IhsAdke.com

एमएमए में ओपन रक्षक के साथ त्रिकोण फिनिश कैसे करें

मिश्रित मार्शल आर्ट्स में त्रिभुज सबमिशन सबसे आम और कुशल प्रस्तुत स्ट्रोक में से एक है। यह एक आंदोलन है जो जीयू-जेट्सू में अंक या अंत लड़ाई लड़ने के लिए व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। यह प्रदर्शन खुले रक्षक से त्रिभुज को चलाने के लिए समझाएगा।

चरणों

मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चरण 1 में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र
1
अपने पैरों के प्रसार के साथ अपनी पीठ पर झूठ बोलना शुरू करो। प्रतिद्वंद्वी के धड़ अपने पैरों के बीच होना चाहिए। इसे एक खुली रक्षक कहा जाता है, और उनके आंदोलन को उसके पैरों से कुछ हद तक प्रतिबंधित किया जाता है, लेकिन उतना जितना नहीं होता जितना उनके पैर अपने धड़ (गार्ड बंद) के आसपास थे।
  • जबकि प्रतिद्वंद्वी अपने गार्ड पर फंस गया है, वह उसे चोट करने के लिए उसके चेहरे पर घूंसे या कोहनी हिट करने की कोशिश करेंगे और भागने के लिए एक उल्लंघन बना देगा। त्रिकोण सबमिशन करने की चाबी अपने एक हथियार को पकड़ना है क्योंकि वह उन्हें पंच करने की कोशिश करता है, ताकि उन्हें हिट न करें। इस प्रक्रिया में अपना हाथ रखने की कोशिश करने का यह एक अच्छा विचार है
    मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खुली रक्षक से एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 1 बुलेट 1
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स चरण 2 में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाली छवि
    2
    अपने शरीर की स्थिति से शुरू करें. एक बार जब आप अपने प्रतिद्वंद्वी के हाथों को धक्का दे देते हैं और उसका हाथ आपके रास्ते से बाहर हो जाता है, तो अपने शरीर की स्थिति बनाएं। अपने शरीर को फर्श पर रखने के लिए अपने पैरों का उपयोग करके ऐसा करें, इस प्रकार प्रतिद्वंद्वी को अपने सिर से दूर रखें। कुछ अभ्यास के साथ, आप शरीर को स्थानांतरित करने और एक ही समय में चलने से बचाने में सक्षम होंगे।
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स के चरण 3 में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाली छवि
    3
    अपने कूल्हों को आगे बढ़ाएं. पिछले चरण पूरा होने के बाद, आपके विरोधी को असंतुलित होना चाहिए। आपको अपने कूल्हे को आगे बढ़ा देना चाहिए ताकि वह अपने शरीर को आगे भी दूर कर सके।
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खुले रक्षक से एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 4
    4
    अब एक रास्ता खोजने के लिए प्रतिद्वंद्वी की एक ही बांह पर अपना पैर पास करें जो अपने शरीर से हटा दिया गया है, जिससे परिष्करण स्ट्रोक की सगाई की सुविधा प्रदान की जाती है।
    • इस बिंदु पर आपको इस तरह से तैनात किया जाना चाहिए कि प्रतिद्वंद्वी का सिर आपके कूल्हों से दबाया जा रहा है। इसके अलावा, आप भी अपने कंधों में से एक को अपने कंधे से जोड़ना होगा। इस समय यह है कि आपको प्रतिद्वंद्वी के सिर की ओर अपना पैर बढ़ा देना चाहिए



      मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 4 बुलेट 1
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खुली रक्षक से एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 5
    5
    से शुरू करें प्रतिद्वंद्वी के सिर और कंधे के आसपास अपने पैरों में से एक को पकड़े हुए, हमेशा उसकी गर्दन और सिर के सामने अपने हाथ को बंद रखा - इस बीच में, अपने पैर अपने दूसरे पैर की ओर ले आओ
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में खुले रक्षक से एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 6
    6
    अब अपने घुटने को अपने दूसरे पैर के टखने के चारों ओर रखने और विरोधी को जगह में रखने का समय है। आप अपने शिन को प्रतिद्वंद्वी के पीछे पैर ले जाने और इस कदम के निष्पादन की सुविधा प्रदान कर सकते हैं, लेकिन पैर खींच नहीं सकते हैं या यह आपकी अपनी टखने को तोड़ सकता है।
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 7
    7
    पैर का उपयोग करना, संभव के रूप में ज्यादा दबाव के रूप में लागू करें प्रतिद्वंद्वी के सिर और गर्दन पर आप देखेंगे कि उसके हाथ गर्दन के खिलाफ दबाए जा रहे हैं, इस प्रकार हवा के प्रवाह को सीमित कर रहे हैं अपने हाथ का उपयोग करना और अपने पैरों को खींचने के लिए आगे बढ़ने और अंतिम रूप देने के लिए संभव है।
  • मिक्स्ड मार्शल आर्ट्स में ओपन गार्ड में एक त्रिकोण चोक लागू शीर्षक वाला चित्र चरण 8
    8
    सबमिशन झटका रखें जब तक वह मैदान पर नहीं उतरता और ऊपर उठता है या रेफरी लड़ाई बंद कर देता है
  • युक्तियाँ

    • आप प्रस्तुत स्ट्रोक की दक्षता बढ़ाने के लिए विरोधी के सिर को नीचे धक्का कर सकते हैं।
    • सुनिश्चित करें कि प्रतिद्वंद्वी का कंधे त्रिकोण के बाहर है, अंदर नहीं।
    • अगर सब कुछ सही ढंग से किया जाता है, तो त्रिकोण का अंत सेकंड में किया जा सकता है।
    • सिर और कंधे को अलग करें, और प्रतिद्वंद्वी के गले के चारों ओर पैर के साथ, शरीर को उसी दिशा में ऊपर के पैर के रूप में बारी और इसके विपरीत पैर की घुटने के नीचे पैर संलग्न करने की प्रक्रिया को सुविधाजनक बनाएगा। उपरोक्त तस्वीरों में, नीचे वाला व्यक्ति धड़ को दाहिनी ओर बारी करेगा, इस प्रकार घुटने के नीचे पैर रखने की प्रक्रिया को सुगम करेगा। यह टिप विशेष रूप से उपयोगी है यदि आप एक लचीली व्यक्ति नहीं हैं

    चेतावनी

    • यह प्रदर्शन एक प्रशिक्षित पेशेवर और एक पर्यवेक्षित वातावरण में किया गया था। इरादा केवल शिक्षण है और सामग्री को योग्य पेशेवरों या प्रशिक्षकों की देखरेख के साथ ही अभ्यास किया जाना चाहिए।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com