IhsAdke.com

ऑनबोर्ड बोर्ड के साथ कंप्यूटर पर वीडियो कार्ड कैसे स्थापित करें

यह गाइड आपको बताएगा कि आपके वीडियो कार्ड को व्यक्तिगत जीपीयू (ग्राफिक्स प्रोसेसिंग यूनिट), वीजीए (वीडियो ग्राफिक्स सुइट), या दूसरे शब्दों में "वीडियो कार्ड" । एक ऑनबोर्ड वीडियो कार्ड मदरबोर्ड से जुड़ा हुआ है, और इसे हटाया नहीं जा सकता। सभी चरणों का पालन करना सुनिश्चित करें, या आप अपने कंप्यूटर को स्थायी रूप से नुकसान पहुंचा सकते हैं। ध्यान रखें कि एक GPU / VGA एक जहाज पर वीडियो की तुलना में अधिक शक्ति का उपयोग करता है, इसलिए आपको जांचना चाहिए कि आपके कंप्यूटर का पावर स्रोत पर्याप्त है या नहीं

चरणों

ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 1
1
आपके वीडियो कार्ड को स्थापित करने और मौजूदा मदरबोर्ड के बारे में थोड़े से कुछ खोजें। वीडियो कार्ड अगप (त्वरित ग्राफिक्स पोर्ट), पीसीआई (पेरिफेरल घटक इंटरकनेक्ट) या पीसीआई-ई (एक्सप्रेस पेरिफेरल घटक इंटरकनेक्ट) हो सकता है। सबसे पुराने मदरबोर्ड के पास एक एजीपी स्लॉट होगा, लेकिन आधुनिक कार्ड में एक या कई पीसीआई-ई स्लॉट हैं
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 2
    2
    सुनिश्चित करें कि आप जिस वीडियो कार्ड को स्थापित करना चाहते हैं, उससे पहले आप अगले चरण लेते समय मदरबोर्ड में फिट बैठते हैं, या आप केवल समय बर्बाद कर लेंगे (या इसे मजबूर करने की कोशिश कर अपने वीडियो कार्ड या मदरबोर्ड को भी नुकसान पहुंचाएंगे)।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 3
    3
    अपने ऑनबोर्ड वीडियो कार्ड को अक्षम करें ऐसा करने के लिए, कंप्यूटर चालू करें और `हटाएं` या `एफ 2` दबाएं आप देखेंगे कि मूल इनपुट और आउटपुट सिस्टम (BIOS) स्क्रीन प्रकट होती है। "समेकित बाह्य उपकरणों" टैब में वीडियो कार्ड अक्षम करें और "बोर्ड ग्राफिक्स" या "बोर्ड वीडियो पर" विकल्प देखें। अगर यह विकल्प पाया जाता है, तो इसे अक्षम करें (आधुनिक मदरबोर्डों में एक एकीकृत वीजीए कार्ड को सक्रिय करने से पहले वीडियो कार्ड का पता लगाने का विकल्प होता है।) यदि यह मामला है, तो आप केवल सही कार्ड स्लॉट में वीडियो कार्ड को सम्मिलित कर सकते हैं, और यह स्वचालित रूप से जहाज पर वीडियो को सक्रिय किए बिना घटक का पता लगाएगा, लेकिन ऐसा करने से पहले अगले चरण पर आगे बढ़ना नहीं है)।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 4
    4
    स्थिर बिजली एक कंप्यूटर के घटकों को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसा होने से रोकने के लिए, आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि कंप्यूटर के अंदर काम करते समय आप पर आधारित हो। ऐसा करने का एक तरीका प्रक्रिया भर में एक विरोधी स्थैतिक wristband खरीदना है। कंगन एक आउटलेट में प्लग किया गया है, जो स्वचालित रूप से आपके शरीर में स्थैतिक बिजली को नाल कर देता है। या दोनों हाथों से कंप्यूटर केस का एक धातु हिस्सा स्पर्श करें (कंप्यूटर बंद होना चाहिए)।



  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 5
    5
    कैबिनेट के अंदर तक पहुंचने के लिए, आपको दाहिनी ओर की पैनल को हटाने की आवश्यकता होगी (जब बैक से देखा जाता है)। टॉवर के पीछे स्क्रू को हटाकर कैबिनेट के इस हिस्से को खोलें, जो इसे जगह में रखती है। फिर इसे निकालने के लिए पैनल को केवल स्लाइड करें।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 6
    6
    स्लॉट्स का पता लगाएं वे कैबिनेट के निचले दाएं हिस्से पर खड़े हैं, जहां आप अपने बोर्ड के आधार पर कुछ स्लॉट देखेंगे जो कि सफ़ेद या भूरा हो सकते हैं। जांच लें कि बोर्ड किसमें आएगा, और फिर कैबिनेट से संबंधित बैक पैनल को निकाल दें, जिसे इसे बोल्ट किया जाएगा। जगह में चांदी की पट्टी धारण दो शिकंजा निकालें
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 7
    7
    नया कार्ड डालें मदरबोर्ड के बगल में, आपको एक स्क्रू दिखाई देगा। इसे निकालें और धीरे से प्लेट डालें, और उसके बाद स्क्रू बदलें।
  • ग्राफिक कार्ड बदलना शीर्षक वाला चित्र (बोर्ड कार्ड पर) चरण 8
    8
    नया कार्ड स्थापित करें कंप्यूटर पुनरारंभ होने पर, यह "सुरक्षित मोड" दर्ज करेगा फिर डिस्क डालें जिसमें कार्ड के साथ आए और वीडियो ड्रायवर इंस्टॉल करें। अपने कंप्यूटर को पुनरारंभ करें, रिज़ॉल्यूशन एडजस्ट करें और आपका काम पूरा हो गया।
  • चेतावनी

    • यदि आपके पास पीसी के साथ कोई अनुभव नहीं है, मशीन को एक विशेषज्ञ के पास ले जाएं। कुछ एक छोटे से शुल्क लेते हैं, लेकिन कोई भी अतिरिक्त लागत पर सेवा नहीं करेगा

    आवश्यक सामग्री

    • पेचकश
    • विरोधी स्थैतिक wristband (वैकल्पिक, लेकिन शुरुआती के लिए अत्यधिक अनुशंसित)
    • वीडियो कार्ड (जीपीयू / वीजीए)
    • मदरबोर्ड (सही स्लॉट के साथ)
    • अच्छी याददाश्त (यदि आप भूल जाते हैं कि आपने कोई टुकड़ा छोड़ा है)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com