखें। गुरुत्वाकर्षण का एक संतुलित केंद्र अपने पैरों के साथ कम से कम कंधे-चौड़ा अलग रखें। अपने पैरों को रोके मत, चलते रहें और आक्रामक खिलाड़ी को देखें।
    • हमेशा अपने सिर को ऊपर रखें और आपकी पीठ सीधी यह स्थिति अधिक संतुलित और अधिक सुरक्षित है। किसी भी परिस्थिति में आपके सिर को कम नहीं किया जाता है, जो आपके और गेंद के लिए बेहद खतरनाक है।
  • 4
    अपने कूल्हों को देखें आदर्श रूप में, यदि आप गेंद वाहक के शरीर पर सिर के सदमे चाहते हैं, तो अपने रास्ते में हो रही है। यदि हमलावर आपके बाईं ओर जा रहा है, तो डायल करते समय यह आपके सिर के दाईं ओर होना चाहिए। विपरीत सच है अगर यह आपके दाहिनी ओर चल रहा है संपर्क करने और संपर्क करने के दौरान दिशा परिवर्तन करने के लिए खिलाड़ियों की कूल्हों को ध्यान से देखें उचित स्थिति ने प्रतिद्वंद्वी के संतुलन को दूर किया है, जिससे वह एक अतिरिक्त यार्ड प्राप्त कर आगे बढ़ने की संभावना कम कर देता है, जिससे तीसरे डाउनहिल में सभी अंतर हो सकता है।
  • 5
    संपर्क करें जब गेंद वाहक पहुंच के भीतर होता है, तो अपने पैरों को कड़ी मेहनत के रूप में दबाएं और अपने प्रतिद्वंदी के ऊपर कूदने के लिए अपने पैरों का उपयोग करें। गेंद वाहक के कूल्हों पर अपने आधार कंधे को इंगित करें लोडर गिरने तक अपने पैरों के साथ धक्का और निर्देश जारी रखें संपर्क के बाद ड्राइविंग आंदोलन में अपने घुटनों को बढ़ाएं।
  • चित्र शीर्षक में फुटबाल में कदम शीर्षक चरण 3
    6
    शामिल हो जाओ जैसा कि आपका कंधे पैड गेंद वाहक को छूता है, अपने बट के आसपास अपनी बाहों लपेटो। इससे आपको न केवल इसे नीचे लाया जा सकता है, बल्कि अपने पैरों को भी विस्थापित कर सकते हैं, जिसके परिणामस्वरूप आपका संपर्क टूटने की कम संभावना है। यह कुछ सबसे शानदार चोटों में से कुछ का कारण बनता है, जिसमें आपको वास्तव में केवल अच्छी तकनीक के साथ बहुत मुश्किल मारना नहीं पड़ता है गेंद वाहक बूँदें और सीटी चलने तक ड्राइविंग बंद न करें।
  • 7
    गेंद लेने के बारे में चिंता मत करो। अच्छे आसन और "वार" की नियुक्ति के कारण अच्छे संपर्क होते हैं जबकि एनएफएल में सर्वश्रेष्ठ क्षणों में उड़ने और शानदार टकराव से भर दिया जाता है जो कि गेंद को भालू से बचने की कोशिश करता है, हर बार ऐसा करने का प्रयास करने से आप संपर्क खो सकते हैं, काफी आसानी से दूसरे खिलाड़ी को खटखटाने पर ध्यान केंद्रित रहें, गेंद को नहीं हटाएं
    • यदि आप एक से निपटने में सहायता कर रहे हैं, तो गेंद पर हमला करें, उस पर हाथ डालने का प्रयास करें और इसे नीचे और बाहर चलने में प्रतिद्वंद्वी के नियंत्रण से निकाल दें। यदि आपके टीममेट का एक अच्छा संपर्क है, तो उस समय गेंद को पाने के लिए लाभदायक होता है, लेकिन इससे पहले नहीं।
    • संपर्क बनाने के लिए कभी भी कूद न करें, और न ही अपने सिर के साथ धक्का। यह एक अवैध और अत्यंत खतरनाक पैंतरेबाज़ी है।
  • विधि 2
    निराशाजनक फुटबॉल

