IhsAdke.com

कैसे एक पेशेवर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए

फ़ुटबॉल एक महान खेल है जो किसी को रूचि कर सकता है, चाहे वह खेल देखना या मैदान पर उतरना और उसका अभ्यास करे। हालांकि, एक बेहतर एथलीट बनने के लिए (व्यावसायिकरण तक), आपको शुरुआत करना और कड़ी मेहनत करना है सामरिक और तकनीकी विकास के रूप में शारीरिक फिटनेस महत्वपूर्ण है - लेकिन सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि फुटबॉल के लिए जुनून और उत्साह होना चाहिए प्रशिक्षण एक कुशल खिलाड़ी बनने की कुंजी है, लेकिन आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि सही अंक विकसित किए जा रहे हैं

चरणों

विधि 1
तकनीक में सुधार

चित्र शीर्षक 72976 1
1
जितना आप दोस्तों के साथ या एक क्लब की आधार श्रेणियों में कर सकते हैं जितना खेलते हैं। किसी किराए की पिच पर, भवन के दरबार पर गेंद को मारने के लिए अपने दोस्तों को कॉल करें, या किसी क्लब की मूल श्रेणियों में प्रवेश करने के लिए परीक्षण करें। एक और विकल्प एक फुटबॉल स्कूल में शामिल होने के लिए है, अगर अन्य व्यवहार्य नहीं हैं यदि आप अक्सर ट्रेन नहीं करते हैं तो बेहतर खिलाड़ी बनना असंभव है, आखिरकार, नियमित रूप से खेलने और अभ्यास करने के अलावा पेशेवर बनने के लिए कोई शॉर्टकट नहीं हैं।
  • इस क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ टीमों को आज़माएं बेहतर डिब्बों और विरोधियों, युवा खिलाड़ी तेजी से विकसित होते हैं।
  • यदि आपके पास किसी के साथ खेलने के लिए (या क्लब के आधार श्रेणियों में प्रवेश करने के लिए) नहीं है, तो घर छोड़ें और एक दीवार के खिलाफ 100 किक या पास करें। घर के बगीचे में ड्रिब्बलिंग का अभ्यास करें और तकनीक की रफ्तार बढ़ाएं - यह एक बेहतर फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए ले जाता है एक गेंद और सुधार करने के लिए दृढ़ संकल्प है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 2 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    खेल की शैली खोजें पेशेवरों को जल्दी निर्णय लेने की ज़रूरत है, पास करना, गेंद को किक करने या प्रतिद्वंद्वी को खिसकाना, मिसे के मामले में सभी। सबसे अच्छा तरीका है एक अच्छा खिलाड़ी बनें "निर्णय लेने" पर काम कर रहा है, जो शीघ्र और सटीक होना चाहिए।
    • गेंद को बहुत दूर न रखें. गेंद पर एक से तीन त्वरित छू देने के बाद, आपको इसे पास करना होगा या किक करना चाहिए। उतना ही एक ही खिलाड़ी के पैरों पर हो जाता है, जितनी अधिक समय के विरोध रक्षकों को खुद को ठीक से स्थान देना होगा।
    • एक व्यक्तिगत खेल बनाने के लिए, आपको एक उपयुक्त लय अपनाना होगा मार्कर को खुद को अच्छी स्थिति में पेश करने की अनुमति देने के बजाय प्रतिक्रिया (उदाहरण के लिए हमलावर को निशाना बनाने का प्रयास करें) करें
    • जल्दी मत करो गेंद से अधिक चलाने और जल्दी से विरोध क्षेत्र को पाने के लिए कोई रास्ता नहीं है। इसलिए, इसे क्षेत्र के दूसरी तरफ या गहरे पास के फेलो से बॉल रिवर्सल के माध्यम से स्थानांतरित करने की आवश्यकता होती है, जो अंकन को भ्रमित करते हैं।
    • जब आप गेंद खो देते हैं या पास तक नहीं पहुंचते हैं, तो तुरंत इसे चोरी करने की कोशिश करें या पास से गुज़रने के लिए खुद को स्थिति दें।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 3 बनें चित्र का शीर्षक
    3
    जब भी संभव हो "बुरा" पैर के साथ ट्रेन करें खिलाड़ी "लंगड़ा" कभी नहीं होते हैं, यानी, वे गेंद को लात और पास करने के लिए केवल प्रभावी पैर का उपयोग करते हैं यदि यह आपका मामला है, तो अच्छा क्वार्टरबैक गेंद को "अच्छा" पैर पर "गिरने" से रोकने की कोशिश करेंगे, आसान पारित होने की संभावना को अवरुद्ध कर देगा, दूसरे पैर के उपयोग को मजबूर कर देगा और कोई भी कार्य कठिन बना देगा। जब भी आप कर सकते हैं, "खराब" पैर की क्षमता विकसित करें, भले ही पहली बार कुछ भी काम न करे आमने-सामने खिलाड़ियों के लिए दोनों पक्षों की चिंता है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 4 बनें चित्र का शीर्षक
    4
    रक्षा करना सीखें मैदान पर स्थिति के बावजूद, गेंदों को चोरी करना बहुत महत्वपूर्ण है व्यक्तिगत अंकन (एक के विरुद्ध एक) किसी भी अच्छे फुटबॉल खिलाड़ी के लिए बुनियादी पहलुओं में से एक है, पास और किक के अलावा ट्रेन करने के लिए, बस एक दोस्त के खिलाफ खेलते हैं, जो हमला करता है और कौन बचाव करता है। "मानो एक मानो" में अच्छे अधिवक्ताओं का होना चाहिए:
    • सही स्थिति अपने पैरों को थोड़ा मोड़ो, उस हिस्से पर झुकाव जहां पैर और उंगलियों के एकमात्र के बीच बंधन है
    • प्रतिद्वंद्वी को एक मोड़ लेने के लिए मजबूर करें एक पैर आगे रखो और शरीर को इस तरह घुमाए कि हमलावर को एक दिशा में जाने के लिए प्रोत्साहित करें - आमतौर पर जहां रक्षकों या पक्ष की ओर बढ़ें - जिससे वह सबसे मुश्किल पैर के साथ गेंद पर हावी हो, या तो ड्रिबलिंग और बॉल को पास या लात मारना, उदाहरण के लिए।
    • अगर यह जरूरी नहीं है तो नाव फेंक न दें। एक अच्छा स्कोरर को अपने विरोधी को चारों ओर कैसे जाना चाहिए और उसकी निर्णय लेने की क्षमता में बाधा डालना चाहिए - निस्संदेह का प्रयास केवल तभी किया जाना चाहिए जब मौका अच्छा है - जिसमें बचावकर्ता की निर्णय लेने की क्षमता भी शामिल है - जब हमलावर गेंद या बेदखल करने का मौका देता है महत्वपूर्ण बात यह है कि हथियारों से निपटने के लिए बेताब नहीं होना चाहिए, क्योंकि अन्य खिलाड़ी या तो आसानी से निशान को पार करेंगे या बेईमानी से पीड़ित हो जाएगा।
    • कूल्हों के आंदोलन को ध्यान में रखते हुए। शरीर का यह हिस्सा लगभग हमेशा "टेलीग्राफ" जहां प्रतिद्वंद्वी चल रहा है। जैसा कि पैर जल्दी से (विशेष रूप से ड्रिब्लिंग में) चलते हैं और सिर और कंधे की दिशा का इस्तेमाल डिफेंडर, कूल्हे को धोखा देने के लिए भी किया जा सकता है, जो गुरुत्वाकर्षण के केंद्र में अधिक या कम है, धीमी है और इसका इस्तेमाल किया जा सकता है जिस दिशा में हमलावर लगेगा
  • 5
    अपनी कमजोरियों को सुधारने के लिए वर्कआउट्स का प्रयोग करें, स्वयं को प्रदर्शित न रखने के लिए प्रशिक्षण एथलीटों के लिए बेहतर खिलाड़ी बनने का समय है, अपनी ताकत दिखाने और बॉल से हथकंडा न करने के लिए। अभ्यास के दौरान, गलतियां (कम से कम खेल में तुलना में अधिक मात्रा में) बनाई जानी चाहिए, "खराब" पैर को मजबूत किया जाना चाहिए, साथ ही साथ उस स्थिति में खेलते समय प्रदर्शन का विश्लेषण करना चाहिए जहां आप आदी नहीं हैं (परीक्षण, उदाहरण के लिए , एक हमलावर के रूप में पक्ष या एक बिंदु गार्ड पर एक डिफेंडर) और साथ ही टीम के साथी के साथ एक संबंध विकसित करना है, जो परिणाम के रूप में, पास के बेहतर संयोजन बनाते हैं और रक्षा करने और हमले के लिए होते हैं। यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी प्रशिक्षण के दौरान कई गलतियां करने की संभावना से दूर रहना नहीं चाहते हैं: खेल के समय गलती करना महत्वपूर्ण बात नहीं है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 6
    6
    पेशेवर गेम देखें सीखने का एक शानदार तरीका अच्छा और पवित्र खिलाड़ियों को देखकर है, विशेष रूप से वे जो समान स्थिति में काम करते हैं। मैदान पर जो भी कुछ करते हैं, उनका विश्लेषण करने की कोशिश करें - जब वे गेंद होती हैं तो वे खुद को कैसा लगाते हैं? और वे बिना कब हैं? वे कितनी बार हमले पर आते हैं या बचाव के लिए वापस आते हैं? वे किस तरह के पास दे देते हैं?
    • यूरोपीय लीग, जैसे कि लीग (स्पेन), द प्रीमियर लीग (इंग्लैंड), "कैलसीओ" (इटली) और Bundesliga (जर्मनी) के पास सबसे अच्छा खेल है, जिसमें महान कौशल और बुद्धि के एथलीट हैं विश्व कप और यूरो कप जैसे अंतर्राष्ट्रीय टूर्नामेंट भी बहुत अच्छे हैं।
    • खरीदें या डीवीडी और सॉकर टेप खरीदें वे मूलभूत और रणनीतियों को विस्तार से पढ़ाने में सक्षम होंगे, जो खिलाड़ियों को ज्ञान को गहरा बनाना चाहते हैं, साथ ही साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने और दुनिया भर के खिलाड़ियों द्वारा उनकी सराहना करते हैं।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 7
    7
    प्राप्त अनुदेशों का पालन करें और स्वीकार करें। कोच इस टीम के लिए है और आम तौर पर मैच और विरोधियों के एथलीटों के पहलुओं को देख सकता है कि उनके कमांडर मैच के दौरान नहीं कर सकते हैं। इसलिए, तकनीशियन के निर्देशों को सुनने और पालन करने के लिए सीखने से आप लगातार एक ही गलतियों को दोहराने से रोकेंगे, साथ ही आपको कमजोरियों के माध्यम से ढूंढने और काम करने में मदद करेंगे।
    • सीज़न में एक या दो बार, कोच से पूछिए कि टीम को सुधारने और उसकी मदद करने के लिए क्या किया जा सकता है। आत्म-प्रशिक्षण के लिए बुनियादी बातों या यहां तक ​​कि विचारों के उदाहरण के लिए पूछें - तकनीकी पक्ष में सुधार के नए तरीकों को खोजने के लिए यह एक शानदार तरीका है।
    • एक व्यक्ति के कोच या कोच की सेवाओं को आगे बढ़ाने के लिए किराया कई योग्य डिब्बों और मूल श्रेणियों के खिलाडि़यों ने अलग-अलग प्रशिक्षण कार्यक्रमों के बाहर अभ्यास किया। पेशेवरों का सिर्फ एक एथलीट का प्रत्यक्ष ध्यान, उन क्षेत्रों पर ध्यान केंद्रित करना जहां उन्हें सुधारना होगा, जल्दी से एक अच्छे खिलाड़ी बनने का एक शानदार तरीका है।
  • विधि 2
    फुट कौशल में सुधार

    1
    पैर के सभी हिस्सों के साथ गेंद को ले जाने के बारे में जानें लगभग 27 मीटर की एक क्षेत्र (या किसी भी खुले स्थान) में गेंद के नियंत्रण के नियंत्रण और रखरखाव को बदलना, गति को बदलना और उसे ले जाने के लिए इस्तेमाल किए गए पैर का स्थान। गेंद को कम से कम एक प्राकृतिक "विस्तार" होना चाहिए, रोकना, आगे बढ़ना और दिशा बदलना जब भी खिलाड़ी को ऐसा करना चाहिये, यह दिखाता है कि उस पर पूरा नियंत्रण है। इस नींव के लिए कुछ प्रशिक्षण तकनीकें हैं:
    • ड्रिब्लिंग शंकर्स: शंकु या छोटी चीरों की वस्तुओं को रखें और उनमें से प्रत्येक के माध्यम से गेंद को ले जाएं और जब भी आप कर सकते हैं गति को नियंत्रित करें। लक्ष्य को सभी शंकुओं के माध्यम से पार करने के लिए गेंद उन्हें छूने के बिना है और "कूद" उन्हें बिना। जब गेंद नियंत्रण में सुधार, गति में वृद्धि
    • दूतावास करने के लिए जानें: हालांकि यह फुटबॉल में मौलिक नहीं है, हालांकि, स्नीकर्स करने में सक्षम होने से गेंद नियंत्रण और तकनीक में सुधार होता है ऐसा करने के लिए, जमीन को छूने के बिना, गेंद को हवा में यथासंभव लंबे समय तक रखने के लिए बस (शरीर और हाथ को छोड़कर) शरीर का उपयोग करें। शुरुआत में 10 याद करने की कोशिश करें, फिर 20, 50, 100, और इसी तरह।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर स्टेप 9 बनें चित्र का शीर्षक
    2
    गेंद को ले जाने के दौरान अपना सिर उठाएं इसमें बहुत सारी तकनीक और कौशल लगते हैं, लेकिन लंबा खड़ा फुटबॉल का एक बुनियादी पहलू है, जो कि सभी एथलीटों को हमेशा सही होना चाहिए, खासकर युवा। अच्छा खिलाड़ी हमेशा जानते हैं कि गेंद को यह देखने की ज़रूरत के बिना पैर में कहां है, जिससे उन्हें एक अच्छा पास या किक करने की अनुमति मिलती है। हर कोई कभी-कभार गेंद (और स्वचालित रूप से) को देखकर समाप्त होता है, लेकिन जितना अधिक खिलाड़ी टीम के साथी और विरोधियों के आंदोलन को देख रहा है - गेंद को अच्छी तरह से नियंत्रित किया जाता है - बेहतर होगा।
    • प्रशिक्षण के दौरान सभी गेंद नियंत्रण गतिविधियों में अपने सिर को ऊपर उठाने की आदत में आने की कोशिश करें।



  • 3
    सही गेंद नियंत्रण के लिए और अधिक व्यायाम करें। सरल और तेज अभ्यास गेंद नियंत्रण तकनीक को बेहतर बनाने के लिए शानदार तरीके हैं, भले ही वे इस खेल के दौरान नहीं किये जाते हैं। उन सभी में, पैरों को तुरंत उसी समय ले जाना चाहिए कि गेंद खिलाड़ी के कब्जे में है
    • दोनों पैरों के अंदर से, गेंद को एक तरफ से पास करें जल्दी से दाहिने पैर से बायीं ओर ले जाएं और इसके विपरीत।
    • इसके नियंत्रण को खोने के बिना गति में गेंद को रखो। पैर के सामने यह बंद करो और कदम अपने जूते के पैर की अंगुली और ज्यादा ताकत के बिना पैर के नीचे के साथ एक "पैट" देने पर रखें, तो वह गति का एक बहुत कुछ है और हमेशा नियंत्रण में नहीं मिलता है। उस हिस्से के साथ खड़े रहें जो पैर के एकमात्र पैर को पैर की उंगलियों से जोड़ता है और घुटनों को थोड़ा मोटा रखता है।
    • गेंद पर अपने पैर स्विंग। गेंद के ऊपर अपने पैर रखो और एकमात्र रोल को दाएं पर रखें इसके बाद, दाहिने पैर को फिर से केंद्र में छोड़ दें और गेंद को बाएं पैर में पास करें और व्यायाम दोहराएं। आप पैरों के अंदर के साथ गेंद को रोल करके और केंद्र में इसे रोककर इसके विपरीत भी कर सकते हैं। यह गतिविधि, हालांकि अधिक से अधिक कठिनाई होती है, गेंद के नियंत्रण के विकास में बहुत मदद करती है।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 11
    4
    ट्रेन "प्रथम दर" पास सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को पता है कि फुटबॉल एक सामूहिक खेल है, जिसका अर्थ है कि अकेले खेलने से कोई भी जीत नहीं लेता है। "फेमिन्हा" होने के कारण ही आप गेंद को खो देंगे, इसलिए क्षमता को पारित करने और उसे सुधारने की क्षमता को प्रशिक्षित करना बेहद जरूरी है। दो के छल्ले के बाद हमले qpenas क्षेत्र के लिए स्थानांतरित करने के लिए मुक्त करने के लिए तेजी से गुजरता गेंद का एक सरल स्पर्श के साथ किया जाना चाहिए (जब अपना रास्ता आ रहा यह बंद नहीं करते), अच्छा स्कोरिंग की स्थिति या में एक साथी खोजने।
    • इस नींव को प्रशिक्षित करने का एक अच्छा तरीका एक दीवार का सामना करना है अगर पास - हमेशा सबसे पहले होना चाहिए - बुरा है, कड़ी मेहनत यह होगी कि "दीवार से पास प्राप्त करें" और वापस खेलें।
    • एक मित्र को बुलाओ (जो कि एक होना चाहिए केंद्र आगे), पार की पूर्णता में सहायता करने के लिए यह क्षेत्र के करीब के कोनों या फाउल्स को करीब से जोड़ता है और गेंद को उसके सिर पर लगाने की कोशिश करता है। जैसे ही वह अंतरिक्ष के लिए दौड़ना शुरू कर देता है (जैसे कि वह चिह्नित किया जा रहा है), आगे बढ़ने के लिए लक्ष्य को पार और आसानी।
    • अपनी कमजोरियों और क्षेत्रों में थोड़ा सुधार करें जिन्हें आपको सुधारना होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप परिष्करण में सुधार करना चाहते हैं, तो मैदान पर जाने के लिए दो या तीन दिन अलग करें और लक्ष्य को केवल किक लें। जब आपको लगता है कि आप इस पर सुधार किया है, गेंद नियंत्रण, पारित, पार, और अन्य पहलुओं को विकसित करने के लिए एक ही समय अवधि का उपयोग करें
  • 5
    अधिक कठिनाई का सही नाटक. गेंद को ले जाने के लिए गर्म हो जाओ ताकि खेल के समय पैरों से "अलग" न करें और नियंत्रण अधिक सटीक हो। जब आप हमले के क्षेत्र में आगे बढ़ते हैं, तो अदम्य साथी देखकर और परिष्करण की अच्छी संभावनाएं देखते रहें। यहां कुछ अधिक कठिन चालें हैं:
    • लोचदार
      • गेंद को गति के अंदर रखो (आगे और दाएं या बाएं, पैर के अनुसार इस्तेमाल किया जाता है) पैर के बाहर के साथ जल्दी, अब अंदर का उपयोग कर, "पुल" गेंद को अपने मोर्चे पर वापस करें
      • पैर "गेंद को लपेटो", जैसे कि वह नियंत्रण से बाहर हो रही थी, और जल्दी से वापस आ गया, रक्षक को बेवकूफ बनाना।
    • बंद करो और भागो
      • गेंद के साथ धीरे-धीरे टोट
      • एक दूसरे के लिए बंद करो, गेंद के शीर्ष पर अपना पैर रख दें, जबकि एक रक्षक निशान पर है
      • अब, गेंद को सामने रखो - उसे प्रतिद्वंद्वी के पक्ष में से गुजरना होगा - और उसकी गति पर जीत (जो शायद चूना द्वारा आश्चर्यचकित होती है)।
    • "साइकल चलाना"
      • गेंद पर अपना पैर घुमा, जैसे कि आप एक पास दे या गेंद नियंत्रण की दिशा बदलना चाहते थे।
      • जैसा कि आप गेंद पर अपने पैर ले जाते हैं, इसे वापस गेंद पर लाओ, दोहन करने के लिए और जिस दिशा में आप जाने का नाटक करते हैं, उससे विपरीत दिशा में जा रहे हों
      • "पेडलिंग" पैर के अंदर या बाहर के साथ किया जा सकता है
  • 6
    प्रशिक्षण कार्यक्रम का पालन करें यह कुछ दिनों या समय पर इच्छा के अनुसार यादृच्छिक कुछ के बजाय एक अनुष्ठान बन जाना चाहिए। एक सप्ताह में तीन या चार दिन के बॉल प्रशिक्षण में सुधार होगा - एक दीवार या गाड़ी के अन्तिमकरण के लक्ष्य के लिए गाड़ियों की आवाज़ें (या कुछ ऐसा लक्ष्य जो एक लक्ष्य हो सकता है)। ड्रिब्ल्स और फेंकता ट्रेन, जो गेंद नियंत्रण में बहुत मदद करते हैं। अलंकरण दोनों पैरों से किया जाना चाहिए ताकि वे अच्छी तरह से गेंद को पकड़ सकें। इसके अलावा, "खराब" पैर के साथ भी किक और वॉली को प्रशिक्षित करने के लिए मत भूलना।
    • कई डिब्बों का सुझाव है कि खिलाड़ियों ने प्रशिक्षण के बाद क्षेत्र में 30 मिनट का अधिक खर्च किया, उनकी गेंद कौशल और नियंत्रण में सुधार किया।
  • विधि 3
    फिटनेस में सुधार

    एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 14
    1
    एक फ़ुटबॉल गेम के लिए आवश्यक भौतिक फॉर्म को प्राप्त करने पर ध्यान दें इसका मतलब है कि पूरे गेम (9 0 मिनट) को थका हुआ न हो, जिससे निर्णय (शारीरिक और मानसिक दोनों) करना मुश्किल हो जाता है फ़ुटबॉल एक गतिशील और तेज गति वाले खेल है जो बहुत सहनशक्ति की आवश्यकता है। शुरुआत में, लक्ष्य कम से कम थोड़े समय (45 मिनट) थकाऊ बिना खेलने में सक्षम होना चाहिए। शारीरिक सुधार और थकान से बचने के कई तरीके हैं:
    • सहनशक्ति में सुधार करने के लिए, सप्ताह और समय में दो बार 3.2 से 4.8 किलोमीटर चलाते हैं। हर हफ्ते समय में सुधार करने की कोशिश करें, प्रत्येक दौड़ में करीब 8 से 9 .6 किमी तक पहुंचें।
    • विवाद मैचों आकार में आने का सबसे अच्छा तरीका खेलना है वे मैचों completas- एक "नग्न" एक घंटे के लिए दोस्तों, या साथियों के साथ एक सामूहिक के साथ तीन के खिलाफ तीन पहले से ही मदद से आप आधिकारिक मैचों के लिए आवश्यक कंडीशनिंग प्राप्त होने की ज़रूरत नहीं।
    • प्रत्येक अभ्यास में सीमा पर जाएं यह उन में है कि विरोध खेल के लिए तैयारी में बनाया गया है। खिलाड़ियों को जो प्रशिक्षण में प्रयास करते हैं और रक्त देते हैं, शरीर और शरीर को सभी आवश्यक फुटबॉल गतिविधियों के लिए कम ऊर्जा व्यतीत करते हैं, जिससे उन्हें खेल के अंतिम चरण में "पूर्ण" पहुंचने की अनुमति मिलती है।
    • अंतराल प्रशिक्षण का प्रयास करें ऐसा तब होता है जब एथलीट दौड़ के दौरान एक जोग और एक जॉग को बदलता है, दौड़ के बिना दो बार दौड़ के समय के लिए पहली गतिविधि का प्रदर्शन करता है यह एक खेल की भौतिक मांगों को अनुकरण करने का एक शानदार तरीका है, खासकर जब अकेले प्रशिक्षण देना
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र का शीर्षक चरण 15
    2
    बूट या यात्रा प्रशिक्षण लें. गति में सुधार करने के लिए, एथलीटों को खींचने की क्षमता में वृद्धि करने की आवश्यकता होती है। फ़ुटबॉल क्षेत्र में जाएं और लक्ष्य रेखा से, मैदान के मध्य में चलें। वहां से, दूसरे लक्ष्य तक पहुंचें गतिविधि को दोहराएं और फिर एक गोल से दूसरे गोल तक चले जाएं। जितना भी हो उतना व्यायाम करें - जब तक आप थक नहीं होते या लगभग 15 मिनट तक
    • गति आंशिक रूप से आनुवांशिकी द्वारा निर्धारित की जाती है, लेकिन अधिकतम गति तक पहुंचने और चलने के लिए आवश्यक समय प्रशिक्षण द्वारा निर्धारित किया जाता है। जितना अधिक प्रयास और समर्पण, उतनी ही गति प्राप्त की।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 16
    3
    पूरे शरीर को काम करने वाले व्यायाम करें सभी उम्र के लिए कुछ उपयोगी गतिविधियां हैं झपट्टा (नीचे), जंपिंग कैरियोन गेम और "ट्रेकबेस।" जब गाड़ी को छलांग लगाया जाता है, तब तक इसे शुरू कर दो और दोपहर के लिए आराम करो। झपट्टा एक पैर आगे (जितना तुम कर सकते हो) रखकर किया जाना चाहिए, एक ही समय में दूसरी तरफ घुटने जमीन को छू लेता है - फिर पैरों को पलटना। जब तक यह क्षेत्र की पूरी लंबाई को कवर न करे, तब तक अभ्यास करें। "बैरो" व्यायाम के लिए, एक अन्य खिलाड़ी के लिए जरूरी है कि वह आपके टखनों को पकड़कर सीधे खड़े हो जाएं - आपको अपने हाथों से जमीन को छूना चाहिए। दोनों एक साथ चलना चाहिए (पैर के साथ साथी और हाथों से आप) जब तक मैदान के बीच में नहीं, जहां स्थितियों को वैकल्पिक होना चाहिए। इन सभी गतिविधियों को पूरे क्षेत्र में दो से तीन बार करना और पैरों और पेट की मांसपेशियों की शक्ति में वृद्धि होगी।
  • एक उन्नत सॉकर प्लेयर बनें चित्र शीर्षक 17
    4
    शरीर के केंद्र को मजबूत करना और ट्रंक, न सिर्फ पैरों इसलिए नहीं कि हथियार और हाथों उपयोग नहीं किया जाएगा (यदि नहीं गोलकीपर) है कि वे मजबूत किया नहीं किया जाना चाहिए, सब के बाद, और अधिक शक्ति और मांसपेशियों, अधिक खिलाड़ी एक प्रतिद्वंद्वी एक गेंद के साथ लड़ सकता, वश में करने का प्रयास बच और चौराहों और कोनों पर मार्करों से छुटकारा पाएं। बेशक, बनना जरूरी नहीं है अतुल्य बड़ा जहाज़, लेकिन हर खिलाड़ी जो गर्व करता है, उसे एक मजबूत ट्रंक होना चाहिए। हल्के जिम प्रशिक्षण किसी भी स्थिति के खिलाड़ियों के लिए बहुत अच्छा काम करता है निम्न मांसपेशी समूह पर सप्ताह में तीन से पांच बार कार्य करें
    • छाती और पीछे: इन मांसपेशियों को विवादों के लिए जरूरी है और शत्रु के साथ विभाजित किया जाता है, दोनों जमीन से और उच्च। एक सौ पुश-अप को एक दिन और आप कितनी बार प्राप्त कर सकते हैं (हमेशा तीन श्रृंखला में)।
    • अपने हथियार को टोन करें: भारोत्तोलन, लोहे का दंड व्यायाम, हाथों से चिपकने वाले और छाती के नीचे धक्का-अप, और बेंच डाइविंग एक जिम के लिए भुगतान किए बिना धड़ को मजबूत करने के लिए उत्कृष्ट तरीके हैं।
    • पेट और शरीर के केंद्रसभी पदों के लिए आवश्यक हैं शरीर का मध्य भाग ट्रंक से पैरों तक ऊर्जा के हस्तांतरण को परिभाषित करता है, साथ ही तेज शरीर में व्यापक रूप से इस्तेमाल किया जाता है, मजबूत शीर्षक और परिष्करण और अंकन होता है। इस प्रकार के प्रशिक्षण के लिए मुद्दा और पेट के अभ्यास मौलिक हैं, और जब तक आप थक नहीं रहे हैं तब तक इसे किया जाना चाहिए।
  • युक्तियाँ

    • हमेशा कमजोरियों पर काम करें प्रत्येक फाउंडेशन की कसरत दोनों चरणों का उपयोग करें और सभी स्थानों पर खेलने का प्रयास करें।
    • टीम लीडर बनने की कोशिश करें दूसरों को ऐसा करने के लिए संचार और प्रोत्साहित करें कोच इस तरह के दृष्टिकोण से प्रभावित हैं, टीम की कप्तान की परिभाषा में एक निर्धारण कारक है।
    • अपनी टीम के नीचे तकनीकी स्तर के लोगों के साथ ट्रेन या खेलना न करें। आदर्श और कौशल हासिल करने के लिए अच्छे खिलाड़ियों (अन्य पेशेवरों की तरह) को चुनौती देना आदर्श है
    • बहुत पानी पीना
    • जो कुछ भी आप "प्रभावशाली" पैर के साथ कर सकते हैं वह अन्य के साथ भी किया जाना चाहिए। आज, यह अनिवार्य है एक महान फुटबॉल खिलाड़ी बनने के लिए दोनों चरणों का उपयोग कैसे करें
    • अभ्यास परिपूर्ण बनाता है घर पर सोफे पर बैठे कोई भी बेहतर खिलाड़ी नहीं बनायेगा बाहर निकल जाओ और दोस्तों के साथ खेलते रहें! उनके साथ ट्रेन और उन बुनियादी बातों को परिष्कृत करें जिन्हें आपको सुधारना और अपनी कसरत से सीखना होगा। पूरे दिन वीडियो गेम बजाना अच्छा नहीं है!
    • खेल के सभी क्षेत्रों पर फोकस - तेज तकनीक के बिना आकार में होने का कोई मतलब नहीं है

    चेतावनी

    • अपने आप को हर दिन बहुत कुछ हाइड्रेट करें निर्जलीकरण सभी एथलीटों के लिए एक बड़ी चिंता और खतरा है, साथ ही साथ फुटबॉल खिलाड़ियों में पेशी में ऐंठन का प्रमुख कारण है। बहुत सारे पानी और आइसोटोनिक पीना खेल से कुछ घंटों पहले. लेकिन इसे ज़्यादा मत करो, क्योंकि पूरे पेट पर चलने से भी कुछ भी बुरा नहीं है। अपनाया गया आहार स्वस्थ होना चाहिए।
    • हमेशा आराम करने के लिए कुछ दिन छोड़ दें, क्योंकि इससे शरीर को विकसित करने में मदद मिलती है
    • यदि आप पेट के दर्द को विकसित करना चाहते हैं जो गायब होने में धीमी गति से हो, तो यह एक डॉक्टर से परामर्श करना महत्वपूर्ण है।
    • पहले और बाद में अच्छी तरह से खिंचाव सभी प्रशिक्षण. टूटी स्नायुबंधन, मांसपेशियों में तनाव और कई अन्य चोटें एक एथलीट के कैरियर को बाधित कर सकती हैं। इसलिए, खींचने से पहले गर्म होना आवश्यक है, क्योंकि चोट लग सकते हैं क्योंकि स्नायुबंधन और मांसपेशियां "ठंडे" हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (13)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com