IhsAdke.com

स्ट्रोक को डॉल्फिन कैसे करें

डॉल्फ़िन बुद्धिमान और मिलनसार जानवर हैं जो दुनिया भर में मिलने वाले सभी प्रशंसा के योग्य हैं। नियंत्रित वातावरण में जहां जानवरों को प्रशिक्षित किया जाता है, यह संभवतः दुलार डॉल्फिन के लिए संभव है। प्रकृति में, एक डॉल्फ़िन को रोकना खतरनाक हो सकता है, साथ ही पशु के जीवन में हस्तक्षेप भी कर सकता है। हालांकि, आप सावधानीपूर्वक अपने प्राकृतिक आवास में डॉल्फ़िन देख सकते हैं।

चरणों

भाग 1
डॉल्फ़िन खोजना

पेंट एक डॉल्फिन चरण 1 शीर्षक वाला चित्र
1
एक निर्देशित टूर की तलाश करें यदि आपके पास समय और पैसा है, तो यह शायद सबसे अच्छा विकल्प है डॉल्फिन द्वारा बसाये गए कुछ गर्म जलवायु वाले क्षेत्रों में, ऐसे मार्गदर्शिकाएं हैं जो आपको चलने के लिए ले जाने और जानवरों के साथ सहभागिता करने में आपकी सहायता करती हैं। आम तौर पर, ऐसे टूर विशेषज्ञ वैज्ञानिकों द्वारा डॉल्फिन और उनके आवास के बारे में आपको और आपके बच्चों को सिखाने के लिए पर्याप्त अनुभव के साथ पेश किए जाते हैं।
  • ऐसे कार्यक्रमों के कुछ उदाहरण हैं: ऑरलैंडो में "डिस्कवरी कवर" - हवाई में "डॉल्फिन क्वेस्ट" - कैनकन में "डॉल्फ़िनारिस" - "डॉल्फिन केया" में बहामास- और "डॉल्फिन रिसर्च सेंटर" मैराथन शहर में , फ्लोरिडा में
  • यदि आप पहले से ही डॉल्फिन निवास में एक प्रकृति की सैर की योजना बनाई है, तो यात्रा के बारे में पढ़ें और सुनिश्चित करें कि यह सुरक्षित है।
  • पॅट एक डॉल्फिन चरण 2 नामक चित्र
    2
    एक मछलीघर पर जाएं जब इस क्षेत्र के एक्वैरियम का दौरा किया जाता है, तो आप समुद्र में जाने के बिना एक डॉल्फ़िन को छू सकते हैं कुछ एक्वैरियम उन लोगों के लिए विशेष पैकेज पेश करते हैं, जो पेशेवर पर्यवेक्षण के तहत डॉल्फिन का संपर्क करना चाहते हैं। इस तरह के सौदों को भी पानी के पार्क में पाया जा सकता है
  • पेंट एक डॉल्फिन चरण 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    समुद्र तट पर जाएं डॉल्फ़िन दुनिया के कई महासागरों में पाए जा सकते हैं। हालांकि, कुछ विशिष्ट स्थानों में जंगली डॉल्फिन को स्थानांतरित करना आसान है। उदाहरण के लिए, Azores, डॉल्फ़िन प्रजातियों की सबसे बड़ी विविधता है। इसके अलावा, उस क्षेत्र के डॉल्फिन आमतौर पर तट से संपर्क करते हैं किसी भी पर्यटक जो अपने प्राकृतिक आवास में डॉल्फ़िन देखना चाहता है, उन्हें न्यूजीलैंड और बहामा की यात्रा की योजना भी करनी चाहिए।
    • अपने दम पर समुद्र तट पर जाकर, डॉल्फ़िन से दूर रहें। आप दूर से उनकी सुंदरता का आनंद ले सकते हैं, लेकिन बहुत करीब नहीं मिलता, क्योंकि आप अपना जीवन जोखिम में डाल रहे हैं।
  • पॅट एक डॉल्फिन चरण 4 नामक चित्र
    4
    डॉल्फ़िन के जीवन का समर्थन करना हालांकि डॉल्फ़िन के साथ तैरने का विचार अधिक मजेदार हो सकता है, उनके साथ इंटरैक्ट करने का सबसे अच्छा तरीका उन्हें खतरे से बचाने के लिए है कुछ डॉल्फ़िन प्रजाति मछली पकड़ने, ग्लोबल वार्मिंग और उनके आवास पर मानव आक्रमण के कारण विलुप्त होने का खतरा हैं। कुछ देशों में संरक्षण समूह हैं, जो लोगों को डॉल्फ़िन को अपनाने और उन्हें संबंधित पर्यावरणीय समाचार प्राप्त करने की अनुमति देते हैं, साथ ही प्रजातियों को विलुप्त होने के खतरे की रक्षा के लिए सरकारी कार्यों का समर्थन करते हैं।
  • भाग 2
    डॉल्फ़िन के साथ बातचीत करना

