IhsAdke.com

कैसे पानी के नीचे देखने के लिए

मनुष्यों की प्राकृतिक जिज्ञासा है कि पानी के नीचे क्या होता है - दुनिया की पूरी सतह पर दस्तक देने के बाद, खोजकर्ताओं ने उनकी आँखों को गहराई में बदल दिया। पूल में अपनी आँखें खोलने के लिए यह मोहक है, यहां तक ​​कि परिचित क्लोरीन जलाए जाने के साथ ही सेट में आता है। ऐसे तरीके हैं जो आपको इस बेचैनी के लिए इस्तेमाल करने में मदद करेंगे, लेकिन आपकी आँखें पानी के नीचे खोलने पर भी वैध स्वास्थ्य समस्याएं हैं। इस प्रकार, यह सिफारिश की जाती है कि जब आप इस प्राकृतिक जिज्ञासा को संतुष्ट करना चाहते हों तो तैराकी या गोताखोरी पहनें, चाहे पूल में, समुद्र तट पर या झील के नीचे।

चरणों

विधि 1
पानी के नीचे अपनी आँखें खोलना

नीचे दी गई छवि देखें पानी के नीचे चरण 1
1
अपने पूल के अंदर देखें यह आसान लगता है, लेकिन जो कोई भी इस करतूत को करने की कोशिश करता है, वह यह जानता है कि बहुत सारे क्लोरीन के साथ एक पूल में आंखों के उद्घाटन के साथ उल्लास सौभाग्य से, आपके निपटान में तकनीकें हैं जो आपको देहाती सांसारिक आँखों को पानी में पेश करने में मदद कर सकती हैं। हालांकि, अगर वे पर्याप्त नहीं हैं, तो पूल को सुरक्षित रूप से देखने के लिए एक उपकरण के रूप में चश्मे के लिए विकल्प चुनना उचित है
  • घर पर अभ्यास करें, सिंक या बाथटब को पानी में भरना, अपनी नाक को कवर करना, अपना चेहरा डुबो देना और फिर अपनी आँखें खोलना क्लोरीन या मलबे से मुक्त जल स्रोतों से शुरू करें ताकि आप बिना किसी अतिरिक्त असुविधा के आंखों में पानी की सनसनी हो सके।
  • क्लोरीन पूल आमतौर पर तैराकी के लिए एक सुरक्षित पीएच पर रखा जाता है, आमतौर पर 7.0 और 7.6 के बीच होता है। यह बैक्टीरिया को प्रभावी ढंग से मारता है, लेकिन विभिन्न तेलों और वसा नहीं जो हम पानी में ले आते हैं - ये शरीर बाय-प्रोडक्ट्स बहुत आम आंख में परेशानी हैं
  • हालांकि क्लोरीन की सामान्य मात्रा में जोखिम परेशान हो जाएगा, यह स्थायी क्षति का कारण नहीं होगा। हालांकि, यह कॉर्निया से सुरक्षात्मक फिल्म को निकाल देगा, जिससे क्लोरिनेटेड पूल में बचने वाले किसी भी जीवाणु को आंखों की अधिक संभावना होगी।
  • यदि आपकी आंखें चिढ़ आती हैं, तो उन्हें ठंडा, ठंडा पानी से धो लें या दर्द से छुटकारा पाने के लिए खारा का उपयोग करें।
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 2
    2
