IhsAdke.com

कैसे एक अच्छा खिलाड़ी बनने के लिए

यदि आप खेल में रुचि रखते हैं, तो यह केवल स्वाभाविक है कि आप एक अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं इसके लिए कौशल की आवश्यकता होती है, जिसके बदले में, धैर्य और दृढ़ संकल्प की आवश्यकता होती है। हालांकि, अगर आप एक अच्छा एथलीट बनना चाहते हैं तो अन्य बातों को ध्यान में रखना चाहिए। क्षमता आपको दूर ले जा सकती है, लेकिन अगर आपको सही रवैया और टीम की भावना नहीं है, तो आपको वह जगह नहीं मिलेगी जहां आप चाहते हैं।

चरणों

भाग 1
सही मानसिकता का विकास करना

बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 1 शीर्षक वाला चित्र
1
महत्वाकांक्षी लेकिन यथार्थवादी लक्ष्यों को निर्धारित करें यदि आप एक महान खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो आपको अपने लक्ष्यों को वहां पर रखा जाना चाहिए। कि मत करो का अर्थ है यथार्थवादी या एक वर्ष में एक पेशेवर खिलाड़ी बनने की इच्छा नहीं। इसके बजाय, आपको अपनी वर्तमान स्थिति का मूल्यांकन करना चाहिए और सोचें कि आप कहां जाना चाहते हैं। अपने आप को लक्ष्य तक पहुंचने के लिए उचित समय दें। यदि लक्ष्य बहुत अधिक है, तो अपनी योजना को छोटे लक्ष्यों में विभाजित करें।
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 2 नामक चित्र
    2
    एक खेल भावना है एक अच्छे खिलाड़ी होने के नाते शारीरिक शक्ति और गति से अधिक की आवश्यकता होती है वास्तव में सर्वश्रेष्ठ में से एक होना, आपको अन्य खिलाड़ियों को सकारात्मक रूप से व्यवहार करना होगा, भले ही वे दूसरी टीम से हों जब आप कोई गेम खो देते हैं, पराजित करें और अपने विरोधी की जीत के लिए सम्मान दिखाएं यदि आप साहस का प्रदर्शन करते हैं, तो आपको वही सम्मान मिलेगा जब आपकी जीत की बारी होगी।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 3 नामक चित्र
    3
    धीरज रखो अपने कौशल में सुधार करने में समय लगेगा, चाहे इसमें खेल श्रेणी हो। शुरुआत में कम से कम, आपके पास हमेशा किसी से बेहतर होगा। अधीर एथलीटों को बहुत दूर नहीं मिलता। यदि आपके पास धैर्य नहीं है, तो इससे पहले कि आप इसके लिए तैयार हों, इससे पहले आप अधिक उन्नत तकनीकों का उपयोग करने की कोशिश करेंगे। आपकी प्रेरणा भी दूर हो सकती है यदि आपको तत्काल प्रगति दिखाई नहीं दे रही है लंबे समय तक लक्ष्य को ध्यान में रखें और इसे हासिल करने के लिए काम करते रहें।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 4 नामक चित्र
    4
    आलोचना स्वीकार करें खेल अभ्यास करते समय आलोचना अनिवार्य है हो यह कोच, अन्य खिलाड़ियों या आलोचकों की आलोचना कर रहे हैं, आपको एक शांत सिर रखना चाहिए। क्या वे गुस्से में हैं क्योंकि आप कोई चाल खो चुके हैं या वास्तव में आपकी मदद करना चाहते हैं? बुरा टिप्पणियों से रचनात्मक आलोचना भेद करने के लिए जानें कई मामलों में, आप अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए प्रेरणा के रूप में आलोचना का उपयोग कर सकते हैं।
    • रक्षात्मक मत हो यदि आप व्यक्तिगत पक्ष में आलोचना लेते हैं तो आपकी सोच अधिक सीमित हो जाएगी।
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 5 नामक चित्र
    5
    अन्य खिलाड़ियों के साथ दोस्त बनाएं लोगों को खेल में आने का सबसे बड़ा कारण यह है कि नए दोस्त बनाना। टीम में शामिल होने पर आप बहुत से लोगों से मिलेंगे, और आप उनमें से कम से कम कुछ के साथ मित्र बनेंगे। यदि आप एक महान खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो इन दोस्तों को प्राथमिकता बनाने का एक अच्छा विचार है। आप और आपके मित्र एक साथ ट्रेनिंग कर सकते हैं। दोस्तों के साथ खेलने का नैतिक समर्थन भी बहुत मदद करता है
    • फुटबॉल जैसे टीम के खेल के लिए आवश्यक कुछ कौशल व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षित हो सकते हैं, लेकिन दूसरों के लिए (जैसे कि गोलकीपिंग और पास), यह एक पार्टनर लेता है। बेहतर है कि यदि आप इस साथी को एक दोस्त बनाते हैं, तो प्रशिक्षण समय के साथ अधिक मजेदार हो जाएगा।
  • बिग बेड इन स्पोर्ट्स चरण 6
    6
    मज़ा मत भूलना अक्सर, कुछ पर अच्छा बनने का जुनून इतना बड़ा हो जाता है कि वह व्यक्ति उस भूल को समाप्त कर लेता है जो उस पर अच्छा होना चाहते हैं। आप अभ्यास के खेल का आनंद लेने के लिए समय नहीं ले रहे हैं, जल्दी से थकान समाप्त हो जाएगी। चाहे प्रशिक्षण में या एक प्रतियोगिता के दौरान, अन्य कारणों को याद रखें जो आपको खेल का अभ्यास करने के लिए प्रेरित किया गया था, जैसे कि कसरत की संतुष्टि या दोस्तों के साथ मजेदार वक्त व्यतीत करने का अवसर।
  • भाग 2
    अपने कौशल को प्रशिक्षण

    बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 7 नामक चित्र
    1
    टीम के लिए जुड़ें यदि आप खेल के एक महान स्टार बनना चाहते हैं, तो टीम में शामिल होने का एक अच्छा तरीका शुरू करना है। यहां तक ​​कि अगर आपके कौशल अभी तक अच्छे नहीं हैं, तो एक शौकिया टीम में शामिल होने से आपको बेहतर बनाने में मदद मिलेगी। वहां हर जगह टीमें हैं और उनमें से अधिकांश में शामिल होने के लिए स्वतंत्र है यदि आप अभी भी स्कूल में हैं, तो जिस पर आप भाग लेते हैं उसके लिए देखो। मनोरंजन केंद्रों में भी विभिन्न प्रकार की टीमें होती हैं
    • यदि आप स्कूल में नहीं रह गए हैं, तो आप इंटरनेट पर टीम ढूंढ सकते हैं या शुरू कर सकते हैं।
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स चरण 8
    2
    एक सक्षम तकनीशियन खोजें सभी स्वाद के लिए महान तकनीशियन हैं उनमें से कुछ का व्यक्तित्व दूसरों की तुलना में आपकी शैली के साथ अधिक से मेल खाता होगा सबसे अच्छी बात यह हो सकती है कि एक कोच होना चाहिए जो वास्तव में आपकी सफलता देखना चाहता है। अपने करिअर की शुरुआत में, उत्साह अक्सर सैद्धांतिक ज्ञान से अधिक मदद करता है।
    • जो भी खेल, अच्छी तरह से संवाद कैसे करना है, यह जानने के लिए एक कोच होना चाहिए जो सबसे महत्वपूर्ण विशेषता है।
    • प्रशिक्षण के विभिन्न स्तरों के साथ खेल कोच हैं कई शौकिया प्रशिक्षक खेल के लिए व्यावहारिक ज्ञान और उत्साह के साथ स्वयंसेवकों हैं। आप क्रेडेंशियल्स के साथ एक तकनीशियन को भी किराए पर ले सकते हैं, लेकिन इससे आपको अच्छा पैसा मिलेगा
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स चरण 9
    3
    एक खुले दिमाग रखें यदि आप वास्तव में एक महान खिलाड़ी बनना चाहते हैं, तो एक विशेष कौशल पर ध्यान केंद्रित करना पर्याप्त नहीं है यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने व्यायाम के बारे में खुले दिमाग रखें। किसी विशेष तकनीक पर ध्यान न दें जब तक कि आप पहले से ही एक उत्कृष्ट खिलाड़ी न हों। अपने शरीर के सभी हिस्सों को प्रशिक्षित करने के तरीके ढूंढें चाहे आप विभिन्न खेलों का अभ्यास कर रहे हों या अभ्यास के एक विविध कार्यक्रम का अनुसरण कर रहे हों, अपने संपूर्ण शरीर को प्रशिक्षित करने से आपके एथलेटिक प्रदर्शन में बड़ा अंतर आएगा
    • कई संकेत हैं कि एक से अधिक खेल के अभ्यास से एथलीटों का प्रदर्शन बेहतर होता है
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 10 नामक चित्र
    4
