IhsAdke.com

कुश्ती अभ्यास कैसे करें

तो क्या आप कुश्ती अभ्यास करने में रुचि रखते हैं? कुश्ती दुनिया के सबसे पुराने खेलों में से एक है और आपके सोच से जितना जटिल हो उतना जटिल है। इस अनुच्छेद में मूल रूप की बात होगी, स्पोर्टिली अभ्यास करेंगे दृष्टिकोण करने के लिए कई शैलियों हैं, इसलिए हम सबसे सामान्य चुनते हैं।

चरणों

  1. 1
    उपकरण प्राप्त करें लगभग हर खेल को कुछ उपकरण या कपड़े की आवश्यकता होती है यह जानने के लिए कि आपको क्या जरूरत है, लेख के अंत में सूची की जांच करें।
  2. 2
    आसन जानें उठो अपने पैरों को अलग से अलग करें जैसे कि आप उनके बीच एक नियमित तकिया डाल सकते हैं। अपने घुटनों को मोड़ो और अपनी पीठ को ढंकना अंत में, अपने सामने अपने सामने रखें।
  3. 3
    अपने गुरुत्वाकर्षण केंद्र को नीचे रखें अपने पैरों को खींचने में बहुत मदद होगी किसी को भी आप पर दबाव डालना न दें। अपने पैरों के साथ वजन बढ़ाएं फर्श पर अपनी ऊँची एड़ी के जूते रखें
  4. 4
    Feints अभ्यास पोस्टिंग शुरू करें फिर अपने शरीर के स्तर को कम करें और अपने प्रमुख पैर के साथ एक कदम आगे बढ़ाएं। आपके प्रमुख पैर के साथ घुटने और सामने की तरफ आगे की घुटने ले आओ, छाती के सामने यह स्थिति। यदि आप दाहिनी ओर से हैं, तो आप अपने दाहिने घुटने पर चढ़ेंगे फिर भी, थोड़ी देर के लिए कुश्ती अभ्यास करने के बाद आपको अपने प्रमुख पैर की चिंता नहीं होगी। बस सुनिश्चित करें कि आप इस स्थिति में आरामदायक और स्थिर रहें।
  5. 5
    यदि आप पहले से ही एक टीम या एक क्लब का हिस्सा हैं, तो कोच हर चीज को ध्यान से देखें किसी आंदोलन के कुछ हिस्सों में सुधार न करें, इस तरह सोचें कि यह बेहतर तरीके से काम करेगा क्योंकि यह नहीं होगा। यदि आप किसी आंदोलन को समझ नहीं पाते हैं, तो कौन जानता है कि कौन से मदद ले अध्ययन धीरे धीरे किया जा रहा है और प्रयास करें, धीरे धीरे, इस तकनीक को सही करने के लिए आप समय के साथ गति हासिल करेंगे
  6. 6
    डबल-लेग जानें आसन करके शुरू करो, फिर अपने साथी के खिलाफ एक झलक के साथ गोली मारो। आपका "मजबूत पैर" या अपने साथी के पैरों के बीच में होना चाहिए, जबकि विपरीत बाहर होना चाहिए। आपके दाहिने हाथ को अपने प्रतिद्वंद्वी की बाईं गैस्ट्रोकैनेमियस मांसपेशी (जांघों के पीछे) को पकड़ना चाहिए, जबकि बायीं ओर सही है यदि आप अपने प्रतिद्वंद्वी को उठाने के लिए काफी मजबूत हैं, तो उसके सिर में अपनी कूल्हे खोदकर उसे नीचे दस्तक दें। अपने प्रतिद्वंद्वी को आगे बढ़ाने के लिए कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप कितने मजबूत हैं यह गिर जाएगा अगर आंदोलन अच्छी तरह से निष्पादित है।
  7. 7