    ओपन सागर पर अपनी आँखें खोलो पानी के एक प्राकृतिक स्रोत में तैरने का मतलब है कि आंखों को परेशान करने के लिए कोई क्लोरीन नहीं है, लेकिन साहसीयों को ध्यान देना चाहिए: यदि कोई क्लोरीन नहीं है, वहाँ हैं बैक्टीरिया और अवशेष किनारे के पास, लहरें लगातार रेत और समुद्र तट की ओर छोटे चट्टानों का कास्टिंग कर रही हैं, जिससे कॉर्निया खरोंचते हुए मलबे की संभावना बढ़ जाती है। वाटरफ्रंट से दूर, आपको पानी पर अपनी आंख खोलकर एक और सुखद अनुभव होगा।
    • जब मुंह खोलने इसके अलावा सावधान रहना होगा - हालांकि यह इतना खतरनाक नहीं लगता है, पानी की एक समुद्र घूंट बैक्टीरियल कोशिकाओं के लाखों हो सकते हैं, zooplankton के हजारों और पादप प्लवक लाखों के दसियों।
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 3
    3
    झील पर अपनी आँखें खोलो मीठे पानी झील पर अपनी आंख खोलते समय बैक्टीरिया आपकी प्राथमिक चिंता है। कोई गारंटी नहीं है कि आप झील के एक कोशिकीय नागरिकों के साथ समस्याओं होगा नहीं है हालांकि, यह अनुशंसित है कि आप किसी भी आंखों की सुरक्षा (काले चश्मे तैराकी या गोताखोरी) का उपयोग करता है, तो आप पानी में देखना चाहते हैं। उथले पानी, मिट्टी और झील के नीचे से अन्य हानिकारक कणों में लात मारी जा सकता के रूप में आप तैरना और फलस्वरूप तुम्हारी आँखों में हो जाता है।
    • एकैंथअमीबा एक विशेष रूप से गंदा अमीबा है जो ताजे पानी (दुर्लभ मामलों में, नल का पानी में) में पाया जा सकता है। संक्रमण के लिए कॉर्नियल प्रत्यारोपण की आवश्यकता हो सकती है
    • लाओस एक क्लोरीन पूल या समुद्र तट के अशांत तट रेखा से पानी में अधिक आरामदायक देखने का अनुभव प्रदान करता है। यदि आप उस जोखिम को लेना चाहते हैं, तो आप शायद पानी की किसी भी अन्य शरीर की तुलना में झील पर अपनी आँखें खोलने में सक्षम होंगे! याद रखें, हालांकि, झीलों में खराब दृश्यता देखने के लिए बहुत कुछ नहीं दे सकता है
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 4
    4
    संपर्क लेंस निकालें ऊपर उल्लेखित किसी भी वातावरण के लिए, आपको अपनी आँखें पानी के नीचे खोलने से पहले संपर्क लेंस को दूर करना होगा। यद्यपि वहाँ एक जोखिम है कि वे चारों ओर तैर जाएगा (हालांकि पानी के दबाव शायद उन्हें जगह में रखेगा), सबसे बड़ा खतरा एक जीवाणु संक्रमण में होता है
    • यदि आप चश्मा या कॉन्टैक्ट लेन्स पहनते हैं, तो आप डायविंग मुखौटा में निर्धारित डिग्री रख सकते हैं। इसका उपयोग करना आपकी आंखों को खोलने से पानी के नीचे क्या है, यह देखने के लिए एक बहुत ही सुरक्षित विकल्प होगा, और उन लोगों के लिए उत्कृष्ट है जो अपने चश्मे के बिना अच्छी तरह से नहीं देख सकते हैं।
  • विधि 2
    समुद्री अन्वेषण के लिए आउटफिटिंग

    चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 5
    1



    डाइव चश्मे पहनें चश्मा आपको बिना किसी जलन के पानी में स्पष्ट रूप से देखने की अनुमति देता है, और टैब गारंटी देते हैं कि जब आप तैरते हैं तो वे आपके सिर में रहेंगे। वे जोड़ना आसान होते हैं: बस अपनी आंखों पर लेंस डालते हैं और फिर सिर के पीछे की तरफ सिलिकॉन का पट्टा खींचते हैं। यह आपके मंदिरों को धीरे से चश्मे की तरह दबा देगा, लेकिन बिना किसी दर्द के।
    • चश्मे की एक जोड़ी अच्छी है अगर अच्छा सील हो। अगर पानी भीतर के कक्ष में प्रवेश कर रहा है, तो आपको दूसरे जोड़ी की कोशिश करनी पड़ सकती है। vedação- आप स्थिति बार-बार चेहरे के खिलाफ चश्मा दबाने ठीक करने के लिए नहीं होना चाहिए पट्टा और लेंस के आकार अच्छे के लिए सब काम करना चाहिए।
    • चश्में हमेशा प्रतियोगी तैराकों द्वारा पहना जाता है जो अपने नज़रिए के बिना किसी भी तरह से या उनके गति से समझौता नहीं कर सकते हैं, और अधिक वायुगतिकीय तैराकी मास्क नहीं पहने हुए।
    • 14 वीं शताब्दी में फर्शियों द्वारा पॉलिश किए गए कछुए के गोले से पहले बनाया गया, ताकि मोती की तलाश में तैरते समय अपनी आंखों की रक्षा कर सकें, तब से पानी के चश्मे में महत्वपूर्ण बदलाव आए हैं। आधुनिक रूपांतर उत्कृष्ट दृश्यता प्रदान करते हैं और प्लास्टिक, सिलिकॉन और पॉली कार्बोनेट के मिश्रण का उपयोग करते हैं।
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 6
    2
    एक डाइविंग मुखौटा का उपयोग करें डाइविंग मुखौटा स्विमिंग चश्मे से एक कदम आगे बढ़ता है क्योंकि यह आपकी नाक को भी कवर करता है। यदि आप अपने नाक के माध्यम से हवा को असहज महसूस करते हैं, तो जब भी आप डाइविंग करते हैं तब इसे कवर करने की आवश्यकता से बचा जाता है। चश्मा की तरह, डाइविंग मुखौटे एक पट्टा द्वारा सिर से जुड़ी होती हैं, जो सबसे अधिक चश्मा पर मौजूद होती है, और मैन्युअल दबाव लागू करने के लिए बिना किसी तैरने के दौरान चेहरे पर जारी रहना चाहिए।
    • डाइविंग मुखौटे अपने सपाट सतह और दृश्यदर्शी और उनकी आंखों के बीच की जगह की वजह से अच्छी तरह से काम करते हैं, जिससे उन्हें पानी में रहने के बारे में ध्यान केंद्रित करने की अनुमति मिलती है। प्रकाश हवा की तुलना में पानी में अलग तरह से बदलता है, और मुखौटा डिजाइन आपके लिए उस बदलाव को ठीक करता है
    • गोताखोरी मास्क के पट्टियों से स्नोर्क संलग्न किया जा सकता है, जिससे आप अच्छे पुराने हवा तक असीमित पहुंच के साथ पानी की सतह में फ्लोट कर सकते हैं।
    • यदि आप चश्मा पहनते हैं, तो आप गोता मुखौटा प्रदर्शन पर डिग्री भी लागू कर सकते हैं। कॉन्टैक्ट लेन्स के साथ डाइविंग भी संभव है, यद्यपि आप खुले महासागर में हैं तो आपको नरम लेंस से चिपक जाना चाहिए। कठोर लेंस को अधिक गहराई में आंखों के साथ दर्द से दबाया जा सकता है
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 7
    3
    अभ्यास डाइविंग एक ऑक्सीजन टैंक की सहायता से डाइविंग (या टैंक जिसमें कॉम्प्रेस्ड गैस का उपयुक्त मिश्रण होता है) एक अभ्यास है जिसे एससीयूबीए (या स्वायत्त) डाइविंग कहा जाता है। चिकित्सकों ने खुद को गोताखोरी के मुखौटे, स्नान सूट, बत्तख-पैरों और वात्सेट्स से समुद्र तल, मलबे, कोरल और गुफाओं की खोज करते हुए बेहतर स्थानांतरित करने के लिए तैयार किया। यदि आप रुचि रखते हैं तो आपके पास एक प्रमाणित गोताखोरी कार्यक्रम देखें विशिष्ट सुरक्षा जानकारी है जो जोखिमों को कम करने के लिए समझा जाना चाहिए, जब पानी के नीचे के वातावरण में डाइविंग किया जा सकता है जिसमें मनुष्य नहीं रह सकते हैं।
    • स्नान सूट पानी की एक परत को अवशोषित और बनाए रखती है जो आपके शरीर से गरम हो जाएगी, इसे गर्म रखेगी। तापमान गहरा स्थानों में बहुत अधिक गिर जाता है
    • बतख पैर गोताखोरों को एक तेज प्रणोदन प्रदान करते हैं, कुछ बहुत आवश्यक है, उनके द्वारा उपयोग किए गए अन्य उपकरणों पर विचार करते हैं।
    • Wetsuit पानी भर में गहराई को नियंत्रित करने के लिए हवा के साथ विशेष कपड़ों को भरने और खाली करने के द्वारा काम करता है। वंश में सहायता करने के लिए वजन का भी उपयोग किया जाता है
    • बाधाएं दोनों प्राकृतिक (बड़े प्रवाल नेट को शामिल कर सकते हैं) और कृत्रिम (संरचनाएं जिन्हें बनाया गया है या जानबूझकर मनुष्य द्वारा डूब गया)
  • विधि 3
    ऊपर और नीचे से सागर को देखकर

