IhsAdke.com

एक अच्छा एथलीट कैसे बनें

एक अच्छे एथलीट होने के कारण एक खेल में बहुत अच्छा होने के अलावा बहुत कुछ शामिल होता है एक मनोवैज्ञानिक पहलू भी है, क्योंकि मन को तैयार करना और सबसे अच्छा संभव होने के लिए सही दृष्टिकोण होना जरूरी है। अच्छी आदतें और प्रथाओं और एक स्वस्थ जीवन शैली के साथ एक सकारात्मक मानसिकता जोड़कर, आप अपनी शारीरिक क्षमता को पूर्ण कर सकते हैं और अपना सर्वश्रेष्ठ संस्करण बन सकते हैं।

चरणों

भाग 1
महान होने का अभ्यास करना

एक फुटबाल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली पटकथा 18
1
कोच के साथ काम करें आप शायद अपने शरीर और अपनी शारीरिक क्षमताओं को बहुत अच्छी तरह से जानते हैं, लेकिन बाहरी परिप्रेक्ष्य रखने के लिए हमेशा अच्छा होता है कोच आपको प्राप्त करने के लिए संभावित लक्ष्यों को सेट करने में मदद कर सकता है, उन तक पहुंचने पर ध्यान केंद्रित रह सकता है, और यदि आप पीछे आते हैं तो सुधार करने के तरीके ढूंढ सकते हैं। कई डिब्बे हैं जो कंडीशनिंग, तकनीक और एथलेटिक्स और कौशल स्तर के कई अन्य पहलुओं का काम कर सकते हैं।
  • एक प्रशिक्षक होने का एक और बड़ा लाभ यह है कि वे व्यायाम और प्रतिनिधि की योजना बनाते हैं। पेशेवर के साथ, आपको केवल प्रशिक्षण सत्र के लिए सही समय पर पहुंचने के बारे में चिंता करने की ज़रूरत है, क्योंकि उसके पास सभी उपकरण हैं और प्रशिक्षण के लिए कार्यक्रम तैयार है।
  • वॉलीबॉल चरण 9 में चित्र शीर्षक
    2
    एक व्यक्तिगत कार्यक्रम बनाएं शारीरिक सुधार करने के लिए, आपको विशेष कमजोरियों पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है। टीम के साथ अभ्यास करना महत्वपूर्ण है, लेकिन आपको अपनी व्यक्तिगत क्षमता में सुधार करने के लिए समय निकालना भी आवश्यक है। नियमित रूप से भिन्नता प्रदर्शन को बेहतर बनाने और चोट के जोखिम को कम करने का एक शानदार तरीका है। अपने विशिष्ट कमजोरियों को काम करने और खेल के सभी पहलुओं में विकसित करने के तरीकों के बारे में कोच या कोच से बात करें।
  • एक फुटबॉल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली पटकथा 20
    3
    समय पर पहुंचें प्रशिक्षण में, अकेले या एक टीम के रूप में, कोच या कोच को आपके साथ काम करने के लिए समय लेना चाहिए। समय पर पहुंचने में नाकाम रहने के कारण इस बार अधिकतम करें यही कारण है, एक सत्र एक निश्चित समय पर शुरू होता है, तो 9 बजे सुबह में, आप तक पहुंचने की आवश्यकता के रूप में सही कपड़े और जाने के लिए और सिर्फ वहाँ नहीं तैयार के साथ हो सकता है का कहना है।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली पटकथा 12
    4
    प्रशिक्षण के दौरान केंद्रित रहें दोहराव और अभ्यास करते समय मन भटकना आसान होता है हालांकि, आप क्या कर रहे हैं पर ध्यान केंद्रित रहने के लिए महत्वपूर्ण है
  • एक फ़ुटबॉल गेम के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र चरण 1
    5
    व्यायाम के बाद आराम करो जब शरीर सौष्ठव या प्रशिक्षण सत्र समाप्त हो, तो शरीर को आराम करने के लिए समय दें कम तीव्रता और खींच आंदोलनों में से कुछ की मांसपेशियों को बहाल करने के लिए अच्छे होते हैं और साथ ही "जंक" चयापचय की प्रक्रिया एक कसरत या तीव्र मैच के बाद अपने मन को आराम करने के लिए एक शानदार तरीका होने के रूप में।
  • भाग 2
    आकार में मानसिक रूप से प्राप्त करना

