IhsAdke.com

कैसे एक ओलंपिक तायक्वोंडो फाइटर बनें

तायक्वोंडो 1988 के बाद से एक ओलंपिक खेल रहा है और तेजी से दुनिया भर में मान्यता प्राप्त की है। इस दक्षिण कोरियाई मार्शल आर्ट में एक ओलिंपिक सेनानी बनने में तीव्र एकाग्रता शामिल होती है, उच्च स्तर पर तकनीकों का माहिर होता है, प्रशिक्षण को निखारता और लगातार लड़ता रहता है यद्यपि केवल कुछ एथलीट यह ओलंपिक के लिए कर सकता है, सही प्रशिक्षण और सोच के साथ, आप ओलंपिक तायक्वोंडो सेनानी बनने का अपना रास्ता काम कर सकते हैं।

चरणों

भाग 1
सीखना तायक्वोंडो

तायक्वोंडो चरण 1 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
1
एक तायक्वोंडो कक्षा में भाग लें ओलंपिक तायक्वोंडो में एक स्कूल की तलाश करें जहां आप रहते हैं और जो सीबीटीकेडी (ब्राजील के तकेवोंडो) के साथ जुड़ा हुआ है। ओलंपिक सेनानी बनने के तरीकों की प्रक्रियाओं के बारे में अधिक जानकारी के लिए क्षेत्रीय महासंघों से परामर्श करना महत्वपूर्ण है। स्कूल की मान्यता जितनी अधिक हो, शैली को अच्छी तरह से सीखने और ओलंपिक स्थिति तक पहुंचने की आपके मौके बेहतर होंगे।
  • तायक्वोंडो चरण 2 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपना वजन श्रेणी सेट करें विश्व के विश्व रैंकिंग तायक्वोंडो फेडरेशन (डब्ल्यूटीएफ) के पुरुषों और महिलाओं के लिए आठ वजन के विभाजन हैं डब्ल्यूटीएफ ओलंपिक रैंकिंग आठ वजन श्रेणियों में विभाजित है, पुरुषों के लिए चार और महिलाओं के लिए चार। आपको पता चल सकता है कि किस श्रेणी में विज़िट करके फिट बैठता है वेबसाइट डब्ल्यूटीएफ का
    • वजन श्रेणियां किशोर मोड में कुछ हद तक बदलती हैं श्रेणियों को देखने के लिए सीबीटीकेडी वेबसाइट दर्ज करें।
  • तायक्वोंडो चरण 3 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें
    3
    हमले के तरीके जानें तीन प्रमुख उन्नत हमले विधियां हैं प्रत्येक तकनीक को उत्कृष्ट शारीरिक प्रशिक्षण, लचीलापन, शक्ति, समन्वय, चपलता और तीव्र सजगता की आवश्यकता होती है। इसके अलावा, आपको यह जानना होगा कि लड़ाई की स्थितियों के आधार पर हर समय कौन से तकनीक सबसे अच्छी है यहां तकनीकें हैं:
    • प्रत्यक्ष हमला - तीन मुख्य प्रकार हैं: स्टेशनरी हमला, इच्छुक हमला, और स्लाइडिंग हमला प्रत्येक का उपयोग प्रतिद्वंद्वी की दूरी और आसन पर निर्भर करेगा।
    • अप्रत्यक्ष हमला - तीन प्रकार हैं: ब्लॉक, फ़िंट, और फ़ुटप्ले वे विरोधी के हमले को भ्रमित करने की सेवा करते हैं।
    • काउंटरटेक - प्रत्यक्ष (स्थान रहें) और अप्रत्यक्ष हैं (एक हमले के बाद पैर का सेट)
  • भाग 2
    प्रतिस्पर्धा करने के लिए प्रशिक्षण

    तायक्वोंडो चरण 4 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
    1
    ट्रेन लगातार प्रशिक्षण में समर्पण जितना अधिक होगा, बेहतर होगा कि आप तायक्वोंडो में होंगे अभिजात वर्ग के स्तर तक पहुंचने के लिए, आपको प्रति सप्ताह कम से कम 20 घंटे प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है।
  • तायक्वोंडो चरण 5 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें चित्र का शीर्षक
    2
    उचित उपकरण का उपयोग करें सुरक्षा के बिना लड़ने से चोट लगी हो सकती है क्योंकि यह पूरी तरह सुसज्जित है। उपकरण में शामिल हैं: ट्रंक रक्षक, सिर रक्षक, क्रॉच संरक्षण, अग्र, शिन गार्ड, हाथ गार्ड, दस्ताने और एक मुंह गार्ड
  • तायक्वोंडो चरण 6 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक कोच प्राप्त करें कोच आपको अपने कौशल को बेहतर बनाने में मदद कर सकता है, आपको अपने सर्वश्रेष्ठ प्रयासों को प्रशिक्षित करने में मदद कर सकता है, और आपको प्रोत्साहित भी कर सकता है और प्रेरित भी कर सकता है। कोच ढूंढने का सबसे अच्छा तरीका है तायक्वोंडो वर्गों के माध्यम से जो आप भाग ले रहे हैं, मुख्यतः क्योंकि कोच के पास पहले से ही एक अच्छा सुरक्षा रिकॉर्ड और अनुभव है।
  • भाग 3
    संपूर्ण प्रशिक्षण करना

