IhsAdke.com

अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर कैसे खरीदें

अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदना एक कठिन अनुभव हो सकता है उन्हें प्रक्रिया के सभी भागों में शामिल करने की कोशिश करें, क्योंकि वे कंप्यूटर का उपयोग करेंगे। खरीदारी करने से पहले अपने पास कंप्यूटर के साथ अनुभव, कम्प्यूटर के उद्देश्य, एर्गोनॉमिक्स और पहुंच को ध्यान में रखें

चरणों

विधि 1
अपने माता-पिता की ज़रूरतों का आकलन करना

अपने माता-पिता के लिए चरण 1 के लिए एक कंप्यूटर खरीदें खरीदें
1
इस बारे में सोचें कि आपके माता-पिता कंप्यूटर पर क्या करेंगे। अपने माता-पिता के लिए कंप्यूटर खरीदने से पहले, उनकी जरूरतों के बारे में पहले सोचें कुछ लोगों को संगीत सुनना, ई-मेल, इंटरनेट ब्राउज़िंग, संपादित करें और दुकान फ़ोटो सहित एक अधिक सामान्य उपयोग करते हैं, की तुलना में सबसे अधिक उपयोगकर्ताओं को एक कंप्यूटर की जरूरत प्रोग्राम हैं जो अधिक स्मृति और अधिक के लिए प्रसंस्करण शक्ति की आवश्यकता होती उपयोग करना पड़ सकता डीवीडी या वीडियो देखें और खेलते हैं
  • ऐसा कुछ पूछिए, "पिताजी, क्या आप कंप्यूटर का उपयोग करने के लिए जा रहे हैं? क्या यह ग्रंथों को टाइप करने या ऑनलाइन खोज करने जा रहा है?"
  • अपने माता-पिता के लिए चरण 2 खरीदें एक कंप्यूटर खरीदें
    2
    पता करें कि क्या वे कंप्यूटर का उपयोग करने के आदी हैं अपने माता-पिता से बात करें और देखें कि क्या वे कंप्यूटर का उपयोग करने में सहज महसूस करते हैं। कंप्यूटर के उपयोग में लोगों के पास आराम और अनुभव के विभिन्न स्तर हैं और खरीद के समय इसे ध्यान में रखा जाना चाहिए। उदाहरण के लिए, जो लोग कंप्यूटर की दुनिया में शुरू कर रहे हैं एक टचस्क्रीन मॉडल या सिस्टम के साथ बेहतर कर सकते हैं जो सहज ज्ञान युक्त नेविगेशन प्रदान करता है अनुभवी उपयोगकर्ता, दूसरी तरफ, अधिक जटिल ऑपरेटिंग सिस्टम और कॉन्फ़िगरेशन का उपयोग करने में सक्षम होंगे।
    • पूछो, "माँ, क्या आप आमतौर पर कंप्यूटर के लिए उपयोग करते हैं?"।
    • आप उन्हें कंप्यूटर का उपयोग करके भी देखने की कोशिश कर सकते हैं, घर पर या दुकान पर, यह देखने के लिए कि वे कैसे काम करते हैं
  • अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र 3
    3
    एर्गोनॉमिक्स के बारे में सोचें, खासकर यदि वे बुजुर्ग हों अगर आपके माता-पिता को विशेष शारीरिक ज़रूरतें होती हैं, जैसे कि कंप्यूटर पर आरामदायक कुर्सी में रहने की ज़रूरत होती है, तो डेस्कटॉप कंप्यूटर एक अच्छा विकल्प हो सकता है एक डेस्कटॉप खरीदना मतलब है कि उन्हें एक आरामदायक जगह बनाने में मदद करना संभव होगा जो उन्हें किसी भी भौतिक जरूरतों को पूरा करने के लिए संशोधित किया जा सकता है। डेस्कटॉप के आराम से संबंधित लाभ में शामिल हैं:
    • स्क्रीन एक आकार बड़ा-
    • एक एर्गोनोमिक कीबोर्ड और माउस-
    • एक निर्दिष्ट स्थान में आरामदायक स्थापना।
  • अपने माता-पिता के लिए चरण 4 में एक कंप्यूटर खरीदें खरीदें
    4
    अपने माता-पिता से पूछें कि वे कंप्यूटर का उपयोग करेंगे। कहाँ कंप्यूटर का उपयोग किया जाएगा एक महत्वपूर्ण कारक पर विचार किया जाना है: उदाहरण के लिए, अगर तुम्हारी माँ एक सप्ताह में कई बार एक कॉफी के लिए कंप्यूटर ले जाना चाहता है, एक डेस्कटॉप पीसी नहीं सबसे अच्छा विकल्प है। यदि आपका पिता घर के कई अलग-अलग कमरों में इंटरनेट तक पहुंच की योजना बना रहा है, तो उसके लिए एक नोटबुक सबसे अच्छा विकल्प होगा।
  • विधि 2
    कंप्यूटर का एक प्रकार चुनना