    शीर्षक वाला चित्र पसंदीदा फुटबॉल टीम चुनें चरण 9
    1
    एक ऐसे खेल का पता लगाएं जिसे आप पसंद करते हैं एक महान एथलीट बनने के लिए, आप जो सबसे अच्छी चीज कर सकते हैं वह कुछ ऐसी चीज़ मिल जाती है जो वास्तव में आपको मायने रखती है। यह एक ऐसा खेल हो सकता है जिसे आप खेलना और अभ्यास करना पसंद करते हैं, जो कुछ कठिन दिनों के दौरान आपकी सहायता करेगा इसके अलावा, अगर आप जो चाहें, तो आप कम तनाव प्राप्त कर सकते हैं, जो प्रशिक्षण और चोटों से वसूली में मदद करता है।
  • वॉलीबॉल चरण 7 में चित्र शीर्षक
    2
    खेल को प्राथमिकता बनाएं यदि आपके लिए एक अच्छा एथलीट होना महत्वपूर्ण है, तो पता है कि पूर्णता के लिए आपके अधिकांश समय के समर्पण की आवश्यकता होती है आपके पास पेशेवर बनने के लिए उतना प्रतिभा या कौशल नहीं हो सकता है, बल्कि खेलने के अभ्यास के लिए आरक्षित एक नियमित समय सुनिश्चित करके, आप लगातार सुधार कर सकते हैं।
  • आपकी पसंदीदा स्पोर्ट्स टीम के चरण 11 को समाप्त होने पर कोप का शीर्षक चित्र



