IhsAdke.com

कैसे एक घुड़सवार कंप्यूटर खरीदने के लिए

एक निर्माता या किसी इलेक्ट्रॉनिक स्टोर या डिपार्टमेंटल स्टोर से सीधे एक निजी कंप्यूटर खरीदना संभव है। ये कंप्यूटर्स, जिन्हें कभी-कभी ब्रांड पीसी कहा जाता है, के पास निर्माता का लोगो होता है और अक्सर किसी ऐसे उपयोगकर्ता के लिए जेनेरिक हार्डवेयर और एप्लिकेशन कॉन्फ़िगरेशन से लैस होता है जिसे उनकी मशीन से बहुत अधिक आवश्यकता नहीं होती है। यदि आप एक अनुभवी उपयोगकर्ता हैं जो बहुत विशिष्ट ज़रूरतें हैं जो एक ब्रांडेड पीसी ठीक से नहीं मिल सकता है, तो एक पीसी खरीदने पर विचार करें। यह बेस्को कंप्यूटर के लिए व्यक्तिगत घटकों को चुनने पर अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होती है, जो आपके पास नहीं होती अगर आपने ब्रांडेड कंप्यूटर खरीदा हो, लेकिन बचत और संतुष्टि की संभावना इसके लायक हो सकती है। अगर आप किसी पीसी को खरीदने में दिलचस्पी रखते हैं, तो यहां पर विचार करने की आवश्यकता है।

