IhsAdke.com

कैसे एक गेंद को किक करने के लिए

गेंद को मारना फुटबॉल, फुटबॉल और रग्बी सहित विभिन्न प्रकार के खेल का एक महत्वपूर्ण अंग है। इसके अलावा, यार्ड में या पार्क में गेंद के पीछे चलना मज़ेदार होने का एक शानदार और क्लासिक तरीका है। विभिन्न तरीकों (जमीन ऊपर, नीचे से, आदि) से सुरक्षित और सही तरीके से किक करने के तरीके जानने के लिए, इस आलेख को पढ़ना जारी रखें।

चरणों

विधि 1
फर्श पर एक गेंद को मारना

किक एक बॉल चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी गेंद का प्रयोग करें भले ही आप फेंकें, भले ही यह दोस्तों के बीच एक अनौपचारिक मजाक हो, यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि गेंद निर्माता के विनिर्देशों के मुताबिक भरी है और आप सही मॉडल का उपयोग कर रहे हैं। सही तरीके से एक पूरी गेंद को मारने से इसे संरक्षित करने में मदद मिलती है और अपने पैरों को चोट पहुंचती है।
  • फ़ुटबॉल गेंदें, फ़ुटबॉल, या यहां तक ​​कि उन हल्के बच्चों की गेंदें फर्श पर लादने के लिए सभी सही मॉडल हैं आप उनको फाउल्स मारने, अमेरिकी फुटबॉल शैली को किक करने और किसी गोल या अंडाकार गेंद को शामिल करने के लिए उपयोग कर सकते हैं। हालांकि, बास्केटबॉल जैसे भारी गेंदों का उपयोग कभी नहीं करें
  • किक एक बॉल चरण 2 शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने अच्छे स्तर की खोज करें जब एक गेंद को लात मारते हैं, तो ज्यादातर समय, यह प्रभावी पैर का उपयोग करेगा (आमतौर पर उस हाथ की एक ही तरफ जिसे वह लिखने के लिए उपयोग करता है)। यह आपका लात मार है और दूसरे को एक समर्थन पैर कहा जाता है।
    • एक अधिक पूर्ण एथलीट बनने के लिए, अपने गैर-प्रभावी पैर के साथ अभ्यास करना भी याद रखें। यद्यपि कोई खेल नहीं अभ्यास करना, दो फीट के साथ किक करने का तरीका जानने के लिए सीखना एक अच्छी चाल है। विशेष रूप से फुटबॉल में, विवादित होने के नाते एक बेहद वांछनीय गुणवत्ता है।
  • चित्र किक लें बॉल चरण 3
    3
    अतीत का अभ्यास करें बढ़ती शक्ति और सटीकता को लात मारने से पहले कुछ कदम उठाते हुए। इसलिए, अतीत के समन्वय करना सीखना, समर्थन पैर की स्थिति और गेंद को अच्छी तरह से आना सीखना किक के सबसे महत्वपूर्ण भागों में से एक है। उचित तकनीक आपको बहुत मजबूत पैर की तुलना में गेंद को लात मार देगा। सही तरीके से गेंद के करीब पाने के लिए:
    • अपने गैर-प्रबल पैर से शुरू करें कुछ कदम पीछे ले जाएं और फिर अपने गैर-प्रभावी पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं। अपने अच्छे पैर के साथ एक और कदम उठाओ, गेंद के साथ संरेखित करें। पिछला पास को समर्थन पैर के साथ दिया जाना चाहिए, बॉल के बगल में स्थिति।
    • कई एथलीटों की एक आम गलती और गेंद को लात मारने से पहले कई कदम उठाते हैं। यदि आप एक उचित तकनीक का उपयोग कर रहे हैं, तो 15 पास आपको तीन से ज्यादा हिट करने की अधिक शक्ति नहीं देंगे, और आपको गेंद का समय खो सकता है या आपको पेंटी बना सकता है
  • किक एक बॉल चरण 4 शीर्षक वाला चित्र
    4
    गेंद के बगल में अपने समर्थन पैर की स्थिति। वह गेंद से कुछ इंच होना चाहिए, उसके प्रमुख पैर को वापस फ्लेक्स और किक करने के लिए तैयार होना चाहिए।
    • गेंद को जमीन के पास रखने के लिए समर्थन पैर की स्थिति थोड़ी आगे कीजिए। यदि आपका गैर-प्रभावशाली पैर थोड़ा आगे और गेंद के बगल में है, तो किक बेहद शक्तिशाली होगी और जमीन के करीब है।
    • फर्श से गेंद को उठाने के लिए पीछे की तरफ से पैर का समर्थन करें। यदि आपका गैर-प्रभावशाली पैर थोड़ा पीछे और गेंद के बगल में है, तो किक थोड़े जोर से बाहर आ जाएगी और शायद कम शक्ति के साथ।
  • किक एक बॉल चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    5
    प्रमुख पैर आगे संतुलन। कूल्हे की शक्ति अच्छी तरह से किक करती है जब आपका समर्थन पैर गेंद के बगल में स्थित होता है, तो शरीर के पीछे अपने प्रमुख पैर को फ्लेक्स किया जाना चाहिए। इसे आगे झुकते समय, यह गेंद के संपर्क में आने से पूरी तरह विस्तारित होना चाहिए।
    • एक चुंबक की कल्पना करें जो आपके पैर को गेंद से जोड़ता है, जब तक संपर्क नहीं होता तब तक इसे अधिक से अधिक खींचना।
  • चित्र किक एक बॉल चरण 6
    6
    किक के लिए पैर के ऊपर और पास के लिए पक्ष का उपयोग करें। गोल गेंदों के लिए, मूल रूप से तकनीक अलग-अलग प्रयोजनों के लिए उपयोग की जाती है और पैरों के विभिन्न भागों का उपयोग किया जाता है। शूलेरे के हिस्से के साथ गेंद को मारना और उंगलियों को इंगित करना बहुत शक्तिशाली किक पैदा करता है। पैरों के भीतर की ओर तब इस्तेमाल किया जाता है जब अधिक सटीक वांछित होता है
    • यदि आप ताकत चाहते हैं, तो अपने पैरों के सबसे मुश्किल भाग के साथ किक करें, अर्थात्, शूलेस और पैर के अंदरूनी हिस्से के बगल में शिव का क्षेत्रफल। अपनी उंगलियों के साथ निशाना लगाओ और अपने पैरों के ऊपर का उपयोग करके किक करें
    • यदि आप सटीक चाहते हैं, तो अपने पन्ने का उपयोग करें पैरों को स्लेजहैमर के रूप में टखने में थोड़ा और घुमाए जाने की आवश्यकता होगी, और धनुष के साथ गेंद को मारना होगा।
  • चित्र किक एक बॉल चरण 7
    7
    आंदोलन जारी रखें संपर्क के बाद, अपना पैर बढ़ाएं और अपनी उंगलियों को इंगित करें जहां गेंद की जाती है। जब आप गेंद को किक करते हैं, तो इसे छूने की बजाए गेंद को मारने के बाद पैर की गति को जारी रखना महत्वपूर्ण है।
    • कल्पना कीजिए कि आप गेंद के माध्यम से लात मार रहे थे, जैसे कि आप इसे पार करने की कोशिश कर रहे थे या जैसे आप इसके विपरीत पक्ष को किक करने की कोशिश कर रहे थे।
    • किक के प्रकार और बल प्रयोग के आधार पर, आप अपने प्रमुख पैर पर लम्बी छलांग दे सकते हैं और अपना पल आपको ले जा सकते हैं। दूसरा विकल्प है कूदने और समर्थन पैर पर भूमि।
  • विधि 2
    नीचे ऊपर से लात मार

