IhsAdke.com

डॉल्फिन एम्यूलेटर में Wii गेम्स कैसे खेलें

यदि आपके पास एक शक्तिशाली कंप्यूटर है, तो आप डॉल्फिन एमुलेटर का उपयोग करके Wii और Gamecube खेल खेल सकते हैं। इस तरह आप खेल सकते हैं जब आप अपने Wii के साथ नहीं हो इसके अलावा, खेल Wii पर से भी बेहतर लगेगा और आप उन्हें 1080p (या 1440 पी तक) में खेल सकते हैं!

चरणों

डॉल्फिन इम्यूलेटर चरण 1 पर प्ले वाइ गेम खेलने वाला पिक्चर
1
सुनिश्चित करें कि आपका कंप्यूटर डॉल्फिन को चलाने के लिए पर्याप्त शक्तिशाली है एमुलेटर 3 जीएचजेड या उच्चतर के दोहरे कोर प्रोसेसर पर सबसे अच्छा काम करता है, और एक ग्राफिक्स कार्ड के साथ जो डायरेक्टएक्स या ओपनजीएल के नवीनतम संस्करण का समर्थन करता है। एटीआई या एनवीआईडीआईए द्वारा निर्मित ग्राफिक्स कार्ड सबसे अधिक अनुशंसित हैं। इंटीग्रेटेड ग्राफिक्स कार्ड (जैसे इंटेल एचडी श्रृंखला) की सिफारिश नहीं की जाती है। यदि आपके पास एक शक्तिशाली प्रोसेसर है, लेकिन एक एकीकृत ग्राफिक्स कार्ड है, तो आप सेटिंग समायोजित करके अभी भी अच्छे गति प्राप्त कर सकते हैं (नीचे देखें)। एक 64-बिट ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ 64-बिट CPU भी अनुशंसित है क्योंकि वे अधिक मेमोरी का लाभ ले सकते हैं और तेज गणना कर सकते हैं। यदि संभव हो तो, विंडोज का उपयोग करें, क्योंकि डॉल्फ़िन डायरेक्टएक्स ओपनजीएल से कहीं तेज है।
  • डॉल्फिन एमुलेटर चरण 2 पर प्ले वाइ गेम खेलें
    2
    इस गाइड का उपयोग करके अपने Wii पर होमब्रे स्थापित करें: https://ihsadke.com/Install-Homebrew-on-Wii-Menu-4.3
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 3 पर प्ले वाइ गेम खेलने वाला पिक्चर
    3
    एक एसडी या यूएसबी कार्ड ड्राइव ढूंढें जिसमें Wii या Gamecube डिस्क के लिए पर्याप्त स्थान है। Wii डिस्क में 4.7 जीबी, दोहरे परत वाई डिस्क (जैसे सुपर लूट ब्रदर्स विवाद) की 7.9 जीबी है, और गेमक्यूब डिस्क में 1.4 जीबी है। आपका डिवाइस FAT32 या NTFS के साथ स्वरूपित होना चाहिए।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 4 पर प्ले वाइ गेम्स खेलें
    4
    क्लीनरिप डाउनलोड करें https://cleanrip.googlecode.com/files/CleanRip-v1.0.5.zip आपको अपने Wii डिस्क या Gamecube की एक प्रति बनाने की आवश्यकता होगी जिसे आप डॉल्फिन पर खेलना चाहते हैं। ज़िप फ़ाइल निकालें और एप्लिकेशन फ़ोल्डर को एसडी कार्ड या यूएसबी ड्राइव पर कॉपी करें।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 5 पर प्ले वाइ गेम प्ले नामक चित्र
    5
    वाईडी में एसडी या यूएसबी कार्ड ड्राइव डालें फिर होमब्रे चैनल शुरू करें आपको क्लीनरिप को एक विकल्प के रूप में दिखाई देना चाहिए। इसे चुनें और लोच क्लिक करें
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 6 पर प्ले वाइ गेम खेलने वाला चित्र
    6
    एक बार चेतावनी को पार कर जाने के बाद, यह पूछेगा कि क्या आप यूएस डिस्क या एसडी कार्ड के लिए गेम डिस्क की प्रतिलिपि बनाना चाहते हैं। वह गेम चुनें जिसे आप खेल डिस्क को जलाने के लिए उपयोग करना चाहते हैं। फिर चुनें कि क्या डिवाइस को FAT32 या NTFS के साथ स्वरूपित किया गया है या नहीं। जारी रखने के लिए A दबाएं
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 7 पर प्ले वाइ गेम्स खेलें
    7
    जब Redump.org DAT फ़ाइलों को डाउनलोड करने के लिए कहा जाए, तो नंबर का चयन करें यदि आप चाहें तो उन्हें डाउनलोड कर सकते हैं, लेकिन उन्हें आवश्यकता नहीं है और यदि आपके पास इंटरनेट कनेक्शन है तो केवल तभी काम करेगा।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 8 पर प्ले वाइ गेम खेलें