    फैलाव जानें स्पॉवल में आसन से कूल्हों को कम करने, प्रतिद्वंद्वी की पहुंच से अपने पैरों को खींचते हैं। अपनी पीठ पर अपनी कूल्हे का दबाव डालकर बस अपने मुंह से गिरकर अपने साथी को दस्तक दे। कुश्ती में सब कुछ की तरह, कई बार इसका अभ्यास करें प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ बचाव करने का यह सबसे अच्छा तरीका है, जो कि हमलों का विरोध करने की अनुमति देता है।
  8. 8
    अपना वजन वर्ग खोजें। आपके तकनीशियन के पास इस के लिए एक टेबल होना चाहिए।
  9. 9
    खोजें। कुश्ती के बारे में बात करके और उन्हें पढ़ें इंटरनेट पर बहुत सारे वीडियो हैं उन्हें देखें, जानें और अभ्यास करें जो आपने सीखा है महान सेनानियों ने इन वीडियो को देखकर अपने जीवन के कई घंटे बिताए हैं।
  10. 10
    शक्ति प्राप्त करें और वसा खो दें जब तक आपके कोच अन्यथा नहीं कहता, वर्कआउट्स (जो पसीना आती है) आपको वसा खो देंगे ताकत हासिल करने के लिए जितना आप कर सकते हैं उतना ज़्यादा अपना वजन "रखने" की आवश्यकता होगी आपकी ताकत एक निश्चित कारक होगी सुरक्षित कार्यक्रमों और बेंच प्रेस तकनीकों के बारे में एक चिकित्सक या तकनीशियन से जांच करें
  11. 11
    सब कुछ अभ्यास - जमीन पर लड़ाई, उलटा हुआ है, आदि। - क्योंकि यह स्थिति में पकड़े जाने के लिए कानूनी नहीं है और यह नहीं पता कि क्या करना है। एक पिन लेना दुनिया में सबसे खराब भावना है।
  12. 12
    अंत में, हार कभी नहीं! कुश्ती एक मुश्किल खेल है और बहुत नुकसान पहुंचा सकती है। आपको दर्द दूर करना चाहिए कभी भी आप कभी भी असफल नहीं रहें और हार न दें।

युक्तियाँ

  • आसन के दौरान, आपके कोहनी आपके घुटनों से ऊपर होना चाहिए, लेकिन उन्हें छूने नहीं चाहिए।
  • अपनी सीमाएं खोजें यदि आप हिट बनाने के लिए पर्याप्त नहीं हैं, तो एक विकल्प देखें कई सेनानियों के रूप में मजबूत नहीं हैं, लेकिन वे इस तकनीक की वजह से बहुत बड़ी एथलीटों को पराजित करने का प्रबंधन करते हैं। फिर भी, कुछ सेनानियों बहुत मजबूत हैं
  • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है जब आपकी गतिविधियों को आपकी मांसपेशी मेमोरी में संग्रहीत किया जाता है, तो आप महान कर्मों को जीतेंगे विभिन्न आंदोलनों और अनुक्रमों को बार-बार काम करके उन्हें मांसपेशी मेमोरी में डालें।

चेतावनी

  • कुश्ती, किसी भी अन्य संपर्क खेल की तरह, कई चोटों के लिए नेतृत्व कर सकते हैं स्मार्ट हो और सही उपकरण का उपयोग करना सुनिश्चित करें
  • मत सोचो कि कुश्ती पता है कि आप किसी को भी नहीं जान सकते जिसे आप नहीं जानते हैं। आप टूटे नाक के साथ समाप्त कर सकते हैं
  • जब आप लड़ाई हारते हैं तो धैर्य से इसे लें- यदि विरोधी आपको पराजित करने के लिए पर्याप्त मजबूत था, तो यह बहुत संभावना है कि वह गंभीरता से आपको चोट पहुंचाए अगर आप प्रतिशोध करने का प्रयास करें
  • उसे खोने पर भड़काने के लिए आप अपरिपक्व दिखाई देंगे।
  • त्वचा के रोगों से बचें, जैसे उत्तेजना या अन्य संक्रमण, गर्म स्नान और साबुन को कसरत और झगड़े के बाद लेने से।
  • यदि आप बहुत ही भरी जगह में ट्रेन करते हैं, तो प्रत्येक व्यक्ति के लिए अपने साथी के साथ प्रशिक्षित करने के लिए जगह बनाना महत्वपूर्ण है। यदि आप अन्य सेनानियों में टक्कर मारते हैं, तो लड़ाई को रोकें और कहीं और पुनरारंभ करें।
  • कुश्ती एक जिम्मेदारी है, जब आपको बेहतर प्राप्त होने पर अधिक समर्पण की आवश्यकता होती है महान लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अपने आप को बलिदान करने के लिए तैयार रहें याद रखें कि सफलता कीमत पर आता है
  • सकारात्मक सोचो और अपने आप में विश्वास करें! अन्यथा, आप असफल हो सकते हैं

आवश्यक सामग्री

  • कुश्ती जूते
  • हेड प्रोटेक्शन
  • घुटने पैड (वैकल्पिक)
  • मुथगार्ड (डिवाइस का उपयोग करते हुए)
  • जुप्सइट (यदि आप जाते हैं और प्रतियोगिताओं में लड़ते हैं।)
  • बालों का जाल (यदि आपके पास लंबे बाल हैं)
सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

संबद्ध
© 2021 IhsAdke.com