    1. 1
      बस अंतिम उपाय के बचाव के रूप में फर्श पर जाएं गाड़ी आपके खेल का अपेक्षाकृत दुर्लभ तत्व होना चाहिए। एक डिफेंडर को केवल जमीन पर जाना चाहिए, अगर स्टैंडिंग का बचाव करने की कोई संभावना नहीं है। अगर हमलावर आपसे गुजर रहा है और इसमें कोई कवरेज नहीं है, तो यह आक्रामक कार्रवाई रोकने के लिए एक गाड़ी देने के लिए उपयुक्त हो सकता है और टीम को पकड़ने का मौका दे सकता है। एक अच्छा गाड़ी का प्रवेश द्वार आम तौर पर मैदान से गेंद को फेंकता है, कब्जे को बदल देता है या खतरे को दूर करता है
      • लीग या उसके कोचों से आगे की सजा की संभावना के साथ, एक खतरनाक कार्ट देकर एक स्वचालित लाल कार्ड और खेल से निष्कासन की गारंटी देता है यदि आवश्यक हो तो केवल पैंतरेबाज़ी का उपयोग करें
    2. 2



      गेंद के साथ खिलाड़ी के समानांतर चलाएं। गाड़ी प्रविष्टि के लिए सबसे अच्छा मौका तब होता है जब आप और आपके प्रतिद्वंद्वी गेंद के समानांतर चल रहे हों, और यदि आप स्थानांतरित नहीं करते हैं तो आप जल्दी से कब्जे खो देते हैं। यदि आप खड़े होकर गेंद को छू नहीं सकते हैं, और आप जमीन खोने जा रहे हैं, तो यह गाड़ी के लिए सही समय है।
      • पीछे से एक गाड़ी न दें ये या उन चेहरों के चेहरे बहुत खतरनाक होते हैं और गलती की संभावना अधिक होती है। कुछ स्थितियों में यह ठीक तरह से करना संभव है, जैसे कि ढीली गेंद में, लेकिन जब तक आपको यह सुनिश्चित नहीं किया जाता कि आप गेंद को पहले तक पहुंचने में सक्षम होंगे।
    3. 3
      गेंद को देखो और इसके प्रतिद्वंद्वी के पैरों से दूर जाने के लिए प्रतीक्षा करें। एक गाड़ी प्रविष्टि के लिए आदर्श समय जल्द ही खिलाड़ी गेंद को किक करने के बाद, पैर और गेंद के बीच पृथक्करण का निर्माण करता है। यह आपको पैंतरेबाज़ी के लिए अधिक जगह देगा और अपने पैर को रास्ते में डाल देगा। अपनी आंख को गेंद पर रखें और उस पर केवल गाड़ी में स्लाइड करें। ऐसी अच्छी प्रविष्टि को कुछ भी नहीं पर ध्यान देना चाहिए, लेकिन गेंद को चोरी करना चाहिए।
    4. 4
      अपनी भावनाओं की जांच करें ट्रॉली देने का निर्णय लेने से पहले, अपनी भावनाओं का त्वरित विश्लेषण करें आप किसी खिलाड़ी पर हमला नहीं करते, आप गेंद को पाने के लिए स्लाइड करते हैं। एक खिलाड़ी को लक्षित करने से टीम पर निष्कासन और संभावित निलंबन का कारण होता है।
    5. 5
      गाड़ी को फिसलने दे, कूद नहीं। अपने पैर जगह आप सामने आएं और गेंद पर पैर पकड़, के साथ संपर्क, सब से पहले बनाने, और गेंद की दिशा में जमीन पर के रूप में आसानी से संभव के रूप में स्लाइड, अपने प्रतिद्वंद्वी के मार्ग में अवरोध उत्पन्न करने के लिए इस्तेमाल करते हैं।
      • एक कार्ट एक बेसबॉल स्लाइड की तरह है आपको अपने कूल्हों पर कूद और पतन नहीं करना चाहिए, या आपको चोट लगने की संभावना है। गेंद के निकटतम कंधे की ओर बढ़ो और अपने पैर के साथ स्लाइड करें।
      • स्लाइडिंग से पहले कभी धीमा मत करो आपको एक गाड़ी में तेजी लाने के लिए यह सुनिश्चित करना चाहिए कि गेंद को ले जाने से आपके पैर आंदोलन के साथ चलते हैं, न सिर्फ सीधे गिरते हैं और बंद हो जाते हैं।
    6. 6
      गेंद के कब्जे ले लो गाड़ी प्रविष्टि की वैधता पूरी तरह से पहले होने वाली गेंद के संपर्क पर निर्भर करती है। यदि आप गेंद लेते हैं और फिर प्रतिद्वंद्वी ठोकर खाते हैं और आमने-सामने जाते हैं, तो यह अच्छा है। यदि आप प्रतिद्वंद्वी को स्पर्श करते हैं और फिर गेंद को हटाते हैं, तो आप कम से कम एक पीले कार्ड चेतावनी, या शायद बदतर ले जायेंगे।
    7. 7
      खुद को सुरक्षित रखें जब तक आप उचित फिट बैठे पैरगंज नहीं पहनते हैं तब तक गाड़ी मत बनो। आपके पैर को एक बाधा के रूप में रखा जा रहा है, यहां तक ​​कि क्लैच की एक जोड़ी द्वारा कदम उठाने के लिए, सुरक्षा को आवश्यक बनाना इन सामानों को खेलने के लिए सबसे आरामदायक चीजें नहीं हो सकती हैं, लेकिन अगर गाड़ी ब्रांडिंग हो, तो वे बिल्कुल आवश्यक हैं।