चरणों

एक समेकित पीसी चरण 1 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
1
विचार करें कि क्या आप डेस्कटॉप या नोटबुक चाहते हैं यदि आप अपने घर में या घर से दूर कई स्थानों पर काम करने का आनंद लेते हैं, तो एक नोटबुक सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन अगर आप अपने घर या कहीं और किसी कार्यालय में काम करना पसंद करते हैं, तो आप एक डेस्कटॉप कंप्यूटर चाहते हैं। वर्तमान में, इकट्ठे पीसी आमतौर पर डेस्कटॉप होते हैं, लेकिन नोटबुक और वायरलेस कनेक्शन की बढ़ती लोकप्रियता नोटबुक-माउंटेड लोगों की मांग बढ़ रही है
  • आप अपने समय का एक निश्चित स्थान से और कई स्थानों में काम कर विभाजित हैं, तो आप इनमें से एक विकल्प पर विचार करना चाहिए: यदि आप एक ही स्थान पर काम कर अधिक समय खर्च करते हैं, तो एक डेस्कटॉप कंप्यूटर को इकट्ठा और अगर आप काम कर अधिक समय बिताना कुछ ब्रांड की एक नोटबुक खरीदने दूर से अपनी नोटबुक माउंट और यह एक मॉनिटर, माउस और कीबोर्ड डेस्कटॉप से ​​कनेक्ट करके अपने घर या कार्यालय में इसका इस्तेमाल करते हैं।
  • एक समेकित पीसी चरण 2 खरीदें शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने कंप्यूटर के उपयोग को निर्धारित करें अधिकांश गतिविधियों के लिए इकट्ठे और पारंपरिक कंप्यूटरों का उपयोग करना संभव है, लेकिन अगर आपको उन्हें और विशिष्ट चीज़ों की आवश्यकता होती है, तो कंप्यूटर को सेट करना बेहतर होता है जो उन्हें पूरा कर सकता है
    • खेलों के लिए, आपको एक तेज प्रोसेसर की जरूरत है, और बहुत सारे RAM, प्लस एक अच्छा हार्ड ड्राइव और एक वीडियो कार्ड जिसे आप खरीद सकते हैं। यदि आप एकाधिक वीडियो कार्ड चाहते हैं, तो इस मामले में अधिक जगह की आवश्यकता है और आपको एक बड़ा पावर स्रोत की आवश्यकता होगी।
    • फोटो और वीडियो संपादन के लिए, आपको बड़ी मेमोरी क्षमता, एक तेज़ प्रोसेसर और एक अच्छा वीडियो कार्ड के साथ हार्ड ड्राइव की आवश्यकता है। यदि आप अपने टीवी को डिजिटल चित्रों को देखने के लिए कनेक्ट करना चाहते हैं, तो अपने कंप्यूटर को एस-वीडियो, डीवीआई या एचडीएमआई कनेक्टर्स से लैस करें। वीडियो संपादन के लिए, आपको कैमरे को अपने कंप्यूटर से कनेक्ट करने के लिए यूएसबी या फायरवायर बंदरगाह की आवश्यकता होगी, साथ ही गुणवत्ता वाले ध्वनि कार्ड
    • एक शौकिया रिकॉर्डिंग स्टूडियो के लिए, आपको एक अच्छा साउंड कार्ड, एक तेज़ प्रोसेसर और एक हार्ड ड्राइव की आवश्यकता होगी जो आपके द्वारा बनाए जाने वाली ध्वनि फ़ाइलें रखेगी। यदि आपके कंप्यूटर पर एक मिडी कीबोर्ड कनेक्ट करने की योजना है तो आपके पास मिडी कनेक्टर भी होना चाहिए।
    • यदि आपके पास एक छोटा सा व्यापार है, तो आदर्श सेटअप आपके प्रकार के व्यवसाय पर निर्भर करता है। यदि आप ग्राफिक डिजाइनर हैं, तो आपको एक गुणवत्ता वाले वीडियो कार्ड और एक बड़ी मॉनिटर की आवश्यकता होगी। एक व्यवसाय के लिए जिसे एक ही समय में कई सॉफ्टवेयर चलाने की जरूरत होती है, आपको एक तेज प्रोसेसर और हार्ड ड्राइव की आवश्यकता होगी (आप एक बड़ी मॉनीटर को एक ही समय में कई विंडो खोलने में सक्षम होना चाहते हैं)
  • एक समेकित पीसी चरण 3 खरीदें खरीदें
    3
    तय करें कि आप कितना खर्च करते हैं, और आप क्या खर्च करना चाहते हैं माउंटेड पीसी आमतौर पर सस्ता हैं क्योंकि वे ब्रांडेड सॉफ़्टवेयर स्थापित किए बिना लोड नहीं किए गए हैं। हालांकि, आप चाहते हैं कि विन्यास के आधार पर, एक ही प्रसंस्करण शक्ति के साथ ब्रांडेड पीसी से अधिक खर्च कर सकते हैं। मुख्य लागत प्रोसेसर की गति, स्टोरेज स्पेस और हार्ड डिस्क स्पीड के कारण होते हैं, कितने स्लॉट्स को मदरबोर्ड होता है, और इनमें से कितने मेमोरी, साउंड और वीडियो कार्ड से भरते हैं
    • तेज प्रोसेसर, लेकिन तेज़ आपके कंप्यूटर सॉफ्टवेयर चलाएंगे - लेकिन आपके कंप्यूटर की कीमत में वृद्धि होगी। फास्ट प्रोसेसर में एकाधिक कोर (दोहरे कोर, क्वाड-कोर, 6-कोर, और 8-कोर) शामिल हैं
    • बड़ा अपने हार्ड डिस्क की क्षमता है, और अधिक डेटा (दस्तावेज़, चित्र, ध्वनि फ़ाइलें) armazenar- कर सकते हैं और तेजी से प्रति मिनट क्रांतियों में वसूली की गति, जितनी जल्दी आप अपने डेटा के साथ काम कर सकते हैं। हार्ड ड्राइव का निर्माण 7200 आरपीएम की गति पर किया जा रहा है, वहीं पुराने जो 5400 आरपीएम पर काम कर रहे हैं सबसे तेज़ हार्ड ड्राइव SSDs हैं, जिनमें कोई चलने वाला भाग नहीं है लेकिन अन्य उपकरणों की तुलना में अधिक खर्च कर सकते हैं।
    • मदरबोर्ड प्रोसेसर, मेमोरी बोर्ड और अन्य परिधीय बोर्डों को स्टोर करता है। यह प्रोसेसर के साथ संगत होना चाहिए और आवश्यकतानुसार कई विस्तार स्लॉट होनी चाहिए। आपके पास अपने बाह्य उपकरणों के लिए पर्याप्त कनेक्शन बंदरगाह, कम से कम 2 यूएसबी पोर्ट और टीवी, मिडी कीबोर्ड, या वीडियो कैमरा के लिए कनेक्टर होने चाहिए यदि आवश्यक हो।
    • समर्पित वीडियो और साउंड कार्ड की अपनी प्रोसेसिंग चिप्स होती है, जिससे उन्हें मदरबोर्ड की अपनी मेमोरी चिप की तुलना में बेहतर आवाज़ें और छवियां तैयार कर सकती हैं।
    • मेमोरी सस्ता है, लेकिन यह महत्वपूर्ण है आपके पास अधिक मेमोरी, आप एक बार में और अधिक एप्लिकेशन चला सकते हैं, और बेहतर कंप्यूटर प्रदर्शन। सुनिश्चित करें कि आपके कंप्यूटर के ऑपरेटिंग सिस्टम को चलाने के लिए आपके पास पर्याप्त धन है - आम तौर पर, नए ऑपरेटिंग सिस्टम, अधिक मेमोरी जो ले जाएगा बाद में अपग्रेड करने के लिए, उपलब्ध स्मृति के कई स्लॉट के साथ मुहिम शुरू की गई एक पीसी खरीदना संभव है, लेकिन इससे पहले कि आपको इसकी आवश्यकता होती है, स्मृति को खरीदने के लिए बेहतर है।



