IhsAdke.com

स्विमिंग द्वारा आपके जांघों को पतला कैसे करें

तैराकी वजन कम करने के लिए एक महान व्यायाम है कम प्रभाव गतिविधि होने पर, यह सभी उम्र और कौशल के स्तरों के लिए बहुत अच्छा है। आप अपने जांघों को तेज करने के लिए पूल में कई कदमों का अभ्यास कर सकते हैं। हमेशा तीव्र शारीरिक गतिविधि की नियमितता शुरू करने और वजन कम करने के लिए ठीक से भोजन करने से पहले अपने चिकित्सक से परामर्श करें।

चरणों

विधि 1
पैरों के झूले का अभ्यास करना

तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें चित्र स्टेप 1
1
अपने पैरों की भर्ती करें यह कदम तैराकी के शुरुआती के लिए बिल्कुल सही है क्योंकि इसे अनुभव की आवश्यकता नहीं है और उथले पूल में चलाया जा सकता है। पैर स्विंग पैर की मांसपेशियों को भर्ती करता है और जांघों में अवांछित वसा को जलाने में मदद करता है।
  • स्लिमिंग स्टेप 2 से स्कीनी जांघें प्राप्त करें
    2
    पूल की दीवार के करीब रहें। पानी का स्तर छाती की ऊंचाई तक पहुंचना चाहिए। पूल की तरफ बगल में खड़े रहो, किनारे पर अपना हाथ रखकर अपने दूसरे हाथ को अपने सिर से ऊपर उठाएं।
  • स्विमिंग चरण 3 से स्कीनी जांघें प्राप्त करें
    3
    अपना पैर रॉक करें पैर आगे की तरफ से पूल से आगे बढ़ना, पेट की ऊंचाई तक। अपने पैरों को हर समय बढ़ाएं, अपनी जांघ की मांसपेशियों को अनुबंधित करें फिर अपने पैर वापस स्विंग, अपने नितंबों करार दोहराएं, 30 सेकंड तक जारी रहेगा।
  • तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें चित्र 4
    4
    पैर बदलें दूसरी तरफ मुड़ें, ताकि पहले से प्रयोग किए गए पैर पूल के करीब हो। दूसरे चरण के साथ 30 सेकंड के लिए कमाल की गति को दोहराएं। दोनों पैरों के साथ व्यायाम करने के बाद 30 सेकंड के लिए आराम करें। 10 से 12 गुना के लिए इस चक्र को दोहराएं।
    • ट्रंक की मांसपेशियों को कस लें इससे अधिक कैलोरी जलाए जाने में मदद मिलेगी।
    • जीवंत गीतों को जीवंत रहने और ताल को खोने से बचने के द्वारा व्यायाम का अभ्यास करने की कोशिश करें
  • विधि 2
    डॉल्फिन तैराकी का अभ्यास करना

    तैराकी से पतली जांघें प्राप्त करें
    1
    पैर और पेट व्यायाम करें यह आंदोलन अपने पैरों के व्यायाम के लिए महान है और आपकी जांघों को ट्यून करने में आपकी सहायता करता है इसके अलावा, ट्रंक मांसपेशियों को भी इस आंदोलन में भर्ती किया जाएगा, वसा जलने में सहायता के लिए। डॉल्फिन तैराकी एक आसान व्यायाम है, भले ही आप एक अनुभवी तैराक नहीं हो।
  • स्लिमिंग स्टेप 6 से स्कीनी जांघें प्राप्त करें
    2
    पूल की दीवार पर मुड़ें और अपने आप को स्थिर करें अपने आप को स्थिति बनाएं ताकि पानी का स्तर सीने की ऊंचाई तक पहुंच सके। अपने बाएं हाथ के साथ पूल के किनारे पर झुक जाओ स्थिरता प्राप्त करने के लिए पानी की सतह के ठीक नीचे पूल दीवार के विरुद्ध अपने दाहिने हाथ को मजबूती से दबाएं। सीधे दाहिने हाथ की उंगलियों को नीचे की ओर रखें, जो स्थिरीकरण में सहायता करेगा।



  • तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें
    3
    अपने पैर वापस खींचो स्थिरता बनाए रखने के लिए दीवार को पकड़ो और अपने पैरों को पानी की सतह पर वापस खींचें। अपने पैरों और घुटनों को एक साथ रखें। इस स्थिति में अपने पैरों को उठाने के द्वारा पेट की मांसपेशियों का अनुबंध करें।
  • तैराकी से चरण 8 के स्कीनी जांघों का शीर्षक चित्र
    4
    डॉल्फिन की तरह अपने पैरों को मारो उदर और कूल्हों के साथ आंदोलन शुरू करो, जांघों और घुटनों के साथ जारी रखें। अपने पैर की उंगलियों को इंगित करें - इस तरह, आप अपने पैरों को मुश्किल से मारने में सक्षम होंगे
  • तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें चित्र 9
    5
    30-सेकंड के अंतराल पर जारी रखें। 30 सेकंड के लिए अपने पैरों को किकटें और बाकी 30 अधिक के लिए आराम करें। जितनी बार आप कर सकते हैं उतनी बार दोहराएं। पिछली पाली के दौरान 45 सेकंड के लिए आराम करें, यदि आवश्यकता हो इसके अलावा, अगर आपको हाथों की स्थिति बदलने की आवश्यकता है, तो आप आराम के समय के दौरान ऐसा कर सकते हैं।
    • यदि आप 30 सेकंड के लिए व्यायाम नहीं कर सकते तो अपने पैरों को अलग करें यह संशोधन आपके लिए आवश्यक समय को पूरा करना आसान बना देगा।
  • विधि 3
    बदले में तैरना

    तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें शीर्षक से चित्र 10
    1
    यथार्थवादी उम्मीदों के साथ शुरू करें तैराकी आपको वजन कम करने में मदद करती है क्योंकि यह एक महान हृदय व्यायाम है जो कैलोरी जलता है, वसा जलने में सहायता करता है। जब आप अपने जांघों को कम करने के लक्ष्य के साथ तैरना शुरू करते हैं, तो आपको अपने कौशल स्तर के बारे में यथार्थवादी होना चाहिए। पूल में कूदना और 30 मिनट के लिए लगातार स्पिन करना बेहद मुश्किल है। इससे पहले कि आप उस स्तर पर व्यायाम कर सकें, आपकी मांसपेशियों और फेफड़ों को अनुकूल होना चाहिए।
  • तैराकी से स्कीनी जांघों का शीर्षक चित्र 11
    2
    शुरुआती के लिए अभ्यास कसरत अपनी कसरत की शुरुआत के दौरान, पूरे पूल को चार गुना तैरना शुरू करो जब आवश्यक हो तो हवा को पकड़ने के लिए पूल के अंत में आने पर रोकें चार बार दूरी को तैरने के बाद, 30 सेकंड के लिए आराम। पांच से दस बार दोहराएं अपनी तैराकी की मांसपेशियों को व्यायाम करने के लिए सप्ताह में तीन बार अभ्यास करने की कोशिश करें
  • तैराकी से स्कीनी जांघें प्राप्त करें
    3
    अभ्यास अलग तैराकी यह आपको अधिक कैलोरी जलाएगा, वजन कम करने में सहायता करेगा और साथ ही आपको मनोरंजन करने में मदद करेगा। 30 मिनट के लिए एक ही आंदोलन करना, सप्ताह में तीन बार, नीरस हो सकता है। तैराकी के प्रकार को बदलकर तैरने के अभ्यास में अपने उत्साह की खेती करें।
    • नि: शुल्क तैराकी महान है क्योंकि यह सीखना आसान है और कई कैलोरी जलता है।
    • बैस्टस्ट्रोक, पेट अप, आसन सुधारने में मदद करेगा।
    • ब्रस्टस्ट्रोक को कूल्हे की मांसलता और जांघ के अंदरूनी हिस्से की भर्ती होती है। इस प्रकार की तैराकी आमतौर पर कम अभ्यास होती है और आप पूरी तैयारी प्रशिक्षण का आनंद उठा सकते हैं।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (4)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com