    विधि 3
    हथियाने एमएमए

    लड़ाई में जब सामना करना पड़ता है और गिरता है तो जानें। एमएमए में, इन परास्त, और करने के लिए उपयोग किया जाता है - adivinhou- जमीन पर लड़ने के लिए जमीन पर अपने प्रतिद्वंद्वी फेंक आप। यह अच्छी तरह से विशेष रूप से कार्य करता है जब आप कोई है जो चल रही है खड़े हड़ताली में हो गया है लड़ रहे हैं और आप एक एकल सेनानी के अधिक कर रहे हैं, या लगता है कि आप उनकी जमीन खेल के साथ जीतने का एक बेहतर मौका है।

    1. 1
      भारी स्विच के खिलाफ दो-पैर काटने का प्रयोग करें यह एमएमए में सबसे आम गिरावट है, जहां आप अपने कंधे को अपने प्रतिद्वंद्वी के कूलों पर रख देते हैं, अपने घुटनों के पीछे दोनों पैरों को हथिया लेते हैं और उन्हें आपके पास खींचते हैं कई सेनानियों प्रतिद्वंद्वी को हवा में उतारने के बाद थोड़ा सा लगाएंगे, ताकि प्रभाव अधिक शक्तिशाली हो। अतिरिक्त बिंदुओं के लिए, पिंजरे सेनानियों प्रतिद्वंद्वी को एक सहयोगी के रूप में इस्तेमाल करने से पहले ग्रिड में ले जा सकते हैं।
      • दस्तक करने के लिए घूंसे के अनुक्रम की प्रतीक्षा करें जॉर्ज सेंट पियरे विशेष रूप से इंतजार में अच्छा है जब तक प्रतिद्वंद्वी अपने गार्ड को कम कर देता है और दो पैरों पर गिरने के लिए खुल जाता है।
      • पहलवानों (प्राचीन कुश्ती के उन) फ्रीस्टाइल (कोई परिभाषित शैली) भी अक्सर इस आंदोलन है, लेकिन एमएमए सेनानी तुलना में थोड़ा कम उपयोग करें। तकनीक में, एक फ्री स्टाइल पहलवान अक्सर अपने घुटनों पर बहुत जल्दी जो यह और भी जरूरी है निर्भर करेगा, प्रतिद्वंद्वी के shins पर खुद को फेंक उन्हें वापस खींचने के लिए है, जबकि एमएमए सेनानी आक्रमणों से स्वयं की जरूरत है, खड़े हो जाओ
      • जूडो में, यह गिरावट कहा जाता है morote-गारे, और 1 9 80 के दशक के शुरूआती दौर से ही कानूनी तौर पर कामयाब रहे हैं
    2. 2
      यदि आपको एक पंच याद आती है तो शरीर में पकड़े गए पकड़ का उपयोग करें। क्या तुम सीधे जाओ और शून्य मारा? अच्छी खबर यह है कि आप शायद शरीर में पकड़े जाने के लिए पर्याप्त करीब मिल गए हैं। इस पैंतरेबाजी में, आप मूल रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी के कमर को अपनी बाहों में लपेट लेंगे, साथ में अपने सिर की तरफ से। उसे जमीन पर ले जाने के लिए, अपने प्रतिद्वंद्वी के पीछे अच्छे पैर लपेटें और अपने कंधे को बारी बारी से और नीचे दस्तक दें।
      • पेट में घुटनों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहें या अपने आप को राक्षसों से बचाव करें। यह अस्तित्व में सबसे ज्यादा रक्षात्मक स्थिति नहीं है, लेकिन यदि आप इसे पर्याप्त रूप से निष्पादित करते हैं, तो यह एक जटिल स्थिति से छुटकारा पाने का एक अच्छा तरीका हो सकता है, और एक से अधिक नुकसान हो सकता है।
    3. 3
      आधा-रक्षक पास का उपयोग करें यदि आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर आधे पहरेदार है, तो अंतिम ड्रॉप उसे रोकने और लड़ाई पर नियंत्रण हासिल करने का एक शानदार तरीका है। पैंतरेबाज़ी करने के लिए, आपको मूल रूप से अपने प्रतिद्वंद्वी को कूल्हे पर अपने कंधों के वजन का उपयोग करके रोल करना चाहिए, कूल्हे और बट क्षेत्र के नीचे एक हाथ लगाने के लिए पर्याप्त दबाव के साथ। दूसरे के नीचे हाथ का समर्थन करें और प्रतिद्वंद्वी की पीठ पर दबाव डालना और रोलिंग करें।
    4. 4
      एक सुपले करें यह सिर्फ समर्थक कुश्ती के लिए नहीं है क्लिंच या डबल हुक से, एक सुपरलेक्स जमीन पर अपने विरोधी को लेने के लिए एक उत्कृष्ट और आश्चर्यजनक रूप से अच्छा तरीका हो सकता है। इस पैंतरेबाजी में, आप अपने प्रतिद्वंद्वी के धड़ को सामने या पीछे से लपेट लेंगे और फिर इसे हवा में घुमाएंगे और उसे जमीन पर घुमाएंगे। बात करने के लिए आसान है, और कमजोर या छोटे प्रतिद्वंद्वी के लिए अनुकूल है, कुछ एमएमए सेनानियों के हमले का एक आम हिस्सा है, जैसे कि जॉन `बोन्स` जोन्स
      • इस का प्रयास करने से पहले तकनीक का अभ्यास करें बहुत। गलत तरीके से किया गया, आपका प्रतिद्वंद्वी आप पर सवारी करने में सक्षम हो जाएगा, जो एक गुस्से में लड़के के साथ अपनी छाती पर बैठे उसे बाहर दस्तक देने के लिए तैयार हो जाएगा।

