IhsAdke.com

ओलिंपिक एथलीट कैसे बनें

जो अवधि ओलंपियाड जन्म लिया है - के बारे में 2500 ई.पू., यूनानी ज़ीउस, ओलंपिया के अभयारण्य के सम्मान में खेल समारोहों का आयोजन किया। घटना इतना महत्वपूर्ण है कि युद्ध तक बाधित था। प्रतियोगिताओं के विजेताओं के नाम 776 ईसा पूर्व से दर्ज किया जा करने के लिए शुरू वे केवल मुक्त नागरिकों ने भाग लिया, एथलेटिक्स, कुश्ती, मुक्केबाजी, घुड़दौड़, और पेंटाथलान (जो लड़ाई, दौड़, लंबी कूद, भाला फेंक शामिल खेल रहे हैं और डिस्क)। विजेताओं ख्याति की एक मुकुट प्राप्त किया। आप, प्राचीन यूनानियों की तरह, एक आज के ओलंपिक नायक बनने के लिए चाहते हैं, जानते हैं कि आप प्रशिक्षण के वर्षों की आवश्यकता होगी। यह एक लंबे, मुश्किल सड़क है, लेकिन यह अगर आप इसका अनुसरण करने के लिए सफल होने के लायक हो सकता है। यह लेख आपकी सहायता करेगा नीचे और पढ़ें

चरणों

भाग 1
इससे पहले कि आप शुरू करें

एक ओलंपियन चरण 1 बनें चित्र का शीर्षक
1
अपनी शारीरिक फिटनेस का मूल्यांकन करें यह ओलंपिक एथलीटों हम टीवी और वे क्या करते पर देखते हैं को देखने के लिए आसान है (खासकर जब यह इस तरह कर्लिंग के रूप में कम सम्मानित खेल के लिए आता है), और हम कहते हैं कि "मुझे लगता है कि कर सकता है!"। खैर, अगर आप उसकी गोद में एक जलपान की थैली और मेज पर एक 2 एल सोडा के साथ यह लेख पढ़ रहे हैं, तो आप इस वाक्यांश दोहरा से पहले फिर से सोचना चाहिए।
  • कुछ ऑलिंपिक खेलों में फिटनेस और सही शारीरिक कंडीशनिंग के विभिन्न स्तरों की आवश्यकता होती है। यदि आप नहीं कर सकते हैं, उदाहरण के लिए, चार मिनट में 400 मीटर तैरना, तीरंदाजी के बारे में सोचें
  • चित्र का शीर्षक ओलंपियन के चरण 2 बनें
    2
    अपना खेल चुनें प्राथमिक रूप से उस पर ध्यान दें जो आपको सबसे अच्छा पता है, या कुछ समय के लिए अभ्यास कर रहे हैं। ओलंपिक के लिए साइन अप करने से पहले विशिष्ट एथलीट अपने संबंधित खेल में चार से आठ वर्ष की गहन प्रशिक्षण का निवेश करते हैं, इसलिए बहुत कुछ समय बिताने के लिए प्रशिक्षण का आनंद लें जो आप का आनंद लेते हैं।
    • जितनी जल्दी हो सके शुरू करना महत्वपूर्ण है। हालांकि, इसके लिए चेतावनियां हैं: उदाहरण के लिए, बहुत युवा होने से आप अव्यवस्था की संभावना बढ़ा सकते हैं। लेकिन देखो, उम्र कुछ मामलों में ज्यादा नहीं है: ऑस्कर स्वान (शूटिंग का चैंपियन) 72 साल की उम्र में एक पदक विजेता था!
