IhsAdke.com

कैसे एक एथलेटिक कोच बनने के लिए

एक एथलेटिक ट्रेनर एक स्वास्थ्य देखभाल पेशेवर है जो शारीरिक स्वास्थ्य तकनीकों जैसे कि प्राथमिक चिकित्सा और घायल एथलीट, पुनर्वास और चोट की रोकथाम की देखभाल के लिए माहिर है। एथलेटिक प्रशिक्षकों ने व्यायाम रेजिमेंट भी विकसित और तैयार किया, दिनचर्या खींचते हुए और अपने ग्राहकों को हाइड्रेशन और वार्म-अप के महत्व पर शिक्षित किया। एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए, आपको अपने शहर या देश में एक एथलेटिक प्रशिक्षण संस्थान से एक डिग्री प्राप्त करना होगा और एक प्रमाणपत्र प्राप्त करना होगा। एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए यहां कुछ कदम हैं

चरणों

एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र चरण 1
1
एथलेटिक ट्रेनर बनने के लिए उचित और आवश्यक शिक्षा प्राप्त करें
  • शारीरिक शिक्षा में डिग्री प्राप्त करें एथलेटिक प्रशिक्षण शिविर आपको तैयार करेंगे, आपको प्राथमिक चिकित्सा प्रक्रियाओं पर प्रशिक्षित करेंगे और आपको बताएंगे कि विशिष्ट चोटों की पहचान कैसे करें और इलाज करें।
  • शारीरिक शिक्षा में पाठ्यक्रम में मानव शरीर विज्ञान और मनोविज्ञान, पोषण, व्यायाम, शारीरिक उपचार, प्रतिरोध व्यायाम, पुनर्वास, स्वास्थ्य देखभाल और शारीरिक kinesthetics भी शामिल है।
  • ज्यादातर मामलों में, शारीरिक ट्रेनर के साथ 2 साल का अध्ययन भी आवश्यक है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें शीर्षक वाली छवि चरण 2
    2
    अपना अध्ययन जारी रखने के लिए नामांकित करें कई एथलेटिक प्रशिक्षकों ने एक एथलेटिक प्रशिक्षण क्षेत्र में मास्टर की डिग्री अर्जित की है या हर 3 साल में अतिरिक्त देखभाल करके उनका प्रमाणन बनाए रखा है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    अपने शारीरिक स्वास्थ्य को बनाए रखें उदाहरण के लिए प्रेरणादायक और नेतृत्व करने के लिए, एथलेटिक कोच स्वस्थ होना चाहिए, एक अच्छी तरह से निर्मित काया और एक अच्छा आकार होना चाहिए। टेनिस के प्रशिक्षक होने के लिए धीरज, लचीलापन और ताकत की आवश्यकता होती है, विशेषकर यदि आप कई यात्राएं करेंगे और लगातार खड़े होंगे
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 4
    4
    पारस्परिक संचार तकनीक प्राप्त करें एक एथलेटिक ट्रेनर नियमित रूप से लोगों की एक विस्तृत विविधता के साथ काम करता है और हर समय पेशेवर और गंभीर बने रहना चाहिए। कोच न केवल एथलीटों के साथ काम करते हैं, बल्कि खेल पेशेवरों और डॉक्टरों के साथ भी काम करते हैं।



  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    पता है कि एथलेटिक प्रशिक्षकों ने चोटों को रोकने के लिए एथलीटों के साथ काम किया है और उनको होने के बाद उनका इलाज भी किया जाता है। एथलेटिक गतिविधियों के दौरान होने वाली आंतरिक और बाहरी स्वास्थ्य समस्याओं से निपटना एथलेटिक ट्रेनर की जिम्मेदारी भी है।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 6
    6
    समझे कि प्रशिक्षण कार्यक्रमों और व्यायाम दिनचर्या व्यक्तिगत और टीम के स्तर पर एथलेटिक प्रशिक्षकों द्वारा विकसित किए गए हैं, साथ ही साथ कौशल और पोषण योजनाएं।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र 7
    7
    एथलीटों के लिए प्रशिक्षण और सुरक्षा उपकरणों पर हमेशा अप-टू-डेट रहें एथलेटिक प्रशिक्षकों ने एथलीटों को खेल उपकरणों का उचित इस्तेमाल करने के लिए न केवल सिखाना, बल्कि नई प्रौद्योगिकियों और प्रशिक्षण विधियों के बारे में खुद को सूचित किया।
  • एक एथलेटिक ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 8
    8
    आप किस विशिष्ट स्थान पर कार्य करना चाहते हैं इसका निर्णय लें एथलेटिक कोच उच्च विद्यालयों, विश्वविद्यालयों, पेशेवर खेल टीमों, स्वास्थ्य क्लबों, सैन्य और यहां तक ​​कि मशहूर हस्तियों या नर्तकियों में काम कर सकते हैं।
  • युक्तियाँ

    • ध्यान रखें कि यदि आप स्कूलों के साथ काम करने की योजना बना रहे हैं, तो आपको एक डिग्री करना चाहिए
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com