    3
    सकारात्मक दृष्टिकोण रखें एक एथलीट होने के नाते दूसरों के साथ प्रतिस्पर्धा करने और कुछ में सफलता प्राप्त करने के अवसर हैं। अच्छी चीजों पर ध्यान केंद्रित करें जो आप कर सकते हैं, इस तरह, उत्कृष्टता के लिए प्रयास करें, पूर्णता नहीं।
  • एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी चरण 1 के शीर्षक वाला चित्र
    4
    लक्ष्य निर्धारित करें जब आप अभ्यास या कसरत शुरू करते हैं, तो लक्ष्य प्राप्त करने के लिए उत्कृष्ट एथलीट उन लक्ष्यों को निर्धारित करने में सक्षम हैं जो यथार्थवादी हैं और लघु और दीर्घकालिक दोनों में प्राप्त करने योग्य हैं। एथलीट के रूप में पूर्ण करने का एक हिस्सा लक्ष्य को निर्धारित करने की क्षमता रखता है, लेकिन नियमित आधार पर उन्हें जीतने के लिए भी।
    • प्रदर्शन के लक्ष्य हैं ये लक्ष्य खेलते समय विशिष्ट मील के पत्थर हासिल करने के लिए कार्य करते हैं वे एक निश्चित संख्या में अंक या लक्ष्यों को स्कोर कर सकते हैं या एक व्यक्तिगत रिकॉर्ड तक पहुंच सकते हैं, जैसे कि एक निश्चित दूरी को चलाने के लिए आपको कम समय लगता है। ऐसे लक्ष्यों का पालन करना आसान होना चाहिए ताकि आपको उपलब्धि की निकटता महसूस हो।
    • मज़ेदार लक्ष्य रखें वे जिस तरह से आप खेलते हैं, बदलने के लिए सेवा करते हैं, परिणाम की बजाय प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित करते हैं। कुछ उदाहरण एक निश्चित समय पर पास करते समय या सोते समय अपने सिर को छोड़ना भूल जाते हैं।
  • शीर्षक वाला चित्र पसंदीदा फुटबॉल टीम चुनें चरण 8
    5
    सफलता की कल्पना करो एक सफल एथलीट होने का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है कि आप जो चाहते हैं उसके लिए मन को तैयार करना और उस क्षण के लिए जब इच्छा जीती है। उच्च वर्ग के एथलीटों सफलता कल्पना से पहले ऐसा होता है, क्या आप शांत रहने एक प्रतियोगिता कितना अच्छा यह तंत्रिका और नाकाम रहने का डर किया जा रहा है के बजाय एक लक्ष्य तक पहुंच रहा है के बारे में सोचने से पहले कर सकते हैं।
    • एक प्रक्रिया जो प्रक्रिया को कम कर सकती है वह है कि आप पहले से हासिल की गई सफलता की पहचान और ध्यान केंद्रित कर सकते हैं। अपनी सबसे बड़ी उपलब्धियों के बारे में सोचो और यह कि जब आप कुछ जीत गए इस तरह, आप गलतियों के बारे में सोचने से बच सकते हैं, क्योंकि उन्हें दोहराना बहुत आसान है
  • एक बेहतर फ़ुटबॉल प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 14
    6
    विनम्र हो जाओ अच्छे एथलीटों ने सिर्फ अपने शरीर और क्षमताओं का ध्यान नहीं रखता - वे अपने विरोधियों सहित खेल में शामिल अन्य लोगों का भी सम्मान करते हैं एक अच्छा एथलीट भावनाओं को नियंत्रित करने में सक्षम है, जब चीजें बाहर नहीं निकलती हैं, तो बहुत क्रोधित न हो। यह रवैया है, साथ ही मदद तकनीशियनों और सहायकों के साथ अच्छे रिश्ते हैं करने के लिए, यह भी मुश्किल विरोधियों या अन्य कारकों है कि एक खिलाड़ी के आत्मविश्वास को चोट पहुंचा सकते काबू पाने के लिए उपयोगी है।
  • भाग 3
    शरीर की देखभाल

