IhsAdke.com

कैसे एक कैरेबियन अवकाश यात्रा की योजना है

कैरेबियाई यात्रा की योजना है? इन इस उष्णकटिबंधीय स्वर्ग में अपना पहला छुट्टी कर रहे हैं, तो आप चकित देखने और करने के है कितना सामान वहाँ हो जाएगा। कैरेबियाई द्वीप प्राचीन मयम के खंडहर, खतरनाक समुद्री डाकू से भरे हुए हैं, अपने खजाने की छाती के साथ दफन कर चुके हैं, और लॉस्ट सिटी ऑफ गोल्ड के लिए खोज करने वाले पहले खोजकर्ता और, बस हर किसी की तरह, आप कैरेबियाई द्वीपों की प्राचीन प्राकृतिक सुंदरता पर आश्चर्य करेंगे अपने कैरिबियन छुट्टी का सबसे ज्यादा हिस्सा बनाने के लिए, हम सुझाव देते हैं कि आप इस अद्भुत यात्रा गाइड को पढ़ें। हमारे व्यावहारिक सुझावों अपने सपनों के एक अवकाश यात्रा के लिए आप सक्षम हो जाएगा, जिससे इन विदेशी कैरेबियन स्थलों के माध्यम से अपने मार्ग शांत और सुरक्षित, सभी रोमांस, उत्साह और साहस जो आप हकदार हैं करने के लिए साथ है! इस कैरेबियन अवकाश गाइड पढ़ने से पहले, तीन महत्वपूर्ण चीजें परिभाषित करें: 1) क्या आपके पास एक सटीक गंतव्य है या फिर आपको कुछ शोध करने की आवश्यकता है? 2) क्या आप अकेले यात्रा करेंगे, एक दंपति के रूप में या अपने परिवार के साथ? 3) यात्रा की अवधि सहित पूरे अवकाश के लिए आपके पास कितना समय है? इन तीन बुनियादी सवालों के जवाब आप इस यात्रा का सबसे अधिक बनाने में मदद मिलेगी। अब, चलो शुरू करो!

चरणों

एक कैरेबियन अवकाश योजना 1 शीर्षक वाला चित्र
1
अपनी यात्रा की योजना बनाएं क्या आप कैरिबियन के कई हिस्सों के माध्यम से यात्रा करेंगे या बस अपने अंतिम गंतव्य स्थान पर जाएंगे जहां आप अपनी छुट्टी का आनंद लेंगे? यदि आप अभी भी कैरिबियन में अपने संपूर्ण गंतव्य की तलाश कर रहे हैं, तो यहां मदद करने के लिए कुछ युक्तियां दी गई हैं।
  • कई ऑनलाइन ट्रैवल एजेंसियां ​​हैं जो अपनी वेबसाइट के भाग के रूप में उत्कृष्ट "टूर गाइड" प्रदान करती हैं। इसमें दिग्गज शामिल हैं एक्सपीडिया और सीवीसी.
  • इसके अलावा, आप एक भौतिक यात्रा एजेंसी की तलाश कर सकते हैं और कुछ विशिष्ट स्थलों के लिए मुफ्त ब्रोशर का अनुरोध कर सकते हैं। यदि आप चाहें, तो आप कैरेबियन यात्रा स्थलों पर लेख वाले अच्छे पर्यटन स्थलों की तलाश में एक ऑनलाइन खोज भी कर सकते हैं। कुछ सुझावों में शामिल हैं यात्रा पत्रिका और यात्रा पत्रिका, एडिरा अब्रिल का यदि आप अंग्रेजी को जानते हैं, तो आप इस सुंदर यात्रा विवरणिका को भी देख सकते हैं यहां. कैरेबियन के लिए अपनी यात्रा यात्रा कार्यक्रम बनाने के लिए इस तरह के गाइड आपके शोध के सभी पहलुओं में सहायता करेंगे।
  • योजना कैरेबियन अवकाश चरण 2 योजनाबद्ध करें
    2
