IhsAdke.com

डॉल्फिन ट्रेनर कैसे बनें

शो के लिए डॉल्फ़िन तैयार करने के अलावा, प्रशिक्षकों को टैंकों को बनाए रखने, खिलाना और उनकी चिकित्सा आवश्यकताओं की देखभाल करने के लिए भी जिम्मेदार हैं। प्रशिक्षण सत्र डॉल्फिन के लिए मानसिक और शारीरिक उत्तेजना प्रदान करते हैं, जो उनके स्वास्थ्य और खुशी के लिए महत्वपूर्ण है। कोच को सप्ताहांत और छुट्टियों पर काम करना चाहिए, क्योंकि डॉल्फ़िन को दैनिक देखभाल और भोजन की आवश्यकता होती है।

चरणों

एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 1
1
एक वन्यजीव पुनर्वास केन्द्र, जलीय चिड़ियाघर, स्थिर या अन्य पशु देखभाल केंद्र में स्वयंसेवी। जब आप कोच सहायक के रूप में अपनी पहली नौकरी के लिए आवेदन करेंगे तो यह आपको एक फायदा देगा क्योंकि कोच उन लोगों के साथ काम करना चाहते हैं, जिनके पास पहले से ही काम का अनुभव है
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 2
    2
    एक डिप्लोमा या प्रमाण पत्र प्राप्त करें जो आपको डॉल्फिन ट्रेनर के साथ काम करने के लिए तैयार करेगा।
    • समुद्री जीव विज्ञान, समुद्री स्तनपायी विज्ञान, व्यवहार पारिस्थितिकी या इसी तरह के क्षेत्रों में डिग्री प्राप्त करें। कई सुविधाओं में, डॉल्फिन ट्रेनर के रूप में काम करने के लिए न्यूनतम आवश्यकता को स्नातक की डिग्री प्राप्त करना है। एक स्कूल में भाग लें जो मनोविज्ञान पाठ्यक्रम भी प्रदान करता है, ताकि आप अतिरिक्त पाठ सीख सकें जो डॉल्फिन को प्रशिक्षित करने के तरीके सीखने के लिए उपयोगी साबित होंगे।
    • तुम भी, एक स्कूल है कि इस तरह कैलिफोर्निया में Moorpark कॉलेज, जो एक 2 साल कार्यक्रम है, या पर्टो रीको में एबीसी डॉल्फिन ट्रेनर अकादमी के रूप में पशु प्रशिक्षकों को शिक्षित करने में माहिर हैं शामिल कर सकते हैं की पेशकश बुनियादी कार्यशालाओं के पांच दिनों के और उन्नत।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 3
    3
    कोच सहायक के रूप में नौकरी प्राप्त करें प्रतिस्पर्धा का सबसे अच्छा समय गर्मियों के महीनों के दौरान होता है, जब समुद्री आकर्षण बढ़ता है और कोच कई शो देते हैं। कोच सहायक के रूप में, आप डॉल्फिन के साथ काम नहीं करेंगे - आप टैंक को साफ करने और खाने के लिए मछली तैयार करने जैसी चीजें करेंगे।



  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनो चित्र 4
    4
    एक मजबूत काम नैतिक, प्रदर्शन और डॉल्फ़िन के लिए प्यार करने के लिए ध्यान का प्रदर्शन। डॉल्फिन प्रशिक्षकों के लिए ये आवश्यक योग्यताएं हैं जिन्हें सिखाया नहीं जा सकता।
    • एक सहायक के रूप में, प्रशिक्षक आपको डॉल्फ़िन के बारे में अधिक सीखने में दिलचस्पी दिखाने के लिए और उनकी देखभाल कैसे करना चाहते हैं। इसके अलावा उनके लिए उन जानवरों के साथ संबंध स्थापित करने की उनकी क्षमता है जो वे देखभाल करेंगे
    • डॉल्फिन बीमारी या चोट के लक्षण को छिपाने के लिए, शिकारियों की चपेट में प्रकट होने से बचना विकसित किया है, तो एक कोच सतर्क और जागरूक होना चाहिए।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र का शीर्षक चरण 5
    5
    एक डॉल्फिन ट्रेनर बनने के लिए आवश्यक अन्य कौशल प्राप्त करें आपको अच्छी शारीरिक स्थिति में होना चाहिए, अच्छी तरह से तैरना और डाइविंग में प्रमाणित होना चाहिए। आपके सार्वजनिक बोलने वाले कौशल को बेहतर बनाने के लिए भाषण वर्गों को लेना या स्पीकर संगठनों में भाग लेने के लिए भी उपयोगी है क्योंकि कई कोचिंग जॉब्स शो के दौरान बोलना शामिल है।
  • एक डॉल्फिन ट्रेनर बनें चित्र 6
    6
    कई वर्षों के लिए एक सहायक के रूप में काम करने के बाद कोचिंग स्थिति के लिए आवेदन करें। आपके पास कितना शिक्षा है, केवल एक चीज जो वास्तव में आपको डॉल्फ़िन में नए व्यवहारों को प्रशिक्षित करने के लिए योग्य बनाती है, वह काम का अनुभव है
  • युक्तियाँ

    • डॉल्फ़िन और अन्य समुद्री स्तनधारियों को सिर्फ जनता का मनोरंजन करने के लिए प्रशिक्षित नहीं किया गया है उन्हें कुछ ऐसे कार्य करने के लिए भी सिखाया जाता है जो प्रशिक्षकों और पशु चिकित्सकों के लिए उनके स्वास्थ्य की जांच करना आसान बनाते हैं, जैसे रक्त संग्रह और दंत परीक्षा।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com