IhsAdke.com

वीडियो कार्ड चुनना

प्रत्येक कंप्यूटर कई अलग-अलग घटकों से बना होता है, प्रत्येक व्यक्ति को आपके सिस्टम में विशिष्ट कार्य करने के लिए बनाया जाता है। कई प्रयोक्ताओं के लिए, वीडियो कार्ड जो कि स्थापित होता है, इच्छित उपयोग के लिए आदर्श नहीं है। आवश्यक से अधिक खर्च किए बिना आवश्यक गुणवत्ता का उत्पादन करने में सक्षम वीडियो कार्ड चुनना आवश्यक है हमेशा की तरह, wikiHow यहां मदद करने के लिए है विवरण आगे आओ!

चरणों

एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 1 चुनें शीर्षक वाला चित्र
1
पता लगाएँ कि आपका कंप्यूटर एक वीडियो कार्ड अपग्रेड प्राप्त कर सकता है या नहीं।
  • अधिकांश विंडोज नोटबुक में निर्मित वीडियो कार्ड हैं वे कंप्यूटर के मदरबोर्ड में पकाए जाते हैं और उन्हें प्रतिस्थापित नहीं किया जा सकता है, इस प्रकार एक नवीनीकरण या प्रतिस्थापन की संभावना को नष्ट कर दिया जा सकता है।
  • आप आमतौर पर किसी डेस्कटॉप कंप्यूटर पर एक वीडियो कार्ड को नए कंप्यूटर पर बदल सकते हैं। यह कैसे पता लगाने के लिए, आपको खोज करने की आवश्यकता हो सकती है, कंपनी का समर्थन जांचें जो आपके कंप्यूटर का निर्माण करती है या इसे खोलता है
  • आपको अपने कंप्यूटर के लिए एक नया पावर स्रोत खरीदना पड़ सकता है वे जो आपके कंप्यूटर पर भंडार और बिजली वितरित करते हैं अगर एक वीडियो कार्ड का अपग्रेड बहुत अधिक शक्ति का उपयोग करता है, तो एक नया खरीदना आवश्यक हो सकता है
  • एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 2 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    2
    एप्पल मैकबुक प्रो एक अपेक्षाकृत उन्नत वीडियो कार्ड के साथ आता है, और आपकी आवश्यकताओं के अनुरूप सबसे अच्छा कर सकता है
    • ऐप्पल मैक प्रो डेस्कटॉप में स्लॉट्स हैं जो आपको अपने वर्तमान मैक वीडियो कार्ड को बदलने की अनुमति देते हैं या अधिक उन्नत एक जोड़ते हैं। आपका डिवाइस मॉडल निर्धारित करेगा कि आपको पीसीआई या पीसीआईई (पीसीआई एक्सप्रेस) कार्ड की ज़रूरत है या नहीं।
    • शब्दावली सीखें एक वीडियो कार्ड खरीदने के लिए जो आपके लिए काम करता है, आपको कुछ बुनियादी शब्दों को जानने की जरूरत है
    • जीपीयू (ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट): बेहद शक्तिशाली माइक्रोप्रोसेसरों जो आमतौर पर छवियों को रेंडर करने के लिए गणितीय संचालन का काम करते हैं।
    • कोर क्लॉक: जिस आवृत्ति पर GPU काम करता है संख्या जितनी अधिक होगी, उतना तेज़ी से जीपीयू छवियों को प्रस्तुत करेगा।
    • स्मृति घड़ी: बोर्ड की स्मृति गति उच्च संख्या, प्रदर्शन की गुणवत्ता जितनी अधिक होगी
    • मेमोरी बैंडविड्थ: जिस दर पर डेटा संग्रहीत या पढ़ा जा सकता है यह मान स्मृति प्रकार (जैसे GDDR3, GDDR4, GDDR5) और बाइट / सेकंड के रूप में व्यक्त किया गया है। फिर, मूल्य जितना अधिक होगा, उतना ही तेज थाली।
  • एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 3 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    3
    इंटरफ़ेस: निर्धारित करता है कि वीडियो कार्ड मदरबोर्ड के साथ संगत है या नहीं।
    • ओवरक्लिंग: आपके वीडियो कार्ड से अधिकतम प्रदर्शन प्राप्त करने की कार्रवाई। मुख्य रूप से गेम के लिए उपयोगी