    चित्र का शीर्षक नीचे पानी के नीचे चरण 8 देखें
    1
    स्पष्ट जमीन के साथ एक नाव पर पाल क्रू सदस्यों को उनके नीचे पानी देखने की अनुमति देने के लिए डिज़ाइन किया गया था, इन नौकाओं अक्सर जलीय गतिविधि के साथ कोरल, जहाजों या अन्य बेड के माध्यम से गुजरती हैं। इन नौकाओं की सवारी आमतौर पर पानी के अन्वेषण के अन्य तरीकों और कई तटीय शहरों और प्राकृतिक जल स्रोतों में संचालित की तुलना में अपेक्षाकृत सस्ती है।
  • चित्र का शीर्षक देखें अंडरवॉटर चरण 9
    2
    एक पनडुब्बी में जाओ यद्यपि यह ज्यादातर लोगों के लिए संभव विकल्प नहीं है (हालांकि जब से एक डीवीडी खरीदते हुए) रेड अक्टूबर के लिए शिकार), क्योंकि विलासितागत पनडुब्बियां $ 2.5 मिलियन से बेची जाने लगती हैं, दोनों सैन्य और नागरिक पनडुब्बी वाहन गश्ती और गहराई की जांच करते हैं गैर-परिचालन सैन्य पनडुब्बियों में भ्रमण इस पानी के नीचे की दुनिया में प्रवेश करने के लिए संभव है, और पर्यटन स्थलों में कई एजेंसियां ​​पर्यटकों के लिए इस तरह के एक पानी के नीचे विकल्प प्रदान करते हैं।
    • पनडुब्बी प्लेटफार्मों पर चर्चा करते समय, मानव-संचालित वाहन (एचओवी) और दूर से संचालित वाहन (आरओवी) हैं। अमेरिकी राष्ट्रीय समुद्री और वायुमंडलीय प्रशासन का पृष्ठ आज के शोधकर्ताओं द्वारा उपयोग किए जाने वाले कई पनडुब्बियों का विवरण शामिल है (एचओवी और आरओवी दोनों), जिसमें "एल्विन" नामक एक मॉडल शामिल है, जो 1 9 64 के बाद से उपयोग में है!
  • चित्र का शीर्षक देखें पानी के नीचे चरण 10
    3
    समुद्र तट से नीचे चलना गोले, उर्चिन और शार्क दांतों की तलाश में समुद्र तट की जांच करने से हमें पानी के नीचे की दुनिया का एक अनूठा और काफी अजीब दृश्य मिलता है। यदि आप इसके बारे में सोचते हैं, तो यह थोड़ा रहस्यमय भी है, क्योंकि समुद्र के किनारों पर चलने वाले अधिकांश लोग मर चुके हैं या मरते हैं, लेकिन मानव जाति समुद्र से बहुत कुछ सीखा है, जो किनारे पर फंसे हुए हैं। वास्तव में, पिछली शताब्दी तक, यह है कि हम महासागर के बारे में हमारे अधिकांश ज्ञान को जमा करते हैं।
    • एक वयस्क विशाल स्क्विड भी व्यंग्य के टुकड़े कि समुद्र तट पर फंस गया भाग गया या उन्हें स्पर्म व्हेल के पेट कि धार (हालांकि अविश्वसनीय लग सकता पर फंस गया में खोजने की वजह से फोटो खींच नहीं किया गया था जब तक 2012 के अपने अस्तित्व के केवल जानता था, वास्तविक सबूत प्रस्तुत दुर्भाग्य से पुरानी नाविक द्वारा सबूत के रूप में नहीं माना जाता था)।
    • कहीं समुद्र तट पर चलना अज्ञात के साथ अद्वितीय मुठभेड़ों में हो सकता है। ऑक्सनर्ड, कैलिफ़ोर्निया के निवासियों, अमेरिका के प्रशांत तट पर अन्य शहरों के उन लोगों के साथ, एक समुद्री जीव का सामना कर रहे हैं, जो बड़े पैमाने पर (और अधिकतर) वेलेल्ला वेलेला (एक प्रकार का जेलिफ़िश) अपने समुद्र तटों पर पाए गए
  • सामाजिक नेटवर्क पर साझा करें:

    संबद्ध
    © 2021 IhsAdke.com