    • कुछ खेलों में, स्वचालित अयोग्यताएं हैं: उदाहरण के लिए, यदि आप दृष्टिहीन हैं, तो आप शायद शूटिंग या तीरंदाजी का अभ्यास नहीं करेंगे। कुछ रूपरेखाओं के लिए ऊंचाई और वजन की सीमाएं भी हैं।
    • ध्यान में रखने की एक और बात अपने खेल की लोकप्रियता है: अमेरिका में, यदि आवेदक खिलाड़ी एक आदमी था, वह ओलंपिक में बास्केटबॉल खेलना 45,487 में एक मौका होगा। लेकिन घुड़सवारी के मामले में, यह होगा 67 में से एक: आसान, नहीं? एक ही देश में एक महिला के मामले में, उसे ओलंपिक बास्केटबॉल में एक स्थान के लिए चलने का एक ही मौका मिलेगा, लेकिन सबसे अच्छा शर्त हेन्डबॉल में हो सकती है: 40 में से एक आपके मौके होंगे
  • एक ओलंपियन चरण 3 बनें शीर्षक वाली छवि
    3
    हर दिन अभ्यास शुरू करें आपने गलत नहीं पढ़ा था: हर दिन. यदि आप कर सकते हैं (अतिशयोक्ति के बिना), दिन में दो बार! यहां तक ​​कि अगर आप विशिष्ट अभ्यास प्रशिक्षण नहीं कर रहे हैं अपने खेल है, यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने कैरियर में निवेश करने के लिए, किसी अन्य के लिए एक कसरत आराम कैसे, या यहाँ तक कि अपने लचीलापन और शक्ति पर काम करते हैं, उदाहरण के लिए समय उपलब्ध का उपयोग करें।
    • व्यायाम, वजन उठाना लेकिन सावधान रहें कसरत में चोट पहुंचाना या किसी मांसपेशियों को खींचने के लिए नहीं।
    • क्या तुम्हें याद है, मौके से, पुरानी कहावत है, "अभ्यास परिपूर्ण बनाता है।" यदि हां, तो सही (यदि नहीं, उसे अब जानने के लिए) यह काम नहीं करेगा यदि आप अनावश्यक दिमाग से ट्रेन करते हैं, लेकिन केवल जब आप प्रशिक्षण को एक कार्यशील आदत में बदलते हैं ऑस्कर श्मिट, हमारे शायद सबसे प्रसिद्ध ओलंपिक बास्केटबॉल खिलाड़ी, हमेशा कहता है - जब वह किसी भी साक्षात्कार में कर सकता है - कि हर महान खिलाड़ी एक कठिन प्रशिक्षण का उत्पाद है। इसका मतलब नियमितता और अनुशासन के साथ अपनी कसरत रखने
  • एक ओलंपियन चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    कोच खोजें अनुभवी प्रशिक्षक के बिना कोई भी पेशेवर कौशल (किसी भी खेल में) के उच्च स्तर को प्राप्त कर सकता है। यह माध्यम से है कि आप अकेले प्रशिक्षण अकेले प्रशिक्षण की पेशकश नहीं कर सकते कि तकनीक सीख सकते हैं।
    • एथलीट के जीवन में कोच का एक महत्वपूर्ण भूमिका है, क्योंकि उसके पास से आप उसके प्रदर्शन, आलोचना और ईमानदार और प्रेरणादायक शब्दों के बारे में प्रतिक्रियाएं सुनेंगे।
  • एक ओलंपियन चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    अपना काम रखें (अधिकतर जब तक आपके पास प्रायोजन नहीं है)। प्रशिक्षण की नौकरी में अपना काम करना बुरा हो सकता है, लेकिन अगर आप ट्रेन करते हैं तो आपके पास आय का कोई स्रोत नहीं है तो इससे खराब होगा भोजन की खुराक और जूते जैसे (उदाहरण के लिए) आवश्यक सामग्री खरीदने के लिए हाथ में कुछ अतिरिक्त आय है। यदि आप कर सकते हैं प्रायोजन के लिए देखो
    • एक ऐसी नौकरी प्राप्त करें जो आपके प्रशिक्षण का समर्थन करती है - जैसे अकादमी या ओलंपिक लकीर पर काम करना। यदि आप कर सकते हैं, तो रिकॉर्ड के अंतराल पर कुछ वर्कआउट करें!
