IhsAdke.com

कैसे जांचें कि आपके कंप्यूटर में एक वाईफ़ाई कार्ड है

हाल ही के सभी कंप्यूटरों में एक वायरलेस एडेप्टर या वाई-फाई कार्ड हो सकता है। कुछ पीसी में अब मदरबोर्ड पर आवश्यक नि: शुल्क इनपुट नहीं हो सकता है - इस स्थिति में, आप हमेशा यूएसबी वायरलेस एडेप्टर जोड़ सकते हैं हालांकि वे कमजोर हैं, वे हमेशा पहले से जारी किसी भी विंडोज के साथ उपयोग किया जा सकता है, जिसमें XP, 95, 98, ME और 2000 शामिल हैं। लेकिन अगर आप वास्तव में वाई-फाई चाहते हैं, तो कम से कम एक्सपी की सिफारिश की जाती है

आप नीचे दिए गए कदमों का पालन करके देख सकते हैं कि आपके पास अपने मदरबोर्ड पर मुफ्त प्रवेश है या नहीं।

चरणों

चित्र शीर्षक से देखें कि क्या आपके कंप्यूटर को वाईफाई कार्ड चरण 1 हो सकता है
1
अपने पीसी को बंद करें और पावर कॉर्ड हटा दें और बिजली की आपूर्ति बंद करें।
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या आपके कंप्यूटर को वाईफाई कार्ड चरण 2 हो सकता है
    2
    कंप्यूटर केस खोलें याद रखें कि आपका कंप्यूटर खोलना वारंटी का उल्लंघन कर सकता है। यदि आपके पास अभी भी गारंटी है या आपको यकीन नहीं है कि यह पहले से उल्लंघन कर चुका है, तो यह सब पहले की पुष्टि करें। यदि आप इसका उल्लंघन नहीं करना चाहते हैं, तो चरण पढ़ें, और फिर इस आलेख के निचले भाग पर जाएं।
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या आपके कंप्यूटर को वाईफाई कार्ड चरण 3 हो सकता है
    3
    तो आपको यह जांचना होगा कि आपके पास आवश्यक नि: शुल्क प्रवेश है या नहीं। यहां लगभग छह अलग प्रविष्टियां हैं जो आपको मिल सकती हैं आमतौर पर, प्रकार प्रविष्टियों के बगल में सूचीबद्ध होते हैं। शुरुआती प्लास्टिक की चीजें हैं जो मदरबोर्ड पर सलाखों की तरह दिखती हैं जिनके लिए आप देख रहे हैं वे पीसीआई हैं आम तौर पर, वे रंग में बेज होते हैं, हालांकि वे थोड़े से भिन्न हो सकते हैं वे हमेशा कंप्यूटर के पीछे होंगे और हमेशा एक ही दिशा में इंगित करेंगे। यदि उनमें से कोई भी निशुल्क है, तो इसका मतलब है कि आप वाई-फाई कार्ड इंस्टॉल कर सकते हैं। (नोट: यदि आप वारंटी का उल्लंघन नहीं करना चाहते हैं, तो पहले सुझाव पढ़ें और फिर गाइड को पढ़ना जारी रखें।)
  • चित्र शीर्षक से देखें कि आपका कंप्यूटर एक वाईफ़ाई कार्ड वाला चरण 4 हो सकता है
    4