    किक एक बॉल चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    1
    एक उपयुक्त गेंद का उपयोग करें इस तरह की किक में गेंद को अपने हाथों से पकड़ना, इसे जारी करना और इसे जितना संभव हो उतना उच्च लात मारना शामिल है। यह अमेरिकी फुटबॉल और अन्य खेलों में एक सामान्य आंदोलन है आप एक फुटबॉल, फुटबॉल, रग्बी या किसी अन्य मॉडल के साथ नीचे दी गई तकनीक का उपयोग कर सकते हैं।
    • कभी भी भारी गेंद के साथ ऐसा प्रयास न करें, जैसे कि शारीरिक व्यायाम के लिए इस्तेमाल किया जाता है इस तरह से बहुत भारी वस्तुओं को कन्नी करने की कोशिश करने से गुदगुदी टखनों और अन्य प्रकार की चोट लग सकती हैं।
  • किक एक बॉल चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    2
    कूल्हे की ऊंचाई पर गेंद को पकड़ो इस किक का उपयोग बॉल को दूर और चौड़ा करने के लिए किया जाता है यह आमतौर पर फुटबॉल में फुटबाल या फुटबॉल में रक्षा के कब्जे को स्थानांतरित करने के लिए उपयोग किया जाता है सबसे पहले, सुनिश्चित करें कि आपके पास गेंद को कूच करने के लिए पर्याप्त स्थान है, क्योंकि यह एक लंबी दूरी की यात्रा करेगा, यहां तक ​​कि आप बिना कड़ी चोट के बावजूद भी
    • गेंद को एक बहुत ही उच्च पिच से कभी रिलीज न करें या इसे फेंक दो। अपने शरीर और कूल्हे के सामने दोनों हाथों से धीरे से पकड़ो।