    अपने गंतव्य चुनें कैरिबियन की बात आती है तो वहां कई लोकप्रिय गंतव्य हैं। ये कुछ सबसे प्रसिद्ध संभावनाएं हैं:
    • एंटीगुआ - एंगुइला - अरूबा - बहामा - बे द्वीप समूह, होंडुरास - बरमूडा, उत्तर अटलांटिक - बारबाडोस - Bonaire - ग्रेनेडाइंस - कुराकाओ - ग्रैंड केमैन - कैनकन मैक्सिको - इस्ला मुजेरेस, मेक्सिको - Cozumel, मेक्सिको - Roatan एंड नेविस - मार्टीनिक - जमैका - प्योर्टो रिको - ग्वाडेलोप - ग्रेनाडा - सेंट विन्सेंट - टोबैगो - डोमिनिकन गणराज्य - सेंट मार्टिन - सेंट जॉन, वर्जिन द्वीप समूह - सेंट थॉमस, वर्जिन द्वीप समूह - सेंट Croix, वर्जिन द्वीप समूह - टोर्लोला, ब्रिटिश वर्जिन द्वीप - सेंट लूसिया - सेंट किट्स - टोबैगो - तुर्क कैकोस।
  • एक कैरेबियन अवकाश योजना 3 शीर्षक वाला चित्र
    3
    फैसला कब जाना है आप कैरीबियाई द्वीपों को ऑफ सीज़न में मध्य-अप्रैल से लेकर दिसंबर-दिसंबर के बीच का दौरा करके छूट का फायदा उठा सकते हैं। होटल की कीमत 40% या उससे अधिक की गिरावट आ सकती है, यात्रा पैकेज के प्रचार हो सकते हैं और वर्ष के इस समय तटीय कस्बों में बहुत कम कष्टप्रद होगा। नकारात्मक पक्ष यह है कि ज्यादातर लोकप्रिय रिसॉर्ट्स इस ऑफ-सीजन के दौरान अपने दरवाजे बंद कर देते हैं। इसके अलावा, गर्मियों में व्यापार हवा बहुत प्रचलित नहीं हैं, इसलिए एक दम घुटने वाले गर्म और आर्द्र जलवायु का सामना करने का मौका अधिक है। ग्रीष्म ऋतु भी तूफान सीजन है, विशेष रूप से अगस्त और सितंबर में खराब है जब कुछ होटल, रेस्तरां और दुकानों एक महीने के लिए बंद। हालांकि, अगर आपकी मुख्य रुचि द्वीपों की संस्कृति में है, तो यह उन्हें देखने का आदर्श समय हो सकता है।
  • योजना कैरेबियन अवकाश चरण 4 योजना का शीर्षक
    4
    शामिल लागतों को जानें कैरेबियन में अपने सपनों के छुट्टी एक वर्षावन, रंगीन प्रवाल भित्तियों से अधिक डाइविंग के माध्यम से लंबी पैदल यात्रा शामिल, Mayan खंडहर की खोज और सफेद रेत के साथ सुरम्य समुद्र तटों में से किलोमीटर की दूरी के बीच धूप सेंकने हैं, तो आप इन सब बातों यहाँ मिलेगा, लेकिन इस तरह के स्वर्ग की कीमत इसकी है जीवन यापन की लागत कैरेबियाई द्वीपों के अधिकांश में अपेक्षाकृत कम है, लेकिन जब आप गतिविधियों, आवास, भोजन, परिवहन और रात का जीवन के साथ अपने सभी खर्चों को जोड़ने के लिए, अपने कैरेबियन छुट्टी से अधिक आपको लगता है खर्च कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए सबसे अच्छी बात के क्रम में इन सभी यात्रा व्यय के साथ एक तालिका बनाने के लिए योजना बनाने के लिए अपने वास्तविक सवारी है। ऐसा करके आप पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं जहां की एक स्पष्ट तस्वीर होगा। उदाहरण के लिए, यदि आप आमतौर पर प्रथम श्रेणी में जाते हैं, तो आप एक उच्च श्रेणी के सहारा में अधिक पैसा निवेश करना पसंद कर सकते हैं, जिसे आप इकोनोमी क्लास में यात्रा करके बचाना चाहते हैं।