    तायक्वोंडो चरण 7 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें चित्र का शीर्षक
    1
    नींद अच्छी तरह से प्रशिक्षण केवल scrimping और मुकाबला के लिए नहीं है, लेकिन यह भी नींद की मात्रा पर लागू होता है ओलंपिक सेनानियों ने एक रात की औसत आठ घंटे सोती हैं और आपको उस राशि को भी सोने पर ध्यान देना चाहिए। इसके अलावा, शुरुआती दोपहर में सोने और रिचार्ज करने में करीब 30 मिनट लगते हैं।
  • तायक्वोंडो चरण 8 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें चित्र का शीर्षक
    2
    एक रखें भोजन स्वस्थ आहार वर्तमान आहार को देखो और देखो कि क्या लक्ष्य को प्राप्त करने के लिए उसे बदलने की जरूरत है। उदाहरण: जब लक्ष्य अपना वजन कम करना है और आप रात के खाने में खाने से पेट भर लेते हैं, तो पूरे दिन में अलग-थलग भोजन करें ताकि आप सोते समय अधिक कैलोरी जला सकें।
    • एक पोषण विशेषज्ञ से सलाह लें कि वह संतुलित आहार तैयार करें जो आपकी विशिष्ट आवश्यकताओं और स्वास्थ्य पर केंद्रित है।



  • तायक्वोंडो चरण 9 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें
    3
    व्यायाम की नियमितता बदलें यद्यपि तायक्वोंडो प्रशिक्षण और मुकाबला तकनीक एक ओलंपिक सेनानी बनने के लिए प्रशिक्षण के महत्वपूर्ण हिस्से हैं, वहीं वेंट रूम में समय बिताने के लिए आवश्यक है कि वह कोर ताकत और लचीलेपन से काम करें। इन क्षेत्रों को उच्च स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने के लिए अच्छी तरह से तैयार होना चाहिए।
    • योग कक्षाएं लेने की संभावना के बारे में सोचो। वहां, आपके पास शारीरिक और मानसिक दोनों लाभ होंगे जो प्रशिक्षण के पूरक होंगे।
  • तायक्वोंडो चरण 10 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    खुद को मानसिक रूप से तैयार करें भौतिक प्रशिक्षण के अतिरिक्त, ओलंपिक एथलीटों ने झगड़े के लिए मनोवैज्ञानिक तैयार किया। एक मंत्र चुनें जो आप को चटाई पर जाने से पहले प्रेरणा देते हैं, प्रेरणात्मक वाक्यांशों या पुस्तकों को पढ़ते हैं, और सबसे महत्वपूर्ण: एक नियमित बनाएं जो आपके ध्यान को बदल नहीं सकता है पवित्रा ओलिंपिक एथलीटों ने एक प्रारंभिक शारीरिक और मानसिक दिनचर्या बनाए और बनाए रखी जो कि उन्हें लड़ाई के बारे में आश्वस्त करती है।
    • अपनी रूटीन को विज़ुअलाइज़ करें कल्पना कीजिए कि आपके पास सभी दृश्य संवेदनाएं हैं, जैसे चीयरलीडिंग, प्रतिद्वंद्वी के दृष्टिकोण या आपके हमले के प्रभाव। ऐसी चीजें आप को प्रेरित करती हैं और आपको महान दिन के कुछ आश्चर्यों की आशा करने की अनुमति भी देती हैं, जो दूसरी ओर, एक नुकसान हो सकता है।
  • तायक्वोंडो चरण 11 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनने वाला चित्र शीर्षक
    5
    एक समर्थन नेटवर्क बनाएं परिवार, दोस्तों और टीम के साथी अतिरिक्त ऊर्जा दे सकते हैं जब प्रशिक्षण अपेक्षित रूप से बह रहा नहीं है, साथ ही जब आप एक टूर्नामेंट जीते हैं तो समर्थन का # 1 स्रोत है। उन्हें अक्सर उनसे बात करके अपनी प्रगति के बारे में सूचित करें
  • तायक्वोंडो चरण 12 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    जुनून रखें तायक्वोंडो शुद्ध शारीरिक संपर्क की एक मार्शल कला है जिसे बहुत प्रयास, समर्पण और आत्म-अनुशासन की आवश्यकता होती है। हमेशा एक ओलिंपिक सेनानी बनने पर लक्ष्य की चटाई पर जाने के लिए याद रखना और यह एक ऐसा खेल है जिसके साथ आपका भावपूर्ण संबंध है। एक प्रेरक मंत्र बनाएं और प्रशिक्षण और झगड़े से पहले इसे दोहराएं।
  • भाग 4
    ओलंपिक के लिए योग्यता