  • किक एक बॉल चरण 10 शीर्षक वाला चित्र
    3
    प्रमुख पैर के साथ पहला कदम उठाओ इस किक के लिए मूल पास केवल दो चरणों में शामिल है सब के बाद, सबसे वास्तविक जीवन स्थितियों में, आपके पास बहुत अधिक स्थान नहीं होगा, इसलिए समान परिस्थितियों में प्रशिक्षित करना महत्वपूर्ण है। अधिक कुशल किक के लिए, प्रगति करें, प्रभावी पैर से शुरू करें
  • किक एक बॉल चरण 11 शीर्षक वाली तस्वीर
    4
    समर्थन पैर की स्थिति और प्रभावी पैर वापस फ्लेक्स। पहला चरण लेने के बाद, आपको समर्थन पैर की स्थिति तैयार करने और किक के लिए पैर तैयार करने के लिए तैयार होना चाहिए। फर्श पर समर्थन पैर की स्थिति, इसे flexed रखते हुए और थोड़ा सा छलांग लगाने के लिए तैयार किक की सटीकता सुनिश्चित करने के लिए हमेशा अपनी आँखें गेंद पर रखें अन्य खिलाड़ियों को अनदेखा करें या अपने आसपास क्या हो रहा है केवल गेंद पर फोकस करें
    • प्रमुख पैर की घुटने फ्लेक्स और शरीर के पीछे वापस लाने के लिए, गेंद को हिट करने के लिए तैयार अपनी उंगलियों को सीधे रखें
    • इस आंदोलन के दौरान, अपने हथियार का विस्तार करें, गेंद को अपने शरीर से दूर रखें। इन सभी आंदोलनों को पूरी तरह से सिंक्रनाइज़ करने के लिए, यह थोड़ा अभ्यास करेगा, लेकिन ज्यादातर लोगों को शरीर से पूरी तरह से अपने हथियार खींचकर सर्वोत्तम परिणाम प्राप्त होते हैं।
    • कुछ एथलीटों को अधिक शक्ति के लिए समर्थन पैर लॉक करना पसंद करते हैं, जबकि अन्य अधिक आराम से मुद्रा पसंद करते हैं, घुटने के साथ flexed, एक सुरक्षित और अधिक सटीक किक सुनिश्चित करना अपनी शैली क्या है यह जानने के लिए, बस अभ्यास करें और दोनों रणनीतियों की कोशिश करें
  • चित्र किक लें बॉल स्टेप 12
    5
    गेंद को ढीली करते समय प्रमुख पैर लाओ समर्थन पैर की स्थिति के बाद, प्रभावी पैर ऊपर की ओर झुकाव करना शुरू करें जब वह ऊर्ध्वाधर आंदोलन शुरू करता है, तो गेंद को छोड़ दें। इसे फेंक दो, बगैर, या उस पर किसी भी प्रकार का प्रभाव डालने की कोशिश न करें - बस उसे यथासंभव धीरे-धीरे जाने दें।
    • यदि आप अंडाकार गेंद को लात मार रहे हैं, तो इसे अपने शरीर के समानांतर रखना महत्वपूर्ण है - कभी सीधा नहीं।
  • चित्र किक एक बॉल 13 कदम
    6
    आंदोलन जारी रखें और थोड़ा सा छलांग लगाओ। जैसे ही पैर गेंद को मारता है, शरीर के प्राकृतिक आंदोलन को पूरा करें, एक अर्ध-सर्कल में पैर ऊपर हावी हो जाना अपनी उंगलियों को उस दिशा में इंगित करें जहां आप गेंद को जाने के लिए चाहते हैं।
  • विधि 3
    उन्नत तकनीकों

