IhsAdke.com

मिश्रित मार्शल आर्ट्स सीखना कैसे प्रारंभ करें

यदि आप एक चुनौतीपूर्ण लड़ाई की तलाश कर रहे हैं, तो मिश्रित मार्शल आर्ट्स (एएमएम या एमएमए) वास्तव में आप के लिए क्या देख रहे हैं। इस शीर्षक के तहत दुनिया भर से झगड़े हैं और, एक अच्छा एमएमए सेनानी बनने के लिए, इसमें ठोस कौशल विकसित करना आवश्यक है जूझ

(या हथियाने वाली लड़ाई, चाहे खड़े हो या जमीन पर), हड़ताली और ओलंपिक (या कुश्ती)। एक एमएमए वर्ग में दाखिला या एक प्रमाणित प्रशिक्षक और ट्रेन की भर्ती के द्वारा शुरू करें जब तक कि आप तकनीकों के मास्टर न करें। यदि आप हार नहीं मानते, तो आप सबसे अच्छे से प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं!

चरणों

विधि 1
एक कक्षा में नामांकन

चित्रा शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट चरण 1
1
पता लगाएं कि किस प्रकार की लड़ाई आपको सबसे ज्यादा आकर्षित करती है छिद्रण और लात मारने की तरह एक छिद्रण की एक सुसंगत तकनीक होने के कारण एक अनुभवी लड़ाकू के लिए महत्वपूर्ण है। एमएएमए में सबसे ज्यादा मांग वाले विषयों में मूय थाई, किकबॉक्सिंग, मुक्केबाजी, ताए क्वोन डू और कराटे शामिल हैं। उन सभी से लड़ने वालों की वीडियो देखें, जिनसे आप के साथ क्या करना ज़रूरी है
  • मूय थाई में छिद्रण, लात मारना और अंगूठी में घूमना होता है।
  • पुगिलिस्मो भारी छिद्रण तकनीक पर केंद्रित है
  • ताए Kwon करो और कराटे काम घूंसे और किक।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 2
    2
    किस तकनीक के बारे में सोचें जूझ ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं विनिमय, इस जूझ और अगर आप एक अच्छे लड़ने वाले बैग को विकसित करना चाहते हैं, तो ओलिंपिक लड़ाई को जोड़ा जाना चाहिए। ब्राजील के जीयू-जित्सू, जूडो और ग्रीको-रोमन कुश्ती सबसे अधिक मांग की जाने वाली शैली हैं।
    • ब्राजीलियाई ज्यू-जित्सू के विशेषज्ञों को प्रतिद्वंद्वी, बाधाओं और अंतिम रूपों को पकड़ने के लिए सबसे अच्छी स्थिति मिलनी है।
    • जूडो महत्वपूर्ण और फेंकने पर केंद्रित है।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 3
    3
    अपने क्षेत्र में प्रतिष्ठानों और पेशेवरों के लिए इंटरनेट खोजें। जिम, डोजोज़ और क्लबों के लिए खोजें, जो एमएमए को सिखाते हैं, लेकिन स्वैपिंग और दोनों शामिल हैं जूझ. यदि आपको इन विशेषताओं के साथ कोई जगह नहीं मिलती है, तो आपको दो अलग-अलग स्थानों में प्रशिक्षित करने की आवश्यकता हो सकती है।
    • यह विशेष रूप से सच है अगर आप रहते हैं अंदर आप अपनी पसंद की शैली में किसी भी वर्ग नहीं मिल सकता है, इस स्थिति में, आपका सबसे अच्छा विकल्प लचीला होना है।
    • ब्राजील और अन्य देशों में जीयू-जित्सु अकादमियां भी देखें ब्राजीलियाई जिउ-जित्सु परिसंघ.
    • यदि आपके शहर में कोई क्लब एमएमए क्लास प्रदान नहीं करता है, तो किकबॉक्सिंग और जीयू-जेटटू कक्षाएं अलग से लें, उदाहरण के लिए।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 4
    4
    इंटरनेट पर ट्यूटोरियल देखें अगर आप सभी विकल्पों को समाप्त करते हैं यदि आपके क्षेत्र में बिल्कुल कोई विकल्प नहीं है, तो वीडियो ट्यूटोरियल का उपयोग करके एक कसरत रूटीन का पालन करने का प्रयास करें। यूट्यूब को देखो और विशेष क्लबों और क्लबों की वेबसाइटों पर ऑनलाइन और फेस-टू-फेस अभ्यास की कमी का समाधान करने का प्रयास करें
    • यह विकल्प अस्थायी होना चाहिए, चूंकि चेहरे से चेहरे का प्रशिक्षण नहीं बदलता है
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 5
    5
    जिम को बुलाओ और अपनी पहली कक्षा को शेड्यूल करें जब आपको प्रशिक्षित करने के लिए जगह मिल जाती है, तो संपर्क करें और अभ्यास शुरू करें। कुछ स्थानों और पेशेवरों के शुरुआती के लिए एक निःशुल्क डेमो सबक प्रदान करते हैं।
    • कॉल करें और कहें "सुप्रभात! मैं अपने प्रदर्शनकारी वर्ग के लिए साइन अप करना चाहता हूं, यह मेरी पहली बार है अगले सत्र के लिए शुरुआती कब होगा और यह कितना खर्च होगा? "
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 6
    6
    आरंभ करने के लिए आपको आवश्यक उपकरण प्राप्त करें प्रथम श्रेणी के लिए, आदर्श यह है कि आपके पास बॉक्स रखने के लिए पहले से ही अपना मुंह गार्ड है। अन्य अकादमियों के लिए छात्रों को एक जी या अन्य सुरक्षात्मक कपड़े खरीदने की आवश्यकता हो सकती है। वैसे भी, अगर आप किसी भी प्रारंभिक वर्ग कि कक्षा के बाद प्रशिक्षक क्या व्यवस्था की जा करने की जरूरत है के लिए पूछना fizer- के लिए शॉर्ट्स की एक जोड़ी और एक टी-शर्ट पहन सकते हैं।
    • अन्य उदाहरणों में दस्ताने, हाथ बैंड, सिर रक्षक, आदि शामिल हैं।
    • यदि आप इसे बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं, तो उन दोस्तों की तलाश करें जिनके पास उपकरण है और आप इसे उधार दे सकते हैं
  • विधि 2
    प्रथम श्रेणी में जा रहे हैं

    पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 7
    1
    विनम्र और विनम्र रहें उन्नत छात्रों ने पहले ही एक दिन शुरू कर दिया है और पता है कि एमएमए प्रशिक्षण शुरू करने के लिए क्या करना है। वे उसी कारण से हैं - लड़ने के लिए सीखें पहले दिन पर एक स्मार्ट एक देना एक भयानक पहली छाप हो सकती है अपने नए सहयोगियों के लिए अच्छा रहें, सकारात्मक दृष्टिकोण रखें और कृतज्ञता के साथ कोई सुझाव प्राप्त करें।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 8
    2
    कोच से सभी निर्देशों का पालन करें अभ्यास प्रदर्शन करने के लिए पत्र खुद को और दूसरों को चोट को रोकने, तो ध्यान देना जब वे बात करते हैं और क्या सबसे अच्छा संभव तरीके से पढ़ाया जा रहा है करने की कोशिश करने के लिए महत्वपूर्ण है।
  • चित्र मिक्स माइकल मार्शल आर्ट्स चरण 9
    3
    अपनी लय का पालन करें आपको लगता है कि आपके पास किसी को साबित करने के लिए कुछ है, लेकिन यह सच नहीं है। मत सोचो कि आप पहले प्रशिक्षण तक पहुंच सकते हैं और सब कुछ में सबसे अच्छा हो सकते हैं, अपनी क्षमता से अधिक मत बनो। कोई भी बात नहीं है कि आप कितना मुश्किल ट्रेन करते हैं, यह आपको थका हुआ छोड़ने और जारी रखने में असमर्थ होगा। पसंद करते हैं गहराई से साँस लेने के लिए और अपने तकनीक पर काम समाप्त होने के बिना।



  • चित्र मिक्स माइकल मार्शल आर्ट्स चरण 10 का शीर्षक है
    4
    अपने आप को ज़ोर देना और सकारात्मक दृष्टिकोण न रखें। आपको ऐसा करना पड़ सकता है बहस किसी और के साथ भी शुरुआत में भी अनुभवी था याद रखें कि गहन मार्शल आर्ट प्रशिक्षण के बिना, उन्नत कौशल प्रदर्शित करना संभव नहीं है, इसलिए अपने आप को ज़ोर देना नहीं है वास्तव में प्रतिस्पर्धा करने के लिए, आपको बहुत अधिक प्रशिक्षण और समर्पण की आवश्यकता होगी - इसे ध्यान में रखें और निराश न करें।
  • विधि 3
    अपने कौशल को पूरा करना

    पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 11
    1
    मूल बातें जानें जैसा कि पहले कहा गया है, एमएमए में अच्छा होना आपको अपना काम करना होगा जूझ और हड़ताली बुनियादी घूंसे हुक हैं, jabs, प्रत्यक्ष और अपरकट. बुनियादी किक सामने किक और परिपत्र होगा राउंडहाउस)। के लिए जूझ, विभिन्न पदों के साथ-साथ आर्म ब्रेसिज़ और "त्रिकोण" और "नॉकआउट" स्ट्रिंगिंग तकनीक सीखें। ये मूलभूत तकनीक हैं और अधिक परिष्कृत आंदोलनों के आगे बढ़ने से पहले महारत हासिल होनी चाहिए।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 12
    2
    बिना असफल वर्ग पर जाएं वर्कआउट्स की नियमितता आपके कौशल को ऊपर और आपके शरीर को आकार में रखेगी। कार्यपुस्तकों के बीच बहुत अधिक दिन न लें, खासकर शुरुआत में - सप्ताह में तीन दिन अभ्यास करें और पता करें कि आपका आदर्श गति क्या है
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 13
    3
    इसे ज़्यादा मत करो पीड़ादायक पहले से सामान्य हो रहा है और आपका सबसे अच्छा विकल्प इसे हल्के ढंग से लेना है अगर आपको लगता है कि दर्द उस से अधिक मजबूत है, अत्यधिक थकान या चोट के लक्षण, कार्यस्थल में रोकें और ठीक हो जाएंगे। सही ढंग से आराम करने में विफलता आपके शरीर को कमजोर बनाये रखेगी और ध्यान केंद्रित करने में अधिक कठिन हो जाएगा अतिशयोक्ति के मुख्य लक्षण थकान, कमजोरी, प्रशिक्षण में पैदावार में कमी और साधारण से मांसपेशियों में दर्द पैदा होता है।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 14
    4
    बनाना बहस अपने सहयोगियों के साथ यह एक वास्तविक व्यक्ति के साथ सीखा तकनीकों को लागू करने का समय है। ऐसा करने के लिए, एक लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए सत्र शुरू करें, जैसे कताई किक प्राप्त करना या अच्छी दूरी रखना jabs- यह लक्ष्य आपको आपकी जोड़ी के साथ घूंसे को स्वैप करने और किक करने के लिए डरने में मदद नहीं करेगा।
    • इस मौके का उपयोग करें अपनी बुनियादी तकनीकों को चलती लक्ष्य के खिलाफ बनाने के लिए और अपनी गति को देखना सुनिश्चित करें
    • यह का लक्ष्य है बहस- अपने प्रतिद्वंद्वी को चोट पहुंचाने के बिना मूल चाल को परिष्कृत करें
    • सत्र से पहले और बाद में एक हाथ मिलाने के साथ उसे नमस्कार करें, शिष्टाचार और सद्भावना दिखाने के लिए
    • दिशानिर्देश कि विरोधियों से लड़ने के जो प्रशिक्षण कर रहे हैं की तीव्रता को समायोजित करने के अपने जोड़ी कठिन खेलने यदि जब आप ऐसा करेंगे तो हैरान न हों है।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 15
    5
    अपने सहयोगियों के साथ रोल करें रोलिंग तकनीक का अभ्यास कर रहा है जूझ उड़ाने का उपयोग किए बिना ओलंपिक की तरह, जूझ बहुत थका हुआ हो सकता है और आपको प्रतिरोध की आवश्यकता होगी, इसलिए धीमी गति से और अपनी गति को समझना महत्वपूर्ण है। अपने प्रतिद्वंद्वी की चाबियों से बाहर निकलने का अभ्यास करें, अपने आप से बेहतर स्थिति दिखाएं, और सबमिशन तकनीकों का परीक्षण करें।
  • चित्रा शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 16
    6
    शक्ति प्रशिक्षण और शारीरिक प्रशिक्षण करो। तकनीक का अभ्यास करना वास्तव में महत्वपूर्ण है, लेकिन मजबूत और लचीला रहने के लिए प्रशिक्षण भी महत्वपूर्ण है। बैठने, जमीन उठाने और बेंच प्रेस जैसे व्यायाम, साथ मिलकर पूरे वेग से दौड़ना, रस्सी और खींचने लगी, आप मजबूत, चुस्त और लचीला छोड़ देंगे अपने शरीर को बढ़ाने के लिए सप्ताह के दो दिन बुक करें
  • चित्र मिक्स माइकल मार्शल आर्ट्स चरण 17
    7
    शौकिया प्रतियोगिताओं के लिए साइन अप करें प्रतियोगिता के नियमों के बारे में पता करें और पता करें कि क्या आप सभी आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। सबसे आम है अपने कोच के लिए यह बताओ कि जब आप प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं और साइनअप प्रक्रियाओं में आपकी सहायता कर सकते हैं। उससे बात करें और पता करें कि वह किस प्रकार की प्रतियोगिता और उससे लड़ते हैं।
  • पिक्चर शीर्षक से शुरू मिश्रित मार्शल आर्ट्स चरण 18
    8
    एक संतुलित आहार लें नीचे एक नोटबुक में अपने भोजन लिखें आप क्या खाते हैं का ट्रैक रखने के, कैलोरी और पोषक तत्वों दैनिक खाया के अलावा। आपका आहार में प्रोटीन में अमीर और जो भारी ट्रेन के लिए carboidratos- होना चाहिए, आदर्श है कि यह कार्बोहाइड्रेट और वजन के प्रत्येक 500 ग्राम के लिए प्रोटीन, और ओमेगा 3 और अन्य आवश्यक विटामिन और खनिज की तरह स्वस्थ वसा की 1 ग्राम होता है। अंत में, अच्छी तरह से moisturize करने के लिए मत भूलना
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (15)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com