    मूल बातें से शुरू करें एक गलती कई युवा एथलीट बनाते हैं कि वे सबसे उन्नत तकनीकों में सही कूदना चाहते हैं, जो प्रशिक्षण समय का उपयोग करने का एक प्रभावी तरीका नहीं है। इससे पहले कि आप बड़े कदम उठाने की कोशिश करें, आपको एक ठोस आधार की आवश्यकता होती है। यदि आप खेल के लिए नए हैं, तो जितना समय आपको बुनियादी बातें सीखने की आवश्यकता होती है, उतना समय व्यतीत करें। इस तरह, लंबे समय में अधिक उन्नत तकनीकों को मास्टर करने में अधिक आसान होगा।
    • कुछ लोग तर्क देते हैं कि खेल के विशिष्ट कौशल के साथ शुरू होने से पहले मौलिक "आंदोलन कौशल" (जैसे कि कूद और लात मारना) पूरी तरह से मज़बूत होना चाहिए।
  • बीइंग गुड ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 11 नामक चित्र
    5
    लचीला होना एक असली प्रतियोगिता में, चीजें बिल्कुल सिद्धांत के अनुसार नहीं होतीं आपके कैरियर में कई बार आपको आदर्श परिस्थितियों के बाहर खेलना होगा। अनपेक्षित चुनौतियों के लिए तैयार करने के लिए, यह महत्वपूर्ण है कि आप अनुमान लगा सकते हैं कि जब आप प्रतिस्पर्धा करेंगे तो क्या होगा। अपने आप से पूछें कि क्या आप कौशल सीख रहे हैं या वास्तव में यह सीख रहे हैं कि आप उन प्रतियोगिताओं में कैसे प्रयोग कर रहे हैं जिनमें आप भाग ले रहे हैं।
    • निम्नलिखित आदर्श वाक्य को याद रखें: "जिस तरह से आप खेलना चाहते हैं उसे ट्रेन करें"
    • व्यवहार में, वास्तव में वास्तविक खेल में क्या होता है, यह दोहराने का कोई तरीका नहीं है, लेकिन अन्य लोगों के साथ खेलना आपको सबसे संभावित प्रतिक्रियाओं के लिए इस्तेमाल करने में मदद कर सकता है
  • बिग बेड इन स्पोर्ट्स स्टेप 12 नामक चित्र
    6
    चुनौती के स्तर को बढ़ाएं क्योंकि आप एक कौशल का मास्टर करते हैं शरीर दबाव के एक निश्चित स्तर के लिए adapts। नतीजतन, अगर आप लगातार कठिनाई की डिग्री बढ़ाते हैं तो आपकी प्रगति धीमी हो जाएगी। ऐसे एथलीट जो बॉडी बिल्डर के रूप में ताकत से जुड़े खेल में शामिल होते हैं, यह दोहराव की संख्या को बढ़ाकर या प्रशिक्षण में उपयोग किए जाने वाले वजन को बढ़ाकर करते हैं। एक प्रतिस्पर्धा एथलीट के रूप में, प्रगति रखने के लिए आप सबसे अच्छी बात कर सकते हैं जब आप थका हुआ हो तो अपने कौशल का अभ्यास करना है। कई अध्ययनों से पता चला है कि एथलीट समाप्त हो जाने पर प्रदर्शन का स्तर घटता है, इसलिए इन शर्तों के तहत प्रशिक्षित करना एक अच्छा विचार है
    • ट्रेन की गति भी महत्वपूर्ण है वह आम तौर पर अभ्यास के साथ आती है, लेकिन मूल बातें सीखने से पहले तेज़ी से प्रयास करने से बचें।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 13 शीर्षक वाली तस्वीर
    7