    45 से अधिक महिलाओं में मस्तिष्क का निर्माण शीर्षक स्टेर 18
    1
    हाइड्रेटेड रहें गतिविधियों के स्तर के बावजूद, व्यायाम के पहले, दौरान और बाद में पानी की सही मात्रा का उपभोग करना महत्वपूर्ण है। यदि आप अच्छी तरह से हाइड्रेटेड नहीं हैं, तो आपका शरीर ठीक से प्रदर्शन नहीं करेगा और आपको थकावट, ऐंठन और चक्कर आना होगा यदि आपके पास थकावट जैसी कोई चीज नहीं है।
    • सामान्य सिफारिश व्यायाम के दौरान और बाद में पानी पीना है। शुरू होने से पहले 2-3 से 600 मिलीलीटर पानी दो से तीन घंटे पहले और गर्म करने से पहले या 20 से 30 मिनट के बीच 20 से 30 मिनट तक पीने से। व्यायाम करते समय, हर 10 से 20 मिनट में 200 से 300 मिलीलीटर पानी पीते हैं। समाप्त करने के बाद, पहले 30 मिनट में 240 मिलीलीटर की अधिक मात्रा पीना सुनिश्चित करें।
    • यदि मौसम बहुत गर्म है या यदि शारीरिक गतिविधि बहुत तीव्र है, तो पानी की मात्रा को थोड़ा बढ़ाएं।
    • व्यायाम के दौरान, खेल पेय हाइड्रेशन और ऊर्जा बनाए रखने में सहायक हो सकता है ऊर्जा प्राप्त करने के लिए संभव है क्योंकि कार्बोहाइड्रेट और इलेक्ट्रोलाइट्स में समृद्ध विकल्प खोजें।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयारी शीर्षक वाली पटकथा 7
    2
    अच्छा खाओ उचित पोषण मांसपेशियों की वृद्धि के लिए आवश्यक पोषक तत्व प्रदान करता है और प्रशिक्षण या शुरू होने के दौरान ऊर्जा बनाए रखता है। एक अच्छा एथलीट को भोजन से अधिकतम लाभ प्राप्त करने से पहले और बाद में एक विविध आहार प्राप्त करने में सक्षम होना चाहिए। अभ्यास खेल के प्रकार और प्रशिक्षण की राशि के अनुसार अपने आहार परिवर्तन का विवरण है, तो एक ट्रेनर, पोषण या डॉक्टर से परामर्श पता लगाने के लिए आप के लिए सबसे अच्छा आहार क्या है।
    • ट्रेन करने से पहले, आपको उन खाद्य पदार्थों का उपभोग करने की आवश्यकता होती है जो आपकी ज़रूरत वाली ऊर्जा प्रदान करने में सहायता करते हैं। यह चिकन, सब्जियों और भूरे रंग के चावल जैसी दुबला प्रोटीनों के साथ एक सरल भोजन हो सकता है। अगर आपको जल्दी कुछ चाहिए, तो साधारण कार्बोहाइड्रेट को आधा केला या एक ऊर्जा अनाज बार पसंद करें
    • शारीरिक गतिविधि के बाद, लक्ष्य वसूली होनी चाहिए ऊर्जा को बहाल करने के लिए आपको अधिक प्रोटीन और कार्बोहाइड्रेट खाने की जरूरत है मिल्क, उदाहरण के लिए, दोनों युक्त, एक अच्छा विकल्प है। इस प्रक्रिया में सहायता के लिए पागल, ग्रेनोला और दही जैसे चीजों का उपभोग करना भी संभव है।
  • एक फुटबाल गेम के लिए तैयार शीर्षक वाला चित्र, चरण 6
    3
    नींद अच्छी तरह से स्लीप एथलीट के सुसंगत और मजबूत प्रदर्शन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। प्रशिक्षण के बाद सोता ऊर्जा और शक्ति को पुनर्जन्म करने में मदद करता है, जिससे आप अगली कसरत या खेल के लिए अगले दिन नए ब्रांड बनने की अनुमति दे सकते हैं। नियमित नींद तनाव के स्तर को भी कम करती है, जिससे आपको प्रतिस्पर्धा पर शांत और अधिक ध्यान केंद्रित किया जाता है।
    • आदर्श रात में आठ घंटों तक सोता है, लेकिन आपकी व्यक्तिगत जरूरतों और आदतों के आधार पर हमेशा कम या ज्यादा सोना संभव होता है।
    • यदि आप गहन प्रशिक्षण अवधि या बहुत व्यस्त कार्यक्रम के माध्यम से जा रहे हैं, तो दिनचर्या में कुछ और घंटे नींद जोड़ने में डर नहींें। दिन के दौरान एक अतिरिक्त झपकी, गतिविधियों को जारी रखने के लिए ऊर्जा को बढ़ावा दे सकता है।
  • युक्तियाँ

    • बेशक आप अपने चुने हुए खेल में प्रदर्शन में सुधार करने के लिए, लेकिन पार प्रशिक्षण, या अभ्यास है कि अपने खेल से संबंधित नहीं हैं करने के विचार पर विचार करने में संकोच न करें प्रशिक्षण पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं। इस प्रकार, अन्य मांसपेशी समूहों को आकार में रहने या मांसपेशियों को मजबूत बनाने के लिए संभव है कि आप प्रशिक्षण में अधिक उपयोग नहीं करते हैं।

    चेतावनी

    • कई खेल एथलीटों का जश्न मनाते हैं जो "दर्द के साथ भी खेल सकते हैं," लेकिन चोटों की उपेक्षा या उपेक्षा न करें। कभी-कभी आपको चोट लगी है और उन्हें आराम और विश्राम की ज़रूरत है अभ्यास या खेलने के लिए जारी रखने से चोट अधिक गंभीर हो सकती है

    सूत्रों और कोटेशन

    और दिखाएँ ... (19)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com