IhsAdke.com

कैसे एक डाइविंग मास्क अनलॉक करने के लिए

यह अनिवार्य है, जितनी जल्दी या बाद में आपका डाइविंग मुखौटा धुंधला हो जाएगा। अधिकांश शुरुआती गोताखोरों के लिए, विशेष रूप से नए उपकरणों के साथ, कोहरे निराशा का सबसे बड़ा स्रोत है। जानें कैसे गोता लगाने के लिए अपना मुखौटा तैयार करने के लिए और इसे फिर से गोता मत बनाना

चरणों

एक डायविंग मास्क चरण 1 में Defog
1
बनावट से सुरक्षात्मक स्नेहक निकालने के लिए गर्म, साबुन पानी के साथ अपना मुखौटा धो लें। मुखौटे आज सिलिकॉन किनारों के साथ निर्मित होते हैं, समय के साथ और अन्य तत्वों के संपर्क में रंग बदल सकते हैं और इसकी लचीलेपन खो सकते हैं। मुखौटा स्टोर शेल्फ पर होने पर इसे रोकने के लिए, निर्माताओं स्नेहक के एक सुरक्षात्मक कोटिंग लागू करते हैं। यह स्नेहक नए रंगों के कलंक के लिए जिम्मेदार है
  • एक डायविंग मास्क चरण 2 में Defog
    2
    हल्के ढंग से अपघर्षक क्लीनर के साथ लेंस रगड़ें (केवल कांच लेंस के लिए! कुछ मास्क प्लास्टिक के लेंस है कि अगर उन पर इस तकनीक लागू किया खरोंच कर दिया जाएगा।] साबुन पानी स्नेहक के सबसे को खत्म होगा, लेकिन लेंस embacem को रोकने के लिए अच्छी तरह से साफ किया जाना चाहिए। टूथपेस्ट लेंस को साफ करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला यह सबसे अच्छा उत्पाद है, लेकिन यह टूथपेस्ट जेल जैसा नहीं हो सकता, क्योंकि इसमें पर्याप्त अप्रावीयस नहीं है। उत्पादों की सफाई त्वचा और आंखों में जलन पैदा कर सकते हैं के रूप में उपयोग। लेंस पर टूथपेस्ट की एक बूंद लागू करें और, संचार आंदोलनों के साथ, धीरे से कुछ ही मिनटों रगड़ और धोने के बाद। दो तकनीकी करने के लिए तीन बार दोहराएँ ।



  • डेफोग ए डाइविंग मास्क स्टेप 3 नामक चित्र का शीर्षक
    3
    लेंस के अंदर की सतह को साफ करें और डाइविंग से पहले कुल्ला।
  • किसी कारण के लिए मुखौटा, निकाल दिया जाता है थूक लेंस पर या लेंस साफ रखने के लिए विरोधी कोहरे समाधान लागू (कुछ सावधान रहना होगा क्योंकि लार कई गंदगी जो आपकी आंखों के लिए सुखद नहीं है शामिल करने के लिए कहते हैं)।

    पानी दर्ज करने से पहले चरण 3 का शीर्षक चित्र

    युक्तियाँ

    • कई डुबकी के दिनों में अपने मास्क को ढंकने के बीच में सूखा न दें। उन्हें सूखा, रेत और खनिज लवण देकर उन्हें लेंस पर जमा कर सकते हैं, जिसके साथ वे अधिक आसानी से चिपकते हैं।
    • चित्र शीर्षक: Burn_the_glass_clean_362
      कई डुबकी के दिनों में अपने मास्क को ढंकने के बीच में सूखा न दें। उन्हें सूखा, रेत और खनिज लवण देकर उन्हें लेंस पर जमा कर सकते हैं, जिसके साथ वे अधिक आसानी से चिपकते हैं।
    • यदि आपने इन चरणों का पालन किया है लेकिन अभी भी धुंधला मुखौटा के साथ समस्याएं हैं, तो इस समस्या से बचने की युक्तियों के लिए अपने गोता प्रशिक्षक से पूछें।
      • एक और विकल्प, केवल ग्लास लेंस के लिए मान्य है, लेंस में मौजूद ल्यूब्रिकेंट को जला देना है जिससे लेंस उनसे कुछ हद तक दूरी का उपयोग कर रहे हैं। हल्का चलते समय, सिलिकॉन के किनारों से सावधान रहें जो लौ की गर्मी से क्षतिग्रस्त हो सकती है। यदि कुछ सूट रूपों, चिंता मत करो