    पेंट एक डॉल्फिन चरण 5 शीर्षक वाला चित्र
    1



    कानून में संशोधन करें कुछ जगहों पर, मनुष्य डॉल्फिन के साथ इतनी बातचीत करते हैं कि वे अपने प्राकृतिक व्यवहार के साथ हस्तक्षेप करते हैं। नतीजतन, यह कई देशों में जंगली डॉल्फ़िन को खिलाने या दृष्टिकोण करने के लिए अवैध हो गया है। इसके अलावा, डॉल्फिन बड़े जीव हैं और पर्याप्त शक्ति है, और कभी-कभी मानवों को घायल कर सकते हैं इसलिए, डॉल्फिन के साथ संपर्क से संबंधित प्रतिबंध दोनों पक्षों के लिए लाभ हैं
  • पेंट एक डॉल्फिन चरण 6 शीर्षक वाला चित्र
    2
    डॉल्फिन और एक योग्य गाइड के साथ पानी दर्ज करें यदि आप अपने प्राकृतिक निवास स्थान में डॉल्फ़िन का दौरा कर रहे हैं, तो उनमें से कम से कम 15 मीटर की दूरी रखने के लिए पानी दर्ज करें। अपने दम पर डॉल्फ़िन तक पहुंचने की कोशिश मत करो। जंगली डॉल्फ़िन के साथ बातचीत करने के लिए योग्य व्यक्ति की कंपनी के साथ ऐसा करते हैं और यह जानती है कि पशु की प्रतिक्रियाओं की व्याख्या कैसे करें
  • पॅट एक डॉल्फिन चरण 7 शीर्षक वाला चित्र
    3
    डॉल्फिन से संपर्क मत करो डॉल्फ़िन को आप के करीब आने दें। डॉल्फ़िन आसानी से भयभीत हो जाते हैं और रक्षात्मक हो सकते हैं, क्षेत्र की रक्षा करना चाहते हैं। जब कोई उन्हें तैराकी खोलता है, डॉल्फ़िन शत्रुता के रूप में इशारा व्याख्या कर सकते हैं। जितना वे अंदर आना पसंद करते हैं, उतना ही मैत्रीपूर्ण होने की संभावना अधिक होती है, अगर उन्हें नहीं लगता कि आप एक खतरे हैं।
  • पेंट एक डॉल्फिन चरण 8 शीर्षक वाला चित्र
    4
    चिंता के संकेत के लिए देखो यदि डॉल्फिन पूंछ, कूद और कताई के साथ पानी में पिटाई कर रहे हैं, या वे उच्च, मजबूत और तेज तरीके से श्वास ले रहे हैं, तो वे उत्तेजित हो सकते हैं। चले जाओ और जगह छोड़ने के बारे में सोचें। ड्रिफ़िन खतरनाक हो सकता है जब चिढ़ा
    • यदि आप पिल्लों के साथ एक मां देखते हैं तो तुरंत छोड़ दें इस तरह की बातचीत पशु के लिए काफी तनावपूर्ण हो सकती है।
    • इसके अलावा, तैरने के प्रकार पर ध्यान दें। अगर डॉल्फ़िन बहुत लंबी अवधि के लिए गोताखोर हैं या अचानक उनकी गति या दिशा बदल रहे हैं, तो वे बहुत परेशान होने की संभावना है।
  • पेंट एक डॉल्फिन चरण 9 शीर्षक वाला चित्र
    5
    डॉल्फिन को चोट पहुंचाने के लिए ध्यान न दें। कैप्टिव डॉल्फिन खेलते समय, ध्यान रखें कि वे संवेदनशील जानवर हैं। उनकी त्वचा नाजुक है और नाखून उन्हें चोट पहुंचा सकती हैं। विशेष रूप से संवेदनशील क्षेत्रों में श्वास छेद, आँखें, थूथन, निचले जबड़े, और माथे क्षेत्र शामिल हैं।
    • पालतू जंगली डॉल्फ़िन को यह अनुशंसित नहीं है यद्यपि दूरी से डॉल्फ़िन देखने में कोई समस्या नहीं है, कोई भी आक्रामक गतिविधि डॉल्फिन को डरा सकती है और इसे अपने प्राकृतिक आवास से भागने का कारण बन सकती है। कम से कम 15 फीट दूर रहें और आधे घंटे से भी ज्यादा समय तक नहीं रहें।
  • पॅट एक डॉल्फिन चरण 10 नामक चित्र
    6
    उन्हें दूरी से देखें यदि आप एक नियंत्रित पर्यावरण में एक गाइड के साथ नहीं हैं, तो अपनी दूरी रखने के लिए सलाह दी जाती है जब उनके प्राकृतिक आवास में डॉल्फ़िन देख रहे हैं। यदि आप नाव पर हैं या डाइविंग उपकरण का इस्तेमाल करते हैं, तो उन्हें दूर से प्रशंसा करें। जब तक आप आंदोलन के लक्षणों को ऊपर उल्लिखित जैसे नहीं देखते हैं और डॉल्फिन स्पेस पर आधे से ज्यादा घंटे तक आक्रमण नहीं करते हैं, तो दोनों पार्टियों के लिए इंटरैक्शन सुरक्षित होगा।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और देखें ... (8)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com