  • एक ग्राफ़िक्स कार्ड चरण 4 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    4
    निर्धारित करें कि आपकी ज़रूरतें क्या हैं यह निर्धारित करना महत्वपूर्ण है कि इसके लिए क्या उपयोग किया जाएगा। कुछ गतिविधियों को अधिक उन्नत विनिर्देशों की आवश्यकता होगी।
    • भारी खेल / ग्राफिक्स: जो कोई भी गेमिंग करना चाहता है या भारी ग्राफिक्स कार्ड की आवश्यकता है, उसे शायद एक उच्च प्रदर्शन कार्ड की आवश्यकता होती है। वे आमतौर पर पर्याप्त घड़ी की गति के साथ उच्च गुणवत्ता वाले प्रदर्शन प्रदान करते हैं जबकि आपके एफपीएस उच्च रखते हैं। इन कार्ड्स में बहुत बड़ी कीमत भिन्नता है, जिसकी लागत R $ 500,00 से लेकर $ 3260,00 तक हो सकती है। हालांकि, $ 1700.00 से अधिक के कई बोर्ड अतिरंजित हैं, और आप एक सस्ता बोर्ड के साथ बहुत अच्छा प्रदर्शन प्राप्त कर सकते हैं। ध्यान दें कि आपको $ 1500 से ऊपर एक कार्ड खरीदने की आवश्यकता नहीं है और आप एक बहुत सस्ती एक का उपयोग कर सकते हैं।
  • एक ग्राफिक्स कार्ड चरण 5 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    5
    मुख्यधारा / सामान्य उद्देश्य: शायद सबसे भिन्न श्रेणियों में से एक है जो कोई भी नियमित प्रयोजनों के लिए कंप्यूटर का उपयोग करता है, इंटरनेट ब्राउज़ करने, ईमेल की जांच करने, और कम ग्राफिक्स आवश्यकताओं वाले गेम को उस श्रेणी में एक कार्ड खरीदना चाहिए। इन वीडियो कार्डों में उच्च घड़ी की गति नहीं होगी, लेकिन लागत प्रभावी होगी और संदेश का ध्यान रखा जाएगा। ये कार्ड $ 1000.00 से कम खर्च कर सकते हैं।
  • एक ग्राफ़िक्स कार्ड चरण 6 चुनें शीर्षक वाला चित्र
    6
    कम ग्राफिक्स / इंटरनेट / लागत का उपयोग: ये वीडियो कार्ड किसी के लिए हैं, जो किसी भी चीज का उपयोग करने की योजना नहीं है जिसके लिए बहुत अधिक बोर्ड की आवश्यकता होती है और एक सस्ता बोर्ड चाहता है अगर कम मांग की जाती है तो आम तौर पर कम प्रदर्शन के बदले उन्हें $ 250 से कम खर्च होता है किसी के लिए आदर्श जो सिर्फ इंटरनेट सर्फ करना चाहता है
    • उचित बजट सेट करें उपरोक्त जानकारी के आधार पर, आपको यह निर्धारित करने में सक्षम होना चाहिए कि आपको अपने ग्राफिक्स कार्ड पर क्या आवश्यकता है। यह मत सोचो कि कीमत सब कुछ है आप videocardbenchmark.net पर वीडियो कार्ड के प्रदर्शन की जांच कर सकते हैं - एक उपयोगी टूल जो कि जी 2 डीमार्क या जी 3 डीमार्क का उपयोग करके उनके प्रदर्शन के आधार पर ग्राफिक्स कार्ड पर नोट्स देता है। स्कोर जितना अधिक होगा, प्रदर्शन उतना ही अधिक होगा।
    • अपनी आवश्यकताओं के लिए एक ग्राफिक्स कार्ड बहुत अच्छा नहीं खरीद लें यह आकर्षक हो सकता है, लेकिन एक वीडियो कार्ड पर अपना पैसा खर्च न करें जो पूरी तरह से उपयोग नहीं किया जाएगा।
  • एक ग्राफ़िक्स कार्ड चरण 7 चुनें
    7
    आपके द्वारा उपयोग की जाने वाली एप्लिकेशन और गेम के लिए अपनी कीमत के भीतर सर्वश्रेष्ठ कार्ड चुनें
    • ध्यान रखें कि हर साल हार्डवेयर और व्यक्तिगत घटकों में कई बार सुधार होता है आपके स्पेस के आधार के पास एक बोर्ड जल्द ही अप्रचलित हो जाएगा और आप कुछ और हाल के गेम या कार्यक्रमों को चलाने में सक्षम नहीं होंगे।
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com