  • योजना कैरेबियन अवकाश चरण 5 योजना के शीर्षक में
    5
    कैरेबियन यात्रा के दौरान अपने खर्च की योजना बनाएं यदि आपका बजट तंग है, तो इन बिंदुओं की समीक्षा करें:
    • 1) द्वीप का विकल्प: अपने कैरेबियाई द्वीप को बुद्धिमानी से चुनें क्योंकि उनमें सभी के बीच एक बहुत बड़ा अंतर है। जमैका और कैनकन की उड़ानें भरपूर हैं, इसलिए यदि आप डॉमिनिकन या सैन मार्टिन द्वीप समूह की उड़ान पकड़ते हैं, तो कीमत काफी कम होगी।
    • 2) इसके बजाय कैरेबियाई क्रूज़ पर विचार करें: यदि आप कई अलग-अलग द्वीपों को देखने में रुचि रखते हैं तो यह एक बढ़िया विकल्प है। यह पूरे परिवार के लायक है, लेकिन आप इसे एक अच्छे पर अकेले जा सकते हैं कई परिभ्रमण विशेष रूप से एकल के लिए तैयार हैं - क्लब मेड में इस परंपरा के आधार पर कई ट्रैवल पैकेज हैं।
    • 3) ट्रैफिक पैकेज सौदों की खोज करें जिसमें उड़ान, आवास और कार किराए पर लेने की आवश्यकता होती है। कैरिबियन के लिए एक आदर्श यात्रा की योजना बनाते समय यह निश्चित रूप से आपको समय और संसाधनों को बचाएगा।
    • 4) हमेशा बातचीत करने के लिए याद रखें कैरेबियाई द्वीपों में, बातचीत एक नियम है, अपवाद नहीं है। टिप ज़्यादा मत करो! यह एक गलती हो सकती है क्योंकि इससे स्थानीय चोरों को लगता है कि आप एक आसान लक्ष्य हैं।
    • 5) याद रखें कि गर्मियों और गिरावट के महीने सबसे सस्ता हैं, हालांकि यह भी तूफान का मौसम है। सबसे महंगी अवधि मार्च और अप्रैल के दौरान होती है, जब पर्यटक कैरेबियन वसंत का आनंद लेने के लिए वजन में इकट्ठा होते हैं, जिससे कई होटल समाप्त हो जाते हैं।
  • योजना कैरेबियन अवकाश चरण 6 योजना का शीर्षक
    6
    अपने आवास का चयन करें अपने गंतव्य का चयन करने के बाद, आपकी पसंद के द्वीप (या), यह समय है कि कैरेबियन होटल जो आपकी ज़रूरतों के अनुरूप है। यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण कदम है क्योंकि आपका स्थान बड़ी हद तक निर्देशित होगा, जो आपके लिए उपलब्ध होगी। ज्यादातर लोग कैरेबियन में 3 से 7 दिन के अवकाश में खर्च करते हैं। इंटरनेट पर, आप बस ट्रैवल एजेंसी की वेबसाइट पर जा सकते हैं और इस क्षेत्र में होटल और रिसोर्ट की सूची के लिए अपने गंतव्य शहर का नाम दर्ज कर सकते हैं। इसका लाभ यह है कि आप परिणामों को अपनी रुचियों के अनुसार व्यवस्थित कर सकते हैं: होटल के सितारों की संख्या, कीमत, स्थान, आदि द्वारा देखें कि क्या देखना है:
    • 1) क्या रिसॉर्ट पूरे परिवार के लिए मज़ेदार है?