    किक एक बॉल चरण 14 शीर्षक वाला चित्र
    1
    पैर की बाहरी तरफ के साथ किक करें प्रतिद्वंद्वी को भ्रमित करने के लिए, आप गेंद को विपरीत दिशा में फेंकने के लिए पैर के बाहरी हिस्से (अंदर की बजाय) का उपयोग कर सकते हैं। इस चाल का उपयोग आमतौर पर फुटबॉल में किया जाता है।
    • टखने को घुमाए ताकि पैर की उंगलियों को पैर की ओर इशारा कर रहे हों, और पैर को बाहर के किनारे के साथ, छोटी छोटी उंगली के ठीक नीचे दबाएं संपर्क के बाद, गेंद को दूसरे दिशा में जाने के लिए पैर को आगे बढ़ाएं।
  • चित्र किक एक बॉल चरण 15
    2
    एक एड़ी स्पर्श की कोशिश करो यद्यपि एक गेंद को किक करने के लिए सबसे व्यावहारिक तरीका नहीं है, यह एक दोस्ताना गेम के दौरान अपने दोस्तों को भ्रमित करने का एक अच्छा तरीका हो सकता है। शुरुआत में, गेंद को नियंत्रित करना मुश्किल है, लेकिन थोड़ा अभ्यास के साथ, आप इसे ठीक कर देंगे जहां आप लगभग हमेशा चाहते हैं।
    • जब गेंद की ओर चलते हैं, तो स्वाभाविक रूप से इस्तेमाल किए जाने वाले, घूर्णन शरीर के विपरीत दिशा में पैर का समर्थन करें। टखने के साथ गेंद को मारकर, प्रभावी पैर घुमाकर यदि आप दाहिनी ओर हैं, तो आपको घड़ी की दिशा बदलनी चाहिए - अन्यथा वामावर्त दिशा में
  • किक एक बॉल चरण 16 शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक स्कूटर की कोशिश करो यह फुटबॉल में सबसे विस्तृत आंदोलनों में से एक है यदि आप अपने बुनियादी सिद्धांतों को सुधारना चाहते हैं, तो अपने स्कूटर को सुधारना आपके सहयोगियों को प्रभावित कर सकता है वास्तव में, इस तकनीक को वास्तविक गेम में इस्तेमाल करने के लिए कई परिस्थितियां नहीं हैं, लेकिन यह गर्मजोड़ के दौरान विरोधी टीम को धमकाने का एक तरीका है।
    • इस कदम पर, गेंद के सामने प्रमुख पैर के साथ कदम, अपनी एड़ी के साथ इसे रोक। एड़ी के खिलाफ गेंद को पकड़ने के लिए समर्थन टो का उपयोग करें। एक तरल पदार्थ आंदोलन में, दोनों पैर का उपयोग करने के लिए गेंद को ऊपर और अपने सिर पर, अपने शरीर के सामने वापस फेंकना।
    • यह थोड़ा अभ्यास कर सकता है जब तक कि आप गेंद को फेंकने के तरीके और ताकत को समझें, जहां आप चाहते हैं। शुरुआत में, अभ्यास अभी भी खड़ा है और, समय के साथ, वर्कआउट्स पर आगे बढ़ें।
  • किक एक बॉल चरण 17 शीर्षक वाला चित्र
    4
    एक साइकिल किक का प्रयास करें जब ठीक से किया जाता है, तो साइक्लिंग फुटबॉल में सबसे बढ़िया कदमों में से एक है। इसे चलाने के लिए, वापस दुबला, अपने पैर के साथ गिरने के साथ प्रमुख पैर झुकाव जबकि गेंद को अपने सिर पर मारो, ताकि वह आपकी यात्रा की ओर इशारा करते हुए यात्रा करे।
    • यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि अपनी पीठ के साथ सीधे जमीन पर गिरने और चोट लगी। इसके अलावा, अपनी ठोड़ी को अपनी छाती से जुड़ा रखें ताकि आप फर्श पर अपना सिर न मारें। नरम घास मिट्टी पर अभ्यास करें और सावधान रहें।
  • किक एक बॉल चरण 18 शीर्षक वाला चित्र
    5
    एक अंगूठे किक का प्रयास करें आमतौर पर इस तकनीक का इस्तेमाल होता है जब आप दिशा और सटीकता के बारे में अधिक चिंता किए बिना गेंद को किक करना चाहते हैं। वास्तव में, एक बड़ी पैर की किक को नियंत्रित करना लगभग असंभव है, लेकिन फिर भी, यह एक मजेदार कदम है। तकनीक बहुत सरल है, एक सामान्य किक के लिए गेंद पर पहुंचने के लिए, लेकिन इसे पैर की अंगुली के साथ मारा, इसे दूर फेंकना। बस कृश पर कोशिश करो
    • 1 9 20 और 1 9 60 के बीच अमेरिकी फ़ुटबॉल की शुरुआत में, हर अतिरिक्त बिंदु को इस तरह से लात मार दिया गया था। आश्चर्य की बात नहीं है, उनमें से कुछ को परिवर्तित कर दिया गया था, हालांकि यह रणनीति अभी भी कुछ स्थानों में उपयोग की जाती है।
  • युक्तियाँ

    • यह ठीक है अगर आप कोई गलती करते हैं या वापस किक करते हैं। यह सभी के लिए होता है बस अभ्यास करना जारी रखें
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है
    • हमेशा गेंद पर ध्यान केंद्रित करें जब यह वांछित ऊंचाई पर आ जाता है, तो इसे किक करें।

    चेतावनी

    • चोट से बचने के लिए, सुनिश्चित करें कि आप जो जूते पहन रहे हैं वह काफी मुश्किल है।
    • सुनिश्चित करें कि जिस दिशा में आप गेंद को लात मार रहे हैं, वहां कोई नहीं है।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com