IhsAdke.com

कैसे एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए

फुटबॉल ग्रह पर सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। लोग गोल और सभी कौशल वे दिखाने के लिए पैरों का उपयोग पेशेवर एथलीटों को देखने के लिए प्यार करता हूँ। एक पेशेवर खिलाड़ी बनने का लक्ष्य रखने के लिए, आपको गेंद के साथ "प्रेम संबंध" होना चाहिए, अर्थात, आपके दिन-प्रति-दिन में, अपने टीम के साथी या अकेले के साथ प्रशिक्षण में भी उपस्थित होना आवश्यक है। जुनून और समर्पण सबसे महत्वपूर्ण तरीकों में एक पेशेवर फुटबॉलर होने का सपने को साकार करने से दो हैं। जारी रखें समझने के लिए अन्य सुविधाओं सफलता और चुनौतियों कि जिस तरह से रास्ते का सामना करना पड़ा हो जाएगा के लिए आवश्यक हैं पढ़ने।

चरणों

विधि 1
खेल के लिए प्रतिबद्ध

एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 1 बनें वाला इमेज
1
फुटबॉल का "भक्त" बनें यह उनके लिए प्यार है जो लोगों को पेशेवर बनने के लिए प्रोत्साहित करता है। जुनून में मदद करता है खिलाड़ियों के बाधाओं और जटिल समय पर काबू पाने - तो एक पेशेवर होने के लिए, आपको प्यार करना है और लगभग 20 वर्षों के लिए इस कैरियर का पीछा करना है। इस पेशे का पालन करने के लिए दबाव मत महसूस करो (क्योंकि आपके कौशल की वजह से) या क्योंकि यह दूसरे व्यक्ति का सपना है (उदाहरण के लिए आपके पिताजी)।
  • मौजूदा बाजार में एक पेशेवर खिलाड़ी बनने के लिए, आपको 100% प्रतिबद्धता की आवश्यकता है। आपको पूरी तरह से खेलने के लिए और कैरियर का पीछा करने के लिए दृढ़ संकल्प करना है - अनिर्णय खेल करते समय अपनी एकाग्रता को बाधित कर देगा
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    "वापस से सामने" खेल के बारे में सभी जानें इस विषय पर किताबें, घड़ी मैचों और डीवीडी पढ़ें और अच्छे खिलाड़ियों से बात करें। उन कौशलों के बारे में पूछें जो उन्होंने अपना अच्छा करियर बनाने के लिए अपनाया है और कैसे वे फुटबॉल की मूर्तियों बन गए हैं।
    • समझें कि किस प्रसिद्ध एथलीटों ने सफल किया और क्षेत्र में उनकी मुख्य विशेषताएं क्या थीं
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    आपको एक पेशेवर फुटबॉल क्लब में पहुंचने के लिए बहुत कुछ (शारीरिक और मानसिक) को प्रशिक्षित करना और सुधारना होगा।
    • टीम के एकमात्र आशा के रूप में अपने आप को कल्पना करके और हमेशा ड्रिबलिंग के माध्यम से एक काल्पनिक प्रतिद्वंद्वी को हराकर अपने ड्रबिंग को सुधारना संभव है। उनमें से कई हैं और आप अपनी कल्पना में कोई भी आंदोलन चुन सकते हैं।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर चरण 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    फुटबॉल खेलना शुरू करो एक टीम में शामिल होने के बारे में चिंता न करें या ऐसा कुछ जब आप बच्चे हों - महत्वपूर्ण बात यह है कि खेल को बहुत ही कम उम्र से अभ्यास करना, दोस्तों, सहकर्मियों या परिवार के साथ होना चाहिए। जब बच्चा 7 या 8 साल की उम्र तक पहुंचता है, तो यह एक टीम में शामिल होने का सही समय होगा और अधिक गंभीरता से समर्पण करना शुरू करेगा।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि चरण 5
    5
    ट्रेन नियमित रूप से एक युवा युग से, सॉसेज में भाग लें, क्विज़ करें या सॉकर स्कूल के लिए साइन अप करें दूसरों की उत्साह और प्रतिस्पर्धा उपयोगी हो जाएगी, जो समय की एक छोटी लेकिन गहन अवधि में महान शिक्षा प्रदान करेगा।
    • जब आप कर सकते हैं, तो टूर्नामेंट और आधिकारिक मैचों में भाग लें। चाहे स्कूल, क्षेत्र, राज्य या देश का प्रतिनिधित्व करने के बावजूद, आधिकारिक तौर पर पहली श्रेणियों से प्रतिस्पर्धा करना बहुत महत्वपूर्ण है।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 6
    6
    ट्रेन और चढ़ाई श्रेणी एक स्कूल या क्लब दर्ज करें जो कि बच्चे को नियमित रूप से और अच्छे कोच के साथ प्रशिक्षित करने की अनुमति देता है। सबसे अच्छा विकल्प स्कूली शिक्षा या व्यावसायिक क्लबों की प्रारंभिक श्रेणियां हैं, जो पेशेवर स्तर तक युवा मूल्यों को विकसित करने के लिए जाना जाता है। हर साल युवा टीमों में खेलना जारी रखें, रैंकों को बढ़ाते हुए और तेजी से प्रतिस्पर्धी और गुणवत्ता वाले टीमों के खिलाफ मैच खेलें।
    • जैसा कि आप किशोरावस्था में आते हैं, जमीनी टीमों में शामिल हों ब्राज़ील के ज्यादातर पेशेवर क्लब में युवा श्रेणियां (उप -15, उप-17, उप -20) हैं, जहां पेशेवर तकनीकी टीम ने एथलीटों को पहले ही देखा है। थोड़ी सी छोटी सी, "ऊपर से" कलाकार को शामिल होने के लिए बुलाया जा सकता है। कुछ अमेरिकी कॉलेज पहले ही युवा ब्राजीलियाई खिलाड़ियों को उनके खिलाड़ी विकास कार्यक्रमों में भाग लेने के लिए आमंत्रित करते हैं, साथ ही साथ उनके अध्ययन करने का अवसर भी देते हैं "परिसर".
  • विधि 2
    चुनौतियों का पता लगाना

    एक पेशेवर फ़ुटबॉल प्लेयर बनें चित्र 7
    1
    समर्पित हो और कड़ी मेहनत करें। जब पेशेवर स्तर तक पहुंचने की इच्छा होती है, तो यह कसरत पर ध्यान केंद्रित करना और हर दिन, बारिश या चमकने (या कुछ मामलों में बर्फ) का प्रयास करना जरूरी है! रोज़ का अभ्यास युवाओं की प्रतिभा और उनके कौशल को पूर्ण विकसित करेगा। अध्ययन के साथ प्रशिक्षण को संतुलित करना भी महत्वपूर्ण है।
    • यदि आप एक बच्चे के माता-पिता हैं जो एक पेशेवर बनने का सपना अपना रहे हैं, तो यह भी एक महान स्तर के समर्पण करना आवश्यक है, जब बच्चे खेल में खेल लेते हैं, खेल उपकरण खरीदते हैं, स्कूल का भुगतान करते हैं, तकनीशियनों से बात करते हैं, अनौपचारिक प्रशिक्षण और जाहिर है, बच्चे को प्रोत्साहित करें शायद उन्हें टीम के कोच के रूप में मौका देने के लिए भी आमंत्रित करें!
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 8
    2
    धैर्य रखें स्वीकार करें कि एक फ़ुटबॉल खिलाड़ी को पेशेवर बनाने की प्रक्रिया धीरे-धीरे इस अवधि के दौरान, आप इस तकनीक का विकास करेंगे, फुटबॉल के बारे में अधिक जानें, और सहकर्मियों और कोचों के साथ दिलचस्प संपर्क बनाएं।
    • व्यावसायिक खिलाड़ी विकास कार्यक्रमों के बारे में और जानें और जानें। देखें कि उन्हें कैसे शामिल करें और अपनी टीम की तकनीकी टीम से सलाह लें (और पूछें कि क्या उन्हें इस तरह के अवसर का पता है)।
  • पिक्चर का शीर्षक एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चरण 9
    3
    एक खिलाड़ी के रूप में खुद को रेट करें थोड़ी देर के लिए फुटबॉल खेलने के बाद, विकसित किया गया है कि सामरिक और तकनीकी विचारों का ध्यान से विश्लेषण। एक सेट करें स्थिति जो सबसे अच्छा इन विचारों फिट बैठता है इस तरह के मूल्यांकन के दौरान, अपने आप को ध्यान में न लें - यह भी सोचें कि टीम को अपने कौशल के जरिये कैसे सुधारना है और गेम में आपकी ताकत "फिट" कैसे है। यह क्षेत्र में आपकी भूमिका में बहुत अच्छा होना जरूरी है, क्योंकि प्रतिस्पर्धा का स्तर उच्च है।
    • खिलाड़ी और अपनी ताकत होने की वास्तविक बाधाओं के बारे में कोच से बात करें। अपने सुझावों से सीखें, कमजोरियों में सुधार करने या अपने प्राकृतिक प्रतिभा को सही करने के तरीकों को ढूंढें।



  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 10
    4
    महत्वाकांक्षा श्रेणी में सर्वश्रेष्ठ होगा। यहां तक ​​कि अगर यह नहीं है, तो अपने आप को सुधारने के लिए ईमानदार मूल्यांकन करें या अगर किसी अन्य स्थान पर खेलने की कोशिश करना उचित है। एक आधिकारिक गेम में यह साबित करना महत्वपूर्ण है कि आप एक नियमित एथलीट हैं और आप हमेशा टीम की मदद कर सकते हैं, कुछ समय बाद ही नहीं।
    • यदि आप हर हफ्ते "गोल खिलाड़ी" चुने जाते हैं तो आप सही रास्ते पर हैं लेकिन खुद को समर्पित नहीं करना बंद करो!
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें शीर्षक वाला चित्र चरण 11
    5
    संचार करें। फुटबॉल एक सामूहिक खेल है, इसलिए आपको बहुत कुछ संवाद करना होगा। हर समय, दिखाएं कि आप इसमें अच्छे हैं। होना शिक्षित और खुद को उचित रूप से व्यक्त करते हैं, इस क्षेत्र में हानिकारक और अत्यधिक व्यवहार से बचते हैं, टीम के लिए हमेशा खेलते हैं।
    • खिलाड़ियों को जो बहुत व्यक्तिगत है या जो संवाद नहीं करते हैं ठीक से टीम के लिए हानिकारक होते जा रहे हैं और खेल में ज्यादा भविष्य नहीं होगा।
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 12 बनें चित्र का शीर्षक
    6
    आकार में जाओ फुटबॉल खेलने के लिए एक अच्छा शरीर होना बहुत जरूरी है - नियमित रूप से व्यायाम, स्वस्थ आहार अपनाने और उन पदार्थों से बचें जो आपके प्रदर्शन से समझौता करते हैं अच्छी तरह से सो जाओ हर रात सीखने की कोशिश करें कि चोट से कैसे बचें (मैचों से पहले गर्म और व्यायाम करने के लिए मत भूलें) और शुरुआत से एक उच्च स्तर पर कैसे खेलें।
  • विधि 3
    एक पेशेवर स्तर पर खेलने की तैयारी

    एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर स्टेप 13 बनें चित्र का शीर्षक
    1
    व्यक्तिगत रूप से प्रशिक्षण जारी रखें क्लब प्रशिक्षण छोड़ने के बाद भी, अकेले या मित्रों और परिवार के साथ अपने कौशल को सही करें जब आपको मौका मिलता है, तो सबसे अनुभवी एथलीटों से जानें, क्योंकि उनका अनुभव आपको बहुत मदद करेगा। तकनीक को बेहतर बनाने और क्षेत्र में अपने कार्य को "स्वचालित" में बदलने के उद्देश्य खेल परिस्थितियों का सामना करने के लिए अपनी कमजोरियों पर अधिक शस्त्रागार और अधिक संसाधन रखने के लिए कार्य करें
  • एक प्रोफेशनल सॉकर प्लेयर बनने वाला छवि, स्टेप 14
    2
    मनोवैज्ञानिक को मजबूत बनाएं. पेशेवर फुटबॉल खेलना अस्थिर और अनिश्चित है: चोट का खतरा हमेशा मौजूद होता है, अल्पकालिक अनुबंध दिखाई देगा (आमतौर पर बहुत अच्छा नहीं होगा) और समय के साथ कौशल और फिटनेस का नुकसान अनिवार्य है ऐसी वास्तविकता असुरक्षा और थकावट की भावना पैदा कर सकती है। एक देश या दुनिया, सार्वजनिक करें कि आपके पास भारी और थकाऊ हो सकता है के लिए जोखिम के एक शीर्ष टीम तक पहुंच गया है, तो सावधान नहीं अवसाद के लिए अग्रणी पर।
    • यदि आपके पास कोई सवाल हैं और खेल की दुनिया के लिए तैयार करना चाहते हैं, तो ऐसे पहलुओं के पहलुओं से निपटने के लिए एक रणनीतिक व्यावसायिक या खेल मनोविज्ञान से परामर्श करने पर विचार करें। जानें कि बस आपके लिए चिंताएं रखने के बजाय किसी पर भरोसा करने के लिए ठीक है।
  • पिक्चर का शीर्षक एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चरण 15
    3
    आप लगातार क्लब का उपयोग करें कुछ ऐसे साझेदारों के लिए विशेष अवसर दे सकते हैं, जैसे कि sieves या परीक्षण, और उन स्काउट्स के साथ, जो हमेशा अच्छे खिलाड़ियों की तलाश में हैं, का उपयोग करें। सभी महत्वपूर्ण परीक्षणों में शामिल होने और अवसरों का लाभ उठाने की कोशिश करें और संभावना है कि वे जीतते हैं, लोगों से मिलते हैं, विवरण का आदान-प्रदान करते हैं और सलाह दी जाती है।
    • स्कूल या क्लब के निदेशक से पूछें कि बड़ी टीमों के स्काउट्स टीम के खेल को देखते हैं तो आप उसका हिस्सा हैं।
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 16
    4
    जानें कि स्काउट्स क्या ढूंढ रहे हैं। वे किसी भी समय फुटबॉल स्कूलों में क्लब के लिए एक "गहना" खोजने की कोशिश कर सकते हैं जिसमें वे काम करते हैं, न केवल फुटबॉल का एथलीट खेलता है बल्कि उनका चरित्र और रवैया टीम के प्रति भी है। क्षेत्र में उत्कृष्टता, एक टीम के खिलाड़ी के रूप में अपने गुणों को उजागर करने और उस क्षेत्र में सहयोगियों में मदद करता है, यह भी राजकुमार की खोज के बिना महत्वाकांक्षा और प्रतिस्पर्धा को दर्शाता है।
    • यह भी दिखाएं कि दबाव में, आपके पास शांत रहने और गेम पर ध्यान केंद्रित करने की क्षमता है। कोशिश करो और हर मैच में जो कुछ पता है उसे दिखाने के लिए मत भूलिए, क्योंकि आप कभी नहीं जानते कि कौन देख रहा है
  • एक व्यावसायिक सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 17
    5
    अक्सर चलने के लिए तैयार रहें क्लब और एजेंट हमेशा ऐसे अनुबंधों में प्रवेश करने का प्रयास करेंगे जो अपने निजी जीवन की हानि या उसके पास होने वाले सपनों को एक अच्छी वित्तीय वापसी के साथ खिलाड़ी प्रदान करते हैं। इन स्थितियों के लिए खुद को तैयार करना और अपने सॉकर कौशल विकसित करना जारी रखना महत्वपूर्ण है।
    • आगे बढ़ने से पहले, निम्न के बारे में सोचें: क्या आप अपनी टीम को अपने फुटबॉल को दिखाने के लिए अपनी टीम को किराए पर लेना चाहते हैं? क्या आप स्थानीय भाषा बोल सकते हैं? पेचेक अच्छा है? क्या देश में और विश्व स्तर पर टीम जाना जाता है? क्या उसका चिकित्सा कर्मचारी और चिकित्सा कर्मचारी अच्छा है?
  • युक्तियाँ

    • डरो मत नकारात्मक विचारों या घबराहट को हस्तक्षेप करने की अनुमति न दें- फ़ील्ड दर्ज करें और जो आप जानते हैं उसे खेलते हैं, जैसे कि आप मित्रों के बीच एक गेम खेल रहे थे।
    • यदि आपके पास दाएं हाथ (या अन्यथा, यदि आप बाएं हाथ हैं तो) अपने बाएं पैर के साथ गेंद को समाप्त या पास करने की क्षमता जैसे कमजोरियों में सुधार करने की कोशिश करें अपने बाएं पैर का उपयोग करना सीखना फुटबॉल में एक बड़ा फायदा है, क्योंकि खिलाड़ियों के लिए यह अधिक जटिल है, ज्यादातर दाएं हाथ, निशाने के लिए।
    • निराश मत बनो। हर किसी की क्षमता व्यक्तिपरक है - एक कोच एक खिलाड़ी की क्षमता में "विश्वास नहीं" डाल सकता है, जबकि दूसरा उसे एक उत्कृष्ट खिलाड़ी माना जा सकता है। बस उसे विश्वास करने के लिए एक कोच मिलता है
    • 90 मिनट के दौरान फ़ुटबॉल में सोचने के लिए केवल गेम पर विचलित न करें और फोकस न करें। मैचों के पहले और बाद में, अन्य मामलों पर चर्चा करने के लिए एक लंबा समय है।
    • इंटरनेट पर डेटाबेस है जो खिलाड़ियों को पंजीकृत करने की अनुमति देता है। इस प्रकार, स्काउट्स और टीम एथलीटों के साथ संपर्क में आ सकती है और वे दिलचस्प लगते हैं। एक खोज साइट में, "सॉकर भर्ती ऑनलाइन" की खोज करें
    • समर्थन और सहायता के लिए परिवार और दोस्तों के साथ अपनी आशाओं और समर्पण को साझा करना महत्वपूर्ण है कई स्काउट्स अनुबंध के बारे में चर्चा करने और एथलीट से अधिक जानकारी पाने के लिए युवाओं के माता-पिता से मिलेंगे, और पता करें कि परिवार वास्तव में उसका समर्थन करता है या नहीं।
    • बहुत ट्रेन कमजोरियों को बाधित करने की अनुमति न दें बाएं पैर (यदि दाएं हाथ) या दायीं ओर (यदि बाएं हाथ वाला) अधिक से अधिक सुधार करने के लिए परिष्करण में सुधार करने का प्रयास करें

    चेतावनी

    • मादक पेय पदार्थों और दवाओं से बचें क्योंकि वे नशे की लत हैं, पीने से रोकने या ड्रग्स का उपयोग करना मुश्किल है, जिससे आपके प्रदर्शन और आपके कैरियर को कम हो जाएगा।
    • पेशेवर खेल की दुनिया में चोट लगने वाली एक वास्तविकता है हमेशा चोटों से बचने की कोशिश करो, लेकिन पता है कि वे एक समय या किसी अन्य पर होते हैं चिकित्सा निगरानी और स्वास्थ्य बीमा रखना, क्योंकि फुटबॉल एक संपर्क खेल है जो कभी-कभी हिंसक हो सकता है और चोट लग सकता है।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com