    अपने माता-पिता के लिए चरणबद्ध कंप्यूटर खरीदें खरीदें
    1
    पहले से ही ज्ञात कुछ चुनने का प्रयास करें यदि यह पहली बार है कि उनके माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर का उपयोग करेगा नहीं है, कंप्यूटर, सुविधाओं और विनिर्देशों कंप्यूटर है कि वे पहले से ही प्रयोग के आदी रहे हैं के लिए इसी तरह के साथ एक ऑपरेटिंग सिस्टम को प्राथमिकता देते हैं। एक समान कंप्यूटर का उपयोग करना उन्हें और अधिक आरामदायक बना देगा और सीखना आसान होगा।
    • उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता Windows का उपयोग करने के आदी हैं, तो Windows ऑपरेटिंग सिस्टम के साथ पीसी खरीदना एक अच्छा विचार है।
  • अपने माता-पिता के लिए चरण 6 में एक कम्प्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र
    2
    अपने माता-पिता से पूछें कि क्या वे नोटबुक में रुचि रखते हैं नोटबुक कंप्यूटर उपयोगकर्ताओं के लिए एक अच्छा विकल्प हो सकता है जो अधिक गतिशीलता प्राप्त करना चाहते हैं। स्क्रीन आकार आमतौर पर 11 से 15 इंच तक होता है, जो अधिकांश डेस्कटॉप से ​​बहुत छोटा होता है। वे आंतरिक घटक विकल्पों में भी अधिक सीमित हैं और भागों को मरम्मत या बदलने के लिए मुश्किल हो सकते हैं। अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए ये नुकसान नोटबुक के आकार, पोर्टेबिलिटी और पहुंच से अधिक हैं।
  • अपने माता-पिता के लिए एक कम्प्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र 7
    3
    टेबलेट खरीदने पर विचार करें आपके माता-पिता के लिए एक कुंजीपटल वाला टैबलेट एक अच्छा कंप्यूटर विकल्प हो सकता है। एक आईपैड, उदाहरण के लिए, जल्दी से अनुप्रयोगों को जोड़ता है और लोड करता है, वायरस के प्रति लगभग प्रतिरक्षा है, और उपयोगकर्ता के अनुकूल ऑपरेटिंग सिस्टम का उपयोग करता है। एक टैबलेट में काफी गतिशीलता है और यह आपके माता-पिता को दिन-प्रतिदिन आधार पर अधिक लचीलापन प्रदान करेगी। यह सबसे कम लागत विकल्प भी है



  • अपने माता-पिता के लिए एक कम्प्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र 8
    4
    डेस्कटॉप कंप्यूटर खरीदने के लिए मत भूलना यदि पोर्टेबिलिटी आपके माता-पिता के लिए प्राथमिकता नहीं है, तो डेस्कटॉप को पसंद करें। एक डेस्कटॉप कंप्यूटर अधिक आरामदायक हो सकता है और अधिक मेमोरी और बेहतर प्रोसेसर सहित अधिक कॉन्फ़िगरेशन विकल्प प्रदान करता है। डेस्क मॉनिटर भी बड़े होते हैं, आमतौर पर 17 इंच से शुरू होते हैं, जो कि आपके माता-पिता की दृष्टि समस्याएं हैं, इस पर विचार करने के लिए एक महत्वपूर्ण कारक हो सकता है।
  • विधि 3
    कंप्यूटर ख़रीदना

    अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें शीर्षक 9 चित्र
    1
    इस प्रक्रिया में अपने माता-पिता को शामिल करें उन्हें शामिल करना महत्वपूर्ण है, आखिरकार कंप्यूटर उनके लिए है खरीदारी प्रक्रिया में भाग लेने से, वे सूक्ष्म और संतुष्ट होने की अधिक संभावना रखते हैं।
    • उनकी आवश्यकताओं के बारे में पूछें और उन्हें शॉपिंग करने के लिए दुकानों पर ले जाएं।
  • अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र 10
    2
    अपने माता-पिता को ऐसे स्टोर पर ले जाएं जहां आप कंप्यूटर का परीक्षण कर सकते हैं। एक दुकान है, जहां वे विभिन्न मॉडलों का परीक्षण कर सकते में अपने माता-पिता लेने के लिए प्रयास करें, ताकि वे व्यवहार में विभिन्न प्रकार और कंप्यूटर के मॉडल है कि बजट में फिट के संचालन को देखने के लिए अवसर है। वे माता-पिता एक वायरलेस कीबोर्ड के साथ गोली विकल्प प्यार कर सकते हैं आप इसे करने की कोशिश करने का अवसर है जब, भले ही वे पहले संकोच दिखा रहे थे।
  • अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें शीर्षक से चित्र 11
    3
    ऑनलाइन खरीदारी करें आभासी स्टोर से खरीदना एक अच्छा विचार हो सकता है, खासकर यदि आप किसी दूसरे शहर में रहते हैं या आपके माता-पिता को भौतिक स्टोर में लेने का समय नहीं है। उन्हें ऑनलाइन कॉल करें या ऑनलाइन स्टोर में विकल्पों को देखने के लिए उन्हें अपने घर आने के लिए बुलाएं। इसलिए वे इस प्रक्रिया में शामिल होंगे और उनके लिए ऐसा मॉडल ढूंढना आसान होगा, जो उन्हें पसंद है।
  • अपने माता-पिता के लिए चरण 12 के लिए एक कंप्यूटर खरीदें खरीदें
    4
    सॉफ़्टवेयर खरीदें और आपके माता-पिता की आवश्यकता होती है। प्रत्येक कंप्यूटर आपके सभी अभिभावकों या सहायक उपकरण के साथ आता है जो आपके माता-पिता की आवश्यकता होगी या उपयोग करना चाहते हैं। उदाहरण के लिए, यदि आपके माता-पिता को माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस की ज़रूरत होती है, तो आपको इस प्रोग्राम को खरीदना, डाउनलोड करना और इंस्टॉल करना होगा।
  • अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें शीर्षक 13 चित्र
    5
    बजट-दिमाग वाले विकल्प बनाएं यह महत्वपूर्ण है कि आप अपने माता-पिता के लिए कंप्यूटर खरीद रहे हैं जितना संभव हो उतना बजट से बाहर निकलने से बचें। उदाहरण के लिए, आपके माता-पिता एक साधारण नोटबुक की जरूरत है ईमेल पढ़ने और कुछ तस्वीरें संपादित करने के लिए है, तो आप के बारे में यूएस $ 1,000 या उससे कम की एक बजट हो सकता है।
  • अपने माता-पिता के लिए एक कंप्यूटर खरीदें खरीदें शीर्षक 14
    6
    कई दुकानों पर कीमतों की तुलना करें जब मॉडल चुना गया है, तो इसे खरीदना तय करने से पहले इसे अन्य दुकानों में देखें। कंप्यूटर की कीमतें स्टोर के आधार पर बहुत भिन्न हो सकती हैं और अगर इसमें कुछ पदोन्नति हो रही है। कुछ स्टोर प्रतियोगियों की कीमत को कवर करने का विकल्प भी प्रदान करते हैं, इसलिए खरीदने से पहले पूछना सुनिश्चित करें।
  • सूत्रों और कोटेशन

    और पढ़ें ... (5)
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com