IhsAdke.com

कैसे एक अभिजात वर्ग एथलीट बनने के लिए

एक एलिट एथलीट होने के नाते ओलंपिक जिमनास्टिक प्रतियोगिताओं के उच्चतम स्तर तक पहुंच रहा है। इस स्तर तक पहुंचने से, कोई भी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा कर सकता है। इस बिंदु से, देश आम तौर पर उन जिमनास्टों को चुनता है जो बड़े प्रतियोगिताओं में भाग लेंगे, जैसे ओलिंपिक खेलों या विश्व चैंपियनशिप

चरणों

एक एलिट जिमनास्ट चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
1
एक एथलीट बनने के लिए, आपको सप्ताह में 30 घंटे तक प्रशिक्षित करने की आवश्यकता होती है। इसके अलावा आपको एक तकनीशियन, व्यायाम, फैलाव, और स्वस्थ आहार बनाए रखने की आवश्यकता होगी। आपको स्तर 3, 4 या 5 तक पाने के लिए बहुत लचीला और मजबूत होना चाहिए। अगर आपने पहले जिमनास्टिक्स कभी नहीं किया है, तो आप अभी ठीक से शुरू कर देंगे। यदि आपको नहीं पता कि कैसे एक सॉमरसेट बनाना है, तो शुरुआती वर्ग से शुरू करें एक युवा युग में अधिक लचीलेपन पाने के लिए आपको जल्द से जल्द शुरू करना होगा।
  • एक एलिट जिमनास्ट स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    जिमनास्टिक्स के लिए सही शरीर है आप पहले से ही कौशल प्राप्त कर सकते हैं और पता है कि जब आप उच्च स्तर पर हैं इसका मतलब यह है कि किसी टीम में होने और प्रतिस्पर्धा के लिए तैयार हो। आपको स्वस्थ रहने की आवश्यकता है क्योंकि एक टीम की आवश्यकता है उत्कृष्ट पोषण। अधिकांश जिमनास्ट छोटे, कम, और काफी पतले हैं इसका मतलब यह नहीं है कि आपको भूख जाना चाहिए। इसका मतलब है कि जिमनास्ट अधिक वजन नहीं हो सकता। उन्हें सही वजन होने की आवश्यकता है, अर्थात, वे कम वजन वाली या दूसरी चीजें नहीं जो नई समस्याएं पैदा कर सकते हैं। व्यायाम में आमतौर पर मजबूत मांसपेशियों और अच्छी तरह से परिभाषित पेट होते हैं। व्यायाम ज़्यादा मत करो वे कमजोरी और एक बहुत मजबूत पेशी दर्द पैदा कर सकता है। हालांकि, आपको कम से कम 5 बार एक सप्ताह व्यायाम करना चाहिए। छह बार एक विकल्प होता है, लेकिन आपको थोड़ा आराम की आवश्यकता होती है। शनिवार और / या रविवार को बंद करें
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 3 के शीर्षक वाला चित्र
    3
    एक अच्छा कोच रखें कुछ कोच बहुत हल्के होते हैं, दूसरों, बहुत भारी एक कोच ने अपने ओलंपिक जिमनास्ट की इतनी ज्यादा मांग की कि वह एनोरेक्सिक और पोलीमिक बन गई और 22 साल की उम्र में उसकी मौत हो गई। निश्चित रूप से, यह एक अच्छा कोच नहीं है क्या किसी को एक अच्छा कोच उनकी स्थिरता, सटीकता, और मांग या विचार करने का सही तरीका है।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    लचीला स्कूल के घंटे हैं एक एथलीट बनने के लिए, आपको बहुत प्रशिक्षित करना होगा। आपके दिन का आधा जिम्नास्टिक के साथ खर्च किया जाएगा संयुक्त राज्य अमेरिका में, आधे एथलीट स्कूलों के बजाय घर पर अध्ययन करते हैं, लेकिन कुछ ऐसे लोग हैं जो अंशकालिक आधार पर सार्वजनिक या निजी स्कूलों में भाग लेने का प्रबंधन भी करते हैं।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 5 बनें चित्र का शीर्षक
    5
    सबसे अच्छा ट्रेन होना बच्चों और किशोरों के एथलीट बनने में मदद करने के लिए कुछ विशेष प्रशिक्षण कार्यक्रम हैं। एथलीट स्कॉलरशिप और एथलीट स्कूल, ताकत, लचीलापन और उन्नत कौशल के इस काम में मदद करते हैं, एक पेशेवर कैरियर का पीछा करने के लिए युवा प्रतिभाओं का मार्गदर्शन करते हैं। आपके परिणामों की तुलना पूरे देश के अन्य लोगों के साथ की जाएगी, और श्रेष्ठ परिणामों वाले लोगों को प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने के लिए आमंत्रित किया जाएगा। यह एक कार्यक्रम का हिस्सा होना जरूरी नहीं है, लेकिन यह जानने का एक तरीका है कि क्या आपके पास कोई कमी है जो आपको एथलीट होने से रोकती है।