    जैसे ही आप के प्रकार के मदरबोर्ड को मिलते हैं, उस पर चित्र या ऐप देखें अब आप देख सकते हैं कि आपके पास आवश्यक पीसीआई इनपुट है।
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या आपके कंप्यूटर को वाईफाई कार्ड चरण 5 हो सकता है
    5
    वैसे भी, अब आप जानते हैं कि आपके पास मदरबोर्ड छवि या ऐनक से कितने पीसीआई इनपुट हैं: अब, आपको गिनती की आवश्यकता है कि वास्तव में कितने कार्ड इंस्टॉल किए गए हैं। यह क्षैतिज लाइनों की संख्या की गणना करके अपेक्षाकृत आसान हो सकता है, जो आपके कंप्यूटर के पीछे बंदरगाह हैं यदि यह एक टावर है (सीधे खड़े होकर और झूठ बोलना नहीं)
  • चित्र शीर्षक से देखें कि आपका कंप्यूटर एक वाईफ़ाई कार्ड वाला चरण 6 हो सकता है
    6
    इसमें स्पष्ट रूप से एक मौका है कि निविष्टियां उपयोग में हैं, इस स्थिति में आप वाई-फाई के लिए जगह बनाने के लिए किसी एक बोर्ड को निकाल सकते हैं
  • चित्र शीर्षक से देखें कि क्या आपके कंप्यूटर को वाईफ़ाई कार्ड चरण 7 हो सकता है
    7

    याद रखें कि कार्डों में से एक को हटाने के कारण ध्वनि को काम करना या मॉनिटर या अन्य महत्वपूर्ण चीज़ों को रोकना पड़ सकता है।
    पहले वे क्या करते हैं यह जानने के बिना किसी भी बोर्ड को न हटाएं। यदि सब कुछ विफल रहता है, तो कंप्यूटर स्टोर या निकटतम कंप्यूटर तकनीशियन पर जाएं।
  • युक्तियाँ

    • अगर यह काम नहीं कर रहा है, तो उस स्टोर पर जाएं जहां आपने कंप्यूटर खरीदा था, किसी से कंप्यूटर कौशलों के साथ संपर्क करें, लेकिन विचार करें कि कंप्यूटर खोलकर यह आपकी वारंटी का उल्लंघन करने योग्य है या नहीं।
    • सबसे पहले, जब आप अपने कंप्यूटर को शुरू करते हैं तो आप बहुत सी भिन्न चीजें देखेंगे। आप मदरबोर्ड निर्माता या एक प्रकार की मदरबोर्ड के नाम के साथ एक छप स्क्रीन देख सकते हैं
    • यदि आपके पास डीएलएल या एक कंपनी से खरीदा गया कोई पीसी है जो प्री-मेड मॉडल वाले कंप्यूटर को बेचता है, तो आप अपने मॉडल में कौन सा मदरबोर्ड इस्तेमाल कर रहे हैं यह पता लगाने के लिए Google का उपयोग कर सकते हैं।
    • निम्न सभी युक्तियां आपके मदरबोर्ड के मॉडल को खोजने के लिए संबंधित हैं।
    • आप अपने कंप्यूटर की विशिष्टताओं को खोजने के लिए विभिन्न हार्डवेयर सूची उपकरणों का उपयोग करने की कोशिश कर सकते हैं। याद रखें कि Google आपका दोस्त है आप यह पता लगाना चाहते हैं कि आपके पास किस प्रकार का चिपसेट और इनपुट है अपने मदरबोर्ड के निर्माता को जानना भी महत्वपूर्ण है

    चेतावनी

    • आपके कंप्यूटर के कारणों को खोलने, ज्यादातर मामलों में, वारंटी का उल्लंघन।
    • इन गतिविधियों का प्रदर्शन करते समय, आप अपने हार्डवेयर को नुकसान पहुंचा सकते हैं यदि आप सावधान न हों यदि आप इसे खोलना चुनते हैं, तो कंप्यूटर को बंद करना और अनप्लग किया जाना चाहिए। स्थैतिक रूप से चार्ज करने की कोशिश न करें (हमेशा मामले में हाथ छोड़ दें (यदि यह धातु है) या किसी अन्य धातु की वस्तु)। एक स्थिर सतह पर काम करें चुंबकीय स्विच के साथ कंप्यूटर भागों को स्पर्श न करें। बस मामले को खोलें, आप की जरूरत के लिए देखो और इसे बंद करो
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com