    • पता है कि सफलता के साथ, बेहतर रिटर्न आ सकता है। जब आप पर्याप्त मूल्य तक पहुंचते हैं और अपने पहले मुकुट का खिताब जीतते हैं, तो आप एक सपना प्रायोजन या एक स्पोर्ट्स विज्ञापन भी पेंट कर सकते हैं। इस बीच में अलग-अलग नौकरी की पेशकशें हो सकती हैं।
  • एक ओलंपियन चरण 6 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    सपने को विकसित करें लॉरेल माल्यार्पण के लिए अपने रास्ते पर, बहुत से लोग अपने प्रयासों से निराश हो जाएंगे ओलंपिक एथलीट के रूप में अधिकतम सफलता हासिल करने में साहस के साथ निराधार आलोचना और नकारात्मक राय का सामना करने का प्रयास भी शामिल होगा। आपको एक शीर्ष स्तर की एथलीट बनना चाहिए, जिस तरह से आप खाना, सोना या साँस लेना चाहते हैं।
    • कई लोग हार मानते हैं क्योंकि वे विश्वासघाती कसरत की नियमितता का समर्थन नहीं करते हैं, और जिम्मेदारियों को एक पेशेवर एथलीट खेलना चाहिए। याद रखें: कुछ नहीं, छाती में एक ओलंपिक स्वर्ण पदक लगाने के लिए कुछ भी नहीं है।
  • भाग 2
    जब यह गंभीर हो जाता है

    एक ओलंपियन चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    प्रतिस्पर्धा सफलता का रहस्य है सभी प्रशिक्षण के अतिरिक्त, आपको अपने कौशल को परीक्षण में रखना होगा। आपके लिए यह जानने का एकमात्र तरीका है, वास्तव में, आपके प्रशिक्षण में कौन-सी विशेषताओं को सुधारना आवश्यक है। कई खेलों में, रैंकिंग में बढ़ने का एकमात्र तरीका फेडरेशनेटेड प्रतियोगिताओं में सफलता के माध्यम से होता है। स्थानीय रूप से शुरू करें, क्षेत्रीय चैंपियनशिप जीतें, राष्ट्रीय घटनाओं में लगातार और सफल हो और गर्दन पर जीत के वजन के साथ ओलंपिक के लिए सिर!
    • जितना अधिक आप कुछ करते हैं, उतना अधिक हो जाता है, है ना? कल्पना कीजिए, तो, ओलंपिक खेलों को अपनी पहली प्रतियोगिता के रूप में रखना! उद्घाटन खत्म हो जाने से पहले आप अपनी पैंट में पीटना चाहते हैं, है ना? कई छोटी प्रतियोगिताओं में अपनी शारीरिक और मानसिक क्षमताओं को प्रशिक्षित करें तभी आप उन सभी के महानतम को दिमाग में दिक्कत करेंगे।
  • चित्र का शीर्षक ओलंपियन के चरण 8 बनें
    2
    दिन में 24 घंटे अपने जीवन की निगरानी करें। तुम सिर्फ प्रशिक्षण या workouts के बीच आराम नहीं होगा। जो भी आप अपने दैनिक जीवन में करते हैं वह अपनी पेशेवर प्रगति, प्रदर्शन और सफलता को निर्धारित करना चाहिए। इससे परिश्रम, दृढ़ता, धैर्य, मानसिक स्थिरता और अनुशासन होता है यहां कुछ "whys" हैं:
    • क) आपका आहार: जो कुछ भी आप खाते हैं वह आपके प्रशिक्षण और पोषण को प्रभावित करेगा। इसलिए, अपने कोच और पोषण विशेषज्ञ के साथ अपने आहार को बराबर करें, अपनी ऊर्जा आवश्यकताओं के अनुसार
    • बी) निलंबन और आराम: अधिकांश ओलंपिक उम्मीदवारों को प्रति दिन 8 घंटे की नींद कम से कम प्राप्त करना चाहिए। शरीर को इस न्यूनतम आराम के बिना व्यायाम करना असंभव होगा
    • ग) आपका जीवन शैली: यदि आप उच्च रक्तचाप, गठिया, तोता चोंच, अन्य शारीरिक रोगों (पहले या कसरत करने के बाद हासिल कर लिया और उनकी जीवन शैली की वजह से बीच में है), ओलंपिक प्रशिक्षण आप के लिए सबसे उपयुक्त नहीं है।
  • चित्र एक ओलंपियन चरण 9 बनें