    बस कुल्ला कि कंद दूर आसानी से आ जाएगा

    • यदि आपका मुखौटा पानी के नीचे सेखता है, तो साफ करें और मुखौटा के अंदर पानी की थोड़ी मात्रा छोड़ दें। ध्यान दें कि इससे लापर पर आसानी से वाष्प उत्पन्न होगा। तब प्रक्रिया को दोहराना जब भी ऐसा होता है। यदि भाप हर मिनट बना रहा है, तो पानी को मुखौटा में छोड़ दें और समय-समय पर नीचे देखो और लेंस को कुल्ला करने के लिए अपने सिर को हिलाएं।
    • एक सामान्य, सस्ती और उच्च तकनीक वाली तकनीक, लेंस (आंतरिक और बाहरी पक्ष) पर थूकती है और उन्हें सभी दिशाओं में पोंछते है। गोताखोर के दौरान मुखौटा कोहरे नहीं होगा। इसके साथ, आपको खरीदने की ज़रूरत नहीं है और हमेशा आपके हाथों में विरोधी कोहरे की एक बोतल है।
    • कई प्रशिक्षकों ने आज प्रस्तुत इस तकनीक का पालन नहीं किया क्योंकि मानव लार में 500 से अधिक प्रकार के जीवाणु होते हैं। और समय के साथ, इस थूक तकनीक को अपनाने से, एक ढालना बढ़त लेंस के आसपास विकसित होती है। एंटी-फॉलिंग महंगा नहीं है (बोतल की लागत, औसतन, $ 10 से $ 12) समाधान के एक छोटे से बूंद को लागू करें और फिर इसे लेंस पर फैलाएं। उसके बाद, कुल्ला तैयार! आपका मुखौटा कोहरे से मुक्त होगा
    • एक हल्के शैम्पू (अधिक सटीक बाल शैम्पू) एक उत्कृष्ट विरोधी कोहरे है। एक या दो बूंदों को लागू करें और हल्के ढंग से और समरूप रूप से पूरे लेंस पर शैम्पू फैलाएं। डाइविंग के बाद और बाद में अच्छी तरह से निकास, अन्यथा डाइविंग के दौरान कुछ बुलबुले आपके मुखौटा के अंदर हो सकते हैं। यह तकनीक हमेशा काम करती है! आप एक छोटे से स्प्रे-प्रकार की यात्रा की बोतल भी खरीद सकते हैं और इसे शैम्पू के कुछ बूंदों और फ़िल्टर्ड पानी से बाकी के साथ भर सकते हैं। लेंस को हल्के ढंग से रगड़कर इस समाधान को लागू करें और फिर कुल्ला।
    • यदि आपका मुखौटा गोताखोरी के दौरान अक्सर धुंधला हो रहा है, तो हो सकता है कि यह आपके नाक के माध्यम से अधिक मात्रा में छिद्रित हो। आपके शरीर का तापमान 37 डिग्री सेल्सियस, पानी की तुलना में अधिक है। हवा आपके फेफड़ों से आ रही गर्म हवा कि मुखौटा के अंदर फंस गया है हीटिंग है, और कैसे लेंस ठंडे पानी के साथ संपर्क में हैं और इसलिए कर रहे हैं, इस पानी की हवा वाष्प लेंस फॉगिंग संघनित। जैसे कार खिड़की कांच के मामले में जब आंतरिक वायु कार के बाहर हवा की तुलना में गर्म होती है।

    चेतावनी

    • अगर घरेलू सफाई उत्पादों का उपयोग लेंस को साफ करने के लिए किया जाता है, तो डाइविंग के लिए उपयोग करने से पहले मुखौटा को अच्छी तरह कुल्ला करना अनिवार्य है। सफाई उत्पादों त्वचा और आंखों में परेशान कर सकते हैं, चरम मामलों में दृष्टि का नुकसान हो सकता है। सबसे अच्छा विकल्प टूथपेस्ट का उपयोग करना है
    • पेपरमिंट-स्क्वायर टूथपेस्ट के साथ-साथ सफाई उत्पादों से बचें, यह आपकी आंखों को भी परेशान कर सकती है।
    • केवल एक बार नरम ढंग से अपघर्षक क्लीनर्स वाले लेंस को दबाएं, क्योंकि मुखौटा के निर्माण से सभी चिकनाई को हटा दिया जाएगा।
    • अपने मास्क को साफ करना बहुत मुश्किल से लेंस खरोंच कर सकता है, इसलिए हल्के ढंग से रगड़ें।
    • सफाई के लिए थूक का उपयोग करते समय सावधान रहें लार में आपकी आँखों में कई हानिकारक जीवाणु होते हैं
    सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com