    जब तक कि आपके कौशलों को प्राकृतिक बनने तक ट्रेन न हो यदि आप सोच रहे हैं कि हम कौशल को माहिर करने पर विचार कर सकते हैं, तो इसका उत्तर है: जब हम सोचने के बिना स्वचालित रूप से यह कर सकते हैं इस चरण को एकमात्र चरण के रूप में जाना जाता है, और यह आपका लक्ष्य होना चाहिए यदि आप प्रतिस्पर्धात्मक रूप से खेलना चाहते हैं आवश्यक समय और पुनरावृत्ति के साथ, कौशल उस स्तर तक पहुंच जाएगा। जब आप खेल की गर्मी में होते हैं, तो आपके पास प्रत्येक आंदोलन के बारे में विस्तार से सोचने का समय नहीं होता है, इसलिए जब तक वे स्वचालित नहीं हो जाते तब तक अभ्यास करें। जब ऐसा होता है तो आप तैयार होंगे।
    • जब आप फुटबॉल जैसे खेल में प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं, तो आपको कई विरोधियों के दबाव में गेंद को किक करने की आवश्यकता होगी। एक व्यक्तिगत कसरत में इस तनाव की स्थिति को पुन: उत्पन्न करना संभव नहीं है, इसलिए अग्रिम रूप से यह सुनिश्चित करना महत्वपूर्ण है कि आपके पास परिपूर्ण हैं
    • प्रशिक्षण रखें आपको प्रशिक्षण कभी नहीं रोकना चाहिए यहां तक ​​कि अगर आप एक महान एथलीट बन जाते हैं, तो हमेशा कुछ ऐसा होता है जिसे सुधार किया जा सकता है। यदि आप प्रशिक्षण के साथ बंद कर देते हैं, तो आपके द्वारा किसी और से लगातार किसी के द्वारा पराजित होने की अधिक संभावना है।
  • भाग 3
    शरीर की तैयारी

    बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 14 नामक चित्र
    1
    एक जिम के लिए दर्ज करें सर्वश्रेष्ठ एथलीटों को पता है कि प्रशिक्षण केवल खेल के विशिष्ट कौशल के बारे में नहीं है जो भी साधन चल रहा है, उसका भौतिक रूप सबसे अच्छा संभव होना चाहिए। जब आप वर्कआउट्स बंद करते हैं, तो जिम में भाग लेने से फिट रहें हालांकि यह थकाऊ या महंगी लग सकता है, इसमें कोई संदेह नहीं है कि यह एक ऐसा निवेश है जो इसके लिए अच्छा होगा यदि आप अच्छा खिलाड़ी बनना चाहते हैं। एक जिम में भाग लेने के लाभ कई हैं जैसा कि आप टीम के खेल के अभ्यास से जानते हैं, अन्य लोगों के साथ प्रशिक्षण बहुत प्रेरित है।
    • किसी विशेष जिम के लिए ट्यूशन का भुगतान करने से पहले, कुछ शोध करें एक यात्रा का भुगतान करें और बहुत कुछ पूछिए। कोई भी निवेश करने से पहले, सुनिश्चित करें कि स्थापना आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप हो।
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स चरण 15
    2
    पर्याप्त नींद जाओ यह बिंदु स्पष्ट होना चाहिए, लेकिन यह आश्चर्यजनक है कि कितने एथलीट उचित नींद के महत्व को अनदेखा करते हैं। यह मुख्य रूप से गहन प्रशिक्षण या प्रतियोगिताओं की अवधि में होता है, जब योजना इतनी तंग होती है कि सामान्य दिन में सब कुछ फिट करना मुश्किल हो जाता है। किसी भी तरह से, आपके शरीर को आराम की आवश्यकता है एक न्यूनतम छह घंटे ठीक है, लेकिन आठ घंटे नींद यह सुनिश्चित करेगी कि आपका शरीर ठीक होने के लिए पर्याप्त समय है।
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स चरण 16
    3
    एक स्वस्थ और संतुलित आहार बनाए रखें सभी को खाने की आदतों को बनाए रखना चाहिए जो शरीर को लाभ पहुंचाए, लेकिन यह और भी महत्वपूर्ण है यदि आप एक अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं मिठाई खाने या चिकना भोजन आप जिम में किए गए सभी प्रयासों को समाप्त कर देंगे। अपने भोजन को सब्जियों पर आधार दें "खाली कैलोरी" (जैसे सोडा) काटकर उन उत्पादों को उन खाद्य पदार्थों के साथ बदलें जो आपके स्वास्थ्य के लिए अच्छे हैं।
    • यदि आपके पास लैक्टोज असहिष्णुता है, तो डेयरी उत्पादों से बचने का प्रयास करें। यह मुश्किल लग सकता है लेकिन आपको लाभ एक महीने के भीतर दिखाई देगा
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 17 नामक चित्र
    4
    बहुत पानी पीना स्वस्थ खाने के बारे में सोचते समय पानी को नहीं भूलना चाहिए आम तौर पर, जितना अधिक पानी तुम पीते हो उतना बेहतर होगा पानी शरीर के सभी कार्यों को नियंत्रित करता है, और यह स्वाभाविक है कि खेल खेलते समय आप पसीना के माध्यम से अपनी कुछ जलयोजन खो देते हैं क्लासिक "आठ चश्मा एक दिन" नियम अनिवार्य नहीं है, लेकिन आदर्श रूप में, जब संभव हो तो, आस-पास पानी रखना चाहिए, खासकर जब व्यायाम करना।
    • आपके साथ पानी की एक बोतल लें जब पानी खत्म हो जाता है, तो बोतल भरें। यदि आप इसे बंद रखने के लिए याद रखेंगे तो आप बहुत अधिक पानी पीएंगे।
  • बीइंग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 18 नामक चित्र
    5
    विषाक्त उत्पादों से दूर रहें यदि आप एक अच्छे खिलाड़ी बनना चाहते हैं तो ड्रग और अल्कोहल का उपयोग करने की अनुशंसा नहीं की जाती है शराब एक मूत्रवर्धक है, जिसका अर्थ है कि यह आपके शरीर के जलयोजन को कम करता है। आपका शरीर शराब से छुटकारा पाने के लिए संसाधनों का उपयोग करेगा और खपत के कुछ दिनों बाद भी आपके खेल के प्रदर्शन पर नकारात्मक प्रभाव पड़ सकता है।
    • लंबे समय में, शराब और बीयर जैसे मादक पेय पदार्थों में कैलोरी की मात्रा आपके पाचन तंत्र पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकती है।
  • भाग 4
    प्रतियोगिताओं में सफलता

    बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 19 नामक चित्र
    1
    खेल से पहले रात को पर्याप्त आराम करें। हालांकि आदर्श यह है कि आप अच्छी तरह से नियमित रूप से सोते हैं, यह एक बड़ा गेम की पूर्व संध्या पर और भी महत्वपूर्ण है। प्रतिस्पर्धा काफी कठिन है, इसलिए आपके प्रदर्शन को चोट पहुंचाने के लिए इसके लायक नहीं है क्योंकि आपने कम से कम आठ घंटे तक सोया नहीं है।
  • बिग गुड इन स्पोर्ट्स स्टेप 20 नामक चित्र
    2
    खेल से पहले कार्बोहाइड्रेट के साथ भरें। यद्यपि यह आम तौर पर दैनिक खाने के लिए अनुशंसित नहीं है, एथलीटों को अधिक कार्बोहाइड्रेट का उपभोग करना चाहिए। असल में, कार्बोहाइड्रेट शरीर को ऊर्जा प्रदान करते हैं, और आपको एक स्पोर्ट्स प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए पर्याप्त आवश्यकता होगी।
    • एक प्रमुख खेल से पहले घंटों में चीनी से बचें चीनी और स्टार्च शरीर को निर्जलीकृत करते हैं, जो एक प्रतियोगिता से पहले से बचने के लिए कुछ है।
    • एक छोटा सा नाश्ता लेने के लिए मत भूलना लंबे समय तक खेल धीरज का परीक्षण होता है, और अनाज की तरह सरल कुछ बहुत बड़ा अंतर कर सकता है
  • बिग बेद ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 21
    3
    गर्म बनाओ किसी भी कठोर शारीरिक गतिविधि के लिए वार्म अप महत्वपूर्ण हैं वे बहुत ज्यादा नहीं लगते, लेकिन गर्मी को समय से पहले थकान और चोट से रोकता है। खेल शुरू होने से पहले आधे घंटे के बारे में आपका हीटिंग करें अपने हाथों और पैरों को बढ़ाएं जगह छोड़ने के बिना भागो एक प्रकाश गतिविधि करो इससे प्रतियोगिता के लिए आपके शरीर को सही स्थिति में लाने में मदद मिलेगी।
    • वार्मिंग को पूर्व गेम की चिंता से मुकाबला करने में मदद मिलती है, जो कि कुछ एथलीटों के लिए एक समस्या हो सकती है - अगर ऐसा है तो वार्मिंग अप मदद कर सकता है।
  • बेक ऑन स्पोर्ट्स स्टेप 22 नामक चित्र
    4
    अपने प्रतिद्वंद्वी को जानें प्रतिद्वंद्वी के संबंध में क्या उम्मीद करना चाहिए, यह व्यक्तिगत या सामूहिक खेल होना अच्छा होगा। प्रतिद्वंद्वी के तरीकों को एक बड़े गेम से पहले दिन और हफ्तों में पढ़ना इससे निपटने के लिए सर्वोत्तम रणनीति चुनने में आपकी मदद कर सकता है। अन्य प्रतियोगिताओं में अपने प्रतिद्वंद्वी के वीडियो देखें
    • डेटा विश्लेषण का विज्ञान आपकी टीम के साथी और विरोधियों के कौशल को बेहतर ढंग से समझने में आपकी सहायता करता है। प्रत्येक खिलाड़ी को उनकी ताकत से संबंधित एक टीम की सफलता के लिए महत्वपूर्ण है। एथलीटों के खेल व्यवहार के विश्लेषण के साथ क्षेत्र के पेशेवर विशेष रूप से काम करते हैं।
  • बिग बेड इन स्पोर्ट्स स्टेप 23 नामक चित्र
    5
    खेल पर केंद्रित रहें आप कहीं भी नहीं मिलेगा यदि आप अपने मन में अपने जीवन में अन्य समस्याओं के साथ व्यस्त रहते हैं। लिविंग हमेशा जटिल होता है, और यह संभव है कि आपके व्यक्तिगत जीवन में कुछ ऐसा हो रहा है जिससे आपको चिंता आती है। हालांकि, आप खेल के दौरान कम से कम नहीं, आपको परेशान कर सकते हैं। यह किया जा सकता है की तुलना में आसान कहा जा सकता है, लेकिन अगर जीत का मतलब आपके लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है, तो आपका ध्यान इस पुरस्कार पर केंद्रित रखना चाहिए।
  • बिग होइड इन स्पोर्ट्स स्टेप 24 शीर्षक वाली तस्वीर
    6
    दूसरों की तुलना में अधिक क्या करना है यह हो सकता है कि कई अच्छे एथलीटों के पास खेल के लिए एक प्राकृतिक फिटनेस है, लेकिन अंततः, उनकी सफलता इस तथ्य से होती है कि वे अपने विरोधियों में से किसी की तुलना में अधिक जीत चाहते हैं। इस दृष्टिकोण को विकसित करना बहुत आसान नहीं है, लेकिन अगर आपकी इच्छा काफी मजबूत है, तो आप अपने सपनों को सच करने के लिए कुछ भी करने के लिए कुछ भी करेंगे। यह प्रशिक्षण पर लागू होता है, लेकिन यह खेल के दौरान अविश्वसनीय रूप से महत्वपूर्ण है। जीतने की आपकी इच्छा आपके समर्पण पर असर पड़ेगी। कभी-कभी जीत और हार के बीच की दूरी बहुत छोटी होती है। थोड़ा अधिक प्रयास एक बड़ा अंतर बना सकते हैं। जुनून सफलता के अधिकांश तरीकों का रहस्य है, और यही खेल पर लागू होता है
  • युक्तियाँ

    • खेल के अध्ययन और बाहर। एक अच्छी मदद सर्वोत्तम एथलीटों के वीडियो देख रही है जो आप कार्रवाई में करते हैं। यह आपके कौशल को सुधारने के लिए प्रेरणा के रूप में काम कर सकता है।
    • सब कुछ के लिए यह समय लगता है आप रातोंरात एक महान एथलीट नहीं बनेंगे, लेकिन अपने कौशल को थोड़ा प्रशिक्षण देकर, भविष्य में आपको एक शानदार परिणाम दिखाई देगा।

    चेतावनी

    • दूसरों के प्रदर्शन से ईर्ष्या न करें आप अन्य खिलाड़ियों के कौशल को देखने के लिए नीच महसूस कर सकते हैं, लेकिन यह बिल्कुल भी मदद नहीं करेगा। अपना सिर रखो और अपने सपनों के लिए लड़ाई के लिए तैयार रहें

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (29)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com