    8
    CleanRip आपको जीसी / वाईआई डिस्क को सम्मिलित करने के लिए संकेत देगा यदि आपने इसे पहले ही डाला नहीं किया है, तो इसे अभी रखें डिस्क लोड करने के बाद, जारी रखने के लिए A दबाएं।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 9 पर प्ले वाइ गेम्स गेम शीर्षक वाला चित्र
    9
    इच्छित फ़ाइल आकार चुनें जब आप खेल डिस्क को बचाते हैं, तो इसे छोटे टुकड़ों में विभाजित किया जा सकता है। 1 जीबी, 2 जीबी, 3 जीबी या पूर्ण (कोई विभाजन नहीं) से चुनें। कृपया ध्यान दें कि यदि आप एसडी कार्ड या यूएसबी थंब ड्राइव को NTFS के साथ स्वरूपित करते हैं, तो आप केवल पूर्ण विकल्प चुन सकते हैं, क्योंकि जो लोग FAT32 के पास 4 जीबी की फ़ाइल आकार सीमा है साथ ही, यह चुनें कि क्या आपकी डिस्क एकल या दोहरी परत है, और चाहे आप चाहते हैं कि हर बार एक भाग समाप्त हो जाने के लिए एक नया डिवाइस का अनुरोध किया जाए। एकमात्र ज्ञात दोहरी परत वाली डिस्क सुपर लूट ब्रदर्स विवाद है।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 10 पर प्ले वाइ गेम प्ले नामक चित्र
    10
    रिकॉर्डिंग को पूरा करने के लिए गेम की प्रतीक्षा करें एक बार समाप्त हो जाने पर, CleanRip से बाहर निकलने के लिए B दबाएं और होमब्रे चैनल पर वापस लौटें। अपना एसडी कार्ड या यूएसबी ड्राइव निकालें
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 11 पर प्ले वाइ गेम प्ले नामक चित्र
    11
    अपने कंप्यूटर में अपना एसडी कार्ड या यूएसबी ड्राइव डालें अब यह समय है कि उन सभी हिस्सों को एकजुट करने के लिए जिसमें आप गेम को अलग-अलग डिस्क बनाने के लिए विभाजित करते हैं जिसे डॉल्फिन द्वारा पढ़ा जा सकता है। यदि आपने पहले ही पूरी डिस्क को जला दिया है, तो आप इस कदम को छोड़ सकते हैं। अपनी हार्ड ड्राइव पर सभी भागों की प्रतिलिपि बनाएँ। फिर कमांड प्रॉम्प्ट (यदि आप Windows का उपयोग कर रहे हैं) या टर्मिनल शुरू करें (यदि आप मैक या लिनक्स का उपयोग कर रहे हैं)। उस निर्देशिका को पाने के लिए सीडी का उपयोग करें जहां आप भागों को रिकॉर्ड करते हैं। फिर सभी भागों को गठबंधन करने के लिए इस आदेश का पालन करें: प्रतिलिपि / बी .भाग * .iso .आईएसओ मैक या लिनक्स: बिल्ली .भाग * .iso> .iso
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 12 पर प्ले वाइ गेम्स खेलें
    12
    डॉल्फ़िन एमुलेटर डाउनलोड करें यह पाया जा सकता है: https://dolphin-emu.org/download/
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 13 पर प्ले वाइ गेम खेलने वाला चित्र
    13
    एमुलेटर खोलें Config-> पथ पर जाएं और उस निर्देशिका को जोड़ें जहां आईएसओ स्थित है। अपडेट पर क्लिक करें और आपके आईएसओ को दिखना चाहिए। अब आप रिकॉर्ड किए गए गेम को खेलने के लिए लगभग तैयार हैं। जो बचा है वह Wii Remote को कॉन्फ़िगर करना है
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 14 पर प्ले वाइ गेम का नाम दिया गया चित्र
    14
    स्क्रीन के शीर्ष पट्टी में वाईिमोट क्लिक करें। यहां से, आप अपने Wii रिमोट को कॉन्फ़िगर कर सकते हैं यदि आप कीबोर्ड के साथ Wii गेम को नियंत्रित करना चाहते हैं, तो Emulated Wiimote का चयन करें और Wii रिमोट बटन से संबंधित कुंजी को चुनने के लिए कॉन्फ़िगर करें क्लिक करें। यदि आप डॉल्फ़िन को नियंत्रित करने के लिए Wii Remote का उपयोग करना चाहते हैं, तो असली Wiimote चुनें फिर ब्लूटूथ का उपयोग करके अपने Wii Remote को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करें। एक बार चालू हो जाने पर, पेयर अप चुनें। जोड़े जाने के बाद, रीफ़्रेश करें पर क्लिक करें। आपके Wii रिमोट पर एलईडी दिखाना चाहिए कि आप कौन-सा खिलाड़ी हैं।
  • डॉल्फिन एम्यूलेटर चरण 15 पर प्ले वाइ गेम खेलें
    15
    इसे डबल-क्लिक करके खेल शुरू करें अब आप इसे खेल सकते हैं! कोशिश करें। यदि आपका कंप्यूटर बहुत अच्छा नहीं है, तो आप सेटिंग को समायोजित करने के लिए कुछ और तीव्र सुविधाओं को अक्षम करने का प्रयास कर सकते हैं। का पालन करें https://wiki.dolphin-emu.org/index.php?title=Performance_Guide
  • युक्तियाँ