    • 2) यदि आप अकेले यात्रा कर रहे हैं और पार्टियों और नए दोस्तों की तलाश कर रहे हैं, तो युवाओं के लिए अपने महान मीटिंग स्थानों के लिए जाना जाने वाला होटल खोजें। होटल समीक्षाएं पढ़ें ट्रिप एडवाइज़र अपनी तरह की सबसे बड़ी और सबसे विश्वसनीय वेबसाइट है, लाखों यात्री समीक्षाओं के साथ यह आपके निर्णय में सहायता के लिए आपको विभिन्न सूचनाएं प्रदान करेगा।
  • एक कैरेबियन अवकाश योजना 7 शीर्षक वाला चित्र
    7
    एक सर्व-समावेशी पैकेज पर विचार करें। पैकेज के इस प्रकार में, आप एक सेवा है कि आवास, भोजन, पेय और मनोरंजन भी शामिल है के लिए कम मूल्य चुका। कुछ में आपका सुझाव भी शामिल हैं! कैरेबियन में सबसे अधिक समावेशी पैकेजों में शामिल हैं सभी प्रकार के मनोरंजन जो आप चाहते हैं, हालांकि कुछ चीजें, जैसे कि स्कूबा डाइविंग, को अतिरिक्त शुल्क की आवश्यकता हो सकती है साथ ही, ध्यान इन पैकेजों को शायद ही कभी स्पा उपचार में शामिल हैं में रखना, भले ही आप "सभी समावेशी" एक स्पा रिसॉर्ट में अपना आरक्षण। अधिक छूट प्राप्त करने के लिए, अपने पैकेज को अग्रिम रूप से खरीदें यद्यपि आप भी प्रसिद्ध "बिजली सौदे" के साथ पैसे बचाने के लिए कर सकते हैं, जानते हैं कि ऐसे मामलों में, होटल सिर्फ अपने अंतिम मिनट सुविधाओं को भरने और बहुत ज्यादा उम्मीद करने की कोशिश कर किया जा सकता है, तो आप के लिए उपलब्ध नहीं उपलब्ध का जोखिम हो सकता अपने बुकिंग। इसके अलावा, इन "सस्ते दामों" का चयन करके, आप शायद ही चुन सकते हैं कि आप कौन सा सूट चाहते हैं - होटल आमतौर पर इन सौदों को कमरे में बुक करते हैं और कोई भी नहीं चाहता है अगर आप किसी पदोन्नति का इंतजार करते हैं तो अग्रिम बुकिंग केवल आपके द्वारा प्राप्त किए जाने वाले लाभ से अधिक हो सकती है



  • एक कैरेबियन अवकाश योजना 8 शीर्षक वाला चित्र
    8
    कैरेबियन भोजन कैरिबियन में रेस्टोरेंट भरपूर हैं और स्थानीय और अंतर्राष्ट्रीय भोजन के बीच विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं कैरेबियन व्यंजनों में अफ़्रीकी, एमरे इंडियन, फ़्रेंच, भारतीय और स्पैनिश शैली शामिल हैं। ये परंपराएं इस क्षेत्र के पहले बसने वालों का प्रतिबिंब हैं। चावल कैरेबियन में भोजन का आधार है - हालांकि यह एक द्वीप और दूसरे के बीच कुछ अंतर प्रस्तुत कर सकता है यह मिश्रित सॉस और सेम के साथ परोसा जाता है कैरिबियाई में एक और पसंदीदा नुस्खा "ताज़ा" चावल है, जो चावल, चावल, कबूतर मटर, सब्जियां और बीफ या चिकन, पोर्क या कॉड को जोड़ता है। कैरेबियन में समुद्री भोजन सबसे आम व्यंजनों में से एक है, इसकी भौगोलिक स्थिति के भाग में प्रत्येक द्वीप में शायद इसकी विशेष विशेषता होगी कुछ लोग लॉबस्टर तैयार करते हैं जबकि कुछ खास प्रकार के मछलियों को पसंद करते हैं। बारबाडोस, अपने `उड़ान मछली "के लिए जाना जाता है, जबकि त्रिनिदाद और टोबैगो अपने केकड़ा और बड़बड़ाना द्वारा मछली के लिए जाना जाता है है।