    3
    प्रायोजन प्राप्त करें यदि आप एक लंबे समय से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आपको अधिक ध्यान दिया जाएगा। उसके बाद, जैसा कि हमने टिप्पणी की है, आपके प्रयासों के लिए थोड़ा सा धन प्राप्त करना संभव हो सकता है (बहुत कम या बहुत कुछ, सब कुछ आपके देश या प्रायोजक पर निर्भर करेगा)। यह सुविधा किसी कंपनी से या यहां तक ​​कि आपकी सरकार से भी हो सकती है।
    • समझे कि प्रायोजन व्यवसाय है। अपने सभी व्यावसायिक गतिविधियों (प्रशिक्षण, प्रतियोगिताओं, घटनाओं, साक्षात्कार) में अपने प्रायोजक लोगो का उपयोग करें। यह भी जानिए कि प्रेस में आपके सभी ब्योरे प्रायोजक (अच्छे और बुरे ...) पर असर डालेंगे। आपके सामाजिक व्यवहार को भी देखा जाएगा।
    • प्रायोजक-प्रायोजित कार्यक्रमों के लिए उपलब्ध रहें, विशेष रूप से आपके कर्मचारियों पर लक्षित (जब आप ऐसा नहीं कर सकते हैं, तो वे सही ठहरें)। सक्रिय रहें! दृश्यता के लिए नए अवसरों की पहचान करें, जैसे कि आपके प्रायोजक द्वारा समर्थित सामाजिक परियोजनाओं की विज़िट, अपनी वेबसाइट पर अपना लोगो रखें, आदि।
  • चित्र का शीर्षक ओलंपियन के चरण 10 बनें
    4



    लक्ष्य निर्धारित करें वे प्राप्त करना चाहिए, सुसंगत, ठोस लक्ष्यों का परिणाम आपको "मांसपेशियों में वृद्धि" या "अपने दिल की गति को धीमा" जैसे कार्य करने की ज़रूरत है, "स्टेडियम में प्रभावशाली नहीं" या "हर दिन ट्रेन करें"। सप्ताह के लिए और महीने के लिए, क्रमशः लघु और दीर्घकालिक लक्ष्यों को निर्धारित करें। एक वर्षीय प्रशिक्षण रणनीति के रूप में अपने सभी लक्ष्यों को ढांचा बनाएं अपने कोच के विचारों के साथ अपने प्रयासों को संरेखित करें और चलना जारी रखें।
    • आप संभवतः बहुत सारी संख्याओं से निपटेंगे वे संकेत देंगे कि आप अपना समय, अपनी शक्ति, या कम समय में अधिक कर रहे हैं। आपके नियोजित निष्पादन से संबंधित हमेशा एक नंबर रहेगा तो गज पर आप और दूसरे पर नज़र रखें। यह एक लक्षित प्रशिक्षण कार्यक्रम संचालित करने का सबसे तेज़ तरीका है (निश्चित रूप से विकसित हो रहा है)
  • एक ओलंपियन के चरण 11 में छवि का शीर्षक
    5
    हमेशा अपने आप को वास्तविकता का मूल्यांकन करें ओलंपियाड में डाकूओं की बहुतायत असली है, हालांकि बुद्धिमान और सक्षम एथलीटों की संख्या आत्म-आलोचनात्मक है। दुनिया भर के लाखों प्रतिस्पर्धा करने के लिए एक जगह की कोशिश करेंगे। यह जानने के लिए कि क्या आप गुणवत्ता "ओलंपिक सामग्री" से बना हैं, आपको खुद को वास्तविक रूप से देखने की जरूरत है आप अपने साथ किसका तुलना करते हैं? क्या यह आपके प्रयास में समय और धन का निवेश है? आपकी प्रगति कैसे हुई है? क्या आपके प्रशिक्षण में व्यवहार्य और अप्रभावी है? कोच को उनके प्रयासों के बारे में क्या कहना है? ये ऐसे सवालों के उदाहरण हैं जो एथलीट को ईमानदारी से खुद को जवाब देना चाहिए।
    • यह एक कस्टम बनाना महत्वपूर्ण है, आत्म-ज्ञान का एक तरीका और एथलीट के रूप में अपनी सीमाओं को जानने के लिए। प्रशिक्षण में विकसित होने के लिए आपको अपने सभी फीडबैक (अच्छे और बुरे) को लेना होगा। हर संकेत, हालांकि दर्दनाक, महत्वपूर्ण जानकारी हो सकती है मानसिक रूप से अपने बारे में, अपने लिए, और अपने प्रशिक्षण की प्रधानता के लिए सभी जानकारी से निपटने के लिए उपयुक्त होना चाहिए