    तायक्वोंडो चरण 13 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें
    1
    टूर्नामेंट की स्थिति के तहत ट्रेन एक ओलंपिक एथलीट बनें यदि आप आराम के स्तर और अलग-अलग लोगों और शर्तों के साथ अभ्यास करके मुकाबला करने की क्षमता में वृद्धि कर रहे हैं, तो इससे भी आसान हो जाएगा विभिन्न प्रकार के लोगों के खिलाफ लड़ने के तरीके को समझने के लिए कम महत्वपूर्ण टूर्नामेंट, मिश्रित मार्शल आर्ट प्रतियोगिताओं या अंतसल्लाहटिक प्रशिक्षण में भाग लेने का प्रयास करें।
    • आप कोच से अलग मुकाबला स्थितियों की कल्पना करने या अलग-अलग परिस्थितियों में प्रशिक्षित करने में मदद करने के लिए लड़ाई जैसी स्थिति भी बना सकते हैं।
  • तायक्वोंडो चरण 14 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनने वाला चित्र शीर्षक
    2
    यथार्थवादी लक्ष्यों को बनाएं देखो कि आप कहां हैं और ओलंपिक तायक्वोंडो सेनानी बनने के लिए एक उचित समय सीमा निर्धारित करें आपको पता चल जाएगा कि क्या आप कोच के विचारों को सुनने के लिए तैयार हैं, मामूली झगड़े में अपने प्रदर्शन का आकलन करते हैं, और अपने अनुभव और तैयारी के स्तर के बारे में साथी तायक्वोंडो खिलाड़ियों से बात करते हैं। अगर आपको प्रशिक्षण के कुछ वर्षों से अधिक की आवश्यकता है, तो अपने आप को सुधारने का समय दें और, कुछ बिंदु पर, अपने शरीर के सामने सबसे अच्छा पैर के साथ प्रतिस्पर्धा करें।
    • जब आप प्रतिस्पर्धा करने के लिए तैयार हों, तो टूर्नामेंट में भाग लें और अपने कैरियर का निर्माण शुरू करें
  • तायक्वोंडो चरण 15 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें
    3
    एक प्रतियोगिता रणनीति विकसित करना कोच के बगल में, अद्वितीय हमले के संयोजन बनाएं, जिससे आप अंक को स्कोर कर सकें, जबकि प्रतिस्पर्धा के नियमों के तहत आपको डर लगने से डर लगता है। अधिक अप्रत्याशित रणनीति, प्रतिद्वंद्वी को आश्चर्यजनक रूप से पकड़ने का मौका, एक पल जो एक विजेता को परिभाषित करने में निर्णायक हो सकता है।
  • तायक्वोंडो चरण 16 में एक ओलंपिक लड़ाकू बनें
    4
    राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लें जब आप पर्याप्त तैयार होते हैं, तो आप टूर्नामेंट में स्काउट द्वारा देखा जा सकता है या बस विभिन्न स्थितियों में प्रशिक्षित कर सकते हैं।
    • ब्राज़ीलियाई संघ अक्सर नियमित आधार पर टूर्नामेंट चलाते हैं, साथ ही साथ नगरपालिका भी। डोजो नोटिस पर नज़र रखें, जहां आप ट्रेन करते हैं, शिक्षक के कामों पर या यहां तक ​​कि इंटरनेट पर भी। कुछ स्थितियों में, बड़े टूर्नामेंट खेलने के लिए आवश्यक शर्तें हैं का पता लगाएं!
    • डब्ल्यूटीएफ ने राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंटों की एक अद्यतित सूची भी रखी है, जिन्हें आप करीब से देख सकते हैं।
  • चेतावनी

    • उन सभी टूर्नामेंटों के नियमों और विनियमों के बारे में जागरूक रहें जो आप उपस्थित हैं। आपको प्रत्येक प्रतियोगिता की आवश्यकताओं के अनुसार अद्यतित रखना होगा ऐसा करने का सबसे अच्छा तरीका संभव है कि संभावित बदलावों की जांच के लिए डब्ल्यूटीएफ वेबसाइट की जांच करना।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (14)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com