  • एक समेकित पीसी चरण 4 खरीदें खरीदें
    4
    कंप्यूटर घटकों के ज्ञात निर्माताओं की तलाश करें एक माउंटेड पीसी खरीदने का लाभ यह है कि जब आप खरीदते हैं तो आप किस घटक को इंस्टॉल कर सकते हैं यह चुन सकते हैं। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपको अपने कंप्यूटर के लिए ज्ञात ब्रांड की खोज करने के बजाय निर्माताओं को जानने की आवश्यकता है आप निर्माताओं को इंटरनेट पर खोज सकते हैं, या कंप्यूटर के कर्मचारियों के साथ-साथ अन्य उपयोगकर्ताओं को भी पूछ सकते हैं।
    • दो प्रमुख प्रोसेसर निर्माताओं एएमडी (जो एथलॉन चिप बनाते हैं) और इंटेल (जो कि प्रसिद्ध, पेंटियम और सेलेरोन के अलावा आई, टी और जी श्रृंखला चिप्स बनाते हैं)। कुछ प्रोसेसरों को दूसरों की तुलना में अधिक गर्म करने के लिए एक प्रतिष्ठा होती है, जिससे प्रोसेसर को अधिकता से रोकने के लिए अधिक कूलर की आवश्यकता होती है।
    • ज्ञात हार्ड डिस्क ब्रांडों में सीगेट, पश्चिमी डिजिटल और इओगागा शामिल हैं
  • एक समेकित पीसी चरण 5 खरीदें खरीदें
    5
    विश्वसनीय कंप्यूटर बिल्डरों के लिए देखो वितरकों से भागों को आदेश देकर अपने पीसी का निर्माण करना संभव है, लेकिन ज्यादातर खरीदार कंप्यूटर को माउंट करने के लिए किसी और को पसंद करते हैं। आप एक ऑनलाइन स्टोर पर या आपके शहर के किसी स्थान पर स्थित एक पीसी खरीद सकते हैं।
    • निर्माता से सीधे खरीदना आपको यह महसूस कर सकती है कि आप ब्रांडेड कंप्यूटर के मालिक हैं, लेकिन इसके सभी घटकों को चुना। हालांकि, आपकी पसंद प्रोसेसर, हार्ड ड्राइव और निर्माताओं से उपलब्ध अन्य घटकों की सूची तक सीमित हो सकती हैं, जो आपकी ज़रूरतों को पूरा नहीं कर सकते हैं। इसके अलावा, आपको कंप्यूटर को निर्माता या किसी अन्य सेवा के लिए जहाज की आवश्यकता होगी यदि आपका कंप्यूटर दोषपूर्ण है, जबकि वारंटी के तहत।
    • स्थानीय इंस्टॉलर से ख़रीदने से आप सीधे कंपनी से सवाल पूछ सकते हैं, विभिन्न प्रकारों में से चुन सकते हैं, और अधिकांश मामलों में, सेवाओं का समर्थन करने के लिए स्थानीय पहुंच हो सकती है यदि आपके कंप्यूटर पर कोई समस्या है। किसी भी घटक की वारंटी के उल्लंघन के बारे में चिंता किए बिना, अपने कंप्यूटर को और भी आसानी से अपग्रेड करना भी संभव है।
    • आप ग्राहकों की एक सूची लेकर और उन्हें साक्षात्कार करके और वेबसाइटों और मंचों पर खोज कर कंप्यूटर बिल्डर की गुणवत्ता को जान सकते हैं। आप एक अच्छी प्रतिष्ठा, अच्छी गारंटी और उत्कृष्ट तकनीकी सहायता के साथ एक कोडर चाहते हैं।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप एक माउंटेड पीसी खरीद रहे हैं, तो आप अपना कीबोर्ड, मॉनिटर और माउस रख सकते हैं यदि आप चाहते हैं यद्यपि यूएसबी पोर्ट ने पीएस / 2 कनेक्टरों को बदल दिया है, आप एडाप्टर पा सकते हैं।

    चेतावनी

    • यह देखने के लिए कि कौन सा घटक प्रभावित हैं और जो नहीं हैं, कंप्यूटर की वारंटी के तहत देखें। (कंप्यूटर बढ़ते जाने के लिए, प्रत्येक घटक के लिए वारंटी, और कोडर भी एक प्रदान करता है।) आम तौर पर, वारंटी में शारीरिक और बिजली के नुकसान, साथ ही नोटबुक की शक्ति और बैटरी शामिल नहीं होती है
    • लागत के बावजूद, माउंटेड पीसी एक साधारण पीसी की तुलना में वायरस और पावर सर्ज के अधीन हैं। सुनिश्चित करें कि आपके पास एक अप्रतिरोध्य बिजली की आपूर्ति और एक अच्छा एंटीवायरस है (आप एक माउंटेड पीसी पर एंटीवायरस चुनने में अधिक लचीलापन करेंगे।)
    • पता है कि नोटबुक और डेस्कटॉप को अपग्रेड करने के लिए संभव है, पहले लोगों को अधिक महंगे हैं।

    सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (3)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com