    • कई द्वीपों में मोल्लूस, बहामास सहित आम हैं, हालांकि कुछ में मछली पकड़ने के उनके फार्म के बारे में सख्त कानून हैं। कछुए को एक बार कैरेबियन की एक विनम्रता माना जाता था, लेकिन 1 99 0 के बाद से, अधिकांश द्वीपों पर इन जानवरों पर कब्जा और बिक्री अवैध हो गई है।
    • आमतौर पर प्यूर्टो रिको और क्यूबा में लहसुन और नींबू का इस्तेमाल होता है
    • पूरे क्षेत्र में आम तौर पर दालचीनी, अदरक और जायफल शामिल हैं। यदि आपके आहार की आवश्यकता है, तो कई जगह हैं जो शाकाहारी भोजन तैयार करते हैं, खासकर जमैका जैसे स्थानों पर। कैरेबियाई रेस्तरां के बारे में सबसे उल्लेखनीय यह है कि पर्यटन पूरे क्षेत्र में आय का प्रमुख स्रोत है, लगभग किसी भी अंतरराष्ट्रीय भोजन को खोजना संभव है इसमें कुछ शोध की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन कई कैरेबियन रेस्तरां में बहुत सारे स्वादिष्ट भोजन होते हैं जिन्हें आप आनंद ले सकते हैं। अधिकांश बड़े रिसॉर्ट्स भी कई प्रकार के भोजन विकल्प प्रदान करते हैं और बाज़ार में खरीदे गए खाद्य पदार्थ आश्चर्यजनक रूप से सस्ती हैं यदि आपके पास उन्हें कहाँ तैयार करना है
  • एक कैरेबियन अवकाश योजना 9 शीर्षक वाला चित्र
    9
    अपनी गतिविधियों की योजना बनाएं सभी अद्भुत जगहों की सूची देखने के लिए और सभी चीजें कैरेबियन में करना असंभव हो सकती हैं, और इससे भी ज्यादा ताकि हर द्वीप में कुछ अद्वितीय पेशकश हो। निम्नलिखित चरणों से आपको शीर्ष कैरिबियन रिसॉर्ट्स के लिए क्या ऑफर करना है, इसका एक सरल अवलोकन दिया गया है। अपने प्रत्येक कैरेबियन यात्रा स्थलों की विशिष्ट गतिविधियां और घटनाओं की खोज करना सुनिश्चित करें - ताकि आपके पास अपनी अवकाश पर मिल सकने वाली सभी चीज़ों की एक अद्यतित सूची होगी। सर्वेक्षणों के मुताबिक, अधिकांश पर्यटकों की मुख्य प्राथमिकता समुद्र तट है: वे फ़िरोज़ा समुद्र द्वारा तेजस्वी रेत चाहते हैं जो नीले आकाश का दर्पण करता है।
    • वे मनोरंजक गतिविधियों जैसे कि तैराकी, पैराग्लाइडिंग, स्कूबा डाइविंग, वॉटर स्कीइंग, कयाकिंग और नौकायन, साथ ही जंगल में ट्रेल्स, गुफाओं, शहर के पर्यटन और खरीदारी की खोज की तलाश करते हैं।
    • यदि आप मैक्सिकन कैरिबियन जैसे सही जगह पर हैं, तो आप माया के खंडहरों को याद नहीं करना चाहते हैं, जैसे कि टुलूम या चिचेन इट्ज़ा - मयास सभ्यता द्वारा निर्मित महान प्री-कोलंबियन पुरातात्विक साइटें।
    • आप वेबसाइट पर अतिरिक्त कैरेबियन गतिविधियों की योजना बना सकते हैं यात्री. इस बेहद प्रतिष्ठित कंपनी के साथ गतिविधियों, घटनाओं और पर्यटन के लिए अनुसंधान, योजना और आरक्षण करें। वर्तमान में, यह दुनिया का सबसे बड़ा पर्यटन और यात्रा गतिविधि कंपनी है, जो कि कैरिबियन में 217 विभिन्न चीजों को सूचीबद्ध करता है। आपकी अवकाश पर क्या करना है इसकी योजना बनाते समय निम्न में से कुछ गतिविधियों पर विचार करें:
  • एक कैरेबियन अवकाश योजना 10 नाम की तस्वीर
    10
    डॉल्फिन के साथ तैरना डॉल्फ़िन के साथ खेलना और बातचीत करना कई बच्चों और वयस्कों की पसंदीदा गतिविधि है। ऐसी प्रतिष्ठित कंपनियों है जो इस प्रकार की गतिविधि में विशेषज्ञ हैं, जैसे कि डॉल्फिन डिस्कवरी (पुर्तगाली साइट) और डॉल्फिन कोव (अंग्रेजी में) दोनों कैनकन, इस्ला मुजेरस, रिवेरा माया, ग्रैंड केमन, कोजुमेल, वलर्टा और टोर्टोला में डॉल्फिन के साथ गतिविधियों को बढ़ावा देते हैं।