  • एक ओलंपियन चरण 12 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    सामाजिक जीवन की ज़िन्दगी को छोड़ दें। ओलंपिक खेलों हर दिन नहीं होती है इसलिए आपके जीवन का समय होगा जहां आप अपनी क्षमताओं को पूरा करने के लिए प्रशिक्षण देंगे। ऐसा दिन होगा जब आपके दिन का लगभग 100% समय लगेगा! तब समय होता है जब ओलंपिक छह महीने दूर हो जाए, और तब कीड़ा भी अधिक उठाएगी। तो अब दोस्तों के साथ बीयर के लिए अलविदा कहें (और अपने कोच और आपके साथियों को अपने सबसे अच्छे दोस्त बना लें, क्योंकि वे गारंटी वाली कंपनी होगी)। आलसी रविवार हांगोइज़ को भूल जाओ आपके पास बहुत सारे काम होंगे।
    • पता है कि यह आसान नहीं होगा। ऐसे दिनों होंगे जब यह इसके लायक नहीं होगा, या तो ये ऐसे दिन होते हैं जब आपको अपना लक्ष्य अपने लक्ष्यों की वैधता के नुकसान की भरपाई करना पड़ता है आपने यह सब काम बिल्कुल नहीं किया, है ना? इसलिए, याद रखें कि आप शराब पीने के लिए हमेशा "सामान्य" सामाजिक जीवन पर वापस जा सकते हैं और बाद में अपने "कम फिट" दोस्तों के साथ खराब फिल्में देख सकते हैं।
  • चित्र का शीर्षक ओलंपियन के चरण 13 बनें
    7
    अभिव्यक्ति "दर्द" के - अर्थ सैद्धांतिक और व्यावहारिक - जानते हैं आपको जरूरी नहीं कि आपको गले लगाने के लिए प्यार करना पड़ता है, लेकिन आपको दर्द जानना है, इसे सहन करना है, और कभी-कभी इसके लिए पूछें (कुछ मामलों में, एक छोटा दर्द एक विशिष्ट मांसपेशी प्रशिक्षण की वैधता को दर्शाता है)। दर्द आपके जीवन में दैनिक की तुलना में एक और बात हो सकता है। आप कुछ दिनों के लिए अपने सिर को अपने हाथों से ऊपर उठाने में सक्षम नहीं होंगे, लेकिन फिर यह चलेगा, मुझ पर विश्वास करें। अगली बार जब ऐसा होता है, तो आपको यह बुरा नहीं लगेगा।
    • हालांकि, चोट कुछ मजेदार या अजीब नहीं है यदि आप गंभीर रूप से चोट लगी है तो हम आपके जीवन के बर्बादी के वर्षों के बारे में बात कर रहे हैं। इसलिए, हमेशा सुरक्षित व्यायाम और स्थायी मांसपेशियों के निर्माण कार्यक्रमों के माध्यम से चलें। कभी भी इतनी मेहनत न करें कि आप जारी नहीं रख सकें। चीजें बहुत तंग होने पर धीमी गति से चलें हमेशा अपने ट्रेनर और फिजियोथेरेपिस्ट की मदद के लिए पूछें
  • भाग 3
    पदक के पीछे चल रहा है

    चित्र का शीर्षक ओलंपियन का चरण 14
    1
    राष्ट्रीय चैम्पियनशिप में भाग लें कई लोगों के लिए, उनके खेल में राष्ट्रीय चैम्पियनशिप अपने कैरियर के बाकी की कुंजी है, इसलिए उन्हें सफलता के लिए दरवाजे की गारंटी है यह वहां है कि आप ओलंपिक खेलों के लिए देखे जा सकते हैं और कटाई कर सकते हैं, जिससे आपके जीवन के अगले दो वर्षों को सुनिश्चित किया जा सके। इसलिए, एक बार जब आप सभी छोटी प्रतियोगिताओं में सफल रहे, तो अब समय आ गया है (या घर आओ)।
    • बिल्कुल नहीं, सभी खेल उसी तरह काम करते हैं, बिल्कुल। कुछ में ओलंपिक क्वालीफाइंग कार्यक्रम होंगे। हालांकि, राष्ट्रीय टीम में होने के बावजूद, ओलंपिक में प्रवेश करने के लिए कोई निश्चित तरीका नहीं है, यह स्वर्ण पदक की दिशा में बहुत अच्छा कदम है!