    • आपके Wii रिमोट को जोड़ने की प्रक्रिया इस बात पर निर्भर करती है कि आप विंडोज, मैक या लिनक्स का इस्तेमाल करते हैं। Windows में, सिस्टम ट्रे में ब्लूटूथ पर जाएं और कोई डिवाइस जोड़ें चुनें। निंटेंडो आरवीएल-सीएनटी 01 प्रकट होने तक बटन 1 और 2 को दबाए रखें। डिवाइस का चयन करें और कुंजी का उपयोग करने के साथ PairWithout चुनें। फिर ऊपर के निर्देशों का पालन करें। मैक या लिनक्स पर, पहले बैटरी कवर के अंदर सिंक बटन दबाकर ब्लूटूथ से जुड़ें। फिर इसे बंद करें और फिर उसे डॉल्फिन पर वापस जोड़ दें।
    • यदि आपके कंप्यूटर पर आपके पास ब्लूटूथ नहीं है, तो आप एक यूएसबी ब्लूटूथ खरीद सकते हैं।
    • विंडोज में, आप कमांड प्रॉम्प्ट को उस निर्देशिका में खोल सकते हैं जहां आपके शेयर शिफ्ट कुंजी धारण कर रहे हैं, डायरेक्टरी को राइट-क्लिक करते हैं, और तब ओपन कमांड विंडो यहां से चुन सकते हैं।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com