  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 6 के शीर्षक वाला चित्र
    6
    शक्ति प्रशिक्षण और लचीलेपन पर कड़ी मेहनत करें ये अभ्यास प्रशिक्षण का एक बहुत ही कष्टदायक हिस्सा हो सकता है यह प्रतिस्पर्धा करने और नई तकनीकों को सीखने में हमेशा अधिक मजेदार है, लेकिन यह प्रशिक्षण का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। कोई गलती मत करो! पेशेवर स्तर के कौशल विकसित करने के लिए, आपको बहुत मजबूत और लचीला होना चाहिए।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 7 बनें चित्र का शीर्षक
    7
    डर लगाना भय उन कारकों में से एक है जो कई एथलीट बनने से रोकते हैं व्यावसायिक स्तर के लिए आवश्यक कौशल डरावना हैं, लेकिन आपके कोच पता होगा कि क्या आप उन्हें करने के लिए तैयार हैं या नहीं और इस दिशा में आपकी मदद करेंगे। अपनी क्षमताओं का परीक्षण करने और भय को छोड़ने की कोशिश करने के बजाय अपने ट्रेनर पर भरोसा करना बेहतर है।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 8 के शीर्षक वाला चित्र
    8
    हार न दें एथलीट बनने का पथ बहुत मुश्किल है और कई बार इस कोर्स में होने वाली समस्याएं शामिल होंगी, जब आप को छोड़ देना चाहेंगे और "सामान्य" जीवन जीना चाहते हैं। बस याद रखें कि छोड़ने वाले खिलाड़ी कभी जीत नहीं पाएंगे और विजेता कभी हार नहीं पाएंगे।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 9 के शीर्षक वाला चित्र
    9
    प्रतियोगिताओं में भाग लें जैसा कि आप स्तरों के माध्यम से प्रगति करते हैं, आपको अनुभव हासिल करने के लिए कुछ प्रतियोगिताओं में भाग लेने की आवश्यकता होती है। अपने कोच से पूछिए कि क्या वे एक टीम बनाने या प्रतियोगिता का प्रचार करेंगे।
  • एक एलिट जिमनास्ट चरण 10 बनें चित्र का शीर्षक
    10
    खोजें। जब आपके पास खाली समय है, गैब्रिएल डगलस और अलीया मुस्तफ़िना जैसे ओलंपिक जिमनास्ट के वीडियो देखें आप अपनी महारत और तकनीक पर नोट्स बना सकते हैं, क्योंकि इससे आपकी प्रतियोगिताओं में आपकी मदद मिलेगी।
  • युक्तियाँ

    • अपने खाली समय को बुनियादी प्रशिक्षण, या घर पर आसान कौशल विकसित करने का खर्च करें। याद रखें: अभ्यास पूर्णता की ओर जाता है!
    • एक नरम सतह पर अभ्यास करना एक अच्छा विचार है जैसे कि ट्रम्पोलिन या मैट पर।
    • अपने दम पर आहार न करें अपने कोच से स्वस्थ आहार के बारे में पूछें
    • याद रखें कि यदि आप एक एथलीट नहीं बनते हैं, तो कई अद्भुत चीजें हैं जो आप जिमनास्टिक के साथ कर सकते हैं आप अभी भी कई अद्भुत कौशल सीख सकते हैं और बड़ी सफलता के साथ प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। आप शारीरिक शिक्षा पर भी जा सकते हैं, ओलंपिक जिमनास्टिक्स में विशेषज्ञता!
    • अभ्यास करते समय आपके पास दोस्त होते हैं जो आपके साथ प्रशिक्षित होते हैं अगर आप जिम में जाते हैं, तो यह सुनिश्चित करने के लिए अपने ट्रेनर को कॉल करें कि आप सबकुछ ठीक से कर रहे हैं :-)
    • यहां तक ​​कि अगर आप 13 वर्ष की आयु से शुरू करते हैं, तो आपके पास अभी भी ओलंपिक में जाने का मौका है। 13 वर्ष की आयु में एक ओलंपिक एथलीट बनने के लिए कड़ी मेहनत और तेज़ी से काम करना
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com