    युक्तियाँ

    • सही स्थिति आपका सबसे अच्छा दोस्त है सही जगह पर लड़के को मारो और वह गिर जाएंगे। नीचे रहो और एक अच्छा झटका के लिए धक्का।
    • यदि आप क्वार्टरबैक का पालन कर रहे हैं, तो अपना हाथ ऊपर उठाने के लिए तैयार रहें, अगर वह गेंद फेंकने के बारे में है।
    • जब आप पहुंचते हैं, तो अपनी आँखें गेंद वाहक की संख्या पर रखें। यह उसके लिए अपने पैरों, हथियारों या सिर के साथ मोड़ना अधिक कठिन बना देगा।
    • आप कर सकते हैं, तो आंदोलन के पास दौरान क्वार्टरबैक मारा, भले ही आप नहीं मिलता बोरी (है कि खिलाड़ी दस्तक) के रूप में यह अधूरा गुजरता, या बल्कि इंटरसेप्शन मजबूर कर सकते हैं। बस याद रखें कि रक्षाहीन क्वार्टरबैक पर गंदे और देर से संपर्क बनाने के लिए नहीं, क्योंकि इससे गंभीर चोट लग सकती है और आपको दंडित किया जाएगा।
    • गेंद वाहक के साथ संपर्क बनाने के लिए, अपने कंधे से सिर, न सिर / हेलमेट! इससे गंभीर चोट या मृत्यु हो सकती है इसके अलावा अपने सिर को ऊपर और अपनी गर्दन को सीधे रखने के लिए याद रखें।
    • यदि आप गेंद के साथ लड़के का पीछा कर रहे हैं, तो पैरों पर हमला करें। यदि आप उन्हें नीचे पकड़ते हैं, तो यह गिर जाएगी।
    • यदि गेंद वाहक पक्ष रेखा के पास है, तो अपनी ऊर्जा बर्बाद मत करो इसे नीचे दस्तक करने की कोशिश। इसके बजाय, इसे क्षेत्र से बाहर धक्का दें

    चेतावनी

    • कभी अपने सिर को कम नहीं! हमेशा उसे सीधा रखें! यदि आप इसे कम करते हैं, तो आप विवश हो जाने के जोखिम में होंगे। यह प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचा सकता है और दंड प्राप्त कर सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (2)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com