IhsAdke.com

कैसे कैरिबियन में गोता

यह आलेख आपको सिखाएगा कि कैसे गोता लगाएँ - या स्नोर्कल - पानी के नीचे और वास्तव में मछली को देखने के लिए।

चरणों

कैरेबियन चरण 1 में स्नोर्कल शीर्षक वाला चित्र
1
एक अच्छी गोता साइट खोजें आप आमतौर पर होटल से या स्थानीय लोगों से अच्छी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।
  • कैरेबियन चरण 2 में स्नोर्कल शीर्षक वाला चित्र
    2
    अपने डाइविंग मुखौटा पर रखो यदि यह उपयोग पहली है, तो आप इसे टूथपेस्ट के साथ साफ भीतरी त्वचा को हटाने और embace को रोकने में मदद करने के लिए करना चाहिए। उसके बाद, एक छोटी लाली करेंगे मुखौटा पर सही ढंग से डालना मज़ेदार होने और घटिया होने के बीच का अंतर होगा। क्या आपका मुखौटा समायोजित है और कोई पानी नहीं मिलता है? चेहरे पर लेटाओ, आगे झुकें और गहराई से श्वास करें। जब आप श्वास छोड़ते हैं तो आपका मुखौटा फर्म रहना चाहिए। अब अपने सिर के पीछे पट्टा जगह। बहुत ज्यादा कसने न करें, या जब समाप्त हो जाए तो चेहरे पर एक निशान होगा जो कि घंटों तक चलेगा। सुनिश्चित करें कि आपके पास मुखौटा में बालों में बाधा नहीं है क्योंकि इससे यह रिसाव हो जाएगा। ठीक है, अब यह ठीक है।
  • कैरेबियन चरण 3 में स्नोर्कल शीर्षक वाला चित्र
    3
    श्वास नलिका अपने मुंह में रखो और यह सुनिश्चित करने के लिए झटका लगा कि यह साफ है। कई अलग-अलग शैलियों हैं, पाइप्स से जो $ 2 की लागत से $ 40 स्नॉर्कल्स तक हैं एक के लिए देखो जो आपके लिए सहज है मुखपत्र काटो और अपने होंठ बंद करें पानी में प्रवेश करने से पहले ट्यूब के माध्यम से सांस लेने का अभ्यास करें।
  • चित्र कैरेबियन चरण 4 में स्नोर्कल शीर्षक
    4
    बतख पैर को जगह में मजबूती से रखें क्या आप वास्तव में उन्हें ज़रूरत है? तभी यदि आप एक बड़े क्षेत्र या बहुत अधिक लहर क्षेत्र में गोताखोरी कर रहे हों बत्तख-पैर के साथ देखभाल करें क्योंकि कोरल को बहुत नुकसान पहुंचाते हैं।
  • चित्र कैरेबियन चरण 5 में स्नोर्कल शीर्षक
    5



    अपने बतख पैर के साथ अभ्यास करें डाइविंग का सही मतलब होगा बड़ी संख्या में मछलियां देखेंगे जो बाकी सब याद करेंगे पैर एक साथ, टखनों को एक साथ, और फिर धीरे से अपने पैरों को ऊपर और नीचे रखें - आपको धीरे-धीरे पानी हिलना चाहिए कोई बड़ी किक नहीं, कोई पानी बाहर फेंक रहा है, कोई बड़ा हाथ आंदोलन नहीं, बस धीमा और शांत है मछली दिखाई जाएगी, जहां पहले कोई सेकंड नहीं था।
  • कैरेबियन चरण 6 में स्नोर्कल शीर्षक वाला चित्र
    6
    अपने आप को सूरज से बचाओ एक wetsuit पहने हुए एक स्पष्ट शुरुआत है, लेकिन आप अपने आप को उस से थोड़ा बेहतर कवर कर सकते हैं। एक शर्ट आपको अपनी पीठ को जलाने से रोक देगा, और जेलीफ़िश से भी रक्षा करेगा। लंबे शॉर्ट्स पैरों के पीछे से जलने से रोकेगा पानी प्रतिरोधी सनस्क्रीन से गुजारें और त्वचा के उजागर हिस्से को अच्छी तरह से कवर करें। पता है कि तुम भी शर्ट के साथ जला सकता है, तो गार्ड वापस पारित भले ही आप एक का उपयोग कर रहे हैं।
  • चित्र कैरेबियन चरण 7 में स्नोर्कल शीर्षक
    7
    गोता लगाने के लिए एक सुरक्षित स्थान खोजें। पानी में प्रवाल और चट्टानों के लक्षणों के लिए देखो - यही वह जगह है जहां मछली होगी। क्षेत्र को जांचने के लिए समय निकालें। नौकाओं, पानी के खिलौने, हवा की स्थिति ... जल से ऊपर पर्यावरण के ऊपर थोड़ा ध्यान दें इससे पहले कि आप जलते हुए सब कुछ के साथ विचलित हो जाएं
  • चित्र कैरेबियन चरण 8 में स्नोर्कल शीर्षक
    8
    जब आपको इसकी ज़रूरत होती है तो साँसें समय तेजी से चला जाता है और आप ऊब होने जा रहे हैं। पानी पर रहने के लिए पैंतालीस मिनट का एक अच्छा समय है। थकान से उबरने के लिए समुद्र तट या नाव पर कुछ ब्रेक की योजना बनाएं
  • चित्र कैरेबियन चरण 9 में स्नोर्कल शीर्षक
    9
    अगर आपके पास एक कैमरा है, लेकिन "बाद" के लिए चित्रों को शामिल करने में शामिल नहीं हो तो आप "अब" का आनंद नहीं ले सकते। यदि आप एक कैमरा का उपयोग करते हैं, तो दूरी में मछली को तस्वीर दें। ऊपर की नज़दीकी तस्वीरें आमतौर पर धुंधला हो जाती हैं इसके अलावा, कुछ कोरल पर ध्यान केंद्रित।
  • युक्तियाँ

    • यदि आप अपने स्नोर्कल पर पानी लेते हैं, तो इसे साफ करने के लिए कड़ी मेहनत करें।
    • उपयोग के बाद उपकरणों को हमेशा धो लें
    • यदि आप कोरल की बाधा पर हैं, तो कोरल को छू नहीं सकते अगर आप उनसे बच सकते हैं। वह उसे मार सकता है
    • स्नोर्कलिंग करने के लिए इस्तेमाल करने के लिए, एक चट्टान या कुछ जगह पर खड़े रहें और पानी में अपना चेहरा डालें, अपनी आँखें खोलें और धीरे धीरे साँस लेने लगें, जैसा कि आप डॉक्टर होंगे!
    • सुनिश्चित करें कि आपका उपकरण साफ है

    चेतावनी

    • जेलिफ़िश और जहरीले कोरल के लिए बाहर देखो
    • हमेशा एक साथी के साथ गोता।
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com