  • कैरेबियन अवकाश योजना 11 शीर्षक वाला चित्र
    11
    स्पा। कैरिबियन में कई प्रमुख होटल अब महान स्पा हैं, न सिर्फ कुछ उपचार और सौंदर्य सैलून, बल्कि उद्योग में बड़ी कंपनियों द्वारा संचालित पूर्ण संचालन। तो आप अपने साथी के साथ विलासिता में भी खेल सकते हैं, अगर आप रोमांटिक रूप से इसके लिए इच्छुक हैं। इन शानदार स्पा सेवाओं को अलग से चार्ज किया जाता है, इसलिए उन रिसॉर्ट के साथ कीमतों की जांच करें जिन पर आप रहेंगे।
  • एक कैरिबियन अवकाश योजना 12 शीर्षक वाली तस्वीर
    12
    गोल्फ। द्वीपों में दुनिया में सबसे खूबसूरत और चुनौतीपूर्ण गोल्फ कोर्स हैं और कई प्रसिद्ध टूर्नामेंट और स्थानीय टूर्नामेंट मेजबान हैं। अधिकांश कैरेबियन गोल्फ कोर्स उच्च और निम्न मौसम के दौरान अलग-अलग कीमतों के साथ-साथ अतिथि और गैर-मेहमानों, सदस्यों और गैर-सदस्यों के लिए विभिन्न मूल्यों के साथ-साथ हैं। कई होटल और रिसॉर्ट्स गोल्फ कोर्स की पेशकश करते हैं कैरिबियन में सबसे प्रसिद्ध गोल्फ क्लबों में ट्रॉलियों और अनिवार्य चायदान (गोल्फ कार्ट ड्राइवर) की आवश्यकता होती है। अधिकांश गोल्फ कार्ट किराया उपलब्ध हैं। आपको हमेशा पाठ्यक्रम की वेबसाइट पर जाकर नवीनतम जानकारी प्राप्त करने और उपलब्ध दरों और कार्यक्रमों को जानने के लिए संस्था को एक ईमेल भेजना या भेजना चाहिए।
  • योजना कैरेबियन अवकाश 13 योजना का शीर्षक
    13
    नाइटलाइफ़ और मनोरंजन कैरिबियन सूरज के नीचे जाने के बाद बहुत कुछ प्रदान करता है, लेकिन सभी द्वीपों में एक निर्बाध रात का जीवन नहीं है। सबसे बड़े कैरेबियन शहरों में सभी स्वादों के लिए गतिविधियां हैं, आधुनिक होटल के सलाखों से कॉलेज के छात्रों से भरे नृत्य क्लब यदि आप कुछ शांत करने की तलाश कर रहे हैं, तो देखें कि आपके होटल को क्या पेशकश करना है। उनमें से कई मेहमानों के लिए गतिविधियों की योजना बनाते हैं, जिनमें उष्णकटिबंधीय रातों, समुद्र तट बारबेक्यू और कॉकटेल पार्टियां शामिल हैं, साथ ही साथ बच्चों की गतिविधियां भी हैं। और कौन पागल रात चाहता है? जैसे ही सूरज उतर जाता है, वैसे ही "पार्टी क्रूज़" मिलना बहुत ही आसान है, जैसे ही सुबह में वापस आ जाता है। शराब पीने के लिए कानूनी आयु भिन्न होती है, लेकिन यह आम तौर पर 18 साल होती है।
  • कैरेबियन अवकाश योजना 14 शीर्षक वाली तस्वीर
    14
    कैरेबियन। कैरिबियन में कई द्वीपों में फैले 114 से अधिक कैसीनो हैं। कैरेबियन में 32 कैसीनो और 2105 सीटों के साथ डोमिनिकन गणराज्य में किसी भी अन्य देश की तुलना में अधिक केसिनो हैं। फिर 25 कैसीनो के साथ एंटिल्स आता है। इसके तुरंत बाद, पर्टो रीको में 17 कैसीनो और अरूबा और जमैका के साथ 10 कैसीनो हैं। एंटीगुआ और बारबुडा में 6 केसिनो हैं कैरिबियन में सबसे बड़ी कैसीनो है अटलांटिस पैराडाइज आइलैंड रिज़ॉर्ट एंड कैसीनो, जो नसाऊ में स्थित है, स्वर्ग द्वीप पर, बहामास आप जुआ और इन द्वीपों पर दांव लगा सकते हैं। हालांकि, ध्यान रखें कि सभी द्वीपों में केसिनो नहीं हैं, इसलिए अपने गंतव्य को सावधानीपूर्वक चुनें कैरेबियन कैसीनो के साथ अपने परिभ्रमण के लिए भी लोकप्रिय है।
  • युक्तियाँ

    • खनिज पानी पीना कैरेबियाई द्वीपों में से कई सुरक्षित और सुविधाजनक पेयजल हैं, लेकिन उचित निस्पंदन के बिना पानी पीने की सलाह कभी नहीं दी जाती है।
    • यदि आप अपने गंतव्य द्वीप की भाषा नहीं बोलते हैं, तो एक शब्दकोश या यात्रा वाक्यांश पुस्तक ले लो अपने संचार की सुविधा के अलावा, कई निवासियों ने उनकी भाषा में बोलने का प्रयास करने के लिए उनके भाग में एक सद्भावना और एक सम्मानपूर्ण भाव पर विचार किया। यदि आपके पास अपनी यात्रा से पहले समय है, तो वेबसाइट पर एक विदेशी भाषा सीखने का प्रयास करें लाइव मोचा देश के वास्तविक निवास के साथ जहां आप यात्रा करेंगे
    • हनीमून और विवाह शायद कोई जगह कैरेबियन की तुलना में अधिक रोमांटिक नहीं है ताकि आपकी शादी हो या हनीमून खर्च कर सकें। लगभग सभी कैरेबियाई द्वीपों में खूबसूरत शादी और हनीमून सेवाएं प्रदान की जाती हैं। उस मामले में, बड़े रिसॉर्ट्स के लिए विकल्प चुनने की सिफारिश की जाती है क्योंकि उनके पास अधिक अनुभव और तैयारी है। हालांकि वे अधिक चार्ज कर सकते हैं, आप केवल पैसे की बचत कर सकते हैं क्योंकि वे घटना के लिए अधिक तैयार हैं। अपनी रुचि के होटल के लिए खोज करें और अन्य जोड़ों की समीक्षाओं को देखें इस तरह आपको पता चल जाएगा कि क्या उम्मीद है।
    • आरामदायक हल्के कपड़े पहनें इससे अधिक गतिशीलता और चोरी की कम संभावना सुनिश्चित होगी। उन चीजों की एक सूची बनाएं जिन्हें आपको यात्रा पर ले जाना है, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक ही स्थान पर अपनी सभी दवाएं, दस्तावेज, कैमरा या यहां तक ​​कि अपनी नोटबुक को ले जाने के लिए एक ले-इन बैग है। यह लगभग अनिवार्य है, जैसे कि आपका सामान भटक जाता है, आपके सामान पर आपके सबसे महत्वपूर्ण आइटम आपके साथ होंगे।

    चेतावनी

    • सुरक्षित रूप से यात्रा करें आप समूह में यात्रा करना बेहतर होगा। अपरिचित क्षेत्रों में रात में अकेले न चलें। हर किसी के साथ बहुत अधिक दोस्ताना मत बनो क्योंकि आप मज़ा कर रहे हैं। यह पागल या भयभीत होने के बारे में नहीं है, लेकिन सीमा निर्धारित करने के बारे में है मज़ा लें, लेकिन सुरक्षित रहें
    • अपने होटल में सभी मूल्यवान वस्तुओं को सुरक्षित रखें अपने आप को सभी आपातकालीन निकास के साथ परिचित कराएं और पता करें कि होटल के आग बुझाने वाले कहां हैं।
    • एक सम्मानित बैंक के अलावा किसी और से विदेशी मुद्रा खरीदना न करें बेहतर मूल्य सुनिश्चित करने के लिए, देश में आने से पहले कुछ विदेशी मुद्रा खरीदें। के साथ परिचित बनना शुरू करें विनिमय दर.
    • अपने प्रस्थान से पहले अपने मित्र या पड़ोसी के साथ अपने दस्तावेज़ों और यात्रा योजनाओं की एक प्रति रखें। आपातकालीन स्थिति में उन सभी फोन नंबरों की सूची बनाएं जिनके लिए आपको आवश्यकता हो सकती है
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com