  • एक ओलंपियन के चरण 15 के शीर्षक वाला चित्र
    2
    ओलंपिक की घटनाओं के लिए योग्यताएं जैसा कि हमने टिप्पणी की है, हालांकि सभी खेलों के समान व्यवहार नहीं करते हैं, आपको ओलंपिक क्वालीफाइंग ट्रायल में भाग लेना पड़ सकता है। और फिर आपको सभी प्रतिभागियों के ऊपर होना चाहिए - न सिर्फ एक अच्छी प्रस्तुति दें
    • कुछ खेल, जैसे मुक्केबाजी, उदाहरण के लिए, थोड़ा अलग है: भले ही आप ओलंपिक के लिए रिहर्सल में काम करते हैं, फिर भी आपको एक राष्ट्रीय टूर्नामेंट में भाग लेना पड़ सकता है!
  • चित्र का शीर्षक ओलंपियन का चरण 16 बनें
    3
    यात्रा करने के लिए इस्तेमाल हो जाओ प्रतियोगिताओं के बीच, विभिन्न प्रशिक्षण केंद्रों पर जाएं नए रूटीन के लिए उपयोग करने में समय लग सकता है, लेकिन आप देखते हैं, आप अलग-अलग जगहों को जानना चाहते हैं!
    • ब्राज़ील के प्रशिक्षण केन्द्र मुख्य राजधानियों और महानगरों जैसे साओ पाउलो, रियो डी जनेरियो, फ़ोर्टालेज़ा आदि के बीच फैल रहे हैं। आपके जैसे एथलीटों के अलावा, यात्रा का आनंद लेने की संभावना हमेशा होती है, हालांकि आपके दिनचर्या के कुछ ही मिनटों में, महत्वपूर्ण जगहों पर जाकर और इसके निवासियों को जानने के लिए
  • एक ओलंपियन के चरण 17 के शीर्षक वाला छवि
    4
    आराम करें। यह एक मजाक नहीं है कई ओलिंपिक एथलीटों ने ओलंपिक में अच्छी तरह से प्रदर्शन करने की संभावनाओं का जोखिम उठाया है, प्रशिक्षण प्रदर्शन को बढ़ाया: यह गंभीर है, और अप्राप्य चोटों का कारण बन सकता है। तो, आराम करने के बाद आराम करें: दर्द और थकावट को सुधारने के लिए अपने शरीर को भरपूर समय दें जब आप "तटस्थ" में शरीर को छोड़ने के लायक हैं, तो उसे पहचानना सीखें
  • एक ओलंपियन स्टेप 18 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    आपकी सफलता की कल्पना करें, हमेशा। ओलंपिक खेलों में सफलता का लगभग अभिन्न हिस्सा आपकी सफलता की कल्पना कर रहा है, इस प्रक्रिया में प्रत्येक चरण की निश्चितता के माध्यम से और आप अपने लक्ष्यों में कैसे बनना चाहते हैं। प्रतियोगिता के हर दूसरे दौर में विजन भी महत्वपूर्ण है, और यह पेश करने या कार्य करने का सबसे अच्छा तरीका बताएगा।
    • हर गंभीर एथलीट के पास अपना "फोकस" रिवाइट है उदाहरण के लिए, आपका ध्यान हो सकता है। योग करो या यहां तक ​​कि एमपी 3 को अपना स्वयं का व्यक्तिगत थीम संगीत स्पर्श करें जो भी आपके संसाधन, यह महत्वपूर्ण है कि मस्तिष्क सही जगह पर रहें और पहचानें कि क्या करना है।
  • एक ओलंपियन के चरण 19 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    आप क्या करते हैं के लिए जुनून रखें यह थोड़ा कठिन है, ठीक है, लेकिन यह कहा जा सकता था। यहां तक ​​कि अगर कुछ लोग प्रतिभा को जुनून के एक पहलू के रूप में मानते हैं, तो एक एथलीट जो अपने प्रशिक्षण वस्तु के साथ कुछ भी नहीं चाहता है, किसी अन्य व्यक्ति की जुनून उनकी क्षमता से बढ़ने से हासिल नहीं कर पाएगा। आप जो भी करते हैं, उसके लिए जुनून रखने से सभी अंतर हो सकते हैं, क्योंकि व्यक्ति इच्छाशक्ति के साथ मुआवजा देगा, जिसमें वह तकनीक या क्षमता नहीं हो सकती।
    • इसे मानें: यह वैज्ञानिक रूप से सिद्ध है पहले अनुभवों, प्राथमिकताओं, अवसरों, आदतों, प्रशिक्षण और अभ्यास में अंतर एथलीटों के बीच उत्कृष्टता के वास्तविक निर्धारक हैं। इसलिए यदि आप जुनून के साथ पैदा नहीं हुए, तो विश्वास करने का प्रयास करें!
  • युक्तियाँ

    • हार कभी नहीं! अपनी सीमाओं पर काबू पाएं आपको कभी पता नहीं चलेगा कि आप कितनी दूर जा सकते हैं
    • हमेशा अपना सर्वश्रेष्ठ दें
    • परिवार की सहायता करना महत्वपूर्ण है
    • जैसा कि पहले कहा गया है, दृढ़ संकल्प बहुत महत्वपूर्ण है। यह किसी भी अन्य की तुलना में अधिक एक ओलंपिक एथलीट बनना चाहते हैं।
    • प्रशिक्षण उपकरणों को खरीदने और अन्य खर्चों के लिए भुगतान करने के लिए आपको बहुत अधिक धन की आवश्यकता होगी
    • आपको उन चीजों को करने के लिए तैयार रहना होगा जिन्हें आप नहीं करना चाहते। सब कुछ मजेदार नहीं है आपको यह बिल्कुल निश्चित होना चाहिए कि यह वह पथ है जिसका आप पालन करना चाहते हैं।
    • यदि आपके पास कोई कमी है, तो पैरालिपिक्स में भाग लेना संभव हो सकता है। जिस मोड को आप शुरू करना चाहते हैं उसके बारे में जानकारी देखें

    चेतावनी

    • गंभीर क्षति से सावधान रहें आपके प्रशिक्षण के वर्षों को समाप्त करने के अलावा कुछ भी बुरा नहीं है, बस फोकस खोकर
    • चोट एक निरंतर खतरा है: आप जितना जानते हैं, उतना ट्रेन नहीं करते, भले ही आपका ट्रेनर ऐसा करने को कहें। Anabolics, मोच, dislocations, टूटी हुई हड्डियों, मस्तिष्क की चोट, आदि से दूर रहें (सूची में जाता है) हमेशा अपने शरीर का बहुत ख्याल रखना कभी भी किसी को यह न बताएं कि आप जितना भी कर सकते हैं उतना अधिक करना चाहिए, जब तक कि आप शामिल न हों और उनके व्यवहार के लिए ज़िम्मेदारी ले लें। हर शरीर, हालांकि अच्छी तरह से प्